ताज़ा खबर
 

Athletics

दुती चंद ने कहा- मेरे समलैंगिक रिश्ते में होने का यह मतलब नहीं कि मैं एथलीट नहीं रही

23 साल की दुती ने 9 जुलाई को नपोली में विश्व यूनिर्विसटी खेलों में स्वर्ण पदक जीता और वह यह कारनामा करने वाली पहली भारतीय महिला बन गई ।

Narayan Thakur, Narendra modi

बिहार का नारायण: दिव्यांग पैदा हुआ, अनाथालय में रहा, बसें साफ कीं…अब है गोल्ड मेडल विजेता

दिल्ली के उत्तर पश्चिम इलाके समयपुर बादली स्थित एक झुग्गी में रहने वाले 27 वर्षीय एथलीट नारायण ठाकुर ने संघर्ष और कड़ी मेहनत की बदौलत एशियाई पैरा खेलों में गोल्ड जीता।

शर्मनाक! नेशनल एथलीट्स को ट्रेन में नहीं मिली बैठने की जगह, फर्श पर लेटकर करना पड़ा सफर

एथलीट प्रदीप अत्री ने इस बाबत फेसबुक एक वीडियो के जरिए आपबीती बयान की है। उन्होंने कहा कि उन्हें पिछले दो दिनों में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।

Krishna Poonia, Rio Olympics, Krishna Poonia News, Krishna Poonia latest News, Krishna Poonia Rio

भारतीय ग्रां प्री में पूनिया होंगी मुख्य आकर्षण

सर्जरी के कारण पूनिया दो साल बाद वापसी कर रही हैं।

India, Medal, indian athletics federation, AFI, Indian athlete, Delhi, athletics

एएफआइ की गलती से तीन पदकों से हाथ धोया भारत ने

सूत्रों ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि प्रत्येक देश को एक स्पर्धा में चार धावक उतारने थे हालांकि टीम नतीजे के लिए केवल शीर्ष तीन का प्रदर्शन ही कुल अंकों में गिना जाता।

दुती चंद व 15 एथलीटों को रियो का टिकट रहे साल का आकर्षण

भारतीय एथलेटिक्स के लिए 2015 मिश्रित सफलता भरा रहा जिसमें 15 एथलीटों का रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना और युवा धाविका दुती चंद का वैश्विक संस्था आइएएएफ के खिलाफ एतिहासिक मामला जीतना आकर्षण रहा..

पिंकी प्रमाणिक, एथलेटिक, कलकत्ता हाई कोर्ट, एथलेटिक एसोसिएशन, खेल, Athletics, Athletics India, India, Calcutta High Court, Indian Railways, Railways, India Railways TTE, Pinki Pramanik, Pinki Pramanik India, Commonwealth Games, Asian Games, Sports News, India News, Athletics News

बरी किए जाने के बाद भी पिंकी प्रमाणिक से हो रहा है भेदभाव

कलकत्ता हाई कोर्ट ने नौ महीने पहले ही धावक पिंकी प्रमाणिक को बलात्कार के आरोप से बरी कर दिया था। यह आरोप उन पर एक महिला ने लगाए थे। पिंकी का कहना है कि उनके लिंग को लेकर फैले भ्रम की वजह से वे आज भी भेदभाव का सामना कर रही हैं।

pt usha, Tintu Luka, Lalita Babar, Sudha Singh, Rio Olympics 2016, Rio Olympics news

एशियाई खेल 2014: 800 मीटर दौड़ में टिंटू लुका ने जीता रजत

इंचियोन। भारत की टिंटू लुका ने सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एशियाई खेलों में महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता । लुका ने 1 मिनट 59 . 19 सेकंड का समय निकाला । उसने चार साल पहले ग्वांग्झू एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था । कजाखस्तान की मुकाशेवा मार्गरिटा ने […]

एशियाई खेल 2014: सीमा पूनिया ने दिलाया एथलेटिक्स में पहला स्वर्ण

इंचियोन। चक्काफेंक खिलाड़ी सीमा पूनिया ने चीनी प्रतिद्वंद्वियों की कड़ी चुनौती से बखूबी पार पाते हुए सोमवार को एशियाई खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा में भारत को पहला पीला तमगा दिलाया। सीमा ने महिलाओं की चक्काफेंक स्पर्धा के फाइनल में 61.03 मीटर का थ्रो फेंका जबकि दिल्ली राष्ट्रमंडल खेल 2010 की चैंपियन कृष्णा पूनिया 55.57 मीटर […]