ayodhya ram mandir

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से लाखों की चोरी, फर्जी चेक के जरिए उड़ाए 6 लाख

चंपत राय के मुताबिक फ्रॉड का पता तब चला जब बैंक की तरफ से उनके पास कॉल आई। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि चेक पर ट्रस्टी के दस्तखत भी फर्जी थे।

राम मंदिर की 1,000 साल तक की मजबूती के लिए लार्सन एंड ट्रुबो ने मांगी मद्रास आईआईटी की मदद

खुदाई का काम 15 अक्टूबर के बाद शुरू होने की उम्मीद है। मंदिर निर्माण को पूर्ण करने के लिए 39 महीने का समय तय किया गया है। जनवरी 2023 तक श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण पूरा होने की उम्मीद है।

अयोध्या में मंदिर निर्माण की मंजूरी के लिए सौंपे गए 4000 पन्नों के दस्तावेज, 200 फीट गहरी नींव के लिए मंगाई गई स्पेशल ड्रिल मशीन

ट्रस्ट ने कहा कि पुरातत्व विभाग से कोई एनओसी की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ऐतिहासिक महत्व के तीन स्थानों – मणि पर्वत, कुबेर पर्वत और सुग्रीव पर्वत शहर के दक्षिणी भाग में स्थित हैं। एडीए ने बुधवार को पुष्टि की कि उसने नक्शे को मंजूरी दे दी है।

अयोध्या पर 2000 करोड़ रुपये खर्च करेगी योगी सरकार, सोलर सिटी से मल्टी लेवल पार्किंग तक की व्यवस्था

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से अयोध्या को सोलर सिटी बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए भी कहा है।

‘भारत में तो राम-नाम से ही बैतरनी पार होगी, तिलक-तराजू वाले भी जपने लगे हैं’, विधानसभा में बोले योगी आदित्य नाथ

विपक्ष ने हाल ही में यूपी सरकार को लचर कानून व्यवस्था और ब्राह्मणों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की, इस पर सीएम आदित्यनाथ ने सदन में दिया जवाब।

राम मंदिर का बदला लेने के लिए दिल्ली और यूपी में थी धमाकों की साजिश, अफगानिस्तान में आकाओं से संपर्क में था आतंकी, पूछताछ में खुलासा

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने आज सुबह ही आईएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया, उसे छानबीन के लिए बलरामपुर ले जाया जा रहा है।

दावा- एक हजार साल से भी ज्यादा समय तक खड़ा रहेगा राम मंदिर, पत्थर और तांबे के रॉड से हो रहा अद्भुत निर्माण

चंपत राय ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए केवल पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा और यह मंदिर 1,000 वर्षों से अधिक समय तक बिना किसी नुकसान के खड़ा रहेगा।

‘पूजा की तो मुझे तेजाब से जलाने की धमकी दे रहे’, अलीगढ़ की मुस्लिम भाजपा नेता ने कराई एफआईआर

पुलिस ने महिला की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 295-ए और धारा 506 के तहत केस भी दर्ज कर लिया है।

‘राम जन्मभूमि परिसर में ताला खुलवाने की जानकारी नहीं थी राजीव गांधी को’, पूर्व आईएएस अफसर का नई किताब में दावा

हबीबुल्लाह ने अपनी नई किताब ‘माई इयर्स विद राजीव गांधी ट्रिंफ एंड ट्रेजडी’ में दावा किया है कि जब उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री से पूछा था कि क्या वह अयोध्या में ताला खुलवाने के फैसले में शामिल थे, तो राजीव गांधी का जवाब सीधा था और तत्काल था, “किसी भी धार्मिक स्थलों के कामकाज में हस्तक्षेप करना सरकार का काम नहीं है।

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास संक्रमित, अयोध्या कार्यक्रम में शामिल थे; इसमें PM मोदी समेत 175 लोग थे मौजूद

महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद थे, उनके साथ पीएम मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मंच साझा किया था।

दावा: पूर्व पीएम चंद्रशेखर ने सुलझा लिया था राम मंदिर विवाद, पीएमओ में ही कराई थी दोनों पक्षों में सुलह, शरद पवार, भैरो सिंह शेखावत थे मौजूद

पूर्व पीएम चंद्रशेखर की आत्मकथा में कहा गया है कि राजीव गांधी ने हिंदू-मुस्लिम पक्ष के बीच हुए समझौते के फाइनल होने से पहले ही चंद्रशेखर की सरकार गिरा दी थी।

दिग्‍विजय सिंह बोले- राम मंदिर शिलान्‍यास के बाद 14 साल के वनवास पर जाएं नेता, लोगों ने कहा- आप तो संन्‍यास ले लो

दिग्विजय ने लिखा “क्या राम मंदिर शिलान्यास के बाद हम राम राज्य की उम्मीद करें? भगवान राम ने अपने पिता के द्वारा दिये गए वचन निभाने के लिए १४ वर्षों तक वनवास काटा, क्या हमारे आज के राजनेता भी वचन निभायेंगे?”

राम मंदिर भूमिपूजन: कांग्रेस सांसद ने सोनिया को लिखी चिट्ठी, कहा- ‘अति धार्मिक राष्ट्रवाद’ के पीछे नहीं भाग सकते

सांसद ने कहा कि मेरा नाम प्रतापन है, मैं भी हिंदू हूं। मैं भगवान की अराधना करता हूं। मैं अक्सर भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर जाता हूं और उनका आशीर्वाद लेता हूं। लेकिन हम उस हिंदुत्व का समर्थन नहीं कर सकते जो भाजपा और आरएसएस का है।

अयोध्या राम मंदिरः दलित परिवार को भेजा गया भूमि पूजन का पहला प्रसाद, सीएम योगी तक जा चुके हैं इनके घर

यह वही दलित परिवार है जिसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला था और लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस परिवार के घर भोजन करने पहुंचे थे।

अयोध्या में भूमि पूजन का न्यूयॉर्क में भारी विरोध, टाइम्स स्क्वायर पर उमड़ी भीड़, विरोध में लगाए नारे, हाथों में थामे रहे तख्तियां

प्रदर्शनकारियों ने भारी तादात में तख्तियां संग उतरे और प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर जश्न के खिलाफ नारे लगाए। उन्होंने कहा कि भूमि पूजन को लेकर मनाया जाने वाला उत्सव सांप्रदायिक रूप से पक्षपाती है।

Online Poll में 60 फीसदी लोगों की राय- पहले बने मंदिर

अयोध्या में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पर भूमि पूजन कार्यक्रम हुआ, इस मौके पर Jansatta.com ने पोल कराया है- जिसमें लोगों से मंदिर और अस्पताल के विकल्प पर सवाल पूछा गया।

‘मंदिर जमींदोज कर फिर बनाएंगे मस्जिद’, अयोध्या में भूमि पूजन के अगले ही दिन ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन का भड़काऊ बयान

मंदिर निर्माण पर ऑल इंडियान मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) भी विवादित बयान दे चुका है। मामले में AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया दी।

टीवी पर संबित पात्रा संग एंकर गाने लगीं राम भजन, ट्विटर यूजर्स बोले – न्यूज की दुनिया की अनुराधा पौडवाल और नरेंद्र चंचल

एक टीवी चैनल पर एंकर ने बीजेपी प्रवक्ता के साथ राम भजन भी गाया। जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल कर दिया।

यह पढ़ा क्या?
X