Auto Tips

Independence Day Special: इंडियन आर्मी की वो गाड़ियां जिन्हें देख दुश्मन के दांत हो जाते हैं खट्टे! Tata और Mahindra करती है इनका निर्माण

भारतीय थल सेना भी एक से बढ़कर एक बख्तरबंद गाड़ियों का प्रयोग करती है जिनकी पोस्टिंग सीमा से लेकर अन्य दुर्लभ इलाकों में की जाती हैं। इन गाड़ियों का निर्माण घरेलू बाजार में की दिग्गज Tata Motors और Mahindra जैसी कंपनियां करती हैं।

Bentley Bentayga Speed: दुनिया की सबसे फास्ट SUV नए अवतार में हुई पेश! 306Kmph की है रफ्तार, जानें क्या है इसमें खास

Bentley Bentayga Speed दुनिया की सबसे फास्ट एसयूवी के तौर पर मशहूर है। कंपनी ने इस एसयूवी में 6.0-लीटर की क्षमता का W12 इंजन का प्रयोग किया है जो कि 626Hp की दमदार पावर और 664Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। रफ्तार के मामले में यह एसयूवी बेहद ही खास है, यह महज 3.9 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए Steelbird ने लांच किया फेस शील्ड! स्मार्टफोन से होगा कनेक्ट, हैंड्सफ्री सिस्टम से है लैस

Steelbird Helmets देश की अग्रणी हेलमेट निर्माता कंपनी है। कंपनी के इस खास फेस शील्ड को IGN-1 HF Static Shield नाम दिया गया है। आप इस फेस शील्ड को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही Amazon और Flipkart से भी खरीद सकते हैं।

Yamaha ला रहा है पानी से चलने वाली बाइक XT 500 H2O! कंपनी ने जारी की तस्वीरें, जानिए क्या होगा इसमें खास

Yamaha का यह कॉन्सेप्ट मॉडल कंपनी के ही पुराने मॉडल XT 500 पर ही बेस्ड है। कंपनी ने साल 2016 से इस बाइक के प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया था, और उम्मीद है कि कंपनी इसे 2025 तक बाजार में पेश कर सकती है।

Car Care Tips: बरसात में निकलने से पहले अपनी कार में जरूर करें यह 5 काम! ड्राइविंग में कभी नहीं होगी परेशानी

Monsoon Car Care Tips: बरसात के मौसम में कार ड्राइव करना एक बेहद ही चुनौती वाला काम होता है। ऐसी स्थिति में आपके कार के तकरीबन हर पार्ट्स का बेहतर ढंग से काम करना बेहद ही जरूरी होता है। यहां पर हम आपको 5 ऐसे प्रैक्टिकल उपाय दे रहे हैं जिन्हें आसानी से अपनाया जा सकता है।

चालान से बचने के लिए नहीं चलेगा सस्ता हेलमेट, BIS से होना चाहिए प्रमाणित! वजन को लेकर भी सरकार ने बदला नियम, जानें डिटेल

सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं के दौरान खराब गुणवत्ता वाले हेलमेट के प्रयोग के चलते ज्यादातर लोगों की जान चली जाती है। इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने यह पहल की है और हेलमेट के लिए भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) सर्टिफिकेट अनिवार्य करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Bugatti से लेकर Koenigsegg तक, यह हैं दुनिया की टॉप 5 सबसे तेज रफ्तार वाली कारें! बुलेट ट्रेन से भी तेज है स्पीड

Koenigsegg Agera दुनिया की दूसरी सबसे तेजी रफ्तार कार है, कंपनी ने इस कार में 5.0-लीटर की क्षमता का V-8 इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 1,341 हॉर्स पावर की शक्ति जेनरेट करता है।

Royal Enfield की दमदार Bullet से भी कम दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत 1.40 लाख रुपये

Maruti Suzuki ने हाल ही में अपने व्हीकल लाइन अप को नए मानकों के अनुसार अपडेट किया है। कंपनी की WagonR और Dzire दोनों ही अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक हैं।

रोनाल्डो ने खरीदी दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti La Voiture Noire! कीमत इतनी की खरीद लेंगे 750 Hyundai Creta एसयूवी

Cristiano Ronaldo दुनिया भर में अपने खास गेम के लिए मशहूर हैं और यह दुनिया के सबसे रईस खिलाड़ियों की फेहरिस्त में भी शामिल हो चुके हैं। उनके गैराज में बुगाटी की इस कार के अलावां फेरारी 599, लैंम्बोर्गिनी अवेंटाडोर, मैक लैरेन 12सी और बुगाटी वेरॉन ग्रांड स्पोर्ट जैसी कारें भी शामिल हैं।

कोरोना काल के बीच Rapido ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया यह अनोखा तरीका! बाइक पर लगाया ‘बैक शील्ड’

Rapido ने इस बैक शील्ड को लांच करने से पहले भी अपने ग्राहकों से अनुरोध किया था कि वो अपने साथ स्वयं का हेलमेट लेकर चलें, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण इत्यादि से बचा जा सके। इसके अलावां कंपनी ने चालक या यात्री दोनों में से किसी ने भी मास्क नहीं पहना है तो फ्री कैंसिलेशन की भी सुविधा को भी लांच किया था।

सुशांत सिंह राजपूत को था लग्जरी कारों और बाइक्स का शौक! गैराज में Maserati की स्पोर्ट कार से लेकर BMW की बाइक्स तक थी शामिल

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा को ओटीटी प्लेटफॉर्म के माध्मय से हॉटस्टार पर रीलिज किया गया है। जिसे उनके फैंस द्वारा खूब पसंद किया गया और इसे हाई रेटिंग भी मिली है। सुशांत के पास Maserati Quattroporte जैसी लग्जरी कार से लेकर BMW K1300R जैसी बाइक्स मौजूद थीं।

Rafale Aircraft: भारत की सरजमीं पर पहुंचे 5 राफेल विमान, वॉटर सैल्यूट से हुआ स्वागत! जानिए इस वायुवीर से जुड़ी 5 खास बातें

भारत ने फ्रांस के साथ 36 राफेल विमानों का सौदा किया है, कल यानी की 29 जुलाई को हरियाणा के अंबाला एयरबेस पर पहले 5 लड़ाकू विमान पहुंच जाएंगे। जानकारी के अनुसार अगले साल के अंत तक अन्य सभी विमानों की भी आपूर्ति कर दी जाएगी।

खुशखबरी: 1 अगस्त से कार और बाइक खरीदना हो जाएगा सस्ता! IRDA ने इंश्योरेंस पॉलिसी को लेकर किया बड़ा बदलाव

इससे पहले साल 2018 के अगस्त महीने में यह लांग टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी लागू किया गया था। जिसके तहत कारों के लिए 3 साल की मोटर पॉलिसी और सितंबर 2018 से दोपहिया वाहनों के लिए 5 साल की मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी को अनिवार्य कर दिया गया था।

सावधान! सड़क पर चलती कार को रोक कर अपराधी ऐसे दे रहे हैं लूट की वारदात को अंजाम! देखें यह हैरान करने वाला VIDEO

इस वीडियो को आपको दिखाने का हमारा मकसद यही है कि आप इसे ठीक से देखें और ऐसे किसी भी वारदात से बचने के लिए पहले से सतर्क रहें। बिना कार के दरवाजों को लॉक किए हुए जल्दबाजी में कार से उतरें, क्योंकि ऐसे शातिर अपराधी सेकेंडों में ही वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

CEAT ने बाइक्स के लिए लांच किया ‘पंक्चर सेफ’ टायर! अब नहीं सताएगा पहियों के पंक्चर होने का डर, जानें क्या है इसमें खास

ये नए ट्यूबलेस टायर CEAT की पेटेंडेड सीलेंट टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, यदि टायर में कोई कील इत्यादि लगती है तो यह तकनीक टायर से हवा निकलने से रोकता है और चालक बिना रूक ड्राइव कर सकता है।

हाईवे पर धू-धू कर जल उठी मिनीवैन, किसी हीरो कि तरह इस शख्स ने बचाई वैन में सवार लोगों की जान! देखें हैरतंगेज VIDEO

हाईवे पर अचानक से मिनी वैन अनियंत्रित होकर पलट जाती है। जानकारों का मानना है कि वैन के पलटने के बाद फ्यूल या इंजन ऑयल लीक हुआ होगा जिसके बाद गाड़ी में भयानक आग लग गई।

Mercedes S-Class: दुनिया की पहली कार जिसमें पिछली सीट के लिए भी मिलेगा एयरबैग! जानिए क्या होगा इसमें खास

Mercedes S-Class में कंपनी कई नए अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग कर रही है जो कि इसे सेग्मेंट में अन्य कारों से बेहतर बनाएगा। इसमें प्री-सेफ इम्पल्स साइड फंक्शन सिस्टम भी दे रही है, जो कि रडार सेंसर तकनीक पर काम करता है। कार की साइड से लगने वाले किसी भी इम्पैक्ट की जानकारी कार पहले ही दे देगा।

Motor Rule: मोटरसाइकिलों के लिए सरकार ला रही है यह नया नियम, जरुरी होंगे यह खास उपकरण, बदल जाएगा आपका बैठने का तरीका! पढें पूरी डिटेल

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी की है, जिसके तहत मोटरसाइकिलों में लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ खास उपकरणों का होना अनिवार्य होगा। जानकारी के अनुसार इस नए नियम को आगामी 1 अप्रैल 2021 से देश भर में लागू कर दिया जाएगा।

ये पढ़ा क्या?
X