ताज़ा खबर
 

Atal Bihari Vajpayee

Delhi BJP, Atal Bihari Vajpayee memorial

बीजेपी के मंडल अध्‍यक्षों को निर्देश- दिन में एक बार अटल स्‍मारक जरूर जाएं

‘अटल बिहारी हर किसी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। वह एक साधारण परिवार में जन्में और स्कूल टीचर बने। खुद का रास्ता बनाते हुए वह देश के प्रधानमंत्री भी बने’।

जन्मदिवस विशेष : 5 ऐसे फैसले, जिन्होंने वाजपेयी जी को ‘अटल’ बना दिया…

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 94वां जन्मदिवस है। इस मौके पर हम उनके ऐसे फैसलों का जिक्र कर रहे हैं, जिन्होंने देश की दिशा ही बदल दी।

नरेंद्र मोदी को लेकर अटल से हो गए थे मतभेद, आडवाणी ने लेख में किया 2002 गुजरात दंगों का जिक्र

गुजरात में सांप्रदायिक हिंसा के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस्तीफा मांगने को लेकर तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के बीच मतभेद थे ।

अटलजी : RSS से जुड़ने पर नाराज हो गए थे घरवाले, मंत्री बने तो दोबारा लगवाई नेहरूजी की तस्वीर

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का 94वां जन्मदिवस है। उनका जन्म 25 सितंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था। 16 अगस्त 2018 को वे हमें अलविदा कह गए थे, लेकिन उनकी यादें आज भी ताजा हैं।

25 दिसंबर: अटलजी-मालवीय जी समेत आज ही के दिन हुआ था पांच खास लोगों का जन्म, जानें इनके नाम

आज पूरी दुनिया में क्रिसमस सेलिब्रेट किया जा रहा है। 25 दिसंबर को प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है।

Atal Bihari Vajpayee, Atal Bihari Vajpayee Family, Atal Bihari Vajpayee Bungalow, Late Former PM, BJP, Bharat Ratna, Family, Foster Family, Adopted Family, Rajrani Kaul, Companion, College Friend, Namita Bhattacharya, Foster Daughter, Adopt, 6A-Krishna Menon Marg, Bungalow, SPG, Left, PMO, Letter, Lutyens Delhi, Lutyens Zone, New Delhi, Atal Bihari Vajpayee News, New Delhi, State News, National News, Hindi News

लुटियंस के आलीशान बंगले में नहीं रहेगा अटल का परिवार, एसपीजी सुरक्षा भी छोड़ी

वाजयेपी के परिवार में उनकी दत्तक पुत्री नमिता, उनके पति रंजन भट्टाचार्य व उनकी बेटी निहारिका हैं।

Nitin Gadkari, Atal Bihari Vajpayee, BJP,LK Advani, Bharatiya Janata Yuva Morcha

पहले पीएम पीएम को और सीएम सीएम को जन्म देता था, हमने उसे बदला, केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर निशाना

‘बीजेपी अटल बिहारी वाजपेयी जी या फिर लाल कृष्ण आडवाणी के नाम से नहीं पहचानी गई। नेतृत्व बदला मगर भाजपा कभी किसी चेहरे के दम पर नहीं चली।’

अटल वि‍कास यात्रा से वाजपेयी की ही फोटो गायब, सोशल मीडिया पर भाजपा को लताड़ रहे यूजर्स

छत्‍तीसगढ़ बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल विकास यात्रा निकाली। इसके लिए दिए गए विज्ञापन में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमण सिंह की तस्‍वीरें हैं, लेकिन अटल जी का फोटो ही नहीं है। ऐसे में विपक्षी कांग्रेस के साथ अन्‍य लोगों ने भी बीजेपी की कड़ी आलोचना की है।

Akbar Road, Atal Marg, Late Atal Bihari Vajpayee, Former PM, Bharat Ratna, Name, Road, Poster, Sigh Board, People, Saffron Clothes, Questions, Test, Date of Birth, Poem, Idol, Politics, New Delhi, State News, Trending News, Hindi News

VIDEO: अकबर रोड का बोर्ड बदल अटल मार्ग कर दिया, पर उनकी जन्‍मतिथि तक पता नहीं

पूर्व पीएम को अपना आदर्श बताने वालों ने कुछ देर के लिए अकबर रोड का बोर्ड बदलकर अटल मार्ग जरूर कर दिया। पर इन कथित समर्थकों में से कुछ को ये भी नहीं पता था कि वाजपेयी की जन्मतिथि क्या है या उन्होंने कितनी कविताएं लिखी थीं।

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगी दिल्ली में बनने वाली सबसे ऊंची इमारत

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने आईपी एस्टेट में एमसीडी के प्रस्तावित मुख्यालय का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला किया है। साउथ एमसीडी के सदन की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।

जब वाजेपयी ने बताया था क‍ि जलाए गए ह‍िंदुओं की तस्‍वीरें देख बदल गया था गुजरात दंगों पर नजर‍िया

अटल बिहारी वाजपेयी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि गुजरात में जब मैंने हत्याकांड देखा, मुझे पता नहीं था कि इस तरह से हिंदू जिंदा जलाए गए हैं। जब मैं गोवा पहुंचा तो पहली दफा वो बात मेरे सामने लायी गई। मैं मानता हूं कि अगर हिंदू जलाए नहीं जाते, तो बाद में जो हत्याकांड हुआ, वह नहीं होता।

अटल की अस्थियां विसर्जित करने गए मनोज तिवारी की तस्वीर में दिखा कुछ ऐसा, बीजेपी नेता बोले- दैवीय शक्ति का हाथ

भाजपा नेता मनोज तिवारी ने अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों के विसर्जन के समय का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसमें एक ही तरह की दो तस्वीरों में एक तस्वीर में नाव के नीचे हाथ दिख रहा है, दूसरे में नहीं। भाजपा नेता इसे दैवीय शक्ति मान रहे हैं।

शिवराज से भी ज्यादा फिट पीएम मोदी, योगी आदित्य नाथ की भी सांसें हो गई थीं तेज!

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि 67 वर्ष की उम्र में भी वे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं, जिनकी उम्र उनसे काफी कम है, के मुकाबले ज्यादा फिट हैं।

अटल का अस्थि कलश विसर्जन की कर रहे थे कोशिश, नदी में गिरे भाजपा नेता

उत्तर प्रदेश के बस्ती में अमहट पुल के पास कुआनों नदी में वाजपेयी का अस्थि विसर्जन करते वक्त नाव का संतुलन बिगड़ जाने से सांसद, विधायक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित कई लोग नदी में गिर पड़े। हालांकि, सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया।

रामलीला मैदान का नाम अटल पर करने के प्रस्ताव पर भड़के केजरीवाल, कहा- प्रधानमंत्री का नाम बदल दो

उत्तरी एमसीडी ने रामलीला मैदान का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा है। इस प्रस्ताव पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्ति जताई है।

वाजपेयी की भतीजी पर बीजेपी का पलटवार, कहा- पूर्व पीएम की मौत पर कर रहीं राजनीति

मामले में भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने पत्रकारों से कहा कि करुणा शुक्ला कांग्रेस के साथ है और पूर्व में कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

अटल अस्‍थ‍ि कलश यात्रा को लेकर र‍िश्‍तेदारों में मतभेद, कांत‍ि म‍िश्रा ने कही यह बात

कांति मिश्रा ने कहा, ” वह (बाजपेयी) सिर्फ मेरे या उनके (करूणा) के नहीं थे, उनका संबंध पूरे राष्ट्र से था। हर कोई दिल्ली नहीं जा सकता है। इसलिए जब कलश उनके राज्य में आए तो लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देने का मौका मिल गया।”

अटल अस्‍थ‍ि कलश यात्रा: जमकर नियम तोड़ रहे भाजपाई, मारपीट तक कर रहे

जब अटल जी का अस्थि कलश प्रवाहित होने हरिद्वार पहुंचा तो वहां भी भाजपाई कार्यकर्ताओं के हुजूम ने अव्यवस्था फैला दी। इससे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह नाराज हो गए।