Auto Industry

कार-बाइक की बिक्री में टूटा दो साल का रिकॉर्ड: टाटा, किया, मारुति-सुज़ुकी की चांदी

टाटा मोटर्स और किया मोटर्स की बिक्री में क्रमशः 162 फीसदी और 141 फीसदी की सबसे तेज ग्रोथ देखी गई है।

बीजेपी सांसद बोले- ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी होती तो सड़कों पर ट्रैफिक जाम क्यों है? यह देश-सरकार को बदनाम करने की कोशिश

Auto Industry, GDP, Economic Slowdown: भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी का माहौल खड़ा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ऑटो क्षेत्र में खरीद में कमी आई है। यह देश को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। इस तरह सांसद ने विपक्ष पर हमला बोला है।

फेस्टिव सीजन, शामियाना लोन भी नहीं ला सका ऑटो सेक्टर में तेजी, टाटा मोटर्स की कुल बिक्री 25 % गिरी, मारुति और महिंद्रा का भी बुरा हाल

टाटा मोटर्स के वाहनों की कुल बिक्री नवंबर महीने में 25.32 प्रतिशत, घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) की कुल बिक्री में 9 प्रतिशत और मारुति सुजुकी की बिक्री में 1.9 फीसदी गिरावट दर्ज की गई।

TATA MOTORS का ब्रिटिश ऑटोमोबाइल बिजनेस डांवाडोल! BMW और चीनी कंपनी से किया संपर्क

दुनियाभर का ऑटोमोबाइल सेक्टर इन समय दबाव में है। दरअसल कार निर्माता कंपनियों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के साथ ही ऑटोमैटिक ड्राइविंग वाली कारों के निर्माण में निवेश करना है।

Maruti Suzuki की बिक्री में 7 महीने में पहली बार इजाफा, जानें Mahindra और Toyota का हाल

टीकेएम के उप प्रबंध निदेशक एन. राजा ने कहा कि त्योहारी मौसम विशेषकर धनतेरस और दिवाली में ग्राहकों की मांग में तेजी दर्ज की गई। एमजी मोटर इंडिया ने अक्टूबर महीने में एसयूवी हेक्टर की 3,536 इकाइयों की खुदरा बिक्री की है।

ऑटो हब पुणे में इंजीनियर बेचते हैं पान, अधिकांश सीवी लेकर कंपनियों के लगाते हैं चक्कर

पुणे ऑटोमोबाइल हब माना जाता है, जिसमें पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, तालेगांव और चाकन के इलाके आते हैं। इस ऑटोमोबाइल हब में कई बड़ी कंपनियों के मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट हैं। इनमें टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्र, बजाज और वॉक्सवैगन शामिल है।

आपके बैंक जाने से पहले कार लोन मंजूर कर देगा HDFC बैंक, मारुति, ह्युंदै, किया मोटर्स, महिंद्रा सहित कई कंपनियों से साधा संपर्क

एपीआई की मदद से एचडीएफसी बैंक को कार निर्माता कंपनी की वेबसाइट/ थर्ड पार्टी की वेबसाइट पर सीधा एक्सेस मिलेगा, जिससे बैंक द्वारा कस्टमर की एप्लीकेशन को जल्द ही प्रोसेस कर दिया जाएगा।

Auto Sector में मंदी का बुरा दौर, बिक्री के मामले में 20 साल के सबसे खराब हालात

देश के दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियों ने सरकार से GST रेट में संसोधन की मांग की है। वर्तमान समय में पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों पर 28 प्रतिशत GST लागू है।

Tata Motors के प्लांट में इस महीने दूसरी बार रुका काम, घर बैठेंगे 9500 वर्कर-स्टाफ, आगे भी “ब्लॉक क्लोजर” की तैयारी

अगस्त में यहां दूसरी बार कामकाज रोकना पड़ा है। ‘ब्लॉक क्लोजर’ के दौरान कर्मचारियों को आधे दिन की सैलरी मिलती है। 4500 कर्मचारियों को न केवल घर पर बैठना होगा, बल्कि 5000 स्टाफर्स को भी फोर्स लीव पर जाना होगा।

आर्थिक मंदीः अब Toyota और Hyundai ने भी रोका कार बनाना, गई सैकड़ों और कर्मचारियों की नौकरी

टोयोटा ने 13 अगस्त को जारी नोटिस में अपने कर्मचारियों से कहा कि कंपनी बाजार में वाहनों की कम डिमांड को देखते हुए बेंगलुरु प्लांट में 16 और 17 अगस्त को प्रोडक्शन नहीं करेगी। कंपनी के पास अभी 7000 वाहनों का स्टॉक है।

Auto sector पर ग्रहण, Tata Motors, Maruti Suzuki, Mahindra के शेयरों को हुआ तगड़ा नुकसान

Auto Sector में मंदी के चलते बीते तीन माह में करीब 2 लाख नौकरियां गई हैं, वहीं बीते साल के मुकाबले देशभर में 286 शोरूम बंद हुए हैं, जिनसे सीधे तौर पर 32,000 नौकरियां चली गई हैं।

झारखंड के ऑटो इंडस्ट्री हब में मंदी की मार, हजारों की नौकरियां गईं, दिहाड़ी मजदूरी करने को मजबूर कामगार!

सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स ऐंड इंडस्ट्री (SCCI) के प्रेसिडेंट अशोक भलोटिया ने बताया, ‘हमारे आकलन के मुताबिक, जमशेदपुर के सभी छोटी यूनिटों खासतौर पर ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनियों में करीब 10 हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं।

ऑटो सेक्टर की चेतावनी- जीएसटी घटाए सरकार, वरना जाएगी 10 लाख लोगों की नौकरी, निसान ने 10,000 की छंटनी का किया ऐलान

ऑटो सेक्टर को अभूतपूर्व सुस्ती का सामना करना पड़ रहा है। सभी सेगमेंट में वाहनों की बिक्री पिछले कई महीनों में काफी गिर गई है।

यह पढ़ा क्या?
X