ताज़ा खबर
 

Atal Bihari Vajpayee

अटल वि‍कास यात्रा से वाजपेयी की ही फोटो गायब, सोशल मीडिया पर भाजपा को लताड़ रहे यूजर्स

छत्‍तीसगढ़ बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल विकास यात्रा निकाली। इसके लिए दिए गए विज्ञापन में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमण सिंह की तस्‍वीरें हैं, लेकिन अटल जी का फोटो ही नहीं है। ऐसे में विपक्षी कांग्रेस के साथ अन्‍य लोगों ने भी बीजेपी की कड़ी आलोचना की है।

Akbar Road, Atal Marg, Late Atal Bihari Vajpayee, Former PM, Bharat Ratna, Name, Road, Poster, Sigh Board, People, Saffron Clothes, Questions, Test, Date of Birth, Poem, Idol, Politics, New Delhi, State News, Trending News, Hindi News

VIDEO: अकबर रोड का बोर्ड बदल अटल मार्ग कर दिया, पर उनकी जन्‍मतिथि तक पता नहीं

पूर्व पीएम को अपना आदर्श बताने वालों ने कुछ देर के लिए अकबर रोड का बोर्ड बदलकर अटल मार्ग जरूर कर दिया। पर इन कथित समर्थकों में से कुछ को ये भी नहीं पता था कि वाजपेयी की जन्मतिथि क्या है या उन्होंने कितनी कविताएं लिखी थीं।

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगी दिल्ली में बनने वाली सबसे ऊंची इमारत

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने आईपी एस्टेट में एमसीडी के प्रस्तावित मुख्यालय का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला किया है। साउथ एमसीडी के सदन की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।

जब वाजेपयी ने बताया था क‍ि जलाए गए ह‍िंदुओं की तस्‍वीरें देख बदल गया था गुजरात दंगों पर नजर‍िया

अटल बिहारी वाजपेयी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि गुजरात में जब मैंने हत्याकांड देखा, मुझे पता नहीं था कि इस तरह से हिंदू जिंदा जलाए गए हैं। जब मैं गोवा पहुंचा तो पहली दफा वो बात मेरे सामने लायी गई। मैं मानता हूं कि अगर हिंदू जलाए नहीं जाते, तो बाद में जो हत्याकांड हुआ, वह नहीं होता।

अटल की अस्थियां विसर्जित करने गए मनोज तिवारी की तस्वीर में दिखा कुछ ऐसा, बीजेपी नेता बोले- दैवीय शक्ति का हाथ

भाजपा नेता मनोज तिवारी ने अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों के विसर्जन के समय का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसमें एक ही तरह की दो तस्वीरों में एक तस्वीर में नाव के नीचे हाथ दिख रहा है, दूसरे में नहीं। भाजपा नेता इसे दैवीय शक्ति मान रहे हैं।

शिवराज से भी ज्यादा फिट पीएम मोदी, योगी आदित्य नाथ की भी सांसें हो गई थीं तेज!

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि 67 वर्ष की उम्र में भी वे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं, जिनकी उम्र उनसे काफी कम है, के मुकाबले ज्यादा फिट हैं।

अटल का अस्थि कलश विसर्जन की कर रहे थे कोशिश, नदी में गिरे भाजपा नेता

उत्तर प्रदेश के बस्ती में अमहट पुल के पास कुआनों नदी में वाजपेयी का अस्थि विसर्जन करते वक्त नाव का संतुलन बिगड़ जाने से सांसद, विधायक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित कई लोग नदी में गिर पड़े। हालांकि, सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया।

रामलीला मैदान का नाम अटल पर करने के प्रस्ताव पर भड़के केजरीवाल, कहा- प्रधानमंत्री का नाम बदल दो

उत्तरी एमसीडी ने रामलीला मैदान का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा है। इस प्रस्ताव पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्ति जताई है।

वाजपेयी की भतीजी पर बीजेपी का पलटवार, कहा- पूर्व पीएम की मौत पर कर रहीं राजनीति

मामले में भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने पत्रकारों से कहा कि करुणा शुक्ला कांग्रेस के साथ है और पूर्व में कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

अटल अस्‍थ‍ि कलश यात्रा को लेकर र‍िश्‍तेदारों में मतभेद, कांत‍ि म‍िश्रा ने कही यह बात

कांति मिश्रा ने कहा, ” वह (बाजपेयी) सिर्फ मेरे या उनके (करूणा) के नहीं थे, उनका संबंध पूरे राष्ट्र से था। हर कोई दिल्ली नहीं जा सकता है। इसलिए जब कलश उनके राज्य में आए तो लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देने का मौका मिल गया।”

अटल अस्‍थ‍ि कलश यात्रा: जमकर नियम तोड़ रहे भाजपाई, मारपीट तक कर रहे

जब अटल जी का अस्थि कलश प्रवाहित होने हरिद्वार पहुंचा तो वहां भी भाजपाई कार्यकर्ताओं के हुजूम ने अव्यवस्था फैला दी। इससे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह नाराज हो गए।

ऑटो में घर लौटा अटल का परिवार, भतीजी बोलीं- ‘चार पहिए’ वाले गाड़ियों से गए

यहां शिंदे की छावनी स्थित कमल सिंह के बाग में पूर्व पीएम का घर है। भतीजी कांति मिश्रा, पति ओपी मिश्रा व बेटी कविता तिवारी समेत बाकी परिजन के साथ यहीं रहती हैं। शहर में जब अस्थि कलश यात्रा निकाली गई, तो भतीजी और बाकी रिश्तेदार भी वहां पहुंचे थे।

अटल जी की रिश्तेदार बोलीं- शवयात्रा में 5 किमी चलने के बजाय दो कदम उनके आदर्शों पर चलें तो देश का भला होगा

करुणा ने बताया, “मैं पार्टी में लाल कृष्ण अडवाणी का अपमान होने पर भी दुखी हूं। मेरी पीड़ा इस बात पर है कि पिछले साढ़े चार साल से देश की सत्ता पर पीएम मोदी विराजमान हैं और 15 सालों से छत्तीसगढ़ की सरकार पर रमन सिंह विराजमान हैं। इन सालों में पीएम और रमन सिंह को अटल जी की याद नहीं आई।”

वीडियो: अटल की अस्थि कलश यात्रा में ठहाके लगाते दिखे मंत्री

कार्यक्रम के दौरान मंत्री अजय चंद्राकर ने राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय को क​थित तौर पर कुछ बात बताई। बात सुनते ही दोनों खिलखिलाकर हंस दिए। इस पूरी बात को सुनकर बगल के बैठे मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी हंसने लगे। बाद में चंद्राकर ने टेबल पर धौल जमाई और ऊंचा ठहाका लगाया।

एक साल के लिए जेल भेजा गया AIMIM पार्षद, अटल के लिए श्रद्धांजलि प्रस्‍ताव का किया था विरोध

औरंगाबाद नगर निगम के AIMIM पार्षद सैय्यद मतीन राशिद को एक साल के लिए जेल भेज दिया गया है। उन्‍होंने निगम के सदन में पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए लाए गए प्रस्‍ताव का विरोध किया था। बीजेपी के पार्षदों ने सदन के अंदर उनके साथ मारपीट भी की थी।

narendra modi

पीएम मोदी ने प्रदेश अध्यक्षों को सौंपे अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश, पार्टी का है ये प्लान

भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश यात्रा निकालेंगे और फिर इन अस्थि कलशों को विभिन्न नदियों में प्रवाहित कर दिया जाएगा।

अटल जी की शोक सभा में फारूख अब्‍दुल्‍ला ने लगाए भारत माता की जय के नारे, एक हुए सारे दल

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अबदुल्ला ने सोमवार (20 अगस्त) को दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में आयोजित प्रार्थना सभा में भारत माता की जय के नारे लगाए। उन्होंने पूर्व पीएम वाजपेयी को दिलों का मालिक बताया।

बीजेपी में आने पर पहली बार अटल जी से मिलने गए थे यशवंत सिन्‍हा, अच्‍छा नहीं रहा था पूर्व केंद्रीय मंत्री का अनुभव 

यशवंत सिन्हा ने 1998 में पहले बजट की तैयारियों के बारे में लिखा है कि जब वो इस बावत चर्चा करने पीएम वाजपेयी से मिलने गए थे तब उन्होंने किसानों का विशेष तौर पर बजट में ख्याल रखने का निर्देश दिया था।