Data powered by
Tue, 04:05 pm
0 C
Partly cloudy light rain
Max: 32c
Min: 27c
Chances of rain: 10%
Humidity: NA

राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया से भारत आंतरिक तौर पर ताकतवर बनेगा। यह बात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने शनिवार को पारित किए दो में से एक में कही। ये प्रस्ताव कर्नाटक के बेंगलुरू में आयोजित संघ की प्रमुख प्रतिनिधियों की सालाना बैठक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में पारित किए गए। आरएसएस के प्रस्ताव […]

श्रीलंका स्थित सीता एलिया से पत्थर मंगवाकर मंदिर में इस्तेमाल किया जाएगा। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, रावण ने जब देवी सीता का हरण किया था तो उन्हें इसी जगह पर रखा था।

लखनऊ से अयोध्या जाने के दौरान अक्षय कुमार ने ट्वीट किया था कि स्पेशल फिल्म, स्पेशल शुरुआत…फिल्म रामसेतु की टीम मुहूर्त शूट के लिए अयोध्या रवाना हुई।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में लगे इंजीनियरों का कहना है कि खंभों पर मंदिर खड़ा करने की जगह अब इसे सीमेंट की परतों से बनी नींव पर खड़ा किया जाएगा।

मालिनी अवस्थी का आरोप है कि अधिकारियों ने कहा था हमें दिक्कत नहीं है हम ऊपर से आने वाले ऑर्डर को फॉलो कर रहे हैं। मालिनी अवस्थी इसके बाद बिना रिकॉर्डिंग किए ही गुस्से में वापस लौट आईं थीं।

अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) को मंदिर की नींव के लिए बेहतर मॉडल सुझाने को कहा है।

अख्तर के अनुसार, इस मस्जिद में एक समय में 2000 लोग नमाज अदा कर सकेंगे। साथ ही यह मस्जिद पुरानी बाबरी मस्जिद से बड़ी और पूरी तरह अलग होगी।

कई-कई पीढ़ियां खप गईं। सबके मन में एक ही कामना थी कि हम अपने आराध्य भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आंखों से एक बार देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है। – योगी आदित्य नाथ

आज हमें यह समझने की जरूरत है कि क्या न्यायालय प्रणाली संवैधानिक मानदंडों को बरकरार रख रही है?

ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि शनिवार को 21 हजार रुपये के दान का पहला चेक लखनऊ के रोहित श्रीवास्तव ने मस्जिद ट्रस्ट कार्यालय में जमा किया है।

Ayodhya से जुड़ी हर खबर और उन खबरों का विश्लेषण, हर ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस की हलचल के साथ-साथ ऐसी खबरें जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी, सिर्फ एक क्लिक दूर। इसके अलावा Ayodhya के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और उनका विश्लेषण भी मिलेगा यहां। साथ ही अगर आप जानना चाहते हैं Ayodhya के किसी जिले, खास इलाके और मोहल्ले का पिन कोड तो आइये इस लिंक पर। अब पाइये ताजा खबरों का डोज, मौसम की जानकारी और पिन कोड एक जगह…