Baba Ramdev

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बोले- पतंजलि भ्रामक दावा कर राज्य के लोगों को गुमराह करेगी तो उस पर करेंगे कार्रवाई

महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री राजेंद्र शिंगने ने शुक्रवार को कहा कि योग गुरु रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड द्वारा तैयार की गई दवा ‘कोरोनिल’ कोविड-19 का इलाज नहीं करती।

COVID-19 काल में Coronil को ‘क्लीनचिट’: नहीं किया सरकार संग कोई मैनेजमेंट, न PMO को घुमाया फोन, न ही गृह मंत्री से हुई बात- रामदेव ने किया साफ

पतंजलि के कोरोनिल दवा को लेकर उपजे विवाद पर बाबा रामदेव का कहना है कि उन्होंने किसी भी तरह की अप्रोच नहीं की। सरकार संग कोई मैनेजमेंट नहीं किया।

रामदेव ने कहा- कोरोनिल का क्लिनिकल ट्रायल किया, आयुष मंत्रालय ने प्रयासों को सराहा

योग गुरु बाबा रामदेव ने पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम में कोरोनिल दवा को लॉन्च किया था, हालांकि इस पर उत्तराखंड और राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सवाल उठाए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया था।

ThrowBack: जब रणवीर सिंह के साथ बाबा रामदेव ने की मस्ती, हाथ जोड़कर बोले एक्टर- ‘बाबा जी आप ग्रेट हो…’

ThrowBack: : बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह को बाबा रामदेव ने एक बार अपने कंधे पर उठाकर घुमाया, तो एक्टर बोले बाबा जी आप तो ग्रेट हैं। इतनी एनर्जी तो…

जयपुर में रामदेव, आचार्य बालकृष्ण समेत 5 पर FIR दर्ज, अरबों कमाने के लिए कोरोना की फर्जी दवा बनाने का आरोप

बलराम जाखड़ ने अपनी एफआईआर में कहा है कि फर्जी दवाई बनाकर अरबों रुपए कमाने के मकसद से ‘कोरोनिल’ दवा बनाने का दावा किया गया था।

कोरोना की दवा से पहले भी इन मसलों पर विवादों में घिर चुके हैं बाबा रामदेव, केंद्र-राज्य सरकारों ने भी कई प्रस्तावों पर नहीं दिया साथ

बाबा रामदेव और उनके साथी आचार्य बालकृष्ण सरकार को पहले ही कई योजनाओं के प्रस्ताव दे चुके हैं, हालांकि कई मामलों में उनके प्रस्ताव नकारे गए हैं।

PM बोले- जब तक वैक्‍सीन नहीं बनती, तब तक बस इस एक ही दवा से रुकेगा कोरोना, सोशल मीडिया यूजर्स ने दिया ऐसा रिएक्शन

पीएमओ के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने रामदेव के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की है और उन पर कार्रवाई नहीं करने को राजनीति से प्रेरित बताया है।

कोरोनिल दवा की जानकारी पर रामदेव की पतंजलि से खुश नहीं केंद्र सरकार, ज्यादा जानकारी के लिए मोदी सरकार ने बनाया दबाव, 17 सदस्यीय आयुष टास्कफोर्स देखेगी मामला

चिट्ठी में आयुष मंत्रालय ने पतंजलि से दवाई के इंग्रीडेंट्स के बारे में पूछा है। इसके साथ ही इस दवाई की टेस्टिंग कहां की गई, इसकी भी जानकारी मांगी गई है।

Coronavirus Vaccine HIGHLIGHTS: वैक्सीन पर किस रफ्तार से काम कर रही दुनिया? जानिए कौन कोरोना की दवा के कितने करीब

इसी बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डीजी ने कहा है कि वैज्ञानिकों के अनुमान के अनुसार, Covid-19 Vaccine एक साल या फिर उससे कम समय में आ सकती है। यह बात उन्होंने वैक्सीन के विकास, मैन्युफैक्चरिंग और वितरण में वैश्विक सहयोग की अहमियत बताते हुए कही।

‘तमाशा है क्या?’, रामदेव की Coronil पर बोले राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री- हमने नहीं दी मंजूरी, ऐसा क्लीनिकल ट्रायल तो अपराध है, हो ऐक्शन

राजस्थान के मंत्री की यह टिप्पणी तब आई है, जब रामदेव की ओर से दावा किया गया है कि जयपुर के NIMS मेडिकल कॉलेज में उन्होंने अपनी आयुर्वेदिक दवाओं का ट्रायल कराया है और ये दवाएं उनमें सही निकली हैं।

बिना लाइसेंस रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा, मिला सरकारी नोटिस, कहा- क़ानून तोड़ रहे हैं, पढ़िए पूरा पत्र

योगगुरु और Patanjali Ayurved Limited के सर्वेसर्वा स्वामी रामदेव ने COVID-19 की दवा Coronil लाने का दावा किया है। कहा जा रहा है कि यह दवाई बगैर लाइसेंस लॉन्च की गई है, जिसे लेकर उनके समूह की दो कंपनियों को नोटिस थमाया गया है। उत्तराखंड के देहरादून में आयुर्वेदिक और यूनानी सेवा में लाइसेंस अधिकारी की […]

लाइसेंस मिला तमंचे का,बना लिए तोप- कोरोनिल लॉन्‍च करने के बाद निशाने पर बाबा रामदेव, पुलिस में भी शिकायत

पतंजलि ने 23 जून को कोरोनिल लॉन्‍च की थी। तब से ही सोशल मीडिया पर इसकी विश्वसनीयता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। आयुष मंत्रालय की ओर से भी कहा गया कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मंत्रालय ने आचार्य बालकृष्‍ण से ब्‍योरा तलब किया।

योगगुरु रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ बिहार के कोर्ट में शिकायत, कोरोना की दवा के दावे पर राजस्थान में भी कंप्लेंट; बोली राज्य सरकार- ये फ्रॉड है

राजस्थान सरकार बाबा रामदेव के खिलाफ सरकार की अनुमति के बिना कोरोना वायरस रोगियों पर कोरोनिल दवा का क्लिनिकल परीक्षण करने का मामला दर्ज करेगी। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने कहा है कि यह एक धोखा है परीक्षण नहीं।

रामदेव की ‘Coronil’ के प्रचार पर रोकः AYUSH मंत्रालय ने मांगे ‘कोरोना की दवा’ के डिटेल्स, तो बोले Patanjali सीईओ- रह गया था कम्युनिकेशन गैप

उन्होंने मोदी के मंत्रालय और स्वामी रामदेव को टैग करते हुए Patanjali के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने मंगलवार को ट्वीट किया, “यह सरकार आयुर्वेद को प्रोत्साहन व गौरव देने वाली है।

क्या है बाबा रामदेव की लाई Coronil जिसे, बताया जा रहा है COVID-19 की काट? जानें

उन्होंने कहा कि हमने इस दवा का क्लिनिकल ट्रायल भी किया और दवा के इस्तेमाल के नतीजों से हम कह सकते हैं कि यह दवा कोरोना का इलाज करने में मददगार साबित होगी।

रामदेव लाए कोरोना की दवा CORONIL, पर ICMR और मोदी की Ayush Ministry ने झाड़ लिया पल्ला, कहा- जब तक ‘जांच’ न हो जाए, तब तक न करें प्रचार

मंत्रालय का कहना है कि पतंजलि की कथित दवा, औषधि एवं चमत्कारिक उपचार (आपत्तिजनक विज्ञापन) कानून, 1954 के तहत विनियमित है। पतंजलि से कहा गया है कि वह जल्द से जल्द उस दवा का नाम और उसके घटक बताए जिसका दावा कोविड-19 उपचार के लिए किया जा रहा है।

कोरोना पर पतंजलि की दवा और दावों की हमें जानकारी नहीं, ब्योरा मँगवाया है- आयुष मंत्रालय का बयान

Coronavirus Vaccine Updates: सरकार ने बाबा रामदेव की दवा के विज्ञापन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है और कहा है कि जब तक जांच पूरी ना हो जाए तब तक इसका विज्ञापन न करें।

बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा ‘Coronil’; कीमत 545 रुपये, जानिये- कब और कहां मिलेगी यह दवाई

Coronavirus Ayurvedic Medicine: बाबा रामदेव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिस दवा का इंतजार सारी दुनिया कर रही है, उसे हमने तैयार कर लिया है। इस दवा की कीमत 545 रुपए है।