Army

अपने मोबाइल में फेसबुक, इंस्टाग्राम नहीं चला सकेंगे सेना के अधिकारी व जवान, सुरक्षा कारणों से दिए गए 80 से अधिक ऐप्स डिलीट करने के निर्देश

सेना ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। सेना की तरफ से कहा गया है कि इन ऐप्स को 15 जुलाई तक अपने मोबाइल से हटा देना है नहीं तो इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

7th Pay Commission: कोरोना काल में सैनिकों को छुट्टी के मामले में मिली बड़ी राहत

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: डिफेंस मिनिस्ट्री के रक्षा सचिव अजय कुमार ने इस संबंध में तीनों सेनाओं को एक पत्र लिखकर जानकारी भी साझा की है। रक्षा बलों की तरफ से ऐसे सैनिकों जो छुट्टी पर गए थे उन्हें लॉकडाउन खत्म होने तक काम पर न लौटने के लिए कहा था।

मेजर जनरल माधुरी कानिटकर ने रचा इतिहास, बनेंगी भारत की पहली महिला लेफ्टिनेंट जनरल, पति भी LG से हुए थे रिटायर

Major General Madhuri Kanitkar: मेजर जनरल माधुरी कानिटकर देश की तीसरी महिला और सशस्त्र बलों की पहली बाल रोग विशेषज्ञ हैं, जिन्हें लेफ्टिनेंट जनरल के पद के लिए चुना गया है।

आर्मी में महिलाओं के लिए स्थायी कमीशन का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को रखा बरकरार

कोर्ट ने केंद्र सरकार की उस दलील को खारिज कर दिया जिसमें शारीरिक सीमाओं और सामाजिक चलन का हवाला देते हुए सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन नहीं देने की बात कही गई थी। न्यायालय ने कहा कि यह परेशान करने वाला है।

सियाचिन में जवानों को कम मिल रहा राशन और उपकरण, CAG की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रक्षा मंत्रालय ने अपनी ओर से सीएजी को बताया कि सेना के मुख्यालय के भंडार में विशेष ऊंचाई पर रहने वाले सैनिकों के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की कमी है।

J&K: रेलवे पुलिस में SPO पद की भर्ती, कड़ाके की ठंड में फिजिकल टेस्ट देने पहुंची युवाओं की भीड़

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) शफकत अहमद ने बताया कि रेलवे पुलिस अधिकारी (Special Police Officer) पदों के लिए 20,000 से अधिक आवेदन फार्म आए हैं।

संतरी को झांसा देकर सेना की दो राइफल ले उड़े बदमाश, आर्मी पोस्ट पर आधी रात मचा हड़कंप

एसपी ने बताया कि बदमाशों ने खुद को सेना का आदमी बताया और चेकपोस्टों पर तैनात संतरियों को झांसा दे दिया। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए चारों ओर से नाकाबंदी कर दी।

जब अपने घर में बाप-भाई के बिना सुरक्षित नहीं तो बाहर कैसे देने जाएं बोर्ड एग्जाम? 19 वर्षीय कश्मीरी छात्रा ने सुनाई सेना के खौफ की दास्तां

‘कारवां’ मैग्जीन ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के छंदगाम की स्थिति पर एक रिपोर्ट छापी है, जिसके मुताबिक वहां सेना के जवान अक्सर घर में महिलाओं को अकेला देखकर परेशान करते हैं।

VIDEO: पाकिस्तानी BAT कर रहे थे घुसपैठ, भारतीय सेना ने हथगोले दाग यूं नाकाम की कोशिश

सेना के मुताबिक यह घुसपैठ का यह मामला 12-13 सितंबर का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तान घुसपैठिए अपने नापाक मंसूबे लेकर भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे।

VIDEO: भारत और अमेरिका के फौजियों ने मिलकर किया डांस, गाया यह खूबसूरत गाना

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो में भारत और अमेरिका के सैनिक एक साथ तालियां बजाते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका के संयुक्त बेस लेविस, मैककॉर्ड में युद्धभ्यास के दौरान एक साथ तालियां बजाते हुए नाचते हुए नजर आ रहे हैं।

कांगों में भारतीय सेना का अफसर लापता, सर्च अभियान जारी, यूएन की तरफ से थी तैनाती

7 सितंबर की दोपहर को लेफ्टिनेंट कर्नल अपनी टीम के साथ एक मिशन के तहत किवु लेक में कयाकिंग करने गए थे। कयाकिंग के बाद सोलंकी को छोड़कर उनमें से सभी वापस लौट आए लेकिन तब से सोलंकी की कोई खबर नहीं है।

VIDEO: अभिनंदन का जवाब? पाकिस्तानी आतंकी से सेना ने पूछा- चाय कैसी लगी

सेना ने कश्मीर से आतंकवादियों को पकड़ा है। लेफ्टिनेंट जनरल ने इस दौरान कहा कि ‘पाकिस्तान ज्यादा से ज्यादा आतंकवादियों को घुसपैठ के जरिए कश्मीर घाटी में पहुंचाकर अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है।

VIDEO: खड्डे में फंसी बोलेरो तो नगा महिला बटालियन ने खींचकर बाहर निकाला, रिजीजू से लेकर आनंद महिंद्रा तक ने की जमकर तारीफ

इस वीडियो को नागालैंड के बीजेपी विधायक मम्होनलूमो किकोन ने अपने आधाकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए शेयर किया है।

अनंतनाग एनकाउंटर: शहादत से कुछ घंटों पहले मेजर ने वॉट्सऐप पर भेजा था मैसेज- शायद यह मेरी आखिरी फोटो हो

मंगलवार को मेरठ में स्थित उनके घर पर माहौल बेहद गमगीन रहा। बेटे के पार्थिव शरीर को देख मां ऊषा ने कहा ‘मेरा शेर गोलियों से नहीं डरता। मेरा बेटा कहां है? मुझे बताओ मेरा बेटा कब तक वापस आएगाा मैं तुमसे आग्रह करती हूं मेरे बेटे को वापस लेकर आओ।’

6 एकड़ जमीन ले ली, पिता को धमका रहे लोग, सरकार करो मदद: जम्मू-कश्मीर में तैनात फौजी की गुहार

तेलंगाना का एक जवान जो कि फिलहाल जम्मू-कश्मीर में तैनात है, ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि कमरेड्डी जिले में उसके पारिवारिक जमीन पर कब्जा कर लिया गया है।

रिपोर्ट में दावा- सेना ने सरकार को लिखी चिट्ठी- हमें मिल रहे घटिया हथियार, हो रही क्षति, बढ़ रहे हादसे

आशंका जताई गई है कि इन घटनाओं की वजह से सेना का ऑर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड (OFB) द्वारा मुहैया कराए गए गोला बारूद में भरोसा खत्म हो जाएगा।

J&K: छुट्टी पर आए सेना के जवान पर आतंकियों का हमला, घर के बाहर की गोली मारकर हत्या

Jammu-Kashmir: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने सेना के जवान की घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी।

2 बेटियों ने SC से पूछा- भीड़ के हमलों से जवानों को बचाने की क्या है व्यवस्था, सरकार को मिला नोटिस

काजल और प्रीति ने सुरक्षा बलों के जवानों के मानवाधिकारों के उल्लंघन पर नियंत्रण के लिए एक नीति बनाने की मांग की है।

IPL 2020
X