australia vs india

अभ्यास के कम मौकों से खिलाड़ी हुए घायल

भारतीय क्रिकेट टीम प्रतिद्वंद्वियों से ज्यादा चोटिल होने की चुनौती का सामना कर रही है। आस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ मोहम्मद शमी सहित कई खिलाड़ी चोटिल हो कर शृंखला से बाहर हो गए। इसके बाद खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठने लगे।

साहस और जज्बा : पुजारा ने चोट खाई लेकिन कंगारुओं का तोड़ा घमंड

गाबा में आस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने चार मैचों की टैस्ट शृंखला जीत ली। इस जीत में एक ऐसे बल्लेबाज की अहम भूमिका रही जिसे अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए अकसर आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है।

Ind Vs Aus: मयंक अग्रवाल ने खेला ‘घटिया’ शॉट, स्टीव स्मिथ ने दो प्रयास में लिया शानदार कैच; देखें VIDEO

मयंक ने लंच से पहले नाथन लियोन की गेंद पर 102 मीटर लंबा छक्का मारा था। इसे देखकर कंगारू खिलाड़ी भी हैरान हो गए थे। मयंक ने आगे बढ़कर गेंद को लांग ऑन और मिडविकेट बाउंड्री के बीच में उड़ा दिया।

Ind vs Aus test series: स्मिथ ने बिगाड़ा था ऋषभ पंत का बैटिंग गार्ड? ट्विटर पर भिड़े माइकल वॉन और मार्क वॉ; जानें एक-दूसरे को क्या कहा

बैटिंग गार्ड बिगाड़ने के विवाद पर स्टीव स्मिथ ने भी अपना पक्ष रखा था। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं। मैं वहां से कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहा था। मैं अक्सर मैचों में ऐसा करता हूं।’’

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बीफ खाने को लेकर ट्रोल हो रहे रोहित शर्मा समेत 5 क्रिकेटर्स

सिडनी में 7 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ पर जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का भी आरोप लगा है। इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को वीरेंद्र सहवाग और शेन वॉर्न ने बताया जबरदस्त, सुनील गावस्कर ने बोलने से कर दिया इनकार

राट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में 195 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व खिलाड़ियों ने रहाणे की कप्तानी की जमकर तारीफ की।

VIDEO: अश्विन के जाल में फिर फंसे स्टीव स्मिथ, नंबर-1 बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये 100वां टेस्ट मैच है। चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी।

शेन वॉर्न बोले- मेलबर्न में भारत की धज्जियां उड़ा देगी आस्ट्रेलियाई टीम; गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को याद दिलाई जरूरी बात

वॉर्न का कहना है कि भारतीय बल्लेबाजों को दोष देने की बजाय आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों की तारीफ की जानी चाहिए। टीम इंडिया के पूर्व गौतम गंभीर ने कहा है कि भारतीय टीम यह नहीं भूले कि एडीलेड में पहले दो सत्र में वह हावी थी।

ऑस्ट्रेलिया से हारा भारतः टि्वटर पर अनुष्का का नाम ‘घसीट’ कर ट्रोलिंग की कोशिश

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी में 53 रन की बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 90 रनों का टारगेट मिला था। उसने 2 विकेट के नुकसान पर उसे हासिल कर लिया।

सोशल मीडिया पर वायरल 9204084041; यह किसी का मोबाइल नंबर नहीं, बल्कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों के हैं रन

भारतीय टीम ने पहला टेस्ट 1932 में खेला था। इससे पहले उसका न्यूनतम स्कोर 42 रन था। जो उसने 20 जून 1974 को लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। तब भी वह दूसरी पारी में 50 रन के भीतर ढेर हुई थी।

एलन बॉर्डर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर लगाया जुआ खेलने का ‘आरोप,’ कहा- कंगारू टीम के पास नहीं था कोई ऑप्शन

टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने वाले मैथ्यू वेड ने इस मैच से पहले कभी भी टेस्ट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका नहीं निभाई थी। उनके ओपनिंग करने के कारण कैमरन ग्रीन को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा।

रविंद्र जडेजा के बदले बीच मैच प्लेइंग 11 में शामिल हुए युजवेंद्र चहल; झटके 3 विकेट, भड़क गए ऑस्ट्रेलियाई कोच

India vs Australia 1ST ODI: बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा था, ‘पहले टी20 की पहली पारी के आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा के हेलमेट में गेंद लगी है। दूसरी पारी में युजवेंद्र चहल उनकी जगह बतौर कॉनकशन सबस्टीट्यूट शामिल होंगे।’

स्टीव स्मिथ ने खोला भारत के खिलाफ 3 वनडे में से 2 में शतक ठोकने का राज, कहा- नेट प्रैक्टिस में आया था आइडिया

IND vs AUS: भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 3 मैच में 72 के औसत से 216 रन बनाए। पहले नंबर पर एरोन फिंच रहे। उन्होंने 83 के औसत से 249 रन बनाए।

Ind vs Aus: सिडनी पहुंची टीम इंडिया, क्वारंटीन के लिए विराट कोहली को मिला रग्बी दिग्गज का सुईट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज 27 नवंबर से सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेटर पहली बार इस दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान गहरे नीले रंग की जर्सी पहनेगी।

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने ‘विराट सेना’ के खिलाफ स्लेजिंग से की तौबा, बताई यह खास वजह

वेड ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 32 टेस्ट, 94 वनडे और 29 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत कड़ा प्रतिद्वंद्वी है। उसके पास अच्छे फील्डर भी हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि उनके खिलाफ भारत में खेला।’

Ind vs Aus: 5वें वनडे में जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs Aus 5th ODI: बुमराह ने इस मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की और अपने 10 ओवर में सिर्फ 39 रन दिए लेकिन इस दौरान उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

IND VS AUS: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, इन अनुभवी खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया की अगर बात करें तो हाल फिलहाल के दिनों में इस टीम को मिल रही लगातार हार इसके लिए बड़ी चुनौती है। अभी यूएई दौरे पर पाकिस्तान के साथ इस टीम को सीरीज गंवानी पड़ी थी

‘सेक्स’ पर सवाल से माइकल क्लार्क रह गए हैरान

विश्व कप सेमीफाइनल में भारत पर जीत का जश्न मना रहे आस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क उस समय भौचक्के रह गए जब ऐसा लगा कि उनके सेक्स जीवन से जुड़ा सवाल पूछा गया। गत चैम्पियन भारत पर 95 रन की जीत के बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मीडिया से मुखातिब हुए क्लार्क को इस पर […]

ये पढ़ा क्या?
X