Article 370

जम्मू-कश्मीर पर सुरक्षा दावे में विरोधाभास: डीजीपी बोले- एक साल में 500% तक घटी हिंसक घटनाएं, पर बढ़ गईं आतंकी घुसपैठ

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पिछले साल और अनुच्छेद-370 निष्क्रिय होने के बाद के आंकड़ों का तुलनात्मक विवरण पेश किया।

जम्मू-कश्मीरः अनुच्छेद 370 रद्द करते समय किया था नए रोजगार का वादा, पर एक साल बाद भी नहीं कोई सरकारी नौकरी

केंद्र सरकार ने पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया था, इसके बाद इसे राज्य की जगह केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया गया था।

VIDEO: अमरनाथ तीर्थ पर डिबेट में बोले बाबर कादरी- हमारी मस्जिदें बंद है, आप यात्रा करा रहे हैं; पैनलिस्ट ने दिया कड़ा जवाब, देखें

एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी और पैनलिस्ट बाबर कादरी के बीच तीखी बहस हुई। बाबर कादरी का कहना था कि हमारी मस्जिदें बंद हैं और आप यात्रा करा रहे हैं।

बिहार से नाता रखने वाले इस IAS अफसर को मिली जम्मू की स्थायी नागरिकता, डोमिसाइल हासिल करने वाले पहले नौकरशाह बने

बिहार के दरभंगा से आने वाले आईएएस अफसर नवीन कुमार चौधरी जम्मू-कश्मीर में पशुपालन विभाग के प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

ईद करीब है मोदी जी, कश्‍मीर में कैद नेताओं को रिहा कर दीजिए, उनका कोई गुनाह भी नहीं है- उमर अब्‍दुल्‍ला की अपील

अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा है, थोड़े ही दिनों में ईद है। पीएम नरेंद्र मोदी जी को राजनीतिक कैदियों की रिहाई के आदेश देना चाहिए। चाहे वो जेल में हो या घर में नजरबंद हों। इन लोगों ने ऐसा भी कुछ नहीं किया है कि जो इतने दिनों तक इन लोगों को कैद में रखा जाए।

नई डोमिसाइल नीति लागू करने के दो दिन बाद ही केंद्र सरकार का यू-टर्न, अब सभी नौकरियां जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए आरक्षित

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले आदेश में जम्मू-कश्मीर के लिए नई डोमिसाइल नीति का ऐलान किया था, साथ ही राज्य के सभी सरकारी पदों को पूरे देश के लिए खोल दिया था।

‘जम्मू-कश्मीर में जिसने भी गुजारे 15 साल, वो अब वहां का निवासी,’ कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने J&K के लिए जारी की नई डोमिसाइल नीति

केंद्र सरकार की नई नीति के मुताबिक, जिसने भी जम्मू-कश्मीर में सात साल की अवधि तक पढ़ाई की और स्थानीय संस्थान में 10वीं-12वीं की परीक्षा दी, वह भी केंद्र शासित प्रदेश का निवासी।

जम्मू कश्मीर: सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूख अब्दुल्ला, भावुक नजर आए दोनों नेता

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला को एक दिन पहले (13 मार्च) को ही रिहा किया गया है, उनके बेटे उमर अभी भी पीएसए के तहत नजरबंद रखे गए हैं।

मध्य प्रदेश: 10वीं बोर्ड परीक्षा में PoK को आजाद कश्मीर बता पूछे गए सवाल तो CM हो गए ट्रोल, कांग्रेस को लोग सुना रहे खरी खोटी

MP बोर्ड के 10वीं के सोशल साइंस सब्जेक्ट के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को आजाद कश्मीर कहा गया, इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्ति जताई

इंटरनेट बैन के बीच इनोवेशनः कश्मीरी लड़के ने इस तरह तय किया इंडियन साइंस कांग्रेस तक का सफर

तमाम पाबंदियों और रातों-रात बदले माहौल के बीच कश्मीर के एक कश्मीरी लड़के ने इनोवेशन कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

‘कल तक वो रोल मॉडल था, अचानक गुंडा हो गया?’ शाह फैजल के घरवाले बोले- PSA समेत अब हर चुनौती झेलने को हैं तैयार

मोदी सरकार के आर्टिकल 370 और जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को हटाने के बाद से ही फैसल नजरबंद हैं। उनके खिलाफ 14 फरवरी को पीएसए लगाया गया है।

‘भारत विरोधी मुहिम’ में शामिल रहती हैं ब्रिटिश सांसद, इसलिए वीजा रद्द कर देश में घुसने नहीं दिया, सरकार ने किया साफ!

एक तरफ जहां सांसद का कहना है कि उनके पास वैध वीजा था तो वहीं सरकार के सूत्रों को कहना है कि सांसद को यात्रा से पहले ही उनके वीजा के बारे में बता दिया गया था।

‘अपराधियों जैसा हुआ सलूक, असभ्य इमिग्रेशन अधिकारी चिल्लाने लगे थे मुझ पर’, दिल्ली एयरपोर्ट से लौटाई गईं ब्रिटिश MP की आपबीती

ब्रिटिश सांसद अब्राहम्स ने आगे कहा ‘इस दौरान कुछ अन्य इमिग्रेशन अधिकारी मेरे पास और मैंने लगातार यह जानने की कोशिश की कि मेरा वीजा को निरस्त क्यों किया गया और क्या मुझे ‘वीजा ऑन अराइवल’ मिल सकता है या नहीं।’

कश्मीरी पंडितों से मिले अमित शाह, कहा- कश्‍मीर में फिर बसाएंगे टाउनशिप व मंदिर

कश्मीरी नेताओं ने बताया कि ‘अमित शाह ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि कश्मीर घाटी के सभी 10 जिलों में खास टाउनशिप बसायी जाएगी, जिसमें कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास किया जाएगा।’

जम्मू कश्मीर से Article 370 हटाने के खिलाफ बोलने वाली ब्रिटिश सांसद को नहीं मिली भारत में एंट्री

हरप्रीत उपल के अनुसार, इमीग्रेशन अधिकारियों ने डेबी अब्राहम का वीजा रद्द होने के बारे में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया। हालांकि डेबी अब्राहम का वीजा अक्टूबर 2020 तक वैध है।

Jammu Kahsmir: उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बाद अब पूर्व IAS शाह फैसल पर भी लगा PSA

फैसल को पिछले साल 13 और 14 अगस्त की बीच रात में दिल्ली हवाईअड्डे पर इस्तांबुल के लिए उड़ान भरने से पहले रोक दिया गया था और उन्हें श्रीनगर ले जाया गया था, जहां उन्हें हिरासत में लिया गया था।

‘उमर अब्दुल्ला को क्यों रखा है नजरबंद?’ सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से 2 मार्च तक मांगा जवाब

सारा की तरफ से पेश हुए सीनियर कांग्रेस नेता और जाने-माने वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस अरुण मिश्रा और इंदिरा बनर्जी की बेंच के सामने अपनी दलीलें रखी।

J&K: PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को रोटी से संदेशा पहुंचाने का कहां से आया था आईडिया- बेटी इल्‍त‍िजा ने बताया

इल्तिजा ने बताया कि इस नोट में उनकी मां महबूबा मुफ्ती ने उनका ट्विटर अकाउंट इस्तेमाल करने के प्रति चेताया था।

अयोध्या से LIVE
X