ATM/Debit Card Fraud

अगर आपके पास भी है ये कार्ड तो आपके लेन-देन पर पड़ने जा रहा ये असर, जानें क्या है ये

Rupay Card, National Payments Corporation of India: कॉन्टैक्टलेस ट्रांजैक्शन की मदद से कार्डहोल्डर को ट्रांजैक्शन के लिए स्वाइप करने की जरूरत नहीं होती है। प्वाइंट ऑफ सेल मशीन से कार्ड को सटाने पर पेमेंट हो जाता है।

ATM पिन भूल जाएं तो ऐसे झटपट पाएं नया, बहुत आसान है ये तरीका

जानकारी के अभाव में ही लोग इस तरह की भूल कर बैठते हैं। अगर आप अपना पासवर्ड भूल जाएं तो आसानी से इस रीसेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने बैंक के एटीएम पर जाना होगा।

डेबिट और क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट का आज आखिरी दिन, नहीं किया तो खत्म हो जाएगी सुविधा

Debit and Credit card transactions: यदि आप आज भी ऑनलाइन या इंटरनेशनल ट्रांजेक्शन नहीं करते हैं तो फिर यह सुविधा आपके कार्ड पर डीएक्टिवेट हो जाएगी।

ATM withdrawal: अब एटीएम से कैश निकालना हो सकता है और महंगा, RBI से बोले ऑपरेटर्स- हमारा कारोबार डूब रहा

Fees on ATM transactions: एटीएम ऑपरेटर्स ने भारतीय रिजर्व बैंक से मशीनों से कैश निकालने पर फीस बढ़ाने की मांग की है। एटीएम ऑपरेटर्स का कहना है कि हमें नई तकनीक के चलते नुकसान हो रहा है और इससे बचने के लिए कैश निकासी पर फीस बढ़ाई जानी चाहिए।

13 लाख भारतीय डेबिट, क्रेडिट कार्ड्स का डेटा हैक, 920 करोड़ रुपए में बेचा जा सकता है ऑनलाइन!

Group-IB साइबर सिक्योरिटी फर्म ने यह जानकारी साझा की है। ZDNet की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन कार्ड्स की जानकारियों को Joker’s Stash नाम के डार्कनेट मार्केट प्लेस पर बेचा जा रहा है।

SBI Card Lost: ‘स्विच ऑन’ या ‘स्विच ऑफ’ भी करवा सकते हैं कार्ड, यह है तरीका

SBI Card Lost: यदि आपका एटीएम कार्ड गुम हो जाता है, तो आप तुरंत संबंधित खाते से जुड़े मोबाइल नंबर की सहायता से इसे ब्लॉक कर सकते हैं।

दिल्ली: बड़ी कंपनियों के नकली कस्टमर सर्विस नंबर बनाकर करता था ठगी, साइबर सेल ने पकड़ा

आरोपी गूगल पर बड़ी कंपनियों के नकली ग्राहक सेवा नंबर डालता था। इन नंबरों पर ग्राहकों का कॉल आने से वह उनका बैंक अकाउंट्स की पूरी जानकारी मांग ठगी करता था।

मुंबई: नौकरानी ने बुजुर्ग महिला के 12 लाख रुपये चुराए, पति के लिए खरीद डाली कार

मुंबई पुलिस ने नौकरानी को वृद्ध महिला के बैंक खाते से 12 लाख रुपये निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है।नौकरानी किरन को बुजुर्ग महिला नीलिमा नागरकर ने नौकरी पर रखा था।

एटीएम कार्ड का क्लोन बना 50 लोगों को लगाया सवा 9 लाख का चूना

रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर खाताधारकों के अकाउंट से 10 हजार से लेकर 40 हजार रुपये निकाले गये, लेकिन एक शख्स के खाते से 80 हजार रुपये की निकासी हुई है।

ये पढ़ा क्या?
X