Auto Expo 2020

Maruti Suzuki की रियल ऑफरोडिंग एसयूवी Jimny! जानिए क्यों हो रही है इस SUV की इतनी चर्चा, पढें पूरी डिटेल

Maruti Suzuki ने इस ऑटो एक्स्पो में अपने पवेलियन में बहुप्रतीक्षित एसयूवी Suzuki Jimny से पर्दा उठाया है। इसके पेश होते ही Maruti Gypsy के शौकीनों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है। इस एसयूवी को भारत में पहली बार पेश किया गया है और कंपनी जल्द ही इसे लांच करने पर विचार कर रही है।

Tata Blackbird: कम कीमत में आ रही है सबसे दमदार कॉम्पैक्ट SUV! कंपनी ने जारी किया टीजर, Auto Expo में होगी पेश

Tata Blackbird को कंपनी ने उसी अल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिस पर Altroz को तैयार किया गया था। ये कंपनी की तरफ से दूसरी गाड़ी होगी जिसमें इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है।

Coronavirus Alert: कहीं इस लाइलाज बीमारी की भेट न चढ़ जाए Auto Expo 2020! जानिए क्या है वजह?

इस बार के मोटर शो में तकरीबन 20 प्रतिशत यानी की 40,000 वर्गमीटर का एरिया चायनीज कंपनियों द्वारा बुक किया गया है। इस बार चीन की कई दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को पेश करने जा रही है। ऐसे में Coronavirus इस मोटर शो के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय बना हुआ है।

Auto Expo 2020: इस बार मोटर शो में Mahindra होगा इलेक्ट्रिफाई, एक साथ पेश करेगा 4 इलेक्ट्रिक गाड़ियां! जानें पूरी डिटेल

बता दें कि Auto Expo 2020 का आयोजन आगामी 7 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक किया जाएगा। ये आयोजन ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में होगा। इस बार के आयोजन में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित किया जाएगा।

Auto Expo 2020: आ रही है नई हाइब्रिड Maruti Swift, देगी 32 kmpl का माइलेज! इस मोटर शो में कंपनी पेश करेगी 17 नए मॉडल

Auto Expo 2020 अगले महीने आयोजित किया गया है, ये 7 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक चलेगा। इस बार के आयोजन में Maruti Suzuki अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के साथ ही 17 नए मॉडलों को पेश करेगी।

Renault HBC: आ रही है बेहद सस्ती कॉम्पैक्ट SUV! फीचर्स और तकनीक से देगी Maruti Brezza को टक्कर

Renault HBC को हाल ही में चेन्नई की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आकार में ये छोटी है, लेकिन इसके केबिन में आपको भरपूर स्पेस मिलेगा। प्राइस सेग्मेंट में ये एसयूवी Maruti Brezza को टक्कर देगी।

2020 Auto Expo: देश की दिग्गज कंपनियां नहीं लेंगी हिस्सा! इन चायनीज कंपनियों ने गड़ाई हैं बाजार पर निगाहें, जानें क्या है वजह

2020 Auto Expo का आयोजन आगामी 5 फरवरी से लेकर 12 फरवरी के बीच ग्रेटर नोएडा में किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी जगहें भी पक्की कर ली हैं। लेकिन देश की कई बड़ी कंपनियां इस बार आयोजन में हिस्सा नहीं ले रही हैं।

Auto Expo 2020 के पहले ही Hero और Toyota सहित दिग्गज कंपनियों ने खीचें हाथ! मोटर शो में नहीं लेंगे हिस्सा

इस बार का Auto Expo 2020 का आयोजन ग्रेटर नोएड में आगामी 7 से 12 फरवरी 2020 को किया जाएगा। ये देश का सबसे बड़ा मोटर शो है जहां पर देश विदेश से आए वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों की भव्य प्रदर्शनी लगाती हैं।

ये पढ़ा क्या?
X