ताज़ा खबर
 

article 35a and 370

Senior BJP leader Nirmal Singh

ARTICLE 370: अब बीजेपी से ही उठी मांग- J&K में बाहरियों के जमीन खरीदने और नौकरियों पर लगे बंदिशें

भाजपा नेताओं को लगता है कि राज्य में मौजूदा प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटाए जाने से पहले भूमि कानूनों और नौकरियों के बारे में आशंकाओं को दूर करने की आवश्यकता है। यह इन आशंकाओं की वजह है कि जम्मू में भी उत्साह उतना नहीं रहा जितना अनुच्छेद 370 के हटने के बाद उम्मीद थी।

imran khan

संपादकीयः हताशा के कदम

पाकिस्तान जानता है कि उसके इन कदमों का भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उसके द्विपक्षीय व्यापार खत्म कर देने से भारत का नहीं, ज्यादा नुकसान उसी का होने वाला है। जब भारत ने कुछ दिनों पहले पाकिस्तान का तरजीही राष्ट्र का दर्जा खत्म कर दिया था और वहां से आने वाली कुछ वस्तुओं पर कर लगा दिया था तो वह बहुत हताश हुआ था।

Article 35A, special rights, Jammu and Kashmir, Modi govt, PM modi, Kashmir valley, land law, hilly stated, what is article 35A, article 370, PMO, govt top officials, land category, special status, permanent residents, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

What is Article 35A: क्या है अनुच्छेद 35ए जिसका ‘तोड़’ निकालने में जुटी मोदी सरकार!

What is Article 35A in Kashmir: सरकार के एक सूत्र ने बताया कि कई पहाड़ी राज्यों में कृषि भूमि बेचने के मामले कई समस्याएं हैं। इस लिए इसमें से बाहर रखा जा सकता है। लेकिन बिजनेस और अन्य कार्यों के लिए जमीन को बेचा जा सकता है।

JAMMU KASHMIR

जम्मू-कश्मीर में 25000 और जवान भेजे जाने की खबर, जिला स्तर पर बड़ी तैनाती की तैयारी

कुछ दिन पहले जब 10 हजार जवानों को जम्मू कश्मीर में भेजे जाने की बात सामने आयी थी, तब सरकार की तरफ से कहा गया था कि आगामी विधानसभा चुनावों के चलते यह तैयारियां की जा रही हैं।