Arun Jaitley

‘वो सिर्फ मेरे पापा नहीं, देश के सपूत थे’, पुण्यतिथि से पहले अरुण जेटली को बेटी ने किया याद, बोलीं- खराब स्वास्थ्य के बीच कश्मीर से अनु. 370 हटवाने की योजना तैयार करते थे

अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में कई अहम जिम्मेदारियां संभालीं, 24 अगस्त 2019 को उनका निधन हो गया था।

अरुण जेटली के परिवार ने पेंशन लेने से किया इनकार, इन कर्मचारियों के लिए करेगा डोनेट

जेटली की पेंशन के रूप में परिवार को सलाना करीब तीन लाख रुपए की राशि मिलती। जेटली के परिवार में उनकी पत्नी संगीता जेटली के अलावा बेटी सोनाली और बेटा रोहन हैं।

भावुक हुए विराट कोहली, कहा- सोचा नहीं था जहां ऑटोग्राफ मांगा करता था वहां इतना सम्मान मिलेगा; देखें PHOTOS

अपने नाम पर पवेलियन स्टैंड का अनावरण करने के बाद विराट ने पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा, ‘2001 की बात है, फिरोजशाह कोटला पर जिम्बाब्वे और भारत का टेस्ट मैच चल रहा था। हम पवेलियन स्टैंड के सामने बैठे हुए थे। सहवाग, युवी पाजी, श्रीनाथ बाउंड्री पर खड़े थे। मैंने उनकी ओर गया और उनसे ऑटोग्राफ मांगा।’

अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में वीवीआईपी के जमावड़े के बीच जेबकतरे भी पहुंचे!

इन जेब कतरों ने कुछ लोगों की जेब भी काट ली। पूर्व वित्त मंत्री के अंतिम संस्कार के वक्त ये जेब कतरे आपस में लड़ते हुए दिखाई दिए।

बिहार जाते वक्त इस नेता के लिए हर बार दिल्ली से रसगुल्ले लेकर जाते थे अरुण जेटली

Arun Jaitley, BJP: दिल्ली की हर यात्रा पर, जेटली नीतीश को राजधानी की एक प्रसिद्ध दुकान, गोपाला से अपने पसंदीदा स्पंजी रसगुल्ले खिलते थे। इतना ही नहीं जब भी जेटली पटना जाते थे वे नीतीश के लिए रसगुल्ले लेकर जाते थे।

अरुण जेटली: रामनाथ गोयनका ने बनाया था इंडियन एक्सप्रेस का लीगल एडवाइजर, वीपी सिंह ने दिया था पहला बड़ा ब्रेक

Arun Jaitley Death News: 2009 में बीजेपी ने जेटली को राज्यसभा में नेता विपक्ष की जिम्मेदारी दी। इसकी वजह से उन्हें कानूनी प्रैक्टिस छोड़नी पड़ी, जो आर्थिक तौर पर एक बड़ा बलिदान भी था। जेटली को महंगी कलम, घड़ियां और शॉल इकट्ठे करने का शौका था। वह खाने-पीने के भी शौकीन थे।

गुजरात से निकाले जाने के दौर में अरुण जेटली के दफ्तर में वक्त काटते थे अमित शाह, प्रणव मुखर्जी की फेयरवेल पार्टी में नीतीश कुमार को दिया था लालू की साजिश का सुराग

Arun Jaitley Death News: जेपी आंदोलन के वक्त जेटली अपने समकालीन बिहार के नेताओं लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के नजदीक आए। ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजीव शुक्ला जैसे कांग्रेसी नेता उनके पारिवारिक मित्र थे।

पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली, बेटे ने दी मुखाग्नि

Arun Jaitley Funeral News Updates: रविवार सुबह उनका पार्थिव शरीर भाजपा मुख्यालय ले जाया जाएगा जहां राजनीतिक दलों के नेता उन्हें अंतिम विदाई देंगे। भाजपा मुख्यालय से पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए निगमबोध घाट ले जाया जाएगा।

बिहार में सीट शेयरिंग हो या राफेल की ढाल, इन बड़े फैसलों के लिए याद किए जाते रहेंगे अरुण जेटली

Arun Jaitley Death News: जेटली ने हमेशा खुद को ‘फ्रंट फुट’ पर रखा। मोदी सरकार के हर बड़े फैसले के साथ उनका नाम जुड़ता रहा।

प्रणब मुखर्जी और अटल बिहारी वाजपेयी के फैन थे जेटली, सोते वक्त सुनते थे पुराने हिन्दी गाने, ब्रिटिश प्रिंस से रही दोस्ती

2016 में दिए इंटरव्यू में जेटली ने कहा था कि जब आप अटल बिहारी वाजपेयी या प्रणब मुखर्जी से मिलेंगे तो आप लंबे समय तक इन दोनों नेताओं के साथ की यादों को संजोए रखेंगे।

Arun Jaitley के निधन से बॉलीवुड गमगीन, पूर्व वित्तमंत्री को बॉलीवुड स्टार्स दे रहे भावभीनी श्रद्धाजंलि

Arun Jaitley News: पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन से पूरे देशभर में दुख का माहौल है। सोशल मीडिया पर बीजेपी के दिग्गज नेता को बॉलीवुड स्टार्स भी श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं।

सिर्फ कपड़े और कुछ गहने ले भारत आया था जेटली का परिवार, पुरानी दिल्ली की तंग गलियों में बीता बचपन

Arun Jaitley passes away: जेटली के पिता महाराज किशन जेटली वकील थे। जेटली ने बताया था कि उनके पिता को वकालत करने में भी काफी परेशानी आई थी।

मोदी-शाह के बेहद करीब थे बीजेपी के सबसे कद्दावर नेताओं में शुमार जेटली, ऐसा रहा उनका सियासी करियर

Arun Jaitley Death News: अरुण जेटली वित्त मंत्री होने के साथ-साथ कॉर्पोरेट अफेयर्स रहे। इसके अलावा वे रक्षा मंत्रालय, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री, कानून एवं न्याय मंत्री भी रहे।

निगम बोध घाट पर हुआ जेटली का अंतिम संस्कार, सियासत के तमाम दिग्गज पहुंचे

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता अरुण जेटली का निधन हो गया। वे लंबे समय से एम्स में भर्ती थे। एम्स की प्रेस रिलीज के मुताबिक जेटली ने एम्स अस्पताल में 24 अगस्त 2019 को दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर अंतिम सांस ली।

सोनिया, मनमोहन और राहुल ने जेटली के निधन पर दुख जताया, रविवार को अंतिम संस्कार

Arun Jaitley Death: जेटली (66) को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को एम्स लाया गया था। एम्स ने जेटली के निधन की पुष्टि की।

AIIMS के कहां और किस हालत में हैं अरुण जेटली? जानिए यहां

Arun Jaitley Health: जेटली को नौ अगस्त को सांस लेने में परेशानी और बेचैनी होने की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

AIIMS में अरुण जेटली की हालत नाजुक, जानिए कौन से वॉर्ड में रखा गया है पूर्व FM को

Arun Jaitley Health News Highlights: हालांकि, तब से अस्पताल ने उनका कोई मेडिकल बुलेटिन नहीं जारी किया है। पर एम्स से जुड़े सूत्रों की मानें तो जेटली की हालत में खासा सुधार नहीं आया है। सोमवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी बेटी प्रतिभा आडवाणी संग उनका हाल जानने एम्स पहुंचे थे।

बीजेपी सांसद ने अर्थव्यवस्वस्था की सुस्ती के लिए अरुण जेटली को ठहराया जिम्मेदार, एम्स में पूर्व वित्त मंत्री की हालत बेहद नाजुक

स्वामी ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के कार्यकाल में अपनाई गईं ‘गलत नीतियां’ अर्थव्यवस्था में सुस्ती के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने ब्याज दर बढ़ाने के लिए रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की भी आलोचना की।

IPL 2020 LIVE
X