Baba Ramdev

बाबा रामदेव हाथी से गिरने पर हुए ट्रेंड, ट्विटर पर आ रहे तरह-तरह के कमेंट्स

बाबा रामदेव ने मंगलवार को मथुरा में महावन के रमणरेती आश्रम में योग शिविर लगाया था। इसी दौरान वह हाथी पर बैठकर प्राणायाम कर रहे थे। इस दौरान हाथी आगे बढ़ने लगा तो बाबा का संतुलन बिगड़ गया और वे हाथ सी फिसकर धड़ाम से नीचे गिर पड़े।

सर्दी-जुकाम से लेकर ब्रोंकाइटिस तक, मौसम बदलने के साथ बढ़ जाता है एलर्जी का खतरा; बाबा रामदेव ने बताया इससे निपटने का तरीका

Ayurvedic Treatment for Allergy : सोंठ, पीपल और कालीमिर्च को बराबर मात्रा में लेकर उसे मिक्सी में ग्राइंड करें। इसका पाउडर बनाकर रोज दिन में दो से तीन बार शहद के साथ चाटने से बहुत जल्द एलर्जी से निजात मिलती है।

हाथी पर बैठ योग कर रहे थे बाबा रामदेव, बैलेंस बिगड़ा और गिर पड़े नीचे; वायरल हो रहा VIDEO

22 सेकेंड के वीडियो मेंं साफ दिख रहा है कि बाबा रामदेव हाथी के ऊपर बिना किसी सहारे या सुरक्षा के पैरों को मोड़कर बैठे योग सिखा रहे हैं। हाथी के हिलने-डुलने से उनका संतुलन बिगड़ गया।

बाबा रामदेव के भाई रामभरत की भी है पतंजलि आयुर्वेद समूह पर मजबूत पकड़, जानिए कैसे

वह ग्रुप की 16 कंपनियों में डायरेक्टर हैं और कई कंपनियों में निदेशक रहे हैं। उनकी पत्नी स्नेहलता भी पतंजलि ग्रुप की 11 कंपनियों में डायरेक्टर हैं। राम भरत को सबसे पहले मां कामाख्या हर्बल्स में डायरेक्टर के तौर पर शामिल किया गया था।

रेंज रोवर कार से चलते हैं आचार्य बालकृष्ण और आईफोन का करते हैं इस्तेमाल, जानें- कैसी है लाइफस्टाइल

आचार्य बालकृष्ण इस कार से ही अपने घर से ऑफिस आते-जाते हैं। यही नहीं वह आमतौर पर एक फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि उनके पास एक आईफोन भी है।

पतंजलि की आयुर्वेदिक दवाएं तैयार करने में इनकी है बड़ी भूमिका, च्यवनप्राश के हैं एक्सपर्ट, जानें पूरा परिचय

जानकारी के मुताबिक स्वामी मुक्तानंद च्वयनप्राश और अमृत रसायन तैयार करने के स्पेशलिस्ट हैं। दवाओं को तैयार करने और जड़ी-बूटियों की पहचान करने का उनका 15 साल पुराना अनुभव है।

30 साल पुरानी है बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की दोस्ती, पहली बार यहां हुई थी मुलाकात

Baba Ramdev and Acharya Balkrishna: रामदेव अपने बिजनेस पार्टनर आचार्य बालकृष्ण को ‘अध्यात्मिक दोस्त’ कहकर पुकारते हैं।

‘सारा, दीपिका और श्रद्धा को सुबह-सुबह उल्टा लटका दो’, ड्रग्स मामले में फंसी एक्ट्रेस को लेकर बोले बाबा राम देव

Sara Ali Khan, Deepika Padukone, Shraddha Kapoor: रामदेव बाबा ने कहा, ‘सारा, दीपिका और श्रद्धा को सुबह-सुबह उल्टा लटका दो। कुछ लोग कहते हैं कि उन्हें फांसी पर लटका दो, लेकिन उन्हें फांसी पर मत लटकाओ।’

बॉलीवुड में ड्रग्स: बाबा रामदेव ने जी न्यूज़ पर कहा- सही है कि आप एक ही खबर के पीछे नहीं पड़ते, रिपब्लिक पर बोले- अच्छा है, आप सफ़ाई में लगे हैं

बाबा ने कहा ये लोग किसी के कोई रोल मॉडल नहीं हैं। बाबा ने कहा सारे सारे जो ये ड्रग्स ले रहे हैं ये नशेड़ी हैं भंगेड़ी हैं। इन लोगों ने देश का बंटाधार कर दिया है।

ऐसे नचैये-गवैये नशेड़ी किसी के आदर्श नहीं हो सकते, रिपब्लिक भारत पर बोले बाबा रामदेव- नर्क में जीने वाले नशीले कीड़े हैं

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर रामदेव ने कहा कि उसको नशा कराया गया। उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया गया। वह एक होनहार लड़का था।

कई धर्मगुरुओं से मिल चुकी हैं जया किशोरी, जानिये कहां से ली है दीक्षा

अपने आध्यात्मिक गुरु मिश्र जी से किशोरी जी ने नौ साल की उम्र में ही दीक्षा ले ली थी। उनके मन में बचपन से ही भगवान श्री कृष्ण के प्रति बेहद प्रेम रहा है।

कभी-कभी पतंजलि के खेतों का काम संभालते हैं बाबा रामदेव के पिता, परिवार के कई सदस्यों का कंपनी से नाता

बाबा रामदेव के पिता रामनिवास यादव कभी-कभार पतंजलि आयुर्वेद के खेतों का काम संभालते हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर उनके पास कोई जिम्मेदारी नहीं है। यही नहीं बाबा रामदेव की मां भी हरिद्वार में ही रहती हैं।

पतंजलि आयुर्वेद ग्रुप की कंपनियों में डायरेक्टर हैं बाबा रामदेव की बहन ऋतंभरा और उनके पति, जानें- करते हैं क्या काम

राम भरत की पत्नी स्नेहलता भी पतंजलि के कामकाज में सक्रिय रहती हैं। बता दें कि हाल ही में पतंजलि आयुर्वेद समूह की कंपनी रुचि सोया के एमडी के पद से आचार्य बालकृष्ण ने इस्तीफा दे दिया था।

योग गुरु रामदेव ने इस सरकार में ठुकरा दिया था कैबिनेट मंत्री का दर्जा, कहा था- बाबा हूं, बाबा ही रहने दो

बाबा रामदेव ने कहा जब पद्म पुरस्कारों की बात चलती है तो मैं कहता हूं फ़कीर फ़कीर होता है और वह ऐसे सभी पुरस्कारों से बढ़कर है। रामदेव ने कहा कि मैं बाबा हूं बाबा ही रहने दो, मुझे मंत्री पद नहीं चाहिए।

बाबा रामदेव को इस दंपती ने दिया था बिजनेस शुरू करने के लिए पहला लोन, बिना अकाउंट मिले थे 60 करोड़ रुपये

बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने 2006 में जब कंपनी की स्थापना की थी तो उन्होंने 50-60 करोड़ रुपये का पर्सनल लोन लिया था। तब उनके पास न तो कोई बैंक खाता था और न ही बैंकिंग से जुड़ा कोई अनुभव था।

कुंवारे रहने को सफलता का राज मानते हैं बाबा रामदेव, कहा था- न बीवी न बच्चे फिर भी देखो कितने अच्छे

योग गुरु ने चुटकी लेते हुए कहा था, ‘लोग अपने परिवार के लिए काम करते हैं, लेकिन मेरे पास ना बीवी ना बच्चे, फिर भी देखो कितने अच्छे।’ पारिवारिक जीवन को कठिन करार देते हुए बाबा रामदेव ने कहा था कि फैमिली मैन होना आसान नहीं है।

बाबा रामदेव लगाते हैं 500 डिप्‍स, अरनब के स्‍टूडियो में ही देने लगे थे डेमो, पंजा लड़ा कर कहा- आपमें ताकत तो है

रामदेव ने कहा, ‘इसका मतलब है कि हमारे अरनब भाई बड़े स्ट्रांग हैं, पंगा मत लेना।’ अरनब गोस्वामी ने हाथ जोड़कर कहा, ‘स्वामी जी बहुत मजा आया। मैं चाहता हूं कि ऐसी बात चलती रहे।’

खेत में हल चलाते नजर आए बाबा रामदेव, बोले- जन्म किसान परिवार में हुआ लेकिन कर्म से योगी बना; हुए ट्रोल

बाबा रामदेव कहते हैं कि भारत को तम्बाकू, शराब, जंक फूड आदि से बचकर आर्गेनिक खेती को अपनाना पड़ेगा। वापस अपनी पुरानी संस्कृति में लौटना होगा।

IPL 2020 LIVE
X