Assam

VIDEO: असम में नदी में लगी आग, तेल पाइपलाइन में विस्फोट के बाद हुआ हादसा

ग्रामीणों ने तीन दिन पहले नदी में आग लगने की स्थानीय प्रशासन को सूचना दी थी, लेकिन अधिकारियों ने अभी तक आग की लपटों को कम करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं किया है।

कौन है शरजील इमाम, जिसने कहा था, ‘नॉर्थ ईस्ट को काट भारत से कर दिया जाए अलग’?

शरजील ने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है। इसके साथ ही शरजील आईआईटी बॉम्बे में असिस्टेंट टीचर भी रह चुका है।

‘अगर Assam राज्य को मिली रहती NRC Update की पूरी जिम्मेदारी, तो होती दोष रहित सही एनआरसी’, बोले सीएम सोनोवाल

सीएम सोनोवाल ने कहा, ‘भाजपा सही एनआरसी चाहती है। मैं यह पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अगर असम सरकार को एनआरसी के अपडेट की पूरी जिम्मेदारी सौंपी जाती तो यह पूरी तरह से सही एनआरसी होती।’

CAA Protest: असम में हजारिका- जुबिन गर्ग के गीत बने विरोध गान, कोलकाता में पुजारियों ने निकाला मार्च

प्रदर्शनकारी गर्ग ने कहा कि, ‘असम के युवा और महिलाएं सीएए के खिलाफ इस आंदोलन में हमारी बड़ी ताकत हैं और हम एक साथ विरोध के दौरान गीत गाते हैं, एक-दूसरे में ऊर्जा का संचार करते हैं।’

CAA Protest: प्रदर्शनकारियों ने रोका असम के मंत्री का रास्ता, 5 किमी दूर भी हेलिकॉप्टर से गए बीजेपी नेता

Assam CAA, CAA Rally, CAA Protest: प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के दौरे का विरोध करते हुए तेजपुर और घोरामारी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 15 को जाम कर दिया और संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी।

ऐक्टिविस्ट अखिल गोगोई के घर NIA का छापा, देशद्रोह के आरोप में अरेस्ट; साथ ले गए ढेर सारे कागजात

रेड के बाद टीम उन्हें ढेर सारे कागजातों के साथ गुवाहाटी स्थित आवास से गिरफ्तार कर साथ ले गई।

एक भी डिटेंशन सेंटर नहीं- रामलीला मैदान में बोले पीएम; असम में 6 हैं- लोकसभा में सरकार ने बताया था

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में बताया था कि साल 2016 से 13 अक्टूबर, 2019 के बीच डिटेंशन सेंटर में रखे गए 28 लोगों की मौत हो गई है। ये मौतें डिटेंशन सेंटर और अस्पतालों में इलाज के दौरान हुई।

‘घुसपैठियों को न जमीन खरीदने देंगे, न बेचने, भले ही वो 1941 में आकर बसे हों’, CAA पर हंगामे के बीच बीजेपी सरकार का नया प्लान

मंत्री ने कहा, हेमंत बिस्वा सरमा चंदन ब्रह्मा को ही जमीन बेच सकते हैं लेकिन हेमंत बिस्वा सरमा किसी घुसपैठिए को जमीन नहीं बेच सकते, भले ही वो 1951 या 1971 में आए हों।

6 महीने में 55 हजार खाली पद भरेगी असम सरकार, नागरिकता कानून पर विरोध के बीच खेला बड़ा दांव?

सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने एक बयान में कहा, ‘असम सरकार जल्द ही विभिन्न श्रेणियों के 55,000 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगी, जिसमें शिक्षक भी शामिल हैं, जो (ये पद) राज्य के विभिन्न विभागों में खाली पड़े हैं।’

असम में नागरिकता कानून को लेकर विरोध के बीच ऑल असम स्टूडेंट यूनियन कर सकती है राजनीतिक दल की घोषणा

नाथ ने कहा, ‘‘हम शिल्पी समाज से बात कर रहे हैं और असम के लोगों से भी अन्य विकल्प पर विचार करने की चर्चा कर रहे हैं।

‘असम अब नया कश्मीर बन गया है’, नागरिकता कानून पर हिंसा और उग्र प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि “असम देश के लिए रणनीतिक रुप से काफी अहम है। एक तरफ कश्मीर घाटी है और दूसरी तरफ ‘नया कश्मीर’ असम, दोनों देश के लिए गंभीर चिंता के रुप में उभरे हैं।”

CAB: पुलिस गोलीबारी में 2 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 4, गुवाहाटी में अब भी तनाव

आसू अध्यक्ष दीपांक कुमार नाथ ने कहा, ‘उन्होंने (सरकार) लोगों का दमन करने के लिए अपने तंत्र को खुली छूट दे रखी है, जिसमें पांच नाबालिग छात्र मारे गए हैं और गोलियों से कई अन्य जख्मी हुए हैं।

CAB के खिलाफ असम में भड़की आग, फायरिंग में 3 प्रदर्शकारियों की मौत; कर्फ्यू के बीच जानें नॉर्थ ईस्ट के हालात

Citizenship Bill Protest Assam CAB: प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ‘‘मैं असम के अपने भाइयों और बहनों को आश्वासन देना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के बाद उन्हें चिंतित होने की जरूरत नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोई उनके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता।’’

असम में बवाल! मोदी सरकार के मंत्री बोले- प्रदर्शकारियों ने तोड़ दी मेरे घर की बाउंड्री, चाचा की दुकान में लगा दी आग

Assam Protest, CAB, Dibrugarh BJP MP Rameshwar Teli: पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोई आपके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता है। यह आगे बढ़ता और फलता-फूलता रहेगा।’’

नागरिकता बिल के विरोध में सुलगा असम, इंटरनेट बंद-कर्फ्यू लागू, CM सोनोवाल के घर पर प्रदर्शकारियों ने किया हमला; ऐसे हैं हालात

Citizenship Bill, Violent Protest in Assam: सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट पी खोंगसाई ने बताया कि गुवाहाटी में सेना की दो टुकड़ियों को तैनात किया गया है और वे फ्लैग मार्च कर रहे हैं। शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच असम के 10 जिलों में बुधवार की शाम सात बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

असम: CAB का प्रचंड विरोध, गुवाहाटी में कर्फ्यू, 10 जिलों में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद; हिंसक प्रदर्शन के बीच सेना तैनात

Assam NorthEast, Citizenship Bill Protests CAB News: नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) को लेकर प्रचंड विरोध के बीच असम के 10 जिलों में बुधवार (11 दिसंबर) की शाम सात बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। साथ ही केंद्र ने वहां 5000 जवान भी भेजने का निर्णय भी लिया है।

CAB पर पूर्वोत्तर में प्रदर्शन तेज, प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, कई इलाकों में सेना तैनात

Citizenship Amendment Bill: खबरों के मुताबिक राज्य के कंचनपुर और मनु क्षेत्रों में सेना का दो कॉलम भेजा गया है। जबकि एक तिहाई असम के बोंगांग में तैनात किया गया है।

रिटायरमेंट के बाद गुवाहाटी शिफ्ट होंगे CJI रंजन गोगोई? HC ने पास किया PA, कार व चपरासी देने का रिजॉल्यूशन!

‘बार एंड बेंच’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्रस्ताव हाईकोर्ट की प्रोटोकॉल कमेटी ने तैयार किया था, जिसे बाद में पूरे कोर्ट ने पारित कर दिया।

ये पढ़ा क्या?
X