Assam

राजनीति: लहरों का कहर

असम को सालाना बाढ़ के प्रकोप और भूमि क्षरण से बचाने के लिए ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों की गाद सफाई, पुराने बांध और तटबंधों की सफाई तथा नए बांधों का निर्माण जरूरी है। मगर सियासती खींचतान के चलते ब्रह्मपुत्र की लहरों का कहर जैसे वहां की नियति बन चुका है।

असम सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ छेड़ेगी लड़ाई! हिमंता बिस्वा सरमा बोले- धर्म के बारे में झूठ बोलकर हिंदू लड़कियों से शादी कर रहे युवक

सरमा ने कहा कि “असम में हम देख रहे हैं कि दो और तीन नए ट्रेंड उभर रहे हैं, जिनमें कई मुस्लिम लड़के हिंदू नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उस पर अपनी मंदिर वाली तस्वीर अपलोड कर रहे हैं।

असम में नवंबर में बंद कर दिए जाएंगे सभी सरकारी मदरसे- मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा का बयान

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि उनकी पार्टी 2021 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ऐसे कदम उठाएगी जिससे यह संस्थान दोबारा शुरू हो जाएं।

पेपर लीक केसः वांछित असम के पूर्व डीआईजी पी के दत्ता भारत-नेपाल सीमा से हिरासत में लिए गए, घोषित था एक लाख का इनाम

असम पुलिस मुख्यालय ने जारी किये गए अपने बयान में कहा – “पीके दत्ता को भारत-नेपाल सीमा पर हिरासत में लिया गया है और उन्हें पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया गया है, जल्द ही उन्हें असम पुलिस हिरासत में ले लेगी और असम ले आएगी।”

असमः जादू-टोने के शक पर 2 लोगों की लिंचिंग, सिर काट लगा दी लाश को आग

इन दोनों की हत्या से पहले नाबालिग लड़की ने गांव वालों को बताया था कि काला जादू करने की वजह से ही वो बीमार हो गई है। इसके तीन दिन बाद लड़की की मौत हो गई।

स्मृति: करघे पर गांधी के सपनों को बुनता सुवालकुची

असम की संस्कृति में रेशम व सूत की बुनाई-कताई गहरे तक समाई हुई है। इसे उद्योग के रूप में पूर्णत: साकार करने में पहला नाम सुवालकुची का आता है। असम में सूत व रेशों की रंगाई और बुनाई का पारंपरिक ढांचा आज भी विद्यमान है।

Assam Police Paper Leak: फरार BJP नेता और पूर्व डीजीपी पर इनाम घोषित, देश छोड़ कर भागने का शक; लुक आउट नोटिस जारी

पुलिस ने साफ किया है कि हम इस मामले में आरोपियों को दोबोचने के लिए ज्यादा से ज्यादा तकनीक का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में दीबान डेका भी आज या कल पकड़े ही जाएंगे।

असम बोर्ड: स्टूडेंट्स के लिए घटाना था 30% सिलेबस; नेहरू, मंडल आयोग, अयोध्या, गुजरात और सिख दंगे जैसे टॉपिक्स ही पाठ्यक्रम से बाहर

अधिकारियों का कहना है कि जो सेक्शन पाठ्यक्रम में शामिल किए गए हैं, उन्हें टीचर्स और राज्य में विषय के जानकारों से सलाह-मशविरे के बाद ही रखा गया है।

असम में आंवला कैंडी के जरिये मीठे तरीके से हो रही एनीमिया से लड़ाई

पिछले साल असम के हैलाकांडी जिले के विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में ‘आंवला कैंडी’ नामक पहल की शुरुआत हुई।

गोमांस बेचने के शक में पीट खिलाया था सुअर का मांस, अब NHRC ने दिया पीड़ित को एक लाख रुपये देने का आदेश

एनएचआरसी ने इस तथ्य का गंभीर संज्ञान लिया कि न तो मुख्य सचिव ने कारण बताओ नोटिस का जवाब दिया और न ही पुलिस महानिदेशक ने मामले में आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई संबंधी रिपोर्ट जमा की।

हिन्दू जागरण मंच ने की शिकायत तो दो महीने के लिए टीवी सीरियल पर सरकार ने लगा दिया बैन, कहा- धार्मिक भावना हो रही थी आहत

सीरियल में बेगम जान का रोल निभाने वाली अभिनेत्रा प्रीति ककोंगना ने आरोप लगाया है कि कुछ दिनों से उसे रेप और मर्डर की ऑनलाइन धमकियां मिल रही थीं।

मैंने सोनिया गांधी से कहा था कि राहुल को कमान दें क्योंकि नरेंद्र मोदी एक उन्हीं से डरते हैं: असम कांग्रेस चीफ़

रिपुन बोरा ने अपने एक ताजा बयान में कहा है कि ‘राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए क्योंकि नरेंद्र मोदी केवल उन्हीं से डरते हैं।’

असमः पूर्व CM के दावे पर पूर्व CJI रंजन गोगोई ने किया साफ- नहीं हूं सीएम कैंडिडेट, न ही राजनेता

रंजन गोगोई ने कहा है कि “मैं कोई राजनेता नहीं हूं और मेरी ऐसी कोई अभिलाषा भी नहीं है। किसी ने भी मेरे सामने ऐसी कोई संभावना जाहिर नहीं की है।”

बाढ़ से हालात बदतर, असम में 107 तो बिहार में 11 लोगों की मौत, 90 लाख आबादी प्रभावित, तटबंधों पर कट रही जिंदगी

बिहार के 12 जिलों में 38.47 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बिहार के 12 जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया, सारण एवं समस्तीपुर जिले के 102 प्रखंडों के 901 पंचायतों की 38,47,531 आबादी बाढ़ से प्रभावित हुई है।

कोरोना की मारः नहीं मिल रहा था काम, 15 दिन की मासूम को मजदूर पिता ने 45 हजार में बेचा, पुलिस ने बचाया

व्यक्ति की पत्नी और गांव वालों ने घटना की जानकारी मिलने पर कोचुगांव पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

मध्य प्रदेश: सड़क किनारे अंडा बेच रहे 14 साल के लड़के का ठेला जमीन पर पटका, नगर निगम पर आरोप; वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि ठेला सड़क पर गिर जाने के बाद यह बच्चा घबरा जाता है। वो चीखने लगता है

असमः ऑयल इंडिया के तेल के कुएं के पास भारी धमाका, आगे बुझाने में जुटे तीन विदेशी एक्सपर्ट घायल

कुएं में 28 मई से गैस निकलने के बाद उसने 9 जून को आग लग गई थी जिसमें अग्निशमन दल के दो लोगों की मौत हो चुकी है। विस्फोट के बाद बाघजन में आग बुझाने के काम को रोक दिया गया है।

PUBG प्लेयर CarryMinati ने ऑनलाइन गेम्स से जुटाए 10 लाख, बिहार और असम के बाढ़ पीड़ितों को किए दान

कैरीमिनाती ने 2014 में यूट्यूब पर अपना सफर शुरू किया। बिग बॉस, ढिंचक पूजा और दीपक कलाल को रोस्ट करने के बाद उनकी फॉलोइंग खूब बढ़ी। कैरीमिनाती को 24 मिलियन लोगों ने यूट्यूब सब्सक्राइब कर रखा है। उन्हें 3 साल पहले यानी 2017 में यूट्यूब से गोल्डन प्ले बटन मिला।

IPL 2020
X