Ayodhya

पूर्व MP उदित राज ने अयोध्या को बताया बौद्ध स्थल, तो कांग्रेसी नेता ने ही लगाई क्लास; कहा- बुद्ध भी सनातन धर्म का हिस्सा, ज्ञान दुरुस्त कर लें

दरअसल, शुक्रवार को उदित राज ने ट्वीट किया था, “अयोध्या में खुदाई से सिद्ध हुआ कि यह एक बौद्ध स्थल था। पूरा एरिया पुरातत्व विभाग की निगरानी में अध्ययन किया जाना चाहिए।”

अयोध्या: ‘पांच फीट का शिवलिंग, खंडित मूर्तियां और खंभे!’ रामजन्मभूमि परिसर में मिले मंदिर के अवशेष

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर के अवशेष मिलने का दावा किया गया है।

सीएम योगी की गोद में बैठकर 492 साल बाद चांदी के सिंहासन पर विराजे रामलला, जन्मभूमि टेंट में आखिरी बार हुई आरती, भोज और श्रृंगार

रामलला 492 साल बाद चांदी के सिंहासन पर विराजमान हुए हैं। इससे पहल रामलला साल 1528 में चांदी के सिंहासन पर विराजमान थे।

राम मंदिर के लिए उद्धव ठाकरे देंगे 1 करोड़ रुपये, अयोध्या में राम लला के दर्शन के बाद किया ऐलान

Uddhav Thackeray in Ayodhya: उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी से अलग हुई है, हिंदुत्व के विचारधारा से नहीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है बीजेपी अलग है।

Ram Mandir: जो झेल रहे आपराधिक मुकदमा उन्हें राम मंदिर ट्रस्ट में मिली अहम जिम्मेदारी, तीन बड़े अफसर भी शामिल

जब से सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद के लिए हिंदू पक्षों के पक्ष में फैसला सुनाया, तब से अटकलें लगाई जा रही थीं कि दास और राय को मंदिर निर्माण में भूमिका दी जाएगी।

VIDEO: डिबेट में एंकर पर बरसे मौलाना- बड़े रामभक्त हैं मोदी जी, आज तक नहीं गए अयोध्या? वो औरत नहीं मर्द हैं…

हालांकि, मौलाना ने पलटवार में कहा, “कहीं कोई मनाही नहीं है। ये सिर्फ हव्वा बनाया जा रहा है…जिसे जाना है जाए।”

Ram Temple Trust के नए अध्यक्ष चुने गए महंत नृत्यगोपाल दास, PM मोदी के पूर्व सहयोगी नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान

महंत नृत्य गोपाल दास, श्री राम मंदिर निर्माण से जुड़े आंदोलन का नेतृत्व कर चुके हैं।

Ayodhya Ram Mandir: क्या मुस्लिमों की कब्र पर बन सकता है राम मंदिर? अयोध्या के बाशिंदों ने ट्रस्ट से पूछा

Ayodhya Ram Mandir: पत्र में कहा गया है कि “ध्वस्त मस्जिद के चारों ओर 4-5 एकड़ जमीन” को लेकर केंद्र ने मनमानी की है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जो जमीन दी गई है, वह जहां बाबरी मस्जिद मौजूद थी, उससे बहुत दूर है।

राम मंदिर ट्रस्ट: परासरन को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए जाने पर बागी हुए अयोध्या के साधू-संत, दूर जमीन देने से मुस्लिम खेमा भी नाराज

संतों का आरोप है कि ट्र्स्ट में पुराने लोगों को जगह नहीं दी गई है। पुराने लोगों के साथ अन्याय किया गया है और इसलिए वे लोग इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे।

मोदी सरकार ने राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के नामों का एलान किया, हिंदू पक्ष के वकील पारासरन समेत कुल 15 लोग शामिल

ट्रस्ट में हिंदू पक्ष के वकील के 92 वर्षीय वकील के पारासरन, परमानंद जी महाराज, कामवेशरवर चौपाल, शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती, मधवाचार्य स्वामी को शामिल किया गया है।

‘अयोध्या नहीं राहुल के साथ हज यात्रा पर जाएं उद्धव, कांग्रेस की दया पर ही बने महाराष्ट्र CM’, BJP नेता का बयान

हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मार्च में अयोध्या जाने की बात कही थी।

‘ग्राम-ग्राम, राम-राम’ मुहिम चलाकर संत हर गांव से इकट्ठा करेंगे सोना, मनोकामेश्वर से अयोध्या जाएगा राम मंदिर रथ

रामजन्मभूमि मन्दिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष श्रीमहन्त जनमेजय शरण जी महाराज ने कहा, ‘इस मुहिम के तहत देश के प्रत्येक गांव में एक संत जाएगा और सभी राम भक्तों को राम-राम कहकर प्रत्येक ग्राम से एक ग्राम सोना इकट्ठा कर राम मंदिर रथ के सारथी को सौंपेगा।’

‘भूत विज्ञान’ के बाद अब यूपी की यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा ‘गर्भ संस्कार’, मां के पेट में ही शिशुओं को मिलेंगे अच्छे संस्कार

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का आयुर्वेद विज्ञान विभाग भूत विज्ञान में छह महीने का डिप्लोमा कोर्स शुरू कराने की खबर के बाद अब अयोध्या से नई खबर है। अयोध्या के राममनोहर लोहिया विश्वविद्यालय में 3 माह और 6 माह का नया पाठ्यक्रम शुरू करने की तैयारी है।

अयोध्या फैसले पर सुन्नी वक्फ बोर्ड का निर्णय, नहीं दाखिल करेगा पुनर्विचार याचिका

सुन्नी वक्फ बोर्ड के अब्दुल रज्जाक ने कहा कि पुर्नविचार याचिका दाखिल करने के फैसले पर बहुमत से निर्णय लिया गया है कि अयोध्या केस में पुर्नविचार याचिका दाखिल नहीं की जानी चाहिए।

AYODHYA VERDICT REVIEW के खिलाफ नसीरूद्दीन शाह समेत 100 मुस्लिम हस्तियों ने उठाए सवाल!

पुर्निवचार याचिका दायर करने का विरोध करने वाले बयान पर दस्तखत करने वालों में इस्लामी विद्वान, सामाजिक कार्यकर्ता, वकील, पत्रकार, कारोबारी, शायर, अभिनेता, फिल्मकार, थिएटर कलाकार, संगीतकार और छात्र शामिल हैं।

कोर्ट में पहुंचा एक अनोखा अयोध्या विवाद, इंसाफ मांगने पहुंचे 8 ‘राम’, डीएम ने भी जताया आश्चर्य

मीडिया में भी राम मंदिर और राम नाम को लेकर रोजाना खबरें आ रही हैं। अब ताजा मामला अयोध्या के जिलाधिकारी के सामने आ गया है। उसे ही उन्होंने अपने ट्वीटर के जरिए सबके सामने लाया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने वापस मांगी मस्जिद! मंत्री का जवाब- माहौल खराब कर रहे, बिगड़ा तो कौन होगा जिम्मेदार?

रजा ने यह ट्वीट कर पूछा- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड बताए की इस संस्था की फंडिंग कहां से होती है?

Ayodhya: ‘मुस्लिमों को नहीं चाहिए जमीन, मस्जिद को 5 एकड़ जमीन न ले सुन्नी वक्फ बोर्ड’, मदनी का बयान

अरशद मदनी ने कहा है कि अयोध्या बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में कोर्ट ने सबूतों के आधार पर फैसला दिया है और हम सभी को इसका सम्मान करना चाहिए।