Ayodhya

बाबरी मस्जिद केस: आखिर अदालती प्रक्रिया में कहां चूक हुई?

आज हमें यह समझने की जरूरत है कि क्या न्यायालय प्रणाली संवैधानिक मानदंडों को बरकरार रख रही है?

Ayodya की मस्जिद को हिंदू से मिला पहला दान

ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि शनिवार को 21 हजार रुपये के दान का पहला चेक लखनऊ के रोहित श्रीवास्तव ने मस्जिद ट्रस्ट कार्यालय में जमा किया है।

Babri verdict: मौलाना खालिद रशीद बोले- हमें कुछ नहीं कहना, सभी लोग जानते हैं 6 दिसम्बर 1992 को कानून की धज्जियां उड़ाई गई

रशीद ने कहा, ”विशेष सीबीआई अदालत के फैसले के बारे में हमें कुछ नहीं कहना है। यह सभी लोग जानते हैं कि छह दिसम्बर 1992 को किस तरीके से अयोध्या में सरेआम बाबरी मस्जिद को शहीद किया गया और कानून की धज्जियां उड़ायी गयीं।”

‘Ram Mandir में PM का कोई रोल नहीं’, सुब्रमण्यम स्वामी ने राजीव गांधी को दिया श्रेय तो BJP विधायक ने बता दिया- ‘गिरगिट’

स्वामी ने इंटरव्यू के दौरान कहा था, “प्रधानमंत्री का तो इसमें कोई योगदान नहीं हैं…राम मंदिर में। सारी बहस तो की हम लोगों ने। सरकार की तरफ से उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया, जो मैं जानता हूं।”

अयोध्या में रामलीला: मनोज तिवारी, रवि किशन जैसे अभिनेता सांसद करेंगे ऐक्टिंग, ऑनलाइन देख सकेंगे लोग

सरयू के तट पर 17 से 25 अक्टूबर के बीच सोशल मीडिया, सैटेलाइट टेलीविजन और यूट्यूब के दर्शकों के रामलीला की योजना बनाई गई है। इस रामलीला में बॉलीवुड के कई अभिनेता अभिनय करते दिखाई देंगे।

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से लाखों की चोरी, फर्जी चेक के जरिए उड़ाए 6 लाख

चंपत राय के मुताबिक फ्रॉड का पता तब चला जब बैंक की तरफ से उनके पास कॉल आई। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि चेक पर ट्रस्टी के दस्तखत भी फर्जी थे।

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास संक्रमित, अयोध्या कार्यक्रम में शामिल थे; इसमें PM मोदी समेत 175 लोग थे मौजूद

महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद थे, उनके साथ पीएम मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मंच साझा किया था।

ओवैसी का भी ब्‍लड टेस्‍ट कराओगे तो राम ही मिलेंगे उसके अंदर भी, देश खाली ओवैसी और उनके बाप का नहीं: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि ओवैसी आखिर क्यों कहते हैं राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम को नहीं जाना चाहिए था।

बाबर के नाम पर मत रखें अयोध्या की मस्जिद का नाम- योगी सरकार के मंत्री ने मुसलमानों को दी सलाह

कोर्ट के इस आदेश के बाद ही सरकार ने अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन आवंटित की है। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मस्जिद निर्माण के लिए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन का गठन कर उसे मस्जिद निर्माण की जिम्मेदारी सौंप दी है।

अयोध्या: मस्जिद वाली जगह पर शिलान्यास के लिए योगी आदित्य नाथ को देंगे न्योता- ट्रस्ट ने किया एलान

ट्रस्ट की तरफ से यह बयान योगी आदित्यनाथ के उस बयान के तीन दिन बाद आया है, जिसमें योगी ने कहा था कि एक ‘योगी’ और एक ‘हिन्दू’ के नाते वह वहां नहीं जाएंगे लेकिन एक मुख्यमंत्री के नाते बुलाया गया तो जरूर जाऊंगा।

दावा: पूर्व पीएम चंद्रशेखर ने सुलझा लिया था राम मंदिर विवाद, पीएमओ में ही कराई थी दोनों पक्षों में सुलह, शरद पवार, भैरो सिंह शेखावत थे मौजूद

पूर्व पीएम चंद्रशेखर की आत्मकथा में कहा गया है कि राजीव गांधी ने हिंदू-मुस्लिम पक्ष के बीच हुए समझौते के फाइनल होने से पहले ही चंद्रशेखर की सरकार गिरा दी थी।

‘लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष देश? भूल जाइए’ वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा तो हो गए ट्रोल

कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बावजूद एक दिन पहले ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य में कई नेता शामिल हुए थे, इसे लेकर पत्रकार विनोद कापड़ी ने ट्विटर के जरिए विरोध जताया।

मंदिर का जश्न: असम में बजरंग दल वालों ने मुस्लिमों को बनाया बंधक, पथराव, आगजनी; बंगाल में लॉकडाउन तोड़ सड़कों पर निकले भाजपाइयों की पुलिस से भिड़ंत

अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने की खुशी में बुधवार को पश्चिम बंगाल में पूर्ण लॉकडाउन के बीच राम भक्तों ने उत्सव मनाया। इसे लेकर लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी पुलिस और उनके बीच राज्य में कई जगहों पर झड़पें हो गईं।

फोटो में राम से भी बड़े नरेंद्र मोदी! शेयर करने पर ट्रोल हुईं बीजेपी सांसद

सांसद शोभा करंदलाजे ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की थी जिसमें भगवान राम को प्रधानमंत्री से छोटा दिखाया गया है। इस तस्वीर में भगवान राम प्रधानमंत्री मोदी का हाथ थामे मंदिर की तरफ जा रहे हैं।

भूमि पूजन की खुशी में BJP के संबित पात्रा ने बनाया राम का स्केच, मजे ले लोग बोले- आप ने राम नहीं परशुराम बना दिया

अयोध्या में 5 अगस्त (बुधवार) को राम मंदिर का निर्माण शुरू होने से पहले भूमि पूजन कार्यक्रम रखा गया, इसमें पीएम मोदी ने भी शिरकत की।

राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल गांधी के ट्वीट पर भड़के लोग, कहा- कल तक करते थे अली-अली, आज हे राम

मोदी के भूमि पूजन के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया और वह सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए।

सदियों का इंतजार समाप्त हुआ…भारत अयोध्या में सुनहरा इतिहास रच रहा है, राम मंदिर के भूमि पूजन पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भी दर्जनों ऐसे देश हैं जहां की भाषा में राम कथा आज भी प्रचलित है। इन देशों के करोड़ों लोगों को राम मंदिर के निर्माण से हर्ष की अनुभूति हो रही होगी। श्रीराम सबके हैं।

राम मंदिर निर्माण का संदेश समझिए

महात्मा गांधी अपनी आत्मकथा ‘सत्य के साथ मेरे प्रयोग’ में लिखते हैं तुलसीदास की रामायण मेरे लिए धार्मिक साहित्य में सबसे महानतम पुस्तक है।

ये पढ़ा क्या?
X