ayodhya case

डिबेट में मुस्लिम पैनलिस्ट बोले- BJP को राम के नाम पर सत्ता का लालच, संबित पात्रा ने कहा- बम मत गिराओ

दिल्ली चुनावों से पहले सरकार के इस एलान के बाद चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि निर्वाचन आयोग ने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा के लिए सरकार को उसकी अनुमति की जरूरत नहीं।

पीएम के ऐलान के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी की अयोध्या में ट्रस्ट की घोषणा, 5 एकड़ जमीन पर बनेगा स्कूल, कॉलेज, अस्पताल

पीएम नरेंद्र मोदी के संसद में एलान के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी अयोध्या में ट्रस्ट की घोषणा कर दी है।

RSS संचालित स्कूल में बाबरी विध्वंस का प्रदर्शन, ट्रस्टी बोले- जलियांवाला बाग की तरह ही ऐतिहासिक है अयोध्‍या की घटना

भारतीय युवा कांग्रेस के नेता वाई बी श्रीवास्तव ने स्कूल अथॉरिटी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। कांग्रेस ने स्कूल प्रशासन पर सांप्रदायिक और धार्मिक नफरत को बढ़ाने का आरोप लगाया है।

Ayodhya verdict के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 40 बुद्धिजीवी, इरफान हबीब जैसे इतिहासकार भी शामिल

इन लोगों में इतिहासकार इरफान हबीब के अलावा अर्थशास्त्री एवं राजनीतिक विश्लेषक प्रभात पटनायक, मानवाधिकार कार्यकर्ता हर्ष मंदर, नंदिनी सुंदर और जॉन दयाल शामिल हैं।

‘मुस्लिमों को गलत दी गई 5 एकड़ जमीन’ हिंदू महासभा का दावा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर की रिव्यू पिटिशन

उसका कहना है कि अदालत ने विवादित भूमि के अंदरूनी हिस्से और बाहरी हिस्से पर हिंदुओं के दावे को मजबूत माना है। ऐसे में मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ भूमि देना सही नहीं होगा।

अफसोस है कि बाबरी और संविधान पर हमला करने वालों को सजा के बजाय ऊंचे ओहदे मिले- रिटायर्ड नौकरशाहों का देशवासियों के नाम बयान

यह पहली बार नहीं है कि अयोध्या में भूमि विवाद के मुद्दे पर नौकरशाह एकजुट हुए हों। सबसे पहले साल 2017 में नौकरशाहों ने एकजुट होकर इस मुद्दे पर संवैधानिक व्यवहार का हवाला देते हुए अपनी राय रखी थी।

अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सुन्नी वक्फ बोर्ड का यू-टर्न, कहा- दाखिल करेंगे रिव्यू पिटीशन

पूर्व में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने साफ कर दिया था कि उनका संगठन फैसले पर रिव्यू पिटिशन दाखिल नहीं करेगा।

Ayodhya judgment पर रिव्यू पिटिशन दायर की तो लगेगा हिंदुओं के मंदिर के खिलाफ हैं मुस्लिम: NCM चीफ

वाराणसी और मथुरा में इसी तरह के दावे को लेकर एनसीएम चीफ गयूरुल हसन रिजवी ने कहा कि मैं सिर्फ दोनों समुदायों के बीच बढ़ रहे फासले पर बात कर रहा हूं। अयोध्या में 7-8 मस्जिद हैं। हिंदू सिर्फ एक जगह के बारे में बात कर रहे हैं, न कि दूसरों की। यह जगह उन्हें दे देनी चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।

RAM MANDIR TRUST पर बखेड़ा, वायरल ऑडियो में आदित्यनाथ का विरोध करते सुनाई पड़े पूर्व BJP सांसद वेदांती

Ram Mandir Trust: ऑडियो क्लिप में रामविलास वेदांती और परमहंस दास रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास के खिलाफ भी आपत्तिजनक बातें करते सुनाई दिए। जिस पर विवाद हो गया है।

चर्चा में बोले AIMIM नेता- आपको ये गुमान है कि आप हमारी मस्जिदें तोड़ देंगे, पत्रकार ने टोका- कब तक जहर उगलेंगे…

डिबेट के दौरान राजनीतिक विश्लेषक जफर सरेशवाला कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने जो जमीन मुस्लिमों को दी है वह खैरात में नहीं बल्कि संविधान के तहत दी है।

टीवी चैनल पर राम जन्मभूमि न्यास के महंत के खिलाफ अयोध्या के संत ने की थी टिप्पणी, पुलिस ने लिया हिरासत में

“आपत्तिजनक” टिप्पणियों के प्रसारण के बाद नृत्य गोपाल दास के समर्थकों द्वारा तपस्वी चवन्नी मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई।

अयोध्या भूमि फैसले पर शख्स ने Facebook पर लिखा भड़काऊ पोस्ट, गिरफ्तार

भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य भुपेंद्र सिंह कुशवाह ने चौहान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

अयोध्या पर फैसले के बाद हिंदू संगठनों की पीएम मोदी से मांग, कारसेवकों पर चल रहे मुकदमें वापस लिए जाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा गया है।

AYODHYA VERDICT: 40 प्रतिशत काम पूरा, खर्च होंगे 50-60 करोड़! दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर भी बना चुके हैं राम मंदिर के आर्किटेक्ट

सोमपुरा ने कहा कि मंदिर पर लगभग 40 फीसदी काम पूरा हो चुका है। अनुमानित रूप से 50 करोड़ रुपये से 60 करोड़ रुपये की लागत से, मंदिर का निर्माण गुलाबी बलुआ पत्थर से किया जाएगा, जिसे बंसी पहाड़पुर, राजस्थान से लाया जाएगा।

Ayodhya Verdict: राम मंदिर के लिए पहला आंदोलन हिन्दुओं ने नहीं सिखों ने किया था, 1858 में हुई थी पहली FIR दर्ज- बाबरी ढांचे में घुस किया था हवन

Ayodhya Verdict: अवध के थानेदार रहे शीतल दुबे की एक रिपोर्ट के हवाले से ऐसा दावा किया जाता रहा है कि पंजाब के निहंग सिंह ने 28 नवंबर, 1858 को बाबरी मस्जिद नाम की संरचना में प्रवेश किया था और उसके बीचो-बीच श्रीराम की पूजा की थी।

मस्जिद के लिए सरयू नदी के दूसरी ओर दी जाएगी 5 एकड़ जमीन? जानें क्या है वजह

मस्जिद के लिए जगह अयोध्या-फैजाबाद रोड के किनारे पंचकोसी सर्किल के बाहर सरयू नदी के दूसरी ओर दी जा सकती है। ऐसी भी चर्चा है कि मस्जिद शहजनवां गांव में दी जा सकती है।

Ayodhya Verdict में सुप्रीम कोर्ट ने 24 बार लिखा ‘सेक्युलर’ शब्द, जानें क्या है इसका मतलब

अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने लिखा है, ‘संविधान सभी धर्मों को समानता प्रदान करता है। सहिष्णुता और आपसी सद्भाव से देश और देशवासियों की धर्म निरपेक्षता को लेकर प्रतिबद्धता को बढ़ावा मिलता है।

Ayodhya Verdict: अयोध्या पर फैसले से नाखुश स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती, बोले- तब तो अयोध्या में झगड़े होंगे!

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Verdict: ओवैसी ने अपने बयान में कहा कि “देश के मुस्लिमों को 5 एकड़ जमीन के लिए खैरात की जरुरत नहीं। मेरी राय में पांच एकड़ जमीन नहीं लेनी चाहिए। मुस्लिम आवाम इतनी मजबूत है कि वह यूपी में कहीं भी जमीन के लिए पैसा इकट्ठा कर सकती है।