army chief

पाक-चीन मिलकर बन सकते हैं गंभीर खतरा, सेना प्रमुख ने कहा, चीन के साथ गतिरोध पर समाधान की उम्मीद

कहा कि हमने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर उच्च स्तर की सतर्कता बरती है। सेना प्रमुख ने कहा कि हम भू-राजनीतिक घटनाक्रम और खतरों के आधार पर अपनी तैयारियों में बदलाव करते रहते हैं।

भारतीय सेना के अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा! समुद्र में कूदे 4 कमाडों में से 1 लापता; दूसरे दिन भी नहीं मिला सुराग

गुरुवार को भारतीय सेना कमांडो के यूनिट -10 पैरा के 4 जवान हेलिकाप्टर से जलाशय में कूदे थे। जिसके बाद 3 जवान तो बाहर निकल आये लेकिन चौथा जवान जवान पानी के अंदर ही रह गया। भारतीय सेना ने अपने जवान की खोज के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

आर्मी चीफ का कार्यभार संभालते ही पाकिस्तान पर जनरल मनोज मुकुंद नरावने का निशाना- आतंक है पड़ोसी मुल्क की पॉलिसी

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना की राज्य प्रायोजित आतंकवाद से ध्यान हटाने की सारी कोशिशें नाकाम हो गयी हैं और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कश्मीर में हालात सुधरे हैं।

रिटायरमेंट से ऐन पहले बिपिन रावत बने देश के पहले CDS, 31 दिसंबर को ही नए सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवाने की शपथ

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाने मंगलवार को 28वें आर्मी चीफ के तौर पर कमान संभालेंगे। जनरल रावत के बाद वह देश के नए सेना प्रमुख होंगे।

‘CDS’ की दौड़ में आगे चल रहे जनरल बिपिन रावत के हिंसक प्रदर्शन वाले बयान पर विवाद- ओवैसी ने दी सीमा में रहने की नसीहत

एक तरफ ओवैसी ने उन्हें सीमा में रहने की नसीहत दी तो दूसरी तरफ दिग्विजय ने उनके बयान पर सहमति तो जताई लेकिन साथ-साथ उन्हें नसीहत भी दे डाली।

महिलाओं को लड़ाई पर नहीं भेज सकते, मैटर्निटी लीव नहीं देंगे तो बवाल हो जाएगा : आर्मी चीफ

‘सेना में आने वाले ज्यादातर सैनिक ग्रामीण इलाकों के होते हैं। अगर कोई महिला अधिकारी उन्हें ऑर्डर देगी तो वह इस स्थिति में असहज होंगे। रावत ने साथ ही आर्मी में मैटरनिटी लीव का भी मुद्दा उठाया’।

अगर मन्नान वानी अच्छा आदमी था तो फिर बंदूक क्यों उठाई? आर्मी चीफ ने कहा

हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी मन्नान वानी पर पूछे सवाल के जवाब में आर्मी चीफ ने कहा, ‘मन्नान वानी अच्छा छात्र था। मैं कहता हूं कि उसने बंदूक क्यों उठाई और आतंकवादी बन गया। अगर वह अच्छा आदमी था तो बंदूक उठाने के लिए क्यों प्रेरित हुआ।’

कश्मीरियों को आर्मी चीफ का संदेश- सीरिया, पाकिस्तान में तो टैंक चल जाते हैं, हमसे लड़ोगे तो हम भी लड़ेंगे

भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कश्मीर में अशांति फैलाने वाले गुटों को साफ चेतावनी दी है कि आजादी की मांग कभी पूरी नहीं होने वाली। उन्होंने साफ कहा-हमसे लड़ोगे तो हम भी लड़ेंगे।

आर्मी चीफ ने माना: बॉर्डर पर दबाव बना रहा है चीन, लेकिन हम भी कमजोर नहीं

रावत ने आतंकवाद से निपटने को लेकर पाकिस्तान को दी गई अमेरिका की चेतावनियों के बारे में कहा कि भारत को इंतजार करना होगा और इसका असर देखना होगा।

सामने आया PAK का झूठ, ISI का मेहमान था 26/11 का आतंकी ओसामा

दुनिया भर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे पाकिस्तान के झूठ के बारे में अब वहीं के शीर्ष मंत्री ने एक बड़ा खुलासा किया है।

ये पढ़ा क्या?
X