ताज़ा खबर
 

Ashok Gehlot

ashok gehlot

संपादकीयः हिंसा के विरुद्ध

राजस्थान में झूठे सम्मान के नाम पर हत्या के साथ ही भीड़ की हिंसा के खिलाफ भी सख्त कानूनी प्रावधानों वाले विधेयक विधानसभा में पारित किए गए।

ashok gehlot

मुख्यमंत्री गहलोत ने विधानसभा में लगाया जय श्रीराम का नारा, विपक्षी पार्टी पर कसा तंज, कहा- राम के नाम पर लोगों के बीच अशांति पैदा होना अच्छी बात नहीं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ‘‘जय श्रीराम, श्रीराम का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम राम होता है। हम उनके नाम को भी लोगों के बीच इस रूप में ले जाएं कि लोगों में अशांति पैदा हो, गुस्सा पैदा हो यह अच्छी बात नहीं है।

ashok gehlot

…तो राजस्थान पर भी है बीजेपी की नजर, दो महीने में गहलोत सरकार गिरने का कर रहे दावा

राजस्थान के बीजेपी विधायकों ने दावा किया है कि दो महीने के भीतर अशोक गहलोत सरकार गिर जाएगी।

gehlot

Rajasthan: पटवारी के 3835 पदों पर की जाएगी भर्ती, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 3835 रिक्त पदों पर भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Rajasthan बजट में किसानों-पशुओं पर फोकस, 1000 करोड़ में बनेगा कल्याण कोष, हर गांव में खुलेगी नंदीशाला

कांग्रेस सरकार का यह बजट जनता का बजट है जिसे जनता की राय से तैयार किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्ववर्ती बीजेपी की वसुंधरा राजे सरकार पर वित्तीय कुप्रबंधन का आरोप लगाया।

ashok gehlot

Rajasthan: सीएम गहलोत का ऐलान- वैदिक शिक्षा व संस्कार बोर्ड बनाएगी सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें आती-जाती रहती हैं,लेकिन इतिहास से छेड़छाड़ और शिक्षा में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भामाशाहों ने शिक्षा जैसे पवित्र कार्य के लिए जो सहयोग किया है उसका अहसास मुझे व मेरी सरकार को है।

representational photo

राजस्थान: किसानों को मिल सके पानी, 59 साल पुरानी लाइन दुरुस्त कराने के लिए गहलोत ने कैप्टन को लिखा लेटर

राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर फिरोजपुर फीडर की रि-लाइनिंग का जल्द करवाने का आग्रह किया है।

Loksabha Elections Results 2019, Elections Results 2019, Ashok Gehlot, Chief Minister, Rajasthan, Congress, Son, Vaibhav Gehlot, Jodhpur, Election Campaign, Rahul Gandhi, Outburst, CWC Meet, New Delhi, Ashok Gehlot News, Rajasthan News, India News, National News, Hindi News

Loksabha Elections Results 2019: अशोक गहलोत पर बरसे थे राहुल गांधी! राजस्थान CM खेमे से अब आई यह सफाई

Loksabha Elections Results 2019: गहलोत ने समूचे राजस्थान में लगभग 104 रैलियों और जन सभाओं को संबोधित किया था। इनमें से 11 जोधपुर में थीं, जो कि उनका गढ़ माना जाता है और वहीं से उनके बेटे वैभव गहलोत चुनाव हारे हैं।

rajasthan cm ashok gehlot

Election 2019: अशोक गहलोत बोले- गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए BJP ने रामनाथ कोविंद को बनाया राष्‍ट्रपति, बाद में दी सफाई

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अशोक गहलोत ने कहा है कि गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए बीजेपी ने रामनाथ कोविंद को राष्‍ट्रपति बनाया। उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि आडवाणी को अब वह सम्मान मिलेगा लेकिन वह वंचित रह गए।

rajasthan, cm, ashok gehlot

BJP के आंदोलन पर CM गहलोत बोले- सोच-समझकर सड़कों पर आना, जेल में डाला तो बाहर निकलना होगा मुश्किल

मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित जेल भरो आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘सोच समझकर ही सड़कों पर आना, जेल में डाल दिया तो बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा।’

राजस्‍थान: गहलोत सरकार की कर्ज माफी में धांधली, लिस्‍ट में कर्ज न लेने वालों के भी नाम

घटना के उजागर होने के बाद डुंगरपुर के जिलाधिकारी ने जांच के लिए एक टीम शिकायत वाले गांवों में भेज दी है। इसके अलावा लोन सुपरवाइजर को सस्पेंड कर दिया गया है और बैंक के मैनेजर की शक्तियों को सीमित कर दिया गया है।

Rajasthan: 26 विभागों में कैबिनेट मंत्रियों को मिला राज्यमंत्री का साथ, राज्यमंत्रियों को भी मिले 4-6 विभाग

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रियों को विभाग बांटने में काफी सतर्कता बरती है। बता दें कि पहली बार 26 विभाग ऐसे हैं जिनमें कैबिनेट मंत्रियों के साथ राज्य मंत्री भी लगाए गए हैं।

पढ़ी-लिखी है अशोक गहलोत की कैबिनेट, आठ मंत्रियों के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले

कैबिनेट के आठ मंत्रियों लाल चंद कटारिया, विश्वेन्द्र सिंह, रमेश चंद मीणा, अर्जुन सिंह बामणिया, भंवर सिंह भाटी, अशोक चांदना, भजन लाल और टीकाराम जैली के खिलाफ मामलें लंबित हैं।

आखिर कैसे हर बार अशोक गहलोत CM पद के लिए जीतते हैं मुकाबला ?

इससे पहले भी किसी और के साथ अगर अशोक गहलोत का सीएम के लिए नाम सामने आया है तो जीत अशोक गहलोत की ही हुई है।

अशोक गहलोत: आम ब‍िस्‍क‍िट के साथ कड़क चाय और कड़े फैसले लेने वाला जादूगर का बेटा

राजनीति के पैंतरों में माहिर अशोक गहलोत जादूगरी से अपना लगाव बयां कर चुके हैं। कई मंचों से उन्होंने बताया है कि अगर वह राजनीति में नहीं होते तो जादूगर ही रहते। लेकिन, सियासी तौर पर उनका मैजिक खूब चला है। इसी का नतीजा है कि वह आज कांग्रेस के मजबूत स्तंभों में से एक हैं।

Rajasthan Elections: जब 6 बसपा विधायकों के साथ ने अशोक गहलोत को बनाया था मुख्यमंत्री

2008 के राजनीतिक इतिहास में बहुजन समाज पार्टी का किरदार बहुत अहम रहा है।

Ashok Gehlot,Congress,politics,India

पार्टी लाइन से हटे अशोक गहलोत, खुद को सीएम प्रोजेक्‍ट करते हुए कहा- अब किस चेहरे की तलाश है

साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले देश के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसीलिए पार्टी की कवायद है कि मुख्यमंत्री का नाम घोषित न करके पार्टी के नेताओं के बीच गुटबंदी न होने दी जाए।

ashok gehlot

अशोक गहलोत का घर जलाने पर रखा था 10 लाख का इनाम, पुलिस ने दबोचा, पर कांग्रेस नेता ने कर दिया माफ

अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में युवाओं से सोशल मीडिया के सही इस्तेमाल की अपील की। अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि ‘मेरी देश के युवाओं से यह अपील है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल नफरत फैलाने के बजाए समाज की बेहतरी में करें।