assam nrc

डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता से बोले मुस्लिम नेता- आप हिंदुओं को धोखा दे रहे हो, एकंर बोली- सही बात

सिटीजन अमेंडमेंट बिल के मुद्दे पर आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम ‘हल्ला बोल’ में एआईएमआईएम नेता आसिम वकार और बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के बीच जमकर बहस हुई।

‘…तो क्या हिन्दुस्तान अब मुसलमानों के लिए नहीं?’ सिटीजनशिप बिल पर महबूबा मुफ्ती की बेटी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

Citizenship (Amendment) Bill 2019: महबूबा मुफ्ती का ट्विटर अकाउंट चला रहीं इल्तिजा ने ट्वीट कर कहा कि क्या अब हिन्दुस्तान मुसलमानों का देश नहीं रहा।

केंद्रीय कैबिनेट ने सिटीजन अमेंडमेंट बिल को दी मंजूरी, जानें- क्या हैं ये बिल, क्यों हो रहा इसका विरोध? असम में इतना उबाल क्यों?

Citizenship amendment bill 2019: इस बिल पर विपक्ष हमलावर है। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों ने इसकी तीखी आलोचना की है। विपक्षा का कहना है कि यह संविधान के खिलाफ है।

VIDEO: चर्चा में बोले CPI नेता- NRC लिस्ट में नाम दर्ज न कराने जाए 1 भी मुस्लिम, BJP प्रवक्ता ने पूछा- कानून से ऊपर है मुसलमान?

न्यूज़ चैनल आज तक पर एक बहस हो रही थी। उस दौरान सीपीआई के नेता ने मुसलमानों को एनआरसी लिस्ट में नाम दर्ज न कराने की सलाह दी। सीपीआई नेता की इस बात पर भाजपा प्रवक्ता भड़क उठे और उन्होंने सीपीआई नेता से पूछा कि मुसलमान क्या कानून से ऊपर हैं?

अमेरिकी पैनल ने NRC को बताया ”मुसलमानों के खिलाफ हथियार”, मोदी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

USCIRF ने आरोप लगाया है कि NRC धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने और मुस्लिमों को राज्यविहीन करने का एक जरिया है।

असम एनआरसी को लेकर मीडिया पर बरसे CJI रंजन गोगोई- गलत रिपोर्टिंग से बिगड़े हालात!

उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया संस्थानों की गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग से स्थिति और खराब हो गई।

मेघालय में एक दिन से ज्यादा ठहरने पर पर्यटकों को कराना होगा रजिस्ट्रेशन! ऐसे नियम बनाने वाला देश का पहला राज्य

डिप्टी चीफ मिनिस्टर ने आगे बताया ‘अगर कोई व्यक्ति मेघालय का नागरिक नहीं है तो उसे राज्य में 24 घंटे से ज्यादा रुकने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

असमः डिटेंशन कैंप में ‘विदेशी’ बुजुर्ग की मौत, परिजन बोले- भारतीय घोषित करें वरना नहीं लेंगे शव

दुलाल चंद्र के भतीजे साधन पॉल ने कहा, ‘यदि वो विदेशी हैं तो हम शव कैसे ले सकते हैं? सारे कानूनी दस्तावेज उन्हें भारतीय बताते हैं, इसके बावजूद उन्हें विदेशी घोषित कर दिया गया।’

NRC: जिस फॉरेन ट्रिब्यूनल के हाथों में 19 लाख ‘विदेशियों’ की किस्मत, उसके फैसलों में खामियों की भरमार! HC का कड़ा ऐक्शन

रिपोर्ट में पाया गया कि 32 मामलों में व्यक्तियों को एक तरफा निर्णय में विदेशी घोषित किया गया। लेकिन, उसके बाद बिना पुराने आदेश को बदले उन्हें भारतीय घोषित कर दिया गया।

NRC से नहीं है कोई प्रॉब्लम, बोलीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना- न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से हो चुकी बात

हसीना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन से संतुष्ट हैं कि असम में लागू होने वाले राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर बांग्लादेश को चिंतित नहीं होना चाहिए।

RSS जानकार बोले- कहीं भी हिंदू आतंकवाद में शामिल नहीं, बिदके मुस्लिम एक्सपर्ट ने कहा- आप लिख कर देंगे?

शोएब ने कहा कि आप ये गारंटी कैसे दे सकते हैं कि बांग्लादेश से आया हुआ हिन्दू आतंकवादी गतिविधियों में शामिल नहीं होगा। इसपर RSS जानकार बोले- कहीं भी हिंदू आतंकवाद में शामिल नहीं है।

ममता बनर्जी के गढ़ में अमित शाह, बोले- दीदी कह रहीं NRC होने नहीं देंगी, हम चुन-चुन कर घुसपैठियों को करेंगे देश से बाहर

अमित शाह ने कहा कि केन्द्र नागरिकों के राष्ट्रीय पंजी का विस्तार पश्चिम बंगाल तक करेगा लेकिन इससे पहले सभी हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया जाएगा।

असम में NRC पर चुनाव आयोग की बड़ी राहत, लिस्ट से बाहर रहे लोग भी डाल सकेंगे वोट

असम के मतदाता सूची में ‘संदेहास्पद’ या ‘D’ एक श्रेणी है जिसमें उन लोगों के नाम हैं जो अनिश्चित या विवादित है। 1997 में चुनाव आयोग राज्य की मतदाता सूची को रिवाइज करने के दौरान पहली बार इस श्रेणी को शामिल किया था।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने असम को पाकिस्तान से बचाया, हम इसके हिंदुओं को बचाएंगे, बोले भाजपा महासचिव राम माधव

राम माधव ने कहा कि हम श्यामाप्रसाद मुखर्जी के अनुयायी हैं, बंगालियों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराना बंगाल के हमारे महान नेता के प्रति श्रद्धांजलि होगी।

‘यह हिन्दुस्तान है, कोई धर्मशाला नहीं’, NRC की वकालत में बोले बीजेपी के मुस्लिम प्रवक्ता

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता शाहनवाज हुसैन ने नेशनल रसिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) के मसले पर कहा है कि यह हिन्दुस्तान है, न कि कोई धर्मशाला।

Assam NRC Final List 2019: NRC के सभी आवेदकों की सूची ऑनलाइन जारी, जानें ट्रिब्यूनल में कैसे करेंगे अपील

Assam NRC Final List 2019 Check Online @assam.gov.in, www.nrcassam.nic.in, ceoassam.nic.in: एनआरसी के प्रदेश संयोजक कार्यालय के सूत्रों ने यहां बताया कि सूची से बाहर किए जाने के प्रमाण पत्र अभी जारी नहीं किए गए हैं। इन प्रमाण पत्रों के माध्यम से विदेशी न्यायाधिकरण में अपील दायर की जा सकेगी।

Assam NRC Final List 2019Updates: सभी NRC आवेदकों के नाम हुए ऑनलाइन, जिनका नाम गायब उन्हें नागरिकता साबित करने का मिलेगा मौका

Assam NRC Final List 2019 Check Online @assam.gov.in, www.nrcassam.nic.in, ceoassam.nic.in: पिछले हफ्ते एनआरसी कॉर्डिनेटर प्रतीक हजेला ने बताया था कि लोग अपना स्टेटस ऑनलाइन शनिवार से चेक कर सकेंगे।

NRC की अंतिम लिस्ट की खामियों को लेकर RSS ने उठाए सवाल, कहा- त्रुटियां दूर करे सरकार

संघ की समन्वय बैठक के अंतिम दिन यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने एनआरसी को ‘‘एक जटिल मुद्दा’’ करार दिया क्योंकि कई बांग्लादेशी प्रवासियों के नाम मतदाता सूची में शामिल है।

जस्‍ट नाउ
X