ayodhya ram mandir

जब अयोध्या मस्जिद पर बोले ओवैसी- ‘वहां नमाज पढ़ना हराम, चुल्लू भर पानी में डूब मरो’, इकबाल अंसारी बोले- ध्यान न दें

स्वामी परमहंस ने कहा, “असदु्द्दीन ओवैसी देश का ऐसा गद्दार व्यक्ति है, जो भड़काऊ भाषण देकर हमेशा लड़ाने की बात करता रहता है।

धार्मिक एकता का हवाला देकर मुस्लिम महिला जुटा रही राम मंदिर निर्माण के लिए फंड, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

मुस्लिम महिलाएं बढ़चढ़कर समाज के सृजन के कामों में भागीदारी कर रही हैं। एक तरफ जाहरा बेगम मुस्लिम समुदाय के लोगों को प्रोत्साहित कर रही हैं कि वे राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दें। उधर, हैदराबाद में स्थित मस्जिद-ए-मुस्तफा में महिलाओं के लिए जिम की शुरुआत की गई है। यहां प्रोफेशनल ट्रेनर महिलाओं को व्यायाम कराएंगी।

यूपी: डिप्टी सीएम ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान कर दी 1 साल की सैलरी, गौतम गंभीर ने दिये एक करोड़ तो पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने भी लाखों रुपए के चेक पर किए साइन

पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि ‘अंतत: एक पुराना मुद्दा खत्म हो गया है। इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा…मैंने और मेरे परिवार ने एक छोटा से योगदान दिया है।’

राम मंदिरः Congress के दिग्विजय ने दिया 1 लाख से अधिक का चंदा, कहा- हथियारों के बल पर न जुटाया जाए चंदा

उन्होंने पीएम को लिखे खत में कहा है कि ‘कुछ संगठन बहुत बड़े पैमाने पर लाठी, बल्लम, तलवारें लेकर मंदिर निर्माण के लिए चंदा वसूल रहे हैं।

राम मंदिरः चंदे से जुड़ी रैली में झड़प! पत्थरबाजी-आगजनी, 3 जख्मी

गांधीधाम (बी-डिविजन) पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम को गांव में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए चंदा जमा करने के उद्देश्य से जुलूस निकाला जा रहा था और उसी दौरान दो समूहों के लोगों में झड़प हो गई और उन्होंने एक-दूसरे पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

राम मंदिरः चंदे से जुड़ी रैली में झड़प! पत्थरबाजी-आगजनी, 3 जख्मी; 200 मीटर दूर मिली 1 लाश

पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। अधिकारी ने कहा कि इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

अक्षय कुमार ने अयोध्या राममंदिर के लिए किया योगदान, लोगों से बोले- अब योगदान की बारी हमारी तो यूजर्स देने लगे ऐसा रिएक्शन

अक्षय कुमार ने राममंदिर निर्माण के लिए योगदान किया है और उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे योगदान करें। उनके इस अपील पर लोगों ने तरह- तरह की प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी और पूछने लगे कि अगली फिल्म…

बंगाल में राम मंदिर के लिए चंदा देने वालों का चुनाव में करेंगे इस्तेमाल- वीएचपी नेता का ऐलान

तृणमूल कांग्रेस की जलपाईगुड़ी जिले के प्रमुख केके कल्याणी ने कहा, “जैसे की उम्मीद थी, भगवा इकोसिस्टम ने राजनीतिक फायदों के लिए धर्म का कार्ड खेलने की कोशिशें शुरू कर दी हैं।”

राम मंदिर के लिए कांग्रेस ने जुटाया चंदा, कहा- राजीव गांधी की थी पहल

भोपाल दक्षिण-पश्चिम से विधायक और प्रदेश के पूर्व कानून मंत्री पीसी शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ बाजारों और अन्य स्थानों पर घूम-घूम कर लोगों से बढ़-चढ़कर मदद करने की अपील कर रहे हैं।

बीजेपी, RSS ही नहीं राम मंदिर के लिए कांग्रेसी इकट्ठा कर रहे हैं चंदा, बोले- राजीव गांधी का था सपना

दिग्विजय सिंह ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी अयोध्या में मंदिर बनवाना चाहते थे। राज्य कांग्रेस पदाधिकारी मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव विवेक खंडेलवाल ने कहा कि उन्होंने पिछले तीन दिनों में 70,000 रुपये इकट्ठे किए हैं।

राम मंदिर निर्माण में मुश्किल, जहां बन रहा वहां जमीन भुरभुरी और काफी गहराई तक नहीं है मलबा

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने बताया कि इसको लेकर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि जहां मंदिर बनाना है वहां जमीन भुरभुरी है और काफी गहराई तक वहां मलबा नहीं है।

सोनिया, ममता और अखिलेश से लेने जाएंगे राम मंदिर का चंदा, VHP नेता बोले- ओवैसी को करेंगे सलाम-नमस्ते

उन्होंने कहा कि ‘राम के तो राज्याभिषेक में भी बाधाएं आई थीं, इसलिए बाधाएं आती रहेंगी, लेकिन मंदिर करीब 36 से 39 माह में बनकर तैयार हो जाएगा। मंदिर निर्माण में देश के सभी लोगों का सहयोग मिल रहा है और उनसे और सहयोग की मांग भी की जाएगी।’

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में रोजाना 1 लाख श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन, परिसर में म्यूजिम और लाइब्रेरी होगा खास आकर्षण

ट्रस्ट का कहना है कि परियोजना के बारे में व्यक्ति, विषयों के जानकार, ऑर्किटेक्स, डिजाइनर अपने सुझावों को 25 नवंबर तक उसके पास भेज सकते हैं।

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से लाखों की चोरी, फर्जी चेक के जरिए उड़ाए 6 लाख

चंपत राय के मुताबिक फ्रॉड का पता तब चला जब बैंक की तरफ से उनके पास कॉल आई। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि चेक पर ट्रस्टी के दस्तखत भी फर्जी थे।

राम मंदिर की 1,000 साल तक की मजबूती के लिए लार्सन एंड ट्रुबो ने मांगी मद्रास आईआईटी की मदद

खुदाई का काम 15 अक्टूबर के बाद शुरू होने की उम्मीद है। मंदिर निर्माण को पूर्ण करने के लिए 39 महीने का समय तय किया गया है। जनवरी 2023 तक श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण पूरा होने की उम्मीद है।

अयोध्या में मंदिर निर्माण की मंजूरी के लिए सौंपे गए 4000 पन्नों के दस्तावेज, 200 फीट गहरी नींव के लिए मंगाई गई स्पेशल ड्रिल मशीन

ट्रस्ट ने कहा कि पुरातत्व विभाग से कोई एनओसी की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ऐतिहासिक महत्व के तीन स्थानों – मणि पर्वत, कुबेर पर्वत और सुग्रीव पर्वत शहर के दक्षिणी भाग में स्थित हैं। एडीए ने बुधवार को पुष्टि की कि उसने नक्शे को मंजूरी दे दी है।

अयोध्या पर 2000 करोड़ रुपये खर्च करेगी योगी सरकार, सोलर सिटी से मल्टी लेवल पार्किंग तक की व्यवस्था

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से अयोध्या को सोलर सिटी बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए भी कहा है।

‘भारत में तो राम-नाम से ही बैतरनी पार होगी, तिलक-तराजू वाले भी जपने लगे हैं’, विधानसभा में बोले योगी आदित्य नाथ

विपक्ष ने हाल ही में यूपी सरकार को लचर कानून व्यवस्था और ब्राह्मणों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की, इस पर सीएम आदित्यनाथ ने सदन में दिया जवाब।

IND vs ENG Live
X