ताज़ा खबर
 

Article 370

370 के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी ने की डोनाल्ड ट्रंप से बात, आतंकवाद पर पाकिस्तान को घेरा

प्रधानमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार मोदी और ट्रंप के बीच 30 मिनट तक बातचीत चली जिस दौरान दोनों ने द्विपक्षीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की। यह बातचीत ‘‘गर्मजोशी भरी और सौहार्दपूर्ण’’ तरीके से हुई जो दोनों नेताओं के बीच संबंधों को बताता है।

कश्मीर के मुद्दे पर पैनलिस्ट बोला- इंजेक्शन लगा है, इनकी अय्याशियां खत्म हुई तो आपको तकलीफ क्यों हो रही है?

सामाजिक कार्यकर्ता अशोक पंडित एक न्यूज डिबेट के पैनलिस्ट पर भड़क गए और बोले कि कश्मीर के नेताओं की अय्याशियां खत्म हो रही है तो आप लोगों को तकलीफ क्यों हो रही है?

jammu kashmir

J&K की राजनीति में बड़ा भूचाल! मुख्यधारा में होंगे अलगाववादी, दलबदल करेंगे मुख्य पार्टियों के नेता?

हुर्रियत के सूत्रों के अनुसार, अभी तक भारत और पाकिस्तान दोनों से फंड लेने वाले हुर्रियत नेताओं की युवा पीढ़ी अब मुख्यधारा की राजनीति में शामिल हो सकती है। लोगों को इस बात का एहसास है कि अलगाव की राजनीति ने कश्मीरी लोगों का भला नहीं किया।

Pakistan, position, war, India, Ayesha Siddiqa, kashmir, article 370, Article 35A,Jammu Kashmir,Jammu and Kashmir, Kashmir, pakistan army, indian army, pok, loc

‘भारत से युद्ध लड़ना पाकिस्तान की कूबत से बाहर, उसे सता रहा हार का डर’, पाकिस्तानी स्कॉलर ने खोली पोल

स्कॉलर ने कहा है कि भारत से युद्ध लड़ना पाकिस्तान की कूबत से बाहर है। इसके साथ स्कॉलर ने कहा है कि पाकिस्तान को हार का डर सता रहा है।

पुणे में फंसी थी 32 कश्मीरी लड़कियां, दिल्ली के तीन लोगों ने यूं ‘भाईजान’ बन पहुंचाया श्रीनगर

मानवता की मिसाल देते हुए इन तीन सिखों ने पुणे में फंसीं कश्मीरी लड़कियों की भाईजान बनकर मदद की। दरअसल, दिल्ली के सॉफ्टवेयर इंजीनियर सिख युवक ने धारा 370 हटने के बाद फेसबुक लाइव कर फंसे हुए कश्मीरियों की मदद का वादा किया था।

BJP MP, Jamyang Tsering Namgyal, Tsering Namgyal, ladakh, united nations, pm modi, unsc, china, pakistan, article 370

370 पर संसद में भाषण दे वाहवाही लूटने वाले बीजेपी सांसद ने UN पर कहा ऐसा, सोशल मीडिया पर हो रही फजीहत

नामग्याल ने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में चर्चा होने पर कहा ‘मुझे बेहद खुशी है कि मोदी जी के नेतृत्व में जो फैसला लिया गया उसके बाद लद्दाख के मुद्दे की संयुक्त राष्ट्र में चर्चा हुई।’

BJP MP, Indian Economy, Robust Growth, Subramanian Swamy, pm modi, rahul gandhi, world Economy, congress, business news, income tax, tax rate, budget 2019, finance ministry

BJP MP सुब्रमण्यम स्वामी ने PoK कब्जाने का सुझाया फार्मूला, बोले- मुजफ्फराबाद भी अपने पास होगा, उबल पड़े पाकिस्तानी ट्रोल्स

सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट पर पाकिस्तानी ट्रोल्स आगबबुला हो गए। पाकिस्तानी ट्रोल्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है।

‘भटक गई हमारी पार्टी’, परिवर्तन रैली में बोले पूर्व कांग्रेसी सीएम हुड्डा, 370 हटाने का भी किया समर्थन

हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर में हरियाणा के हमारे भाई भी तैनात है इसलिए हम अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन करते हैं लेकिन इन पांच सालों में जो हरियाणा सरकार ने किया है उसे उसका जवाब देना होगा।

Modi Government, Mahatma gandhi, kashmir, article 370, kashmir issue, pm modi, jammu kashmir, bjp, pdp, kashmir history

..तो कश्मीर मसले पर मोदी सरकार ने महात्मा गांधी की अनदेखी की? जानें- क्या चाहते थे बापू?

आखिर गांधी की कश्मीर को लेकर क्या नीति थी कि मोदी सरकार उनका नाम लेने से बचती नजर आई। वही मोदी सरकार जो समय-समय पर गांधी का नाम लेती रही है वह इसबार चुप क्यों है।

mp

Article 370: केंद्रीय मंत्री से बोले Ladakh MP नामग्याल- आदिवासियों की जमीन और पहचान की रक्षा करे मोदी सरकार

लद्दाख के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा को एक ज्ञापन में कहा कि यह मुख्य रूप से आदिवासी क्षेत्र है, जहां 98 प्रतिशत आबादी आदिवासी है।

Omar Abdullah, mehbooba mufti,Farooq Abdullah, article 370

Article 370: नजरबंद अब्दुल्ला उठा रहे हॉलिवुड फिल्मों का लुत्फ, महबूबा मुफ्ती कर रहीं यह काम

अब्दुल्ला को श्रीनगर के गुपकर रोड स्थित हरि निवास पैलेस में नजरबंद किया गया है। उधर, एक अन्य सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती चश्मे शाही स्थित जम्मू-कश्मीर टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन की एक इमारत में रह रही हैं।

supreme court, babri masjid

Article 370 पर मोदी सरकार के खिलाफ रिटायर्ड आर्मी अफसरों और नौकरशाहों ने खोला मोर्चा, पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

याचिका लगाने वालों में राधा कुमार भी शामिल हैं जो 2010- 11 में जम्मू-कश्मीर के लिए गृह मंत्रालय के ग्रुप ऑफ इंटरलोक्यूटर्स के सदस्य रह चुके हैं। इसके अलावा, याचिकाकर्ताओं में जम्मू-कश्मीर कैडर के पूर्व आईएएस हिंदल हैदर तैयबजी, रिटायर्ड एयर वाइस मार्शल कपिल काक भी शामिल हैं।

Jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर में जनजीवन सामान्य करने के लिए सरकार ने बनाया 4 सूत्री लॉन्ग टर्म प्लान, मिलिट्री से मौलाना तक हैं शामिल

प्लान के मुताबिक सरकार समय और जरूरत के हिसाब से आगे भी हुर्रियत और मुख्य धारा के नेताओं को नजरबंद करती रहेगी।

pakistan, unsc, Jammu and Kashmir, Kashmir, article 370, Shah Mahmood Qureshi press conference, Shah Mahmood Qureshi, Kashmir committee, Kashmir meet

‘नेहरू के भारत को पीएम मोदी ने कर दिया जमींदोज’, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी के ‘खिसयानी बोल’

भारत द्वारा आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले पर एक उच्च स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कुरैशी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, नरेंद्र मोदी ने नेहरू के भारत को जमींदोज कर दिया है।

Article 370 Revoked, Pakistan, China, Tight Slap, Jammu and Kashmir, Article 370, India, Russia, Support, UNSC, UNSC Close Meet, Bilateral Case, Indo & Pak, International News, National News, India News, Jansatta News, Latest News, Hindi News

UNSC में जम्मू और कश्मीर पर बैठक संपन्न: चीन और पाकिस्तान को करारा झटका, रूस बोला- यह द्विपक्षीय मामला

हालांकि, पाकिस्तान को सपोर्ट करने वाले चीन ने घाटी के हालात खतरनाक और चिंताजनक बताए। वहीं, यूएन में भारतीय प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन बोले- पाकिस्तान जेहाद की बात कर हमारे देश में हिंसा फैला रहा है।

J&K Chief Secretary , article 370, Preventive detentions, restrictions in kashmir, mehbooba, omar abdullah, pdp, bjp, satya pal malik, Jammu & Kashmir

‘दफ्तर खुल गए, फोन लाइन आधी रात खुलेंगे, सोमवार से स्कूलों में भी हलचल’; जम्मू-कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी बोले

श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुब्रमण्यम कहा सोमवार से चरणबद्ध तरीके के जरिए स्कूल खुलेंगे, साथ ही शुक्रवार से ही दफ्तर खुल गए हैं।

Asif Sultan,Greater Kashmir,Independence Day,Irfan Amin Malik,journalist arrested,Kashmir,kashmir journalist,Kashmir journalist arrested,Kashmir latest news,Kashmir media,kashmir news,kashmir newspapers, Article 370

‘रात 11 बजे पुलिस आई, कश्मीरी पत्रकार को उठा ले गई’, दो दिन बाद भी एडीजी नहीं बता पाए- क्यों हुई गिरफ्तारी

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद राज्य से किसी पत्रकार की यह पहली गिरफ्तारी है। लेकिन पुलिस और प्रशासन अबतक गिरफ्तारी की वजह नहीं बता सका है।

terror

Article 370 पर कड़े फैसले से बौखलाया पाकिस्तान, PoK में भारत के खिलाफ साजिश, कश्मीर में जिहाद की दी धमकी

सैफुल्ला ने भारत के खिलाफ नफरत से भरे अपने भाषण में कहा, ‘हम सभी जिहाद के लिए तैयार हैं। बातों से ज्यादा काम बोलता है। सैयद सलाहुद्दीन आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं।’