Asaduddin Owaisi

AIMIM के 5 MLA चुने गए तो हिंदुस्तान बोलना बंद कर दिया, 50 हों तो ये भारत भी नहीं कहेंगे- बोले संबित पात्रा; हुए ट्रोल

बिहार विधानसभा में शपथ के दौरान असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के एक विधायक ने उर्दू में शपथ लिया। इस दौरान उन्होंने हिंदुस्तान की जगह भारत शब्द का उपयोग किया।

5 बेटियों और एक बेटे के पिता हैं असदुद्दीन ओवैसी, प्रॉपर्टी भी कम नहीं; जानिये क्या करती हैं पत्नी

Asaduddin Owaisi Lifestyle: 15 मई 1969 को जन्मे ओवैसी ने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के बाद लंदन से लॉ की पढ़ाई की है। वह अपने करीबियों के बीच असद भाई के नाम से भी चर्चित हैं।

इलेक्टोरल लिस्ट में अगर 3000 रोहिंग्या हैं, तो क्या अमित शाह सो रहे हैं? BJP दिखा दे कल शाम तक ऐसे हजार नाम- AIMIM का असदुद्दीन ओवैसी का चैलैंज

ओवैसी ने आरोप लगाया, “उनका (भाजपा) इरादा नफरत फैलाना है। यह लड़ाई हैदराबाद और भाग्यनगर के बीच है। अब यह आपकी जिम्मेदारी है कि तय करें कि कौन जीतेगा।”

अब बंगाल में ‘सेक्युलर’ पार्टियों का खेल बिगाड़ेंगे ओवैसी, चुनाव लड़ने का ऐलान

ओवैसी ने कहा कि वह अपनी पार्टी का विस्तार उत्तर प्रदेश और बंगाल में भी करने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर ओवैसी एनडीए विरोधी पार्टियों के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

ब‍िहार चुनाव पर‍िणाम: ओवैसी की पार्टी पांच सीटें जीतने की ओर, बसपा का भी खुला खाता, साफ हुई कुशवाहा की रालोसपा

ओवैसी ने कहा कि राज्य की जनता ने उन लोगों ने माकूल जवाब दिया है जो उन्हें ‘वोट कटवा’ कह रहे थे। असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी बिहार के सीमांचल में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है।

बिहार चुनावः AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी है ‘भाजपाई तोता’, तीसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस का बड़ा हमला

कांग्रेस ने सवाल खड़े किए कि जब ओवैसी तेलंगाना में सिर्फ 9 सीटों पर चुनाव लड़ते हैं तो फिर बिहार के सीमांचल में ओवैसी की पार्टी 24 सीटों पर चुनाव किसकी मदद से लड़ रही है?

बांग्लादेशियों को अवैध तरीके से भारतीय बना रहे थे असदुद्दीन ओवैसी के MLA? 2 नेताओं के लेटर हेड के इस्तेमाल का लगा आरोप

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM के दो विधायकों के लेटर हेड पुलिस ने बरामद किए हैं। आरोप हैं कि इन्हीं दोनों के लेटर हेड के जरिए अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय नागरिक बनाने के लिए फर्जी कागजात मुहैया कराए जा रहे थे।

Bihar Elections 2020 के लिए असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM का SJD से करार, साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

आपकी योजना क्या है? इस पर ओवैसी ने बताया, “देवेंद्र प्रसाद यादव की लीडरशिप में, वह हमारे गठबंधन के कन्वीनर हैं। वह तय करेंगे। हमारे प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी कन्वीनर हैं, वे तय करेंगे कि हम कितनी सीटों पर लड़ेंगे।”

बोले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी- नरेंद्र मोदी ने प्रश्नकाल रद्द किया, पर छात्रों को JEE, NEET Exams में जवाब देने को मजबूर किया

हैदराबाद से सांसद ने कहा, “आदर्श स्थिति में प्रश्नकाल होना चाहिए।” उन्होंने कहा कि कई देशों में प्रधानमंत्री कोरोना वायरस संबंधी मुद्दों पर संवाददाता सम्मेलन कर रहे हैं, वहीं मोदीजी सिर्फ वीडियो संदेश देते हैं।

लगेगी आग, तो जद में आएंगे घर कई- CAA, NRC के खिलाफ जब राहत इंदौरी ने पढ़ा था शेर, ओवैसी ने किया शेयर

AIMIM चीफ ने सोशल मीडिया पर उर्दू शायर का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उनका जाना निजी नुकसान जैसा है। अल्लाह उनकी आत्मा को शांति दे।

ओवैसी का भी ब्‍लड टेस्‍ट कराओगे तो राम ही मिलेंगे उसके अंदर भी, देश खाली ओवैसी और उनके बाप का नहीं: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि ओवैसी आखिर क्यों कहते हैं राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम को नहीं जाना चाहिए था।

संसद में नमाज़ी टोपी पहनना कम्युनल नहीं, राम मंदिर भूमि-पूजन में जाना सांप्रदायिक? असदुद्दीन ओवैसी को कोएना मित्रा का जवाब

Koena Mitra, Asaduddin Owaisi: कोएना ने अपने ट्वीट में कहा- ‘संसद में सिर पर टोपी पहनना सांप्रदायिक नहीं है, बल्कि भूमि पूजन में भाग लेना सांप्रदायिक हो जाता है? 40,000 मंदिरों को लूट लिया गया…

लद्दाख में जब चीनी घुसे ही नहीं तो पीछे कैसे हट रहे?- असदुद्दीन ओवैसी सहित कई लोग कर रहे सवाल

ओवैसी ने ये भी पूछा कि पीछे हटने का मतलब ये है कि चीन जो करना चाहता है वो उसे करने दिया जाए? हम चीन पर विश्वास क्यों कर रहे हैं, जबकि उसने 6 जून को हुए समझौते का भी उल्लंघन किया था।

‘COVID-19 पर PM नरेंद्र मोदी संग बैठक को न मिला न्यौता’, बोले असदुद्दीन ओवैसी- ये तो बेइज्जती है

ओवैसी ने ट्वीट किया, “पीएमओ इंडिया, यह औरंगाबाद और हैदराबाद के गौरवशाली लोगों की तौहीन (अपमान) है। क्या वे इसलिए कम दर्जे के इंसान हैं क्योंकि उन्होंने एआईएमआईएम को चुना? कृपया समझाइए कि वे आपके ध्यान के काबिल क्यों नहीं हैं?’

Delhi Riots: असदुद्दीन ओवैसी का PM नरेंद्र मोदी पर निशाना, ‘पूर्व नियोजित तबाही’ बता बोले- उम्मीद थी कि आपने 2002 से सबक लिया होगा पर…

ओवैसी ने कहा कि ‘हम उम्मीद करते थे कि प्रधानमंत्री ने 2002 (गुजरात दंगों) से कुछ सीख ली होगी और वह ये सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा फिर ना होने पाए।’

‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ नारा लगाने वाली छात्रा के बचाव में उतरे SC के पूर्व जज, बोले- ‘कानून का गलत इस्तेमाल हुआ है’

जस्टिस बी.सुदर्शन रेड्डी ने कहा कि “यह राजद्रोह कानून का साफ दुरुपयोग है। यह राजद्रोह का मामला कैसे हो सकता है? यह राजद्रोह का मामला है ही नहीं।

‘हम बाबरी मस्जिद नहीं भूलेंगे’, पीएम ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान तो बोले असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने आगे कहा कि जिन्होंने मस्जिद को शहीद किया था, जिनके ऊपर क्रिमिनल केस चल रहा है, उनको नरेंद्र मोदी ने पद्म अवार्ड से नवाजा। उनको नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल बनाया।

नागरिकता विवादः संसद में मोदी सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी, ताव में खुद को बता डाला ‘घुसपैठियों का बाप’

ओवैसी ने कहा कि “सीएए नागरिकता देता भी है और लेता भी है। असम में 5 लाख मुस्लिम के नाम नहीं आए। पर असम के बंगाली हिंदू को सिटीजनशिप देना चाहते हैं।”

यह पढ़ा क्या?
X