ayodhya verdict

AYODHYA VERDICT: मुस्लिम पक्ष की ओर से लड़ने वाले राजीव धवन हटाए गए! वरिष्ठ वकील बोले- मेरी सेहत के बारे में झूठ बोल लिया गया ऐक्शन

एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड एजाज मकबूल ने सफाई देते हुए कहा है कि मेरे मुवक्किल (जमीयत-उलेमा-ए-हिंद) कल ही समीक्षा याचिका दायर करना चाहते थे। यह सब राजीव धवन के जरिए किया जाने वाला था। मैं उनका नाम याचिका में नहीं दे पाया, क्योंकि वह मौजूद नहीं थे।

अंग्रेजों ने मौजूदा सरकार से बेहतर की थी मुसलमानों के हक की रक्षा: अयोध्या पर बोले जस्टिस गांगुली

अपने संबोधन में जस्टिस गांगुली ने कहा कि हिंदुओं ने हमेशा अवैध रूप से विवादित स्थल पर अतिक्रमण किया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा, “क्या मस्जिद का विध्वंस करना हिंदुओं का एक उचित अधिकार है?”

अयोध्या पुनर्विचार याचिका पर बंटा मुस्लिम समुदाय, सैंकड़ों मुस्लिम हस्तियों का विरोध!

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका की 100 मुस्लिम हस्तियों ने मुखालफत की है। इनमें फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी समेत कई मुस्लिम स्कॉलर शामिल हैं।

वहीं चाहिए बाबरी मस्जिद, शरिया कानून के मुताबिक दूसरी जगह जमीन नहीं ले सकते; मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मांग

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सदस्य जफ़रयाब ने कहा कि हम एक पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे। हम शरिया कानून के अनुसार किसी भी अन्य साधारण जमीन को स्वीकार नहीं कर सकते, हम उसी बाबरी मस्जिद की जमीन चाहते हैं।

अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष दायर करेगा रिव्यू पिटीशन, AIMPLB की बैठक के बाद बोले जमीयत-उलेमा-ए-हिन्द के चीफ- ये हमारा अधिकार!

जमीयत उलेमा ए हिंद के चीफ मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि “हम पहले से ही जानते हैं कि हमारी रिव्यू पिटीशन 100% खारिज होगी, लेकिन उसके बाद भी हम रिव्यू पिटीशन दाखिल करेंगे। यह हमारा अधिकार है।”

AYODHYA VERDICT के खिलाफ लामबंद हुए बुद्धिजीवी! शिक्षाविद, लेखक, कलाकारों से लेकर पुरातत्वविद तक शामिल, की रिव्यू की मांग

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बुद्धिजीवी नाखुश हैं। उन्होंने एक हस्ताक्षर अभियान के जरिए मामले में सर्वोच्च अदालत से फैसले पर समीक्षा की मांग उठाई है।

‘ओवैसी और ISIS चीफ बगदादी में कोई फर्क नहीं, एक हथियारों से आतंक फैलाता है दूसरा जुबान से’

शिया वक्फ बोर्ड प्रमुख ने कहा, ‘ओवैसी और बगदादी में कोई अंतर नहीं है। बगदादी सेना और हथियारों से आतंक फैलाता है, ओवैसी अपने बयानों से।

‘कंडवा बीमारी जैसे हैं ओवैसी’, Ayodhya Verdict को लेकर फायरब्रांड BJP नेता साक्षी महाराज का तीखा हमला

ओवैसी ने कहा है, ‘मैं कोर्ट के फैसले से संतुष्ट नहीं हूं। सुप्रीम कोर्ट सबसे ऊपर है, लेकिन अपरिहार्य नहीं है। मुस्लिम गरीब और पिछड़े हैं लेकिन इतने भी नहीं कि मस्जिद बनाने के लिए जमीन न जुटा सके।

राम मंदिर निर्माण के लिए 51 हजार रुपए देंगे शिया वक्फ बोर्ड चीफ वसीम रिजवी, भगवान राम को बताया पूर्वज

यूपी शिया वक्फ बोर्ड (Shia Central Waqf Board) के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा, ‘राम जन्मभूमि पर अब भव्य मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां चल रही हैं। राम हम सभी के पूर्वज थे, इसलिए मुस्लिमों की तरफ से वसीम रिजवी फिल्म्स 51 हजार रुपए राम जन्मभूमि न्यास को देगा।’

अयोध्या पर फैसला सुनाने वाले जजों को दिया जाए भारत रत्न, ओवैसी है राष्ट्रद्रोही; BJP विधायक के बोल

बीजेपी विधायक ने कहा कि भारत के संविधान में आस्था नहीं रखने वाला व्यक्ति राष्ट्रद्रोही हो सकता है। ओवैसाी की राजनीतिक बेबसी है कि वह सिर्फ पाकिस्तान परस्त व मुस्लिम के प्रति बातें बोलकर अपनी राजनीति को जिन्दा किये हुए है।

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से सिख समुदाय नाराज, सिख वकील ने रजिस्ट्रार को लिखी चिट्ठी- CJI से दुरुस्त करवाएंगे फैसला!

वकील नीना सिंह ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार को इस संबंध में एक पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि वह और सिख वकीलों का एक दल जल्द ही चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से मिलकर फैसले के उस पैरे में सुधार की मांग करेगा जिसमें सिख धर्म को ‘कल्ट’ बताया गया है।

Ayodhya Verdict: भगवान राम की विवादित फोटो WhatsApp पर की शेयर, UP पुलिस ने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल

UP Police, Ayodhya Verdict: थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार ने बताया की आसिफ अब्बासी ने “जय हो” नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर भगवान राम की एक आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दी थी जिसके चलते कल उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया गया।

Ayodhya Verdict: फैसले वाले दिन UP में नहीं हुई कोई वारदात! हत्या, लूट-अपहरण, रेप समेत नहीं आई कोई शिकायत; अफसर हैरान

Ayodhya Verdict, UP Police: यूपी डीजीपी मुख्यालय ने 9 नवंबर के आंकड़े जुटाने शुरू किए तो हर जोन से अपराध के आकड़े शून्य मिले। जिसे देख मुख्यालय के अधिकारियों को यकीन नहीं हुआ।

हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी- बाबरी मस्जिद मामले में कारसेवकों के खिलाफ दर्ज मुकदमें वापस लिए जाएं

इस मामले में सरकार ने कई कारसेवकों के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए थे। जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुए थे, उनमें 47 भाजपा नेता और सैंकड़ों कारसेवकों के नाम शामिल हैं।

BJP विधायक ने की अयोध्या पर फैसला देने वाले जजों को भारत रत्न देने की मांग, ओवैसी को बताया ‘बाबर का इकलौता वंशज’

बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने अयोध्या मामले में फैसला देने वाले सभी जजों को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की मांग की। साथ ही उन्होंने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी को बाबर का इकलौता वंशज करार दिया।

बिलाल अहमद ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया 1100 रुपये का चेक, जताई हसरत- हमारे नाम से लगाई जाएं 4 ईंटें

बिलाल अहमद आगरा में NSUI के जिलाध्यक्ष हैं और उनका कहना है कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देश की जनता ने दिल से स्वीकार किया है।

गुजरात: अब भी खौफ में जी रहे दंगा पीड़ित, अयोध्या पर फैसले ने डराया तो दूसरी जगह ली शरण! जानें सलीम और नदीम का दर्द

गुजरात के नरोदा पाटिया में रहने वाले मुस्लिम परिवारों को आज भी 2002 में हुए दंगों का खौफ है। जब भी देश में सांप्रदायिक रूप से कुछ घटने वाला होता है, तो यहां के लोग अपने घरों पर ताला लगाकार रिश्तेदारों के यहां सुरक्षित जगहों पर चले जाते हैं।

AYODHYA VERDICT: राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने के फैसले पर बखेड़ा, सब दे रहे अपनी दलीलें!

राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है। लेकिन, राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख नए ट्रस्ट के पक्ष में नहीं हैं। जबकि, अन्य अखाड़े नए ट्रस्ट की वकालत कर रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X