badminton

पीवी सिंधु के लिए 70 साल के बुजुर्ग ने पार की थी दीवानगी की हद, दी थी अगवा करने की धमकी

ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने पिछले साल इतिहास रचा था। उन्होंने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को करारी शिकस्त दी थी। वह सिंधु का वर्ल्ड चैंपियनशिप में 5वां मेडल था।

COVID-19: ‘चाइना का माल, चिंकी और आधा चीनी के बाद लोग अब बुला रहे हाफ कोरोना’; पूर्व बैडमिंटन स्टार का छलका दर्द

COVID-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। भारत में संक्रमितों की संख्या 4 हजार को पार गई है। अब तक 100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

चीन की चेन यू फेइ को हराकर लगातार तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

BWF World Championships 2019: सिंधु ने तेज तर्रार शाट से कमजोर रिटर्न का फायदा उठाया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया। पहले ब्रेक में सिंधु ने 11-3 की बढ़त बनायी हुई थी।

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन: सात्विक साईंराज-चिराग शेट्टी ने जीता अपना पहला सुपर 500 खिताब, वर्ल्ड चैंपियन चीन की जोड़ी को हराया

सात्विक साईंराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहली भारतीय जोड़ी है, जिसने थाईलैंड ओपन के मेन्स डबल्स का खिताब अपने नाम किया है। रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दोनों का इस साल का यह पहला खिताब है।

Japan Open 2019: केंटो मोमोटा से सीधे सेटों में हारकर प्रणीत जापान ओपन से बाहर

Japan Open 2019: 46 मिनट तक चले इस मुक़ाबले में मोमोटा ने प्रणीत को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किरते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, वर्ल्ड नंबर 2 नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराया

सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 2 जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-14, 21-7 से हराया। अब सेमीफाइल में उनका मुकाबला वर्ल्ड रैंकिंग में 3 नंबर पर काबिज चीन की चेन यूफेई से होगा। यूफेई ने अमेरिका की बीवेन झांग को 21-14, 17-21, 21-16 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

इंडोनेशिया ओपन : पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को हराया

सिंधु और मिया के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं। तीनों में ही भारतीय शटलर जीत हासिल करने में सफल रही हैं। हालांकि, इससे पहले दोनों मुकाबले सिंधु ने एकतरफा जीते थे। यह पहली बार है कि दोनों के बीच हुए मैच का फैसला तीसरे गेम में हुआ।

17 साल के लक्ष्य ने छठे वरीय कश्यप को हराया, अब 34 रैंक ऊपर के शटलर से होगी भिड़ंत

लक्ष्य दुनिया के 77वें नंबर के पुरुष शटलर हैं। कश्यप की वर्ल्ड रैंकिंग 34 है। किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में लक्ष्य और कश्यप दोनों पहली बार कोर्ट पर आमने-सामने थे। हालांकि, लक्ष्य ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में साइना नेहवाल के पति को शिकस्त दे चुके हैं।

जितना अधिक संभव हो उतना खेलना चाहता हूं: पी कश्यप

पिछले तीन साल में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के बावजूद पी कश्यप ने ओलंपिक में खेलने का सपना नहीं छोड़ा है।कश्यप ने कहा कि वह सिर्फ इसमें हिस्सा नहीं लेना चाहते बल्कि पदक के दावेदार भी बनना चाहता हैं।

Badminton: खराब शॉट खेल हार रहीं थी साइना, पति ने कोर्ट में ही लगा दी फटकार

All England Championships: साइना की यह ताई के खिलाफ 20 मैचों में लगातार 13वीं और कुल 15वीं हार है।

नेशनल चैंपियन ने कहा- और इंटरनेशनल खेलना चाहता हूं, पर पैसा नहीं है

सौरभ ने कहा, ‘‘ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने के लिए मुझे आर्थिक सहयोग नहीं मिल रहा। अब नये नियम के मुताबिक भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) शीर्ष 25 खिलाड़ियों को आर्थिक मदद देता है। इस वजह से मैं सीमित अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में ही भाग ले सका और मेरी रैंकिंग में गिरावट दर्ज की गयी।’’

World Tour Finals:जापान की ओकुहारा को हराकर पीवी सिंधु ने खिताब पर जमाया कब्जा, रचा इतिहास

इस उपलब्धि के साथ सिंधु बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। यह उनका 14वां करियर खिताब और सीजन का पहला खिताब है।

बैडमिंटन वर्ल्ड टूर फाइनल्सः जापान की यामागुची को हराकर पीवी सिंधु ने किया विजयी आगाज

इस टूर्नामेंट में भारतीय पुरुष खिलाड़ी समीर वर्मा की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें पुरुष एकल वर्ग के ग्रुप-बी के अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा।

बैडमिंटन : विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो और थाईलैंड के तानोंगसाक साएनसोम्बूनसुक के बीच खेले जा रहे मैच के विजेता खिलाड़ी से होगा।

बैडमिंटन : विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे बी. साई प्रणीत

दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। एंथोनी ने पहले दौर में मंगलवार को अपने हमवतन माटेउज डुबोव्स्की को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात दी।

अमेरिका ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मनु अत्री-सुमिथ रेड्डी, महिलाओं ने किया निराश

भारतीय जोड़ी ने इस मैच में इंडोनेशिया के हेंड्रा टेनजाया और एंड्रो युनांतो की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-16, 21-9 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

साइना ऑस्ट्रेलिया ओपन में खिताब से एक कदम दूर, श्रीकांत का सफ़र खत्म

साइना नेहवाल ने 2011 विश्व चैम्पियन और 2012 ओलंपिक रजत पदकधारी चौथी वरीय यिहान को आधे घंटे तक चले सेमीफाइनल में 21-8, 21-12 से शिकस्त दी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत

ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना नेहवाल ने 2013 की विश्व चैम्पियन रतचानोक को 28-26, 21-16 से हराया।