ayodhya ram mandir

राम मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट में देंगे दान तो मिलेगी इनकम टैक्स में छूट, CBDT ने तीन महीने में ही दी इजाजत

अभी सभी धार्मिक ट्रस्टों को इनकम टैक्स के सेक्शन 80जी के तहत छूट का प्रावधान नहीं है, किसी भी ट्रस्ट को पहले आईटी के सेक्शन 11 और 12 के तहत रजिस्ट्रेशन कराना होता है, जिसके बाद उसके दानकर्ताओं को छूट मिलती है।

Ram Mandir के नाम पर फर्जी साइट बना लोगों को लगा रहा था चूना! भंड़ाफोड़ पर ट्रस्ट ने की FIR

पुलिस ने मामले संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 463, 468 और 465 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

राजनीतिः आसान नहीं है मंदिर का रास्ता

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण यथा संभव शीघ्रता से शुरू भी कर दिया जाए, तो उसे तेजी से पूर्णता की ओर ले जाना संभव नहीं होगा। कारण यह कि अभी उसकी दो मंजिलों के लिए पत्थरों की कटाई और तराशी का काम ही हो पाया है, जबकि अब संशोधित मॉडल के अनुसार वह तीन मंजिला बनेगा। तीसरी मंजिल के लिए पत्थरों की तराशी या अन्य निर्माण सामग्रियां जुटाने में भी समय लगना स्वाभाविक है।

‘RSS के प्राथमिक सदस्य, राममंदिर आंदोलन में गए जेल’, लोकसभा वेबसाइट से हटाई गई स्पीकर से जुड़ी ऐसी सूचनाएं

मौजूदा स्पीकर ओम बिड़ला राजस्थान की कोटा-बूंदी सीट से जीतकर संसद पहुंचे, 17वीं लोकसभा में उन्हें सदन का अध्यक्ष चुना गया

उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा के विरोध में संत, कहा- कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर हिंदुत्व को दिया धोखा

महंत परमहंत दास ने मंगलवार (3 मार्च, 2020) को कहा कि उन्होंने कांग्रेस से हाथ मिलाकर हिंदुत्व को धोखा दिया है।

विश्व हिंदू परिषद् के 30 साल पुराने मॉडल पर अयोध्या में बनेगा राम मंदिर, 424 पिलर के साथ ऐसा है पूरा मॉडल

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कहना है कि राम मंदिर निर्माण में देरी ना हो, इसलिए मौजूदा मॉडल से ही मंदिर निर्माण का फैसला किया गया है। इस मॉडल के तहत मंदिर दो मंजिला होगा।

रामभक्त हनुमान की भी बनेगी विशालकाय प्रतिमा, राम मंदिर ट्रस्ट की तर्ज पर जन्मस्थान पर 215 फीट ऊंची मूर्ति का है प्लान, जानें- डिटेल्स

यह हनुमान की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। यह ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नक्शेकदम पर चल रहा है, जिसका गठन अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए किया गया है।

उमा भारती के बाद कल्‍याण स‍िंह भी बोले- पिछड़े वर्ग के लोग भी हैं सच्चे रामभक्त, शामिल करें मंदिर ट्रस्ट में

कल्याण सिंह ने कहा कि सिर्फ दलित ही नहीं पिछड़े भी रामभक्त होते हैं। उन्हें भी ट्रस्ट में जगह मिलनी चाहिए। कल्याण सिंह ने कहा कि वह पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को इस काम के लिए बधाई देते हैं।

कांग्रेस सरकार ने जिसे बनाया था सांसद, दो बार अटॉर्नी जनरल वो बने राम मंदिर ट्रस्ट के पहले ट्रस्टी, उनका घर होगा ट्रस्ट का आधिकारिक पता

अयोध्या मामले में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले 92 वर्षीय परासरन को 2012 में यूपीए सरकार के दौरान राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित किया गया था।

पीएम के ऐलान के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी की अयोध्या में ट्रस्ट की घोषणा, 5 एकड़ जमीन पर बनेगा स्कूल, कॉलेज, अस्पताल

पीएम नरेंद्र मोदी के संसद में एलान के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी अयोध्या में ट्रस्ट की घोषणा कर दी है।

“कपिल सिब्बल भाई दम हो तो रोक लो, 4 महीने में आसमान को छूता हुआ राम मंदिर बनने वाला है”, अमित शाह का ऐलान

Amit Shah On Ram Mandir Nirman: कहा कि “जेएनयू में कुछ लड़कों ने नारे लगाए ‘भारत तेरे टुकड़े हो एक हजार, इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह’, उनको जेल में डालना चाहिए या नहीं डालना चाहिए? जो देश विरोधी नारे लगाएंगा उसका स्थान जेल की सलाखों के पीछे होगा।”

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तीन हिस्सों में बंट चुके हैं मुसलमान, सुब्रमण्यम स्वामी का दावा

स्वामी ने कहा कि देश में तीन मंदिरों को सर्वोच्च सम्मान दिया जाता है और यह आस्था से जुड़ा विषय है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर, द्वारका में श्रीकृष्ण मंदिर और वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर को सर्वोच्च सम्मान दिया जाता है।

राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट में BJP का कोई सदस्य होगा या नहीं, सरकार कितना खर्च करेगी; अमित शाह ने किया खुलासा

Amit Shah on Ram Temple Trust: गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड में एक चुनावी रैली में बोलते हुए कहा था कि अगले चार महीनों में अयोध्या में ‘आकाश से ऊंचा’ राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

RSS संचालित स्कूल में बाबरी विध्वंस का प्रदर्शन, ट्रस्टी बोले- जलियांवाला बाग की तरह ही ऐतिहासिक है अयोध्‍या की घटना

भारतीय युवा कांग्रेस के नेता वाई बी श्रीवास्तव ने स्कूल अथॉरिटी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। कांग्रेस ने स्कूल प्रशासन पर सांप्रदायिक और धार्मिक नफरत को बढ़ाने का आरोप लगाया है।

CM योगी बोले- राम मंदिर के लिए हर परिवार से चाहिए एक ईंट और 11 रुपए

CM Yogi Adityanath, Ram Temple in Ayodhya: सीएम योगी ने कहा कि 500 साल पुराने विवाद को पीएम मोदी के प्रयास से सुलझाया जा सका। जबकि कांग्रेस, आरजेडी, सीपीआई-एमएल और जैसी पार्टियां इस विवाद का हल नहीं चाहती थीं।

अयोध्या मामले में SC ने किया पुर्निवचार याचिकाओं को खारिज, VHP अध्यक्ष बोले राम मंदिर निर्माण में अब नहीं रहा कोई बाधा

विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा, ‘अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण में मुझे अब कोई कठिनाई दिखाई नहीं देती। मेरा मानना है कि निर्माण कार्य शुरू होने के दो साल के भीतर यह मंदिर बनकर तैयार हो जाना चाहिए।’

VIDEO: ओवैसी बंधुओं को डिबेट में संबित पात्रा ने बताया ‘नियो जिन्ना’, बोले- बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभानअल्लाह…

ओवैसी बंधुओँ पर निशाना साधते हुए संबित पात्रा ने कहा कि, ये दोनों ‘नियो जिन्ना’ हैं। किस प्रकार हिंदू मुस्लिम करना, भारत को बंटवारे के रास्ते पर पुनः धकेलना, ये इनका काम है।

अंग्रेजों ने मौजूदा सरकार से बेहतर की थी मुसलमानों के हक की रक्षा: अयोध्या पर बोले जस्टिस गांगुली

अपने संबोधन में जस्टिस गांगुली ने कहा कि हिंदुओं ने हमेशा अवैध रूप से विवादित स्थल पर अतिक्रमण किया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा, “क्या मस्जिद का विध्वंस करना हिंदुओं का एक उचित अधिकार है?”