ताज़ा खबर
 
title-bar

Babar Azam

virat kohli, babar azam, cricket, babar azam and virat kohli

विराट कोहली से अपनी तुलना पर पहली बार बोले पाकिस्तान के स्टार बाबर आजम, दिया बड़ा बयान

बाबर आजम की अगर बात करें तो उन्होंने पिछले ही साल कप्तान कोहली के सबसे तेज टी-20 में एक हजार रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

महिला जर्नलिस्ट के इस ट्वीट से भड़क उठे बाबर आजम, दे दी हद में रहने की सलाह

बाबर आजम के अलावा हेरिस सोहेल ने भी टीम के लिए शानदार 147 रनों की पारी खेली। टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को पांच विकेट पर 418 रन बनाकर पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी घोषित कर दी न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में 90 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई।

babar azam

NZ VS PAK: पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का यह रिकॉर्ड

new zealand vs pakistan : पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने 79 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली जिसकी बदौलत टीम ने यह मुकाम हासिल किया।

VIDEO: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लिया ऐसा कैच, लोग बताने लगे सुपरमैन

पाकिस्तान के पास इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वो ऐसा करने से चूक गए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पांचवें दिन प्रेशर के दौरान बेहतर बल्लेबाजी कर हार को टाल दिया। आखिर दिन मैच के दौरान पाकिस्तान के बाबर आजम ने मिशेल स्टार्क का गजब का कैच पकड़ा।

Ind vs Pak, Asia Cup 2018: ‘पाकिस्‍तानी विराट कोहली’ को चारों खाने चित कर गई कुलदीप की गेंद, देखिए कैसे

Ind vs Pak, India vs Pakistan Asia Cup 2018 Match Date and Time, Schedule, Teams: भारतीय टीम में चोट के बाद वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार शुरू से ही पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर हावी रहे। वहीं जसप्रीत बुमराह ने निचले क्रम के बल्लेबाजों पर अपनी यार्कर का जादू चलाया तो कुलदीप यादव ने बाबर आजम का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

babar azam

इस मामले में विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं बाबर आजम

एशिया कप में बाबर आजम ने जैसे ही अपना 27वां रन पूरा किया वो ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए जिसने तेजी से 2000 रन बनाए हो। लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला है, जिन्होंने 41 मैचों की 40 पारियों में यह मुकाम हासिल किया।

VIDEO: बेन स्टोक्स की आग उगलती गेंद से बाबर आजम के हाथ में फ्रैक्चर, सीरीज से हुए बाहर

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पारी के 85वां ओवर में बेन स्टोक्स की एक गेंद पर चोटिल हो गए। इसके बाद उन्हे रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान छोड़ना पड़ा, चोट गंभीर होने की वजह से वह इस पूरे सीरीज से भी बाहर हो गए। एक्सरे से पता चला कि आजम के बांह में फ्रैक्चर है, जिस वजह से उनके लिए आगे के मैचों में खेलना मुश्किल है।

इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने टी-20 में तोड़ डाला विराट कोहली का रिकॉर्ड, क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 50 के स्कोर से पहले ही उसने अपने सात विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बाबर आजम (41) ने अंत तक पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बाकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला।