ताज़ा खबर
 

Atal Bihari Vajpayee

Loksabha Elections 2019, Six Surgical Strikes, Surgical Strike, Manmohan Singh, UPA Government, Congress, Atal Bihari Vajpayee, NDA Regime, BJP, Claim, Congress, Rajeev Shukla, National News, India News, Hindi News

Loksabha Elections 2019: राजीव शुक्ला का दावा- अटल सरकार में 2 सर्जिकल स्ट्राइक, पर मनमोहन कार्यकाल में 6 बार दिया गया जवाब

Loksabha Elections 2019: शुक्ला ने यूपीए काल में हुई इन स्ट्राइक का विस्तृत ब्यौरा भी दिया है।

Lok Sabha Election 2019: जब मथुरा से जब्त हो गई थी अटल बिहारी वाजपेयी की जमानत

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव और मथुरा का ऐतिहासिक संबंध है। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी इस सीट पर चुनाव लड़ा था और उनकी जमानत भी जब्त हो गई थी।

atal bihari vajpai, indira gandhi, emergency, bjp railly

जब इस सुपरहिट फिल्म से वाजपेयी की सभा फ्लॉप करने की इंदिरा गांधी ने चली थी चाल

आपातकाल के दौरान कांग्रेस पर से लोगों का भरोसा टूट रहा था। आपातकाल की घोषणा के साथ ही सभी नागरिकों के मौलिक अधिकार निलंबित कर दिए गए थे। अभिव्यक्ति का अधिकार ही नहीं रह गया था। लोगों में हताशा और निराशा थी। लिहाजा दिल्ली में सर्द मौसम के बावजूद लोग वाजपेयी की रैली में इकट्ठे हो रहे थे।

पुराना इंटरव्‍यू निकाल कांग्रेस ने लगाया आरोप- अजीत डोभाल ने मसूद अजहर को दी थी क्‍लीन चिट

कांग्रेस पार्टी ने दावा किया कि डोभाल ने दो दशक पहले कांधार विमान अपहरण कांड में जैश ए मुहम्मद के सरगना मसूद को रिहा करने के लिए भाजपा-सरकार को दोषी ठहराया था। यही नहीं, कांग्रेस का दावा है कि डोभाल ने इस साक्षात्कार में जैश सरगना को क्लीन चिट भी दी थी।

Atal Bihari Vajpayee, BJP, Poem, Kadam Milakar Chalna Hoga, National Council of Educational Research and Training, NCERT, Text Book, Vasant, Essays, Poems Short Story, Ramdhari Singh Dinkar, Hazari Prasad Dwivedi, Suryakant Tripathi ‘Nirala’, Harishankar Parsai, Ismat Chughtai, NCERT Director, Hrushikesh Senapaty, The Indian Express, New Syllabus, Education News, Hindi News, अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व प्रधानमंत्री, बीजेपी, कविता, एनसीईआरटी, वसंत, कदम मिलाकर चलना होगा, हिंदी समाचार

NCERT किताब में अब अटल बिहारी वाजपेयी की कविता पढ़ेंगे बच्चे

इससे पहले तक पूर्व प्रधानमंत्री का जिक्र सिर्फ 12वीं कक्षा की राजनीति विज्ञान की टेक्स्ट बुक में था, जिसका नाम- ‘पॉलिटिक्स इन इंडिया सिन्स इंडीपेंडेंस’ है।

Delhi BJP, Atal Bihari Vajpayee memorial

बीजेपी के मंडल अध्‍यक्षों को निर्देश- दिन में एक बार अटल स्‍मारक जरूर जाएं

‘अटल बिहारी हर किसी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। वह एक साधारण परिवार में जन्में और स्कूल टीचर बने। खुद का रास्ता बनाते हुए वह देश के प्रधानमंत्री भी बने’।

जन्मदिवस विशेष : 5 ऐसे फैसले, जिन्होंने वाजपेयी जी को ‘अटल’ बना दिया…

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 94वां जन्मदिवस है। इस मौके पर हम उनके ऐसे फैसलों का जिक्र कर रहे हैं, जिन्होंने देश की दिशा ही बदल दी।

नरेंद्र मोदी को लेकर अटल से हो गए थे मतभेद, आडवाणी ने लेख में किया 2002 गुजरात दंगों का जिक्र

गुजरात में सांप्रदायिक हिंसा के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस्तीफा मांगने को लेकर तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के बीच मतभेद थे ।

अटलजी : RSS से जुड़ने पर नाराज हो गए थे घरवाले, मंत्री बने तो दोबारा लगवाई नेहरूजी की तस्वीर

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का 94वां जन्मदिवस है। उनका जन्म 25 सितंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था। 16 अगस्त 2018 को वे हमें अलविदा कह गए थे, लेकिन उनकी यादें आज भी ताजा हैं।

25 दिसंबर: अटलजी-मालवीय जी समेत आज ही के दिन हुआ था पांच खास लोगों का जन्म, जानें इनके नाम

आज पूरी दुनिया में क्रिसमस सेलिब्रेट किया जा रहा है। 25 दिसंबर को प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है।

Atal Bihari Vajpayee, Atal Bihari Vajpayee Family, Atal Bihari Vajpayee Bungalow, Late Former PM, BJP, Bharat Ratna, Family, Foster Family, Adopted Family, Rajrani Kaul, Companion, College Friend, Namita Bhattacharya, Foster Daughter, Adopt, 6A-Krishna Menon Marg, Bungalow, SPG, Left, PMO, Letter, Lutyens Delhi, Lutyens Zone, New Delhi, Atal Bihari Vajpayee News, New Delhi, State News, National News, Hindi News

लुटियंस के आलीशान बंगले में नहीं रहेगा अटल का परिवार, एसपीजी सुरक्षा भी छोड़ी

वाजयेपी के परिवार में उनकी दत्तक पुत्री नमिता, उनके पति रंजन भट्टाचार्य व उनकी बेटी निहारिका हैं।

Nitin Gadkari, Atal Bihari Vajpayee, BJP,LK Advani, Bharatiya Janata Yuva Morcha

पहले पीएम पीएम को और सीएम सीएम को जन्म देता था, हमने उसे बदला, केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर निशाना

‘बीजेपी अटल बिहारी वाजपेयी जी या फिर लाल कृष्ण आडवाणी के नाम से नहीं पहचानी गई। नेतृत्व बदला मगर भाजपा कभी किसी चेहरे के दम पर नहीं चली।’

अटल वि‍कास यात्रा से वाजपेयी की ही फोटो गायब, सोशल मीडिया पर भाजपा को लताड़ रहे यूजर्स

छत्‍तीसगढ़ बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल विकास यात्रा निकाली। इसके लिए दिए गए विज्ञापन में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमण सिंह की तस्‍वीरें हैं, लेकिन अटल जी का फोटो ही नहीं है। ऐसे में विपक्षी कांग्रेस के साथ अन्‍य लोगों ने भी बीजेपी की कड़ी आलोचना की है।

Akbar Road, Atal Marg, Late Atal Bihari Vajpayee, Former PM, Bharat Ratna, Name, Road, Poster, Sigh Board, People, Saffron Clothes, Questions, Test, Date of Birth, Poem, Idol, Politics, New Delhi, State News, Trending News, Hindi News

VIDEO: अकबर रोड का बोर्ड बदल अटल मार्ग कर दिया, पर उनकी जन्‍मतिथि तक पता नहीं

पूर्व पीएम को अपना आदर्श बताने वालों ने कुछ देर के लिए अकबर रोड का बोर्ड बदलकर अटल मार्ग जरूर कर दिया। पर इन कथित समर्थकों में से कुछ को ये भी नहीं पता था कि वाजपेयी की जन्मतिथि क्या है या उन्होंने कितनी कविताएं लिखी थीं।

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगी दिल्ली में बनने वाली सबसे ऊंची इमारत

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने आईपी एस्टेट में एमसीडी के प्रस्तावित मुख्यालय का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला किया है। साउथ एमसीडी के सदन की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।

जब वाजेपयी ने बताया था क‍ि जलाए गए ह‍िंदुओं की तस्‍वीरें देख बदल गया था गुजरात दंगों पर नजर‍िया

अटल बिहारी वाजपेयी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि गुजरात में जब मैंने हत्याकांड देखा, मुझे पता नहीं था कि इस तरह से हिंदू जिंदा जलाए गए हैं। जब मैं गोवा पहुंचा तो पहली दफा वो बात मेरे सामने लायी गई। मैं मानता हूं कि अगर हिंदू जलाए नहीं जाते, तो बाद में जो हत्याकांड हुआ, वह नहीं होता।

अटल की अस्थियां विसर्जित करने गए मनोज तिवारी की तस्वीर में दिखा कुछ ऐसा, बीजेपी नेता बोले- दैवीय शक्ति का हाथ

भाजपा नेता मनोज तिवारी ने अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों के विसर्जन के समय का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसमें एक ही तरह की दो तस्वीरों में एक तस्वीर में नाव के नीचे हाथ दिख रहा है, दूसरे में नहीं। भाजपा नेता इसे दैवीय शक्ति मान रहे हैं।

शिवराज से भी ज्यादा फिट पीएम मोदी, योगी आदित्य नाथ की भी सांसें हो गई थीं तेज!

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि 67 वर्ष की उम्र में भी वे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं, जिनकी उम्र उनसे काफी कम है, के मुकाबले ज्यादा फिट हैं।