ATM

व्हाइट लेबल ATM क्या है? कौन करता है इन्हें जारी, जानें इसके फायदे

What is White Label ATM: व्हाइट लेबल एटीएम में अन्य बैंकी तरह सारी सुविधाएं तो मिल जाती हैं पर इन एटीएम पर किसी बैंक का लेबल नहीं लगाया जाता।

ATM से कैश निकालते समय न करें ये गलतियां, पल भर में खाता हो सकता है खाली

ATM Cash Transaction Safety Tips: ठगों के पास ऐसे कई तरीके हैं जिनके जरिए वह आपके एटीएम कार्ड की जानकारी हासिल कर लेते हैं और फिर आपके खाते से भारी रकम निकालते हैं।

ATM में कैश है या नहीं इस बैंक की एप से घर बैठे लगेगा पता, अब कैश न होने के चलते खाली हाथ नहीं लौटना पड़ेगा

Union Bank Mobile ATM Service: बैंक ने इसके लिए जियो सर्वे की व्यवस्था की है।ऐप में ग्राहकों को जिस एटीएम में कैश होगा उसके नाम के आगे हरा निशान दिखाई देता है। वहीं अगर किसी एटीएम में पैसे नहीं हैं तो उसमें लाल निशान दिखाई देता है।

बैंक या फिर ATM ठगी होने पर पैसा वापस कैसे लें? जानें क्या है तरीका

आरबीआई के मुताबिक अगर ग्राहक की तरफ से ठग को गोपनीय जानकारी, पासवर्ड और ओटीपी नंबर आदि नहीं बताया गया है और कमी बैंक की होगी तो ठगी होने पर बैंक ही ग्राहक के नुकसान की भरपाई के लिए जिम्मेदार होगा। ऐसे में बैंक ग्राहक को पैसे वापस लौटाएगा।

बिना डेबिट कार्ड के निकालें एटीएम से पैसे, ये बैंक दे रहे सुविधा, जानें तरीका

SBI ICICI Axis Cardless Withdrawal: एटीएम फर्जीवाड़े के बढ़ते मामलों को देखते हुए बैंक अपने ग्राहकों को कार्डलैस विड्रॉल फीचर की सुविधा दे रहे हैं।

कर्नाटक: केनरा बैंक के एटीएम से 100 की जगह निकले 500 के नोट, ग्राहकों ने 1.70 लाख withdraw किए, बैंक ने यूं वसूले पैसे

कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्नेकर के मुताबिक ‘एटीएम में रुपए डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपए के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपए के नोट भर दिए, जिसके बाद 1.70 लाख रुपए निकाल लिए गए।’

Central Bank Of India का ATM काटकर लूट लिए 8 लाख रुपए, स्प्रे कर CCTV को कर दिया खराब

Rajasthan Crime News: बैंक के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार अज्ञात बदमाशों ने बीती रात करीब 2:52 बजे पर इस वारदात को अंजाम दिया है। अज्ञात बदमाशों ने एटीएम में प्रवेश करते ही सीसीटीवी कैमरे पर कोई काले रंग का स्प्रे किया, जिससे सीसीटीवी ने काम करना बंद कर दिया।

Balance न होने पर ATM विदड्रॉल फेल हुआ तो कट जाएंगे 20 रुपये! इस BANK ने ग्राहकों को किया आगाह

दरअसल, नए नियम के तहत अगर बैंक का कोई ग्राहक दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालता है और कम बैलेंस के कारण ट्रांजेक्शन फेल हो जाता है तो हर फेल ट्रांजेक्शन के लिए 20 रुपए चार्ज देना होगा।

SBI ग्राहकों के लिए मुफ्त CASH WITHDRAWL की सीमा घटी? जान लीजिए सही नियम

SBI CASH WITHDRAWL: नए नियमों के लागू होने से पहले सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई गई जिस पर एसबीआई ने ट्वीट कर सही जानकारी दी है।

ATM rules: इन तीन तरीकों से कैश विदड्रॉल पर बैंक नहीं वसूल सकते चार्ज, जान लें नियम

आरबीआई ने नॉन-कैश विदड्रावल ट्रांजेक्‍शंस जैसे बैलेंस इनक्‍वायरी, चेकबुक के लिए आवेदन, टैक्‍स भुगतान और फंड ट्रांसफर को फ्री कर दिया है।

QR कोड स्कैन करके ATM से बिना कार्ड कीजिए विदड्राल, शुरू हुई सेवा

ATMs by scanning the QR code: इस सुविधा की मदद से बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक मशीन पर क्यूआर कोड स्कैन करके एटीएम से नकदी निकाल सकते हैं। एक ग्राहक एक लेनदेन में क्यूआर कोड का उपयोग करके अधिकतम 2,000 रुपये निकाल सकता है।

ATM के फर्जीवाड़े का कभी भी बन जाएंगे शिकार, जरूर देख लें यह VIDEO, PaytM बॉस ने भी किया आगाह

शनिवार को शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को 78 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वहीं, केनरा बैंक की ओर से कहा गया- हमने तत्काल उस एटीएम से स्किमर हटाया और उसमें किसी का भी डेटा नहीं है।

LIC के कस्टमर ATM से भी भर सकते हैं अपने इंश्योरेंस का प्रीमियम, जानिए पूरा प्रॉसेस

LIC के कस्टमर के पास अपने इंश्योरेंस का प्रीमियम भरने के कई तरीके हैं। LIC कस्टम ATM के जरिये भी अपने इंश्योरेंस का प्रीमियम भर सकते हैं। एक्सिस बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक यह सुविधा प्रदान करते हैं।

क्या आप भी बिना पिन डाले कार्ड पेमेंट करते हैं?

डिजिटल इंडिया मिशन के तहत सरकार ने कॉन्टेक्टलेस कार्ड के प्रसार पर खास जोर दिया है। पर आपके पैसों की सुरक्षा के लिए ये सुविधा सिर्फ 2000 रुपये तक सीमित है।

गलत पिन डालने की वजह से ब्लॉक हो गया है ATM कार्ड? यह है अनलॉक करने का तरीका

कुछ बैंक पिन गलत डालने की वजह से मात्र 24 घंटे के लिए कार्ड ब्लॉक करते हैं। वहीं, कुछ बैंक लंबे समय के लिए इसे ब्लॉक कर देते हैं।

Delhi: तिलक नगर के 3 ATM में फर्जीवाड़ा, 7 दिन में 87 लोगों के खातों से निकाले गए 19 लाख रुपए

दिल्ली के तिलक नगर स्थित 3 एटीएम से महज 7 दिन में 19 लाख रुपए का फ्रॉड किया गया। इस मामले में अब तक 87 लोगों को ठगा जा चुका है।

रेस्तरां में ग्राहकों का करते थे कार्ड क्लोन, तीन गिरफ्तार

रेस्तरां में लगे सीसीटीवी कैमरे को काउंटर की दिशा में कर दिया था। ग्राहक जब काउंटर पर खड़े होकर स्वाइप मशीन में पासवर्ड डालता, उसकी जानकरी कैमरे में दर्ज हो जाती थी।

बैंक ला रहे नया ATM कार्ड! मशीन में डालते समय रखना होगा इस एक बात का ध्यान

भारतीय रिजर्व बैंक ने 2015 में एक सर्कुलर जारी कर कहा था कि भारत में कार्यरत सभी बैंक पुराने मैग्नेटिक स्ट्रीप कार्ड को ईएमवी चिप वाले कार्ड के साथ बदलें।

ये पढ़ा क्या?
X