ताज़ा खबर
 

Assam

असम: मां की नागरिकता का केस लड़ने के नहीं थे पैसे, बेटे ने की खुदकुशी, 20 दिन पहले ही बना था पिता

मां शांति चंद ने पत्रकारों से कहा, “वह तनाव में था, क्योंकि हमारे पास पैसे नहीं थे। हम दिहाड़ी पर काम करने वाले लोग हैं। यहां तक कि परेशान होकर वह मुझे भी कई बार डांट देता था। कहता था कि बगैर पैसों के कोर्ट में मैं कैसे तुम्हारे लिए कानूनी लड़ाई लड़ूं।”

assam

असम के अनोखे चावल को मिला GI टैग, खाने के लिए पकाने की जरूरत नहीं

यह चावल की कोई नई प्रजाति नहीं है, बल्कि चावल की इस किस्म का इतिहास 17वीं सदी से जुड़ा है। बताया जाता है कि मुगल सेना से लड़ने वाले अहोम सैनिक युद्ध के दौरान इस चावल को ही राशन के तौर पर इस्तेमाल करते थे।

अभिजीत शर्मा: जिसके चलते जारी करना पड़ा NRC ड्राफ्ट, 9 साल में 50 बार पहुंचे सुप्रीम कोर्ट!

साल 2010 में एनआरसी को अपडेट करने का काम रुक गया था लेकिन दिसंबर 2014 में मोदी सरकार को जब सुप्रीम कोर्ट ने लपेटा तो फिर से इसमें तेजी आई और अब 30 जुलाई, 2018 को एनआरसी का दूसरा ड्राफ्ट पब्लिश हो सका।

असम जा रहे तृणमूल नेता ह‍िरासत में, डेरेक ओ ब्रायन बोले- सुपर इमरजेंसी है ये

Assam NRC: टीएमसी का यह आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्य में आयोजित एक सम्मलेन में हिस्सा लेने जा रहा था, जो कि एनआरसी के विरोध में हुआ था।

Assam NRC: ULFA प्रमुख परेश बरुआ का नाम शाम‍िल, पूर्व राष्‍ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद के भतीजे का नहीं

Assam NRC: उल्फा एक उग्रवादी संगठन है, जो स्वायत्त असम के लिए सशस्त्र आंदोलन में सक्रिय रहा है। बरुआ इसी के कारण म्यांमार से लेकर चीन तक भागकर और छिप-छिपाकर रह चुके हैं।

NRC issue

एनआरसी पर संसद के बाहर कांग्रेस सांसद और मंत्री में तकरार, मंत्री बोले- आप देश में ही रहेंगे

कांग्रेस सांसद ने केन्द्रीय मंत्री पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। इस पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि जो इस देश का नागरिक है, वो इस देश में रहेगा।

NRC विवाद: बीजेपी नेता के विवादित बोल, कहा- बांग्‍लादेशी अपने देश न जाएं तो गोली मार दो

बता दें कि असम में एनआरसी का दूसरा मसौदा सोमवार (30 जुलाई) को जारी किया जा चुका है। यह देश का इकलौता राज्य, जहां एनआरसी को लागू किया गया है। इसमें देश के पूर्वोत्तर राज्य के कुल 3.29 करोड़ आवेदकों में से 2.89 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं, जबकि 40 लाख लोगों को इसमें अवैध (अवैध तरीके से रह रहे) पाया गया।

assam nrc, assam nrc list, assam nrc list 2018, assam nrc online, assam nrc list online, www.assam.gov.in, www.assam.gov.in nrc, assam.gov.in, assam mygov in, www.assam.mygov.in, www.assam.gov.in, assam.mygov.in, www.nrcassam.nic.in, nrc assam online check, nrc assam online list, nrc assam first draft list, assam nrc first draft list, assam nrc list, latest news, Assam, nrc, nrc draft, nrc draft published, National Register of Citizens for Assam

Assam NRC List: सिटीजन लिस्ट में 40 लाख लोगों के नाम नहीं, गृह मंत्री ने कहा- घबराएं नहीं

Assam NRC Final Draft List Online, www.assam.gov.in, www.nrcassam.nic.in, www.assam.mygov.in: लिस्ट के मुताबिक असम में रहने वाले लगभग 40 लाख लोगों के नाम आज (30 जुलाई) जारी सूची में नहीं हैं। रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया ने कहा है कि जिन लोगों के नाम इस लिस्ट में नहीं हैं, उनके नाम पर अभी विचार जारी है और दूसरी अपडेटेड सूची फिर से जारी की जाएगी।

Assam NRC Draft List 2018: कांग्रेस का पलटवार- अमित शाह ने 40 लाख लोगों को कैसे बताया घुसपैठिया?

Assam NRC Final Draft List 2018: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इससे पहले मंगलवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रही है। अंतिम ड्राफ्ट में किसी भी भारतीय नागरिक का नाम नहीं काटा गया। मगर सूची में जिनके नाम नहीं हैं, वे घुसपैठिए हैं।

assam

39,000 हजार रुपये किलो बिकती है असम की ये चाय, बना दिया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

चाय की इस खास वैरायटी को पैदा करने वाली मनोहारी टी एस्टेट के मालिक का कहना है कि इस चाय की पत्तियां गोल्ड क्रिस्टल की तरह दिखती हैं और यह कला का एक बेहतरीन नमूना है।

Indian railway, north railway, northen raliway, late train, train late, train running status, late train running status, railway ministry, piyush goel, train news, jharkhand express, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

दो ट्रेन के टॉयलेट में महिलाओं के शव, एक ही तरीके से हत्या, सीरियल किलिंग की आशंका से सनसनी

पूर्वोत्तर राज्य असम के एक ही रेलमार्ग पर चलने वाली दो ट्रेनों के टॉयलेट से दो महिलाओं के शव बरामद किए गए हैं। सीरियल किलिंग की आशंका को देखते हुए मामले की छानबीन के लिए असम के पुलिस महानिदेशक कुलाधर सैकिया ने एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए राज्य भर में 11 क्विक रिस्पांस टीम को लगाया गया है।

assam

गरीब का नहीं था कोई सहारा, कांग्रेस एमएलए ने अर्थी को कंधा दे जीता लोगों का दिल

विधायक रुपज्योति कुर्मी का कहना है कि ‘वह (मृतक दिलीप डे) बेहद गरीब और अकेले थे। ऐसे में एक इंसान होने के नाते और लोगों का प्रतिनिधि होने के नाते मैंने यह जिम्मेदारी उठायी।

असम: विहिप, बजरंग दल के 90 फीसदी सदस्‍यों ने दिया इस्‍तीफा, 2019 में मोदी के खिलाफ करेंगे प्रचार

दीपज्योति शर्मा के अनुसार पूर्व विहिप अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया 1 जुलाई को गुवाहाटी का दौरा करेंगे। इस दिन वो नए हिंदू संगठन का ऐलान कर सकते हैं। ये संगठन बीजेपी के खिलाफ राज्य भर में माहौल बनाएगा।

असम: पिता ने रेप करने की कोशिश की तो बेटी ने कुल्‍हाड़ी से काट डाला, घर में ही किया दफन

शख्स की हत्या के बाद उसकी लाश छिपाने में बेटी की मदद मां और भाई ने की थी। उस रात तो उन्होंने लाश घर के एक में रखी थी, जबकि अगले दिन उन्होंने उसे गड्ढे में ठिकाने लगाया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने सात मार्च को लाश को दफनाया था।

असम: नेत्रहीन भिखारी ने नाबालिग बेटी का 4 महीने तक बलात्‍कार किया, पड़ोसियों ने पकड़ा फिर हो गया फरार

पड़ोसियों ने इस मामले में दो दिन पहले आरोपी भिखारी को पकड़ा लिया था, जिसके बाद उन्होंने मिलकर उसकी खूब धुनाई की थी। पुलिस के हवाले करने के बजाय भीड़ ने पिटाई के दौरान उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था।

एयरपोर्ट के अंदर जंगल का अहसास, देखिए नए गुवाहाटी एयरपोर्ट का नजारा

फरवरी में असम सरकार ने गुवाहाटी से आसियान देशों के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू करने के लिए एयर एशिया से बात की थी। असम सरकार का यह कदम केंद्र की उड़ान द्वतीय योजना को राहत देता है जो क्षेत्रीय हवाई संपर्क को प्रोत्साहित करता है।

असम में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति से छेड़छाड़, तमिलनाडु में पेरियार सहित तीन मूर्तियों को पहनाया भगवा

पूर्वोत्तर राज्य असम के कोकराझार में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। तमिलनाडु में सीएन. अन्नादुरई, एमजी. रामचंद्रन और थनतई पेरियार की मूर्तियों को भगवा कपड़ा पहना दिया गया।

Emmy C Lawbei, North East journalist, assam journalist, Assam police, journalist attacked by police, North East journalist beaten by assam police, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

असम: महिला पत्रकार को पुलिस ने पीटा, फेसबुक पर घाव की तस्वीरें शेयर कर बयां किया दर्द

एमी ने फेसबुक पर लिखा, “असम पुलिस, हमलोग पत्रकार हैं, और ग्राउंड रिपोर्टिंग करने आए हैं, हमारे पास कोई हथियार नहीं थे, हमारा एक मात्र हथियार कैमरा, कलम और एक नोटपैड था, फिर भी तुमलोगों ने बेरहमी से हमें पीटा और गोलियां चलाई।”