assam news

Assam में 2 बच्चों के नियम को AIUDF चीफ ने बताया बकवास, कहा- मुस्लिम पैदा करते रहेंगे बच्चे

बदरुद्दीन अजमल ने असम सरकार के 2 बच्चों से ज्यादा होने पर सरकारी नौकरी नहीं मिलने के फैसले को बकवास बताया। साथ ही, कहा कि असम सरकार के नए मानदंड के बावजूद मुस्लिम बच्चे पैदा करते रहेंगे।

Assam सरकार का फरमान, कहा- 2 से ज्यादा बच्चे पैदा किए तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त पर लाल किले से भाषण देते हुए जनसंख्या विस्फोट का जिक्र किया था। इसके 2 महीने बाद असम सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है।

असमः जियाभरेली नदी में डूबी 45 लोगों से भरी नाव, SDRF यूं बचाई जान, एक अभी भी लापता

सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और तुरंत बचाव कार्य करने के लिए एसडीआरफ की तैनाती की गई। अधिकारी ने बताया कि नाव में यात्रियों के अलावा मवेशी और आठ मोटरसाइकिलें लदी थीं

असमः डिटेंशन कैंप में ‘विदेशी’ बुजुर्ग की मौत, परिजन बोले- भारतीय घोषित करें वरना नहीं लेंगे शव

दुलाल चंद्र के भतीजे साधन पॉल ने कहा, ‘यदि वो विदेशी हैं तो हम शव कैसे ले सकते हैं? सारे कानूनी दस्तावेज उन्हें भारतीय बताते हैं, इसके बावजूद उन्हें विदेशी घोषित कर दिया गया।’

असम NRC के बाद मेघालय में MRSS Act को सख्त बनाने की तैयारी, जानें क्या है ये कानून

MRSS Act 2016: प्रेस्टोन ने बताया कि प्रस्तावित संशोधन पर विचार-विमर्श खत्म होने के बाद उसे मंजूरी के लिए कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने सूचित किया कि प्रस्तावित संशोधन को अध्यादेश के रूप में पारित किया जा सकता है।

25 साल से मुस्लिम के घर में रह रहा था बेघर हिंदू शख्स, अब मुस्लिमों ने ही मंत्रोच्चार के बीच किया अंतिम संस्कार

असम में धार्मिक सद्भाव की शानदार मिसालः हुसैन और उनके दोस्तों ने हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार के लिए जरूरी वस्तुएं खरीदने के लिए आपस में पैसे इकट्ठे किए और एक पुरोहित का इंतजाम किया।

असम NRC की तर्ज पर देशभर में सितंबर 2020 तक तैयार होगा NPR, जानिए क्या होंगी भारतीय नागरिकता की शर्तें?

एनपीआर के लिए किसी नागरिक को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया जाएगा, जो उस स्थानीय इलाके में पिछले छह महीने से रह रहा हो या जो इलाके में छह महीने या इससे अधिक समय तक रहने का इरादा रखता हो।

असम के लोक गायक के विवादित बयान पर बवाल, कहा- ब्राह्मणों को मार डालना चाहिए

शुक्रवार को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया जिसके बाद उनके खिलाफ ब्राह्मण समुदाय के कई लोगों ने केस दर्ज कराया है।

Assam: खतरे के निशान से ऊपर बह रही ब्रह्मपुत्र नदी, 3 सेंटीमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बढ़ रहा पानी

भारी बारिश के चलते राज्य के 33 में से 31 जिलों में जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है। लगातार बिगड़ते जा रहे हालातों से करीब 26.5 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। असम में हर साल बाढ़ से स्थिति बिगड़ती है लेकिन इस बार हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं।

Assam Flood: अब तक 7 की मौत, करीब 15 लाख प्रभावित, बारपेटा जिले में हालात सबसे खराब, पढ़ें 10 बड़ी बातें

बारपेटा राज्य का सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है, जहां करीब 5 लाख से ज्यादा लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। अब तक 20 हजार लोगों को 68 राहत शिविरों तक पहुंचाया जा चुका है।

असम में ‘जहरीला’ प्रसाद खाने से 150 लोग बीमार, इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल

जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना से धीरे-धीरे 150 लोग बीमार हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि 2 लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल रेफर किया गया है।

घरवाले ही देने जा रहे थे 3 साल के बच्चे की बलि! बचाने पहुचे पुलिसवालों पर महिलाओं का हमला, करनी पड़ी फायरिंग

असम के उदलगुड़ी जिले में पुलिस और स्थानीय लोगों ने कथित रूप से मानव बलि की घटना को नाकाम कर दिया। यहां एक परिवार ही अपने 3 साल के बच्चे की बलि देने जा रहा था।

रिटायर्ड सैन्यकर्मी सनाउल्ला खां नागरिकता साबित करने में नाकाम, हिरासत शिविर में रखने पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने दिया जवाब

सनाउल्ला को हिरासत शिविर में रखा गया। गुवाहाटी हाई कोर्ट ने 7 जून 2019 को सनाउल्ला को जमानत दे दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सनाउल्लाह उस विंग में तैनात थे जो विदेशियों का पता लगाती है। 25 मार्च 1971 के बाद वो असम में ही बस गए थे।

Assam: जय श्रीराम नहीं बोलने पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों को जमकर पीटा, जबरन लगवाया पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा

असम के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के एक समूह पर हमला किया गया और उनसे ‘जय श्री राम’ और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया गया।

महिला डांसरों से कहा- पहले कपड़े उतारो, फिर डांस करो, 500 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

असम के कामरूप जिले में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान 500 लोगों की भीड़ ने महिला डांसरों के कपड़े उतरवाने की कोशिश की।

Assam: भीड़ ने मां-बेटे को पीट-पीटकर मार डाला, बहू की हत्या करने का था शक

लोगों को शक था कि जमुना तांती और अजय ने मिलकर अपनी बहू राधा की हत्या कर दी है। ऐसे में भीड़ ने मां-बेटे को घेर लिया और पीटना शुरू कर दिया।

IAF AN-32: फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग की तलाश में जुटे पिता और पत्नी, मां को पता ही नहीं लापता है बेटा

इंडियन एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट के साथ लापता हुए फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित के पिता और अंकल ऋषिपाल गर्ग भी आस्था के साथ जोरहाट पहुंचे हैं। परिजनों ने उनकी हृदयरोग से पीड़ित मां सलोचना देवी को इस दुर्घटना की जानकारी नहीं दी है।

थाने में कटा हुआ सिर रखा तो सकपका गए पुलिस वाले, महिला बोली- रोज मेरे साथ मारपीट करता था पति, कुल्हाड़ी से काट डाला

महिला 5 बच्चों (2 बेटों और 3 बेटियों) की मां है। पति उसके साथ अक्सर मारपीट करता था। गुस्से में उसने कुल्हाड़ी से पति की हत्या कर दी और उसका सिर प्लास्टिक की थैली में रखकर खुद ही 5 किमी दूर पुलिस थाने पहुंच गई।