assam nrc

कोरोना से लड़ाई: असम के ट्र‍िब्‍यूनल ने दी 60 हजार की मदद, सरकार को ल‍िखा- तब्लीगी, ज‍िहाद‍ियों और जाह‍िलों पर न हो खर्च

दान के साथ संलग्न पत्र को लिखने वाले कमलेश कुमार गुप्ता बक्सा जिले से ट्रिब्यूनल के सदस्य हैं, 12 दानकर्ताओं में से एक ने कहा कि गुप्ता ने उनके साथ पत्र को साझा नहीं किया और यह सभी के विचार नहीं दर्शाता।

असम में बंगाली और असम‍िया ह‍िंदू शादी करें तो 50 हजार रुपए तक म‍िलेंगे- सरकारी संस्‍था का ऐलान, मंत्री बोले- हमें पता नहीं

ALMDB अध्यक्ष ने कहा, ‘हमने इस प्रस्ताव के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री, वित्तमंत्री और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सें संपर्क किया है।

विदेशी करार दी गईं असम की जबीदा बेगम को हाई कोर्ट ने भी नहीं माना भारतीय, अब सुप्रीम कोर्ट में दिखाना होगा कागज

जबीदा बेगम नाम की ये महिला बेहद गरीब है और लंबे समय से अपनी नागरिकता की लड़ाई लड़ रही है। उच्च न्यायालय के इस फैसले के बाद अब बेगम को सुप्रीम कोर्ट में अपने कागज दिखाने होंगे।

पिता ने वोटर कार्ड और आधार में बदलवा लिया था नाम, NRC लिस्ट से बाहर हो बेटा पहुंच गया डिटेंशन सेंटर, परिवार कर रहा रिहाई का इंतजार

असगर 1980 से गुवाहाटी में एक बढ़ई के रूप में काम कर रहे हैं। उन्हें फॉरेनर ट्रिब्यूनल द्वारा विदेशी करारा देते हुए 4 जुलाई, 2017 को NRC के तहत गोलपारा डिटेंशन कैंप में भेज दिया गया था।

कश्मीर, NRC, CAA, राम मंदिर पर लिए ‘गलत स्टेप’- सुप्रीम कोर्ट के फैसलों पर पूर्व चीफ जस्टिस ने उठाए सवाल

जस्टिस एपी शाह ने कुछ दिनों पहले लिखा था कि व्यक्तिगत तौर पर मुझे न्यायपालिका की आवाज लगभग ‘गायब’ महसूस नजर आती है, या फिर मजबूत सरकार में न्यायपालिका की आवाज ‘दब’ सी गई है।

असम में NRC का डेटा वेबसाइट से गायब, विवाद पर बोले स्टेट कॉर्डिनेटर- आंकड़े सुरक्षित हैं

एनआरसी के स्टेट कॉर्डिनेटर हितेश देव सर्मा ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में जानकारी दी है कि किसी तरह की चिंता की बात नहीं है और डाटा बिल्कुल सुरक्षित है।

असम NRC की वेबसाइट से 3 करोड़ से ज्यादा डेटा गायब, NRC लिस्ट में अंदर-बाहर हुए लोगों के नहीं दिख रहे नाम, हैरान करनेवाली है वजह

सभी डेटा आईटी कंपनी विप्रो के साथ अनुबंध के नवीनीकरण नहीं होने के चलते अपनी आधिकारिक वेबसाइट से ऑफलाइन हो गए हैं। इस पर विपक्षी कांग्रेस ने इसे एक ‘दुर्भावनापूर्ण कार्य’ करार दिया है।

‘सार्वजनिक संपत्ति तोड़ने वालों को हमने UP, असम में कुत्तों जैसे मारा’; बोले दिलीप घोष- यहां करेंगे तो भी लाठी-गोलियों से मारेंगे

Citizenship Amendment Act Protests: दिलीप घोष ने आगे यह भी कहा कि ‘आप यहां आएंगे…हमारा खाना खाएंगे और यहां रहकर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएंगे…क्या यह आपकी जमींदारी है?

PK ने किया ऐलान, बिहार में CAA-NRC लागू नहीं होगा’, राहुल-प्रियंका को ट्वीट कर कहा थैंक्स

प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस मामले में अपनी कोशिशों के लिए खास धन्यवाद के हकदार हैं। मैं सुनिश्चित करना चाहता हूं कि बिहार में सीएए-एनआरसी लागू नहीं होगा।”

यदि मां-बाप का नाम NRC में हैं तो उनके बच्चों को नहीं भेजा जाएगा डिटेंशन सेंटर, सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी

वेणुगोपाल ने यह बात चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस सूर्यकांत और बीआर गवई की संयुक्त पीठ के सामने एक याचिक पर सुनवाई के दौरान कही। इस याचिका में उन बच्चों की सुरक्षा की मांग की गई थी जिनका नाम एनआरसी में शामिल नहीं हो सका था।

डिटेंशन सेंटर या डेथ सेंटर? 50 वर्षीय अधेड़ को भेजा शरणार्थी केंद्र, हो गई मौत; तीन साल में 29 लोग तोड़ चुके हैं दम

गोलपारा जिले के मोरोई से आए नरेश कोच 7 मार्च, 2018 से हिरासत में थे। 1 जून, 2017 को दिए गए एक आदेश में फॉरेनर्स ट्रिब्यूनल नंबर 5 ने कोच को अवैध विदेशी घोषित किया था।

CAA विवाद: केंद्र पर भड़के जावेद अख्तर- करोड़ों हिंदुस्तानियों को अपना बर्थडे नहीं मालूम, कहां से साबित करेंगे नागरिकता?

जावेद अख्तर ने प्रताड़ना के आधार पर चुनिंदा धर्म के लोगों को नागरिकता देने पर सवाल खड़े किए।

भाजपायी सीएम बोले- जीते जिंदगी घुसपैठिए को नहीं दूंगा बसने, वरिष्ठ पत्रकार ने ठहरा दिया बागी, अब यूजर्स ले रहे चुटकी

ट्वीट पर वरिष्ठ पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने कटाक्ष किया और उन्हें बीजेपी का बागी नेता तर करार दे दिया। हालांकि उनकी इस प्रतिक्रिया पर यूजर्स ने जमकर चुटकी भी ली।

NRC को लेकर मुस्लिमों में खौफ, मुंबई से कोलकाता और हैदराबाद से बेंगलुरू तक मस्जिदों में बांटे गए एडवायजरी, ट्यूटोरियल वीडियो

बेंगलुरु से कोलकाता और मुंबई से हैदराबाद तक, मस्जिद, मुस्लिम समूह, वकील और कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करने के लिए दौड़ रहे हैं कि समुदाय के सदस्यों के पास उनके सही पहचान दस्तावेज हो।

Parliament Winter Session 2019: नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा से भी पास, सोनिया गांधी बोली- इतिहास का काला दिन

Parliament Winter Session 2019, Citizenship Amendment Bill Updates: राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पास हो गया। विधेयक के पक्ष में 125 और विरोध में 105 मत पड़े। अब बिल राष्ट्रपति के पास जाएगा और उनकी मंजूरी के साथ ही कानून का हिस्सा बन जाएगा।

नहीं दूंगा NRC के लिए दस्तावेज, बना लें बंदी- पूर्व आईएएस ने अमित शाह को लिखा खत

पूर्व आईएएस शशिकांत सेंथिल ने अमित शाह को कहा है कि मैं अपने एनआरसी के दस्तावेज नहीं जमा करूंगा आपको मुझे बंदी बनाना है तो बना लें।

डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता से बोले मुस्लिम नेता- आप हिंदुओं को धोखा दे रहे हो, एकंर बोली- सही बात

सिटीजन अमेंडमेंट बिल के मुद्दे पर आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम ‘हल्ला बोल’ में एआईएमआईएम नेता आसिम वकार और बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के बीच जमकर बहस हुई।

‘…तो क्या हिन्दुस्तान अब मुसलमानों के लिए नहीं?’ सिटीजनशिप बिल पर महबूबा मुफ्ती की बेटी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

Citizenship (Amendment) Bill 2019: महबूबा मुफ्ती का ट्विटर अकाउंट चला रहीं इल्तिजा ने ट्वीट कर कहा कि क्या अब हिन्दुस्तान मुसलमानों का देश नहीं रहा।

IPL 2020 LIVE
X