astrology

बृहस्पतिवार के दिन इस विधि से करें नारायण स्तोत्र का पाठ, बन सकते हैं जल्द विवाह के योग

Shighra Vivah Ke Upay : श्री नारायण स्तोत्र के पाठ को जल्दी शादी करवाने के उपायों (Jaldi Shadi Ke Upay) में खास माना जाता है।

सच्चा प्यार पाने के लिए इन उपायों को माना जाता है कारगर, जानिए क्या है मान्यता

Remedies for Getting True Love : ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से सच्चा प्यार मिलने की मान्यता है। माना जाता है कि यह उपाय बहुत कारगर होते हैं।

सुख पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन करें ये आसान उपाय, जानिये क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

Shukrawar Ke Upay : शुक्र स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन शुक्र स्तोत्र का पाठ करने से शुक्र देव प्रसन्न होते हैं। शुक्र देव को प्रसन्न करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है और उच्च स्थिति में आ जाता है।

शनि साढ़ेसाती के प्रकोपों से बचने के लिए इन उपायों को माना जाता है कारगर

Shani Sadesati : कई लोगों की कुंडली में शनि साढ़ेसाती के योग बने रहते हैं। इस वजह से उन्हें कई प्रकार की नकारात्मक परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है।

सोमवार को इन उपायों के साथ करें भगवान शिव की उपासना, विवाह के योग बनने की है मान्यता

‘पत्नीं मनोरमां देहि, मनोवृत्तानुसारिणीम्। तारिणीम दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम्।।’ गौरी-शंकर भगवान के अर्धनारीश्वर रूप के सामने बैठकर इस मंत्र का पांच माला जाप करें। यह मंत्र बहुत जल्द विवाह के योग बनाता है।

रविवार के दिन सूर्य कल्प विधान का पाठ करने से बन सकते हैं यश, सुख-समृद्धि और पुत्र-पौत्र मिलने के योग

ज्योतिष शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन उगते सूर्य के सामने पीले रंग का आसन बिछाकर सूर्य कल्प विधान का पाठ करने से आयुष्य, आरोग्य, कीर्ति, धन, पुत्र-पौत्र आदि की प्राप्ति होती है।

शुक्रवार के दिन करें इस स्तोत्र का पाठ, धन-धान्य के योग बनने की है मान्यता

Shukra Stotra : शुक्र ग्रह को सुखों का स्वामी माना जाता है। कहते हैं कि जिस व्यक्ति को ऐसा महसूस होता हो कि उसके जीवन में सुखों की कमी है उसे शुक्र देव की आराधना जरूर करनी चाहिए।

प्रेग्नेंसी के दौरान इन उपायों से करें बच्चे के नवग्रहों को मजबूत, जानिये क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

Jyotish Shastra for Pregnant Woman : ज्योतिष शास्त्र में यह माना जाता है कि प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं अगर अपने दैनिक कार्यों में थोड़ा-सा परिवर्तन करें तो इससे आपके गर्भ में पल रहे बच्चे के नवग्रह मजबूत हो सकते हैं।

घर से बीमारियां दूर भगाने के लिए करें ये 4 उपाय, ज्योतिष शास्त्र में माने गए हैं खास

ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन लाकर मनुष्य अपने जीवन की परिस्थितियां बदलने की कोशिश कर सकता है। ज्योतिष शास्त्र में घर से बीमारियों को दूर भगाने के उपाय भी बताए गए हैं।

हाथों की कौन-सी लकीरों में छुपा है सरकारी नौकरी का राज़, जानिये क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र

Hand line prediction: माना जाता है कि जब भाग्य रेखा जीवन रेखा को काटते हुए शनि पर्वत और गुरू पर्वत के बीच से जाती हैं तो इससे सरकारी नौकरी पाने के योग बनते हैं

Palmistry: हाथ की ये रेखाएं बताती हैं आपकी किस्मत में पैसा है या नहीं, जानिये

मनी रेखा के अलावा सूर्य रेखा भी हमारे जीवन की आर्थिक स्थिति को जाहिर करती है। रिंग फिंगर के निचले हिस्से को सूर्य पर्वत कहा जाता है। इस पर बनी रेखाओं से व्यक्ति के जीवन में धन का अनुमान लगाया जाता है।

Love Or Arrange Marriage Prediction: हाथ की ये रेखा बताती है कि आपकी लव मैरिज होगी या फिर अरेंज?

Hast Rekha Vigyan: यदि विवाह रेखा छोटी उंगली और ह्रदय रेखा के बीच में हो तो ऐसे जातकों की 22 वर्ष में लव मैरिज होने के आसार रहते हैं। जिन लोगो की हथेली में एक ही विवाह रेखा होती है तो ऐसे लोगो का पार्टनर अपने प्रेमी से बहुत प्यार करता है।

Career According Zodiac Sign: आपको कौन सा बिजनेस या फिर नौकरी करेगी सूट, जानिए अपनी राशि से

ज्योतिष अनुसार मकर राशि के जातक सिविल इंजीनियर, आर्किटेक्ट, वास्तु विज्ञानी, वैज्ञानिक और अच्छे रिसर्चर होते हैं। इनके लिए लोहा, कोयला और पेट्रोलियम इंडस्ट्री से जुड़ा व्यवसाय करना उत्तम होगा।

Money Line In Hand: ऐसे लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जिनके हाथों में होती है ये रेखा

Money Line On Palm: यदि हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा, मस्त‌िष्क रेखा या फ‌िर हृदय रेखा, भाग्य रेखा और मस्त‌िष्क रेखा म‌िलकर त्र‌िकोण की आकृति बना रही हों तो मतलब आप एक नहीं कई स्रोतों से धन कमाएंगे।

Palmistry: हाथ की ये रेखा बताती है कि किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार अगर बुध पर्वत पर कोई त्रिभुज की आकृति बनी है तो उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) मिलने के अच्छे चांस रहते हैं। यदि हाथ में मौजूद भाग्‍य रेखा बृहस्‍पत‍ि पर्वत की ओर घूमती हुई दिखाई दे रही है तो ऐसे व्‍यक्ति जीवन में ऊंचाइयों को छूते हैं।

Love Line Prediction: हाथ की ये रेखा बताती है लव अफेयर्स और मैरिज लाइफ के बारे में रोचक बातें, जानिए

Marriage Line In Hand: हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार हथेली के शुक्र पर्वत से एक रेखा निकलकर विवाह रेखा पर जाकर मिल जाए तो यह गुप्त प्रेम का सूचक है। अंगूठे के नीचे वाला भाग शुक्र पर्वत कहलाता है।

नौकरी से लेकर मोहब्बत तक, जीवन के हर क्षेत्र में सफलता के लिए राशि अनुसार बताए गए हैं ये ज्योतिषीय उपाय

Astrological Remedies For Success In Career: मीन वालों को देव गुरु बृहस्पति की विशेष आराधना करनी चाहिए। गुरु ग्रह को प्रसन्न करने के लिए हर गुरुवार साबूत हल्दी और पीले रंग के अन्न का दान करना चाहिए।

Hand Life Line: जीवन रेखा स्वास्थ्य ही नहीं आपकी आर्थिक स्थिति के बारे में भी बताती है बहुत कुछ

Palmistry: जीवन रेखा जंजीर की तरह हो तो ऐसे लोग जीवन में हर समय किसी न किसी रोग से पीड़ित होते हैं। जीवन रेखा से अगर छोटी-छोटी रेखाएं ऊपर की ओर जा रही हैं तो आपको अपने जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता।

IPL 2020 LIVE
X