astrology

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र अनुसार जानिए किन सपनों का आना धन प्राप्ति का है संकेत

Sapno Ka Matlab: यदि कोई सपने में किसी को चेक लिखकर देता है तो उसे विरासत में धन मिलने की संभावना रहती है। सपने में अगर पका हुआ संतरा दिखाई दे तो उसे शीघ्र ही धन-संपत्ति प्राप्त हो सकती है।

Money Line In Hand: हथेली में मौजूद धन की रेखा बताती है कि कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति

Palmistry Money Career Line: हथेली में भाग्य रेखा भी धन की रेखा का ही काम करती है। जो आपकी आर्थिक स्थिति के बारे में बताती है। जिनकी हथेली में कोई रेखा मणिबंध से निकलकर सीधी शनि पर्वत तक पहुंचती है उन्हें अचानक से धन लाभ होने की संभावना रहती है।

इन चीजों का दान करने से आर्थिक स्थिति खराब होने की है मान्यता

देवी लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है। हर कोई चाहता है कि देवी मां की कृपा उनके घर पर बनी रहे। इसलिए देवी लक्ष्मी की प्रतिमा का दान भी नहीं करना चाहिए।

हेल्थ से लेकर वेल्थ तक, तरक्की में सहायक माने जाते हैं ये रत्न; जानिये- आपको कौन सा करेगा शूट

अपनी राशि और जन्मतिथि के मुताबिक रत्न धारण करना चाहिए, इससे आपको फायदा मिलने की ज्यादा संभावना रहती है। याद रहे, रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिषी से सलाह लें…

Rashifal 22 To 28 June: सूर्य ग्रहण के प्रभाव से कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला सप्ताह, जानिए

Saptahik/Weekly Rashifal In Hindi: ज्योतिष शास्त्र अनुसार किसी भी ग्रहण का असर लंबे समय तक मानव समाज पर रहता है। 21 जून का सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2020) कुछ राशि वालों के लिए अच्छा समय तो कुछ के लिए बुरा समय लेकर आया है। मीन राशि के जातकों को, जून के इस सप्ताह में सबसे अधिक अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

वास्तु शास्त्र: किराए के घर में इन उपायों को करने से सुख समृद्धि बनी रहने की है मान्यता

Vastu Dosh Upay: घर के पूजास्थल की बात करें तो ये हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए। इस दिशा में भगवान का वास माना जाता है। ऐसा करने से कारोबार और नौकरी में आप तरक्की करते हैं।

Palmistry: हाथ की रेखाओं से X और M का निशान बनना किस बात का है संकेत, जानिए

Hand Line Astrology: यदि हाथ में M निशान बनता है तो इसका मतलब आप में साहस कूट-कूट कर भरा है। ऐसे लोग बहुत साहसी और चुनौतीपूर्ण कार्य करने वाले होते हैं।

Dream Astrology: रात में दिखाई दें ऐसे सपने तो आ सकता है आर्थिक संकट, जानिये

Dream Interpretation: सपने में बाढ़ देखना, गिरी हुई दीवार देखना भी धन हानि का संकेत माना जाता है। सपने में खाली दुकान देखना पैसों से संबंधित परेशानी के होने का संकेत है। सपने में अतिथि को आते देखना विपत्ति आने का संकेत है।

अजय देवगन से लेकर माधुरी दीक्षित तक, ये स्टार्स पहनते हैं पुखराज, जानिये- क्या है इसकी मान्यता

Pukhraj Ratna: ज्योतिष अनुसार इस रत्न को धारण करने से आर्थिक परेशानियां कम हो जाती हैं। इससे स्वास्थ्य अच्छा, लंबी उम्र, मान प्रतिष्ठा प्राप्त होने के साथ आर्थिक लाभ होता है।

Mithun Sankranti 2020: मिथुन संक्रांति कब? जानिए सूर्य के राशि परिवर्तन से किन्हें मिलने वाला है लाभ

Sun Transit 2020:14 जून की देर रात 12:10 बजे सूर्य का मिथुन राशि (Mithun Rashi) में प्रवेश होने पर मिथुन संक्रांति पर्व मनाया जायेगा। इस दिन सूर्य भगवान की उपासना करना और किसी पवित्र नदी में स्नान करना शुभ माना जाता है।

Love Life Astrology: कैसा होगा आपका हमसफर? जानिए अपनी मैरिड लाइफ के बारे में राशि से

Love Relationship Astrology: तुला राशि वाले अपना लव रिलेशन अच्छे से चलाते हैं। साथ ही आपको बेहद प्यार करने वाला साथी भी मिलता है। लेकिन आपका साथी थोड़ा गुस्से वाला भी होता है।

Numerology से जानिए अपना भाग्यांक और लाइफ के बारे में रोचक बातें

Lucky Number Astrology: भाग्यांक को जीवनचक्रांक, जीवन-पथ या व्यक्तित्वांक भी कहा जाता है। भाग्यांक 1 से 9 होते हैं। अंकज्योतिष में जहां मूलांक केवल जन्म तारीख से संबंधित है तो वहीं दूसरी ओर जन्म की तारीख, महीना और वर्ष का योग करके जो अंक निकलता है उसे भाग्यांक माना जाता है।

Panchak June 2020: 11 जून से शुरू हुआ पंचक, जानिए इन दिनों क्या बरतनी चाहिए सावधानी

Panchak Kal: ज्योतिष अनुसार इन पांच दिनों में दक्षिण दिशा की यात्रा करने से बचना चाहिए। विद्वानों का कहना है कि इन 5 दिनों में जब चंद्रमा रेवती नक्षत्र में हो तब घर की छत नहीं बनवानी चाहिए।

Astrology Of Money & Wealth: ज्योतिष अनुसार धन प्राप्ति के क्या हैं उपाय, जानिये…

धन संबंधित परेशानियों से निजात पाने के लिए घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें। अगर आप पर कर्ज चढ़ा हुआ है तो चींटियों को शक्कर या आटा डालना चाहिए।

Palmistry: इस तरह चेहरे को देखकर आप जान सकते हैं व्यक्ति का नेचर और भविष्य

Face Reading Prediction: जिन लोगों का चेहरा गोल होता है वे काफी दयालु और संवेदनशील होते हैं। ऐसे चेहरे वाले लोगों को काफी भाग्यशाली माना जाता है। इनकी कल्पनायें काफी प्रबल होती हैं।

Gayatri Mantra: ऐसे गायत्री मंत्र के जाप से मन होता है शांत और चेहरे पर आती है चमक, जानिये…

Gayatri Mantra Chanting Best Time And Benefits: इस मंत्र के उच्चारण से गुस्सा शांत होता है। कई बीमारियों में राहत मिलती है। इसके जप से रक्त का संचार सही तरह से होता है। त्वचा के लिए भी यह मंत्र फायदेमंद है। इसके जप से स्किन में निखार आता है। पढ़ने वाले बच्चों का पढ़ाई में मन लगने के साथ स्मरण शक्ति भी बढ़ती है।

Yogini Ekadashi 2020: क्यों खास है आषाढ़ माह में आने वाली एकादशी, जानिए इसकी तारीख

Yogini Ekadashi 2020: मान्यता है कि योगिनी एकादशी का व्रत रखने से 88 हजार ब्राह्मणों को भोजन कराने के समान पुण्य की प्राप्ति होती है और व्रती इस लोक में सुख भोग कर मोक्ष को प्राप्त करता है।

Palmistry: ज्योतिष अनुसार धन और सुख का कारक माने जाते हैं हाथ में मौजूद ये चिन्ह

Palmistry Sign Of Wealth: हिंदू धर्म में शंख को अत्यंत ही पवित्र और पूजनीय माना गया है। कहा जाता है जिस व्यक्ति की हथेली में शंख का चिन्ह होता है वह व्यक्ति अपने जीवन में कभी असफल नहीं होता।