badminton

पिता के ‘सपोर्ट’ में उतरीं दीपिका पादुकोण को आमिर खान ने दी थी मात, ऐसा रहा था एक्ट्रेस का रिएक्सन; देखें Video

सफल मॉडलिंग करियर के बाद दीपिका पादुकोण ने साल 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। साल 2007 में उन्होंने फराह खान की ‘ओम शांति ओम’ से सफलतापूर्वक बॉलीवुड में एंट्री की थी।

बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा का बर्थडे बना स्पेशल, एक्टर विष्णु विशाल ने पहनाई इंगेजमेंट रिंग

ज्वाला गुट्टा ने ट्वीट में लिखा, ‘‘ आज मेरे जन्मदिन पर मुझे अपने बॉयफ्रेंड की ओर से शानदार गिफ्ट मिला है। यह एक इंगजेमेंट रिंग है। ये खूबसूरत सरप्राइज मुझे कल रात ही मिला। मुझे विश्वास है, ये एक और बेहतरीन यात्रा होगी।’’

साई के टॉप्स प्रोजेक्ट में नेशनल चैंपियंस के नाम गायब, ओलंपियन ज्वाला गुट्टा ने बैडमिंटन में भी लगाया ‘नेपोटिज्म’ का आरोप

ज्वाला गुट्टा ने कुछ महीने पहले भी पुलेला गोपीचंद को निशाने पर लिया था। ज्वाला गुट्टा ने अपने बैडमिंटन करियर के दौरान कई मौके गंवाने के लिए गोपीचंद को जिम्मेदार ठहराया था।

पिता-भाई की नौकरी जाने पर यूपी की बैडमिंटन प्लेयर को बेचने पड़े रैकेट; कहा- बेटियों की मदद करें पीएम मोदी

राधा सात बार जिले में चैंपियन बनने के अलावा फर्स्ट सीनियर मेजर बैडमिंटन चैंपियनशिप-2019 की रनर अप (डबल्स) भी रही थीं। इस साल यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी राधा डबल्स स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रही थीं।

पीवी सिंधु के लिए 70 साल के बुजुर्ग ने पार की थी दीवानगी की हद, दी थी अगवा करने की धमकी

ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने पिछले साल इतिहास रचा था। उन्होंने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को करारी शिकस्त दी थी। वह सिंधु का वर्ल्ड चैंपियनशिप में 5वां मेडल था।

COVID-19: ‘चाइना का माल, चिंकी और आधा चीनी के बाद लोग अब बुला रहे हाफ कोरोना’; पूर्व बैडमिंटन स्टार का छलका दर्द

COVID-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। भारत में संक्रमितों की संख्या 4 हजार को पार गई है। अब तक 100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

चीन की चेन यू फेइ को हराकर लगातार तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

BWF World Championships 2019: सिंधु ने तेज तर्रार शाट से कमजोर रिटर्न का फायदा उठाया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया। पहले ब्रेक में सिंधु ने 11-3 की बढ़त बनायी हुई थी।

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन: सात्विक साईंराज-चिराग शेट्टी ने जीता अपना पहला सुपर 500 खिताब, वर्ल्ड चैंपियन चीन की जोड़ी को हराया

सात्विक साईंराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहली भारतीय जोड़ी है, जिसने थाईलैंड ओपन के मेन्स डबल्स का खिताब अपने नाम किया है। रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दोनों का इस साल का यह पहला खिताब है।

Japan Open 2019: केंटो मोमोटा से सीधे सेटों में हारकर प्रणीत जापान ओपन से बाहर

Japan Open 2019: 46 मिनट तक चले इस मुक़ाबले में मोमोटा ने प्रणीत को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किरते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, वर्ल्ड नंबर 2 नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराया

सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 2 जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-14, 21-7 से हराया। अब सेमीफाइल में उनका मुकाबला वर्ल्ड रैंकिंग में 3 नंबर पर काबिज चीन की चेन यूफेई से होगा। यूफेई ने अमेरिका की बीवेन झांग को 21-14, 17-21, 21-16 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

इंडोनेशिया ओपन : पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को हराया

सिंधु और मिया के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं। तीनों में ही भारतीय शटलर जीत हासिल करने में सफल रही हैं। हालांकि, इससे पहले दोनों मुकाबले सिंधु ने एकतरफा जीते थे। यह पहली बार है कि दोनों के बीच हुए मैच का फैसला तीसरे गेम में हुआ।

17 साल के लक्ष्य ने छठे वरीय कश्यप को हराया, अब 34 रैंक ऊपर के शटलर से होगी भिड़ंत

लक्ष्य दुनिया के 77वें नंबर के पुरुष शटलर हैं। कश्यप की वर्ल्ड रैंकिंग 34 है। किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में लक्ष्य और कश्यप दोनों पहली बार कोर्ट पर आमने-सामने थे। हालांकि, लक्ष्य ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में साइना नेहवाल के पति को शिकस्त दे चुके हैं।

जितना अधिक संभव हो उतना खेलना चाहता हूं: पी कश्यप

पिछले तीन साल में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के बावजूद पी कश्यप ने ओलंपिक में खेलने का सपना नहीं छोड़ा है।कश्यप ने कहा कि वह सिर्फ इसमें हिस्सा नहीं लेना चाहते बल्कि पदक के दावेदार भी बनना चाहता हैं।

Badminton: खराब शॉट खेल हार रहीं थी साइना, पति ने कोर्ट में ही लगा दी फटकार

All England Championships: साइना की यह ताई के खिलाफ 20 मैचों में लगातार 13वीं और कुल 15वीं हार है।

नेशनल चैंपियन ने कहा- और इंटरनेशनल खेलना चाहता हूं, पर पैसा नहीं है

सौरभ ने कहा, ‘‘ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने के लिए मुझे आर्थिक सहयोग नहीं मिल रहा। अब नये नियम के मुताबिक भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) शीर्ष 25 खिलाड़ियों को आर्थिक मदद देता है। इस वजह से मैं सीमित अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में ही भाग ले सका और मेरी रैंकिंग में गिरावट दर्ज की गयी।’’

World Tour Finals:जापान की ओकुहारा को हराकर पीवी सिंधु ने खिताब पर जमाया कब्जा, रचा इतिहास

इस उपलब्धि के साथ सिंधु बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। यह उनका 14वां करियर खिताब और सीजन का पहला खिताब है।

बैडमिंटन वर्ल्ड टूर फाइनल्सः जापान की यामागुची को हराकर पीवी सिंधु ने किया विजयी आगाज

इस टूर्नामेंट में भारतीय पुरुष खिलाड़ी समीर वर्मा की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें पुरुष एकल वर्ग के ग्रुप-बी के अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा।

बैडमिंटन : विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो और थाईलैंड के तानोंगसाक साएनसोम्बूनसुक के बीच खेले जा रहे मैच के विजेता खिलाड़ी से होगा।

ये पढ़ा क्या?
X