ताज़ा खबर
 

Assam

NRC, illegal immigrants, assam government, tushar mehta, national register of citizen, cji, supreme court, ranjan gogoi, bangladesh

NRC पर सुप्रीम कोर्ट में बोली मोदी सरकार, “भारत नहीं बन सकता दुनिया भर के शरणार्थियों की राजधानी”

एनआरसी के जरिए असम में गैर-अप्रवासी लोगों की पहचान की जा रही है। बांग्लादेश के पाकिस्तान से अलग होने के बाद कई अवैध घुसपैठियों ने भारत में गैर-कानूनी तरीके से पनाह ले ली थी।

Weather: भारी बारिश और बाढ़ का कहर, बिहार में 78 तो असम में 36 लोगों की मौत; करीब 80 लाख आबादी प्रभावित

बिहार के 12 जिलों में आई बाढ़ से अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं असम में बाढ़ में मरने वालों की संख्या 36 हो गई है और करीब 54 लाख लोग विस्थापित हुए हैं।

अपनी आधी सैलरी दान करने वाली हिमा दास ने 15 दिन के भीतर चौथा गोल्ड मेडल जीता

Hima Das, Gold Medal: हिमा दास ने 4, 7 और 13 जुलाई को भी अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय इवेंट में 200 मीटर की रेस में अपने नाम गोल्ड मेडल अर्जित किया है।

11 दिन में 3 गोल्ड जीतने वाली हिमा दास की कॉरपोरेट घरानों से असम को बचाने की अपील, अपनी आधी सैलरी भी दान की

स्टार स्प्रिंटर ने असम को बचाने के लिए लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की अपील की है। हिमा ने जो धनराशि दान की है, वह उन्हें इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिलने वाले वेतन का आधा हिस्सा है। हिमा वहां एचआर विभाग में अधिकारी के पद पर तैनात हैं।

Floods, Rainfall, Heavy Rains, Assam Floods, Dhemaji, Barpeta, Villages, Bihar Floods, UP Floods, Meghalaya Floods, National Disaster Response Force, National News, India News, Jansatta News, Latest News, Hindi News

बाढ़ का कहरः असम के धेमाजी व बरपेटा जिले में से 419 गांव डूबे, मृतकों की संख्या बढ़कर 11

Assam, Meghalaya, UP & Bihar Floods: अधिकारी ने आगे बताया, “काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का 70 फीसदी हिस्सा भी बाढ़ से प्रभावित हुआ है। बता दें कि यह एक सींग वाले गैंडा का वास स्थान है और विश्व धरोहर स्थल है, जबकि ब्रह्मपुत्र नदी गुवाहाटी, निमातीघाट, सोनिपुर, गोअल्परा व धुबरी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

Assam, Monsoon, north-east state, four lakh people, Guwahati, river flooded, heavy rain, Assam State Disaster Management Authority, Kaziranga National park, Chief Minister Sarbananda Sonowal

असम के 17 ज़िलों में बाढ़ का प्रकोप, 4 लाख लोगों के सामने भोजन-पानी का संकट

पूर्वोत्तर राज्य असम बाढ़ का प्रकोप झेल रहा है। राज्य के 27 में 17 जिले में चार लाख से अधिक लोग इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हैं।

असम: घर और गाड़ी में आग लगा परिवार संग निर्वस्त्र हो टोना-टोटका कर रहा था साइंस टीचर, पुलिस की गोली से मारा गया बेटा

जादव, अपनी पत्नी पूर्णकांति, बेटे पुलकेश, पूर्णकांति की 2 बहनों और 3 अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर टोना-टोटका कर रहा था। यह तांत्रिक क्रिया कलईगांव स्थित जादव के घर में हो रही थी, जिसमें तलवार जैसे हथियार भी रखे गए थे। उस दौरान उन्होंने अपनी कार व बाइक में आग लगा दी थी।

असम में ‘जहरीला’ प्रसाद खाने से 150 लोग बीमार, इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल

जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना से धीरे-धीरे 150 लोग बीमार हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि 2 लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल रेफर किया गया है।

jail

Assam: गलत पहचान के चलते 3 साल जेल में रही बुजुर्ग महिला, पुलिस ने मानी अपनी गलती

असम में ‘विदेशी’ समझकर हिरासत शिविर में रखी गई महिला को तीन साल बाद रिहा कर दिया गया। साथ ही असम पुलिस ने स्वीकारा कि महिला गलत पहचान की शिकार हुईं।

assam nrc

NRC Assam Additional Draft List 2019: नई सूची जारी, जानिए कितने लोगों के नाम हुए बाहर

NRC Assam Additional Draft List 26 June 2019 Online at www.assam.gov.in, www.nrcassam.nic.in, www.assam.mygov.in Updates: असम एनआरसी का काम सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो रहा है। पिछले महीने ही सुप्रीम कोर्ट ने एनआरसी की समय सीमा बढ़ाने से इंकार कर दिया था।

मुस्लिम युवकों से जबरन लगवाए थे जय श्रीराम और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, Video देख पुलिस ने दबोचा मुख्य आरोपी

पुलिस के मुताबिक, गुवाहाटी में रहने वाले डेका नाम के एक शख्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें मुस्लिम युवकों से जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाए जा रहे थे। वीडियो पर कमेंट किया गया था कि बारपेटा जिले के ‘राम सैनिक’ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ बोलने वालों को सबक सिखा रहे हैं।

youth beaten

Assam: जय श्रीराम नहीं बोलने पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों को जमकर पीटा, जबरन लगवाया पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा

असम के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के एक समूह पर हमला किया गया और उनसे ‘जय श्री राम’ और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया गया।

असम: मुसलमानों को पीटा, जय श्रीराम और पाकिस्तान मुर्दाबाद कहलवाया, वीडियो बना किया वायरल, भगवा संगठन पर हुई एफआईआर

असम के बारपेटा में मुस्लिम समुदाय के लोगों को कथित रूप से पीटने और जयश्री राम और पाकिस्तान मुर्दाबाद बोलने पर भी मजबूर किया गया। घटना का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

brother killed sister

Assam: कामाख्या मंदिर के पास मिली महिला की सिर कटी लाश, पुलिस को शक- दी गई मानव बलि

यह घटना अम्बुबाची फेस्टिवल शुरू होने से 4 दिन पहले हुई। यह फेस्टिवल शनिवार से शुरू होगा, जिसके लिए 3 दिन मंदिर रखा जाएगा।

tet

Assam: शिक्षकों ने अपनाया विरोध का अनोखा तरीका, ‘मैं भी चौकीदार’ की तरह नाम के आगे लगाया ‘ड्राइवर’

असम में शिक्षकों ने विरोध जताने के लिए अनोखा तरीका निकाला है। सरकार के नए कदम का विरोध करते हुए उन लोगों ने अपने नाम के आगे ‘ड्राइवर’ लगाया है।

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के खिलाफ लिखी पोस्ट, भाजपा सोशल मीडिया सेल का सदस्य गिरफ्तार

असम पुलिस ने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक टिप्पणी और प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल का अपमान करने पर भाजपा के सोशल मीडिया टीम के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। युवक ने हेमंत बिस्वा शर्मा को राज्य का गृहमंत्री बनाए जाने की बात लिखी थी।

mohammad sanaullah

इंडियन आर्मी में 30 साल रहे सनाउल्लाह को बता दिया विदेशी, जेल जाते वक्त फूट-फूट कर रोया था यह पूर्व सैनिक

भारतीय सेना में कई सालों तक अपनी सेवाएं देने वाले मोहम्मद सनाउल्लाह अपनी भारतीय नागरिकता से जुड़े दस्तावेज दिखाने में नाकामयाब रहे हैं, जिसके चलते मोहम्मद सनाउल्लाह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

Arrest 2

महिला डांसरों से कहा- पहले कपड़े उतारो, फिर डांस करो, 500 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

असम के कामरूप जिले में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान 500 लोगों की भीड़ ने महिला डांसरों के कपड़े उतरवाने की कोशिश की।