arjun tendulkar

भारतीय ओपनर ने मानी क्रिकेट में वंशवाद की बात, लेकिन कहा- आईपीएल में नीलामी में शक्ल देखकर नहीं खरीदे जाते खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहन गावस्कर सिर्फ सुनील गावस्कर के बेटे थे तो इस पर उन्हें बहुत सारे टेस्ट और वनडे खेल लेने थे। ऐसा हुआ नहीं। बंगाल के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद ही उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला था।

Mumbai Premier League 2019: सचिन तेंडुलकर के बेटे ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, विरोधी टीम पर यूं भारी पड़े अर्जुन

आकाश टाइगर्स ने 4 गेंद और 6 विकेट शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में अर्जुन तेंदुलकर के साथ-साथ आकाश टाइगर्स की तरफ से शम्स मुलानी ने भी बेहतरीन प्रदर्नशन किया।

अर्जुन तेंदुलकर के शानदार प्रदर्शन से खुश विनोद कांबली, कहा- पहले बाप मैच जीतता था, अब बेटा भी

Triumphs Knights MNE, Mumbai Premier League 2019: आकाश टाइगर्स ने ट्रिम्फ नाइट्स को छह विकेट पर 147 रन पर रोका और तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर दिया। नाइट्स की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 90 रन बनाए।

5 लाख रुपये में बिके सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन, जानें किस टीम ने लगाई बोली

अर्जुन तेंदुलकर बीते साल भारत की अंडर-19 टीम के साथ खेल चुके हैं और मुंबई की जूनियर टीम का भी हिस्सा हैं।

“अर्जुन तेंदुलकर को रोज सुबह उठकर अपने सपनों के पीछे भागना होगा”

अर्जुन तेंदुलकर को अपने मशहूर उपनाम से जुड़ी उम्मीदों के बारे में पता है लेकिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर चाहते है कि क्रिकेट में उभर रहा उनके बेटे के पास ‘‘ हर सुबह उठकर अपने लक्ष्य का पीछा करने का कारण होना चाहिये ’’ चाहे जैसे भी हालात हो

कोच बिहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने मचाया धमाल, 5 विकेट झटककर दिल्ली को किया पस्त

cooch behar trophy: दिल्ली की टीम दिन का मुकाबला समाप्त होने तक 9 विकेट गंवा चुकी थी और केवल 394 रन ही बना पाई थी, जिसके चलते मुंबई के पास अभी भी 59 रनों की बढ़त बरकरार है।

सड़कों पर रेडियो बेचते दिखा इस दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर का बेटा!

शुक्रवार को जब बारिश की वजह से टेस्ट मैच में बाधा आ रही थी, तब अर्जुन तेंदुलकर ने ग्राउंड स्टाफ की भी मदद की। तेंदुलकर इस वक्त लंदन में हैं और एमसीसी यंग क्रिकेटर्स के साथ ट्रेनिंग ले रहे हैं।

Ind vs Eng 2nd Test: लॉर्ड्स में ग्राउंड्समन बने अर्जुन तेंदुलकर, मैदान सुखाने में बंटाया हाथ

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण दो बार रोका गया था। पहले दिन का खेल बारिश के कारण बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था। दूसरे दिन टॉस होने के बाद सिर्फ 6.3 ओवरों का ही खेल हुआ था कि तभी बारिश आ गई और अंपायरों ने मैच रोकने का फैसला किया।

India vs England 2nd Test: व‍िराट कोहली ने की इंग्‍लैंड की स्विंग का मुकाबला करने की तैयारी, मददगार बने अर्जुन तेंदुलकर

India vs England 2nd Test: अर्जुन ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ यूथ टेस्ट सीरीज के दौरान अंडर-19 टीम की ओर से डेब्यू किया था। वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। डेब्यू मुकाबले में उन्होंने दो ओवरों के भीतर ही अपना विकेट हासिल कर लिया था।

विराट कोहली को प्रपोज करने वाली क्रिकेटर संग अर्जुन तेंदुलकर, सामने आया फोटो

व्याट ने चार साल पहले कोहली को शादी के लिए प्रपोज किया था। वह तब सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट मैदान तक खूब चर्चा में रही थीं। फिलहाल वह इंग्लैंड के टी-20 टूर्नामेंट किया सुपर लीग (केएसएल) में खेल रही हैं।

भारतीय U-19 टीम ने दिखाया दम, पारी और 147 रनों से श्रीलंका को हराया

फॉलोऑन खेलते हुए श्रीलंका की पूरी टीम महज 150 रन पर ही ऑल आउट हो गई और इस तरह भारत ने अपने नाम एक बड़ी जीत दर्ज की। चौथे दिन श्रीलंका को पहली पारी में 316 रन पर ढेर करने के बाद फॉलोआन देते हुए दूसरी पारी में उसका स्कोर 47 रन पर तीन विकेट कर दिया था। भारतीय टीम जीत से महज सात विकेट दूर थी, जिसे गेंदबाजों ने 103 रनों के भीतर लेकर मैच भारत की झोली में डाल दिया।

आयुष बदोनी के आगे अर्जुन तेंदुलकर पड़े फीके, 4 विकेट लिए फिर 185 रन भी बनाए

दिल्ली के इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने श्रीलंकाई पारी के दौरान अपनी बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाजी से जहां 4 विकेट लिए, वहीं भारतीय पारी के दौरान 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 185 रनों की पारी खेली।

Video: जब अर्जुन तेंदुलकर ने विराट कोहली को कराई नेट प्रैक्टिस, रवि शास्त्री ने दिए टिप्स

जहां एक तरफ टीम इंडिया आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैचों की तैयारी कर रही है तो वहीं अंडर-19 की टीम भी 17 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका के दौरे की तैयारियों में जुटी है। तेंदुलकर भी इस टीम का हिस्सा हैं।

अर्जुन तेंदुलकर के सेलेक्शन पर पापा सचिन हुए ट्रोल, लोग लिख रहे नेपोटिज्म की बातें

नेपोटिज़म की बातें कर फैन्स सचिन तेंदुलकर को ट्रोल कर रहे हैं। एक फैन के मुताबिक अर्जुन तेंदुलकर एक एवरेज गेंदबाज हैं, जिन्हें अंडर-19 टीम में सिर्फ उनके पिता सचिन की वजह से जगह दी गई है। अर्जुन से ज्यादा और भी कई टैलेंटेड गेंदबाज हैं जिन्हें नजरअंदाज किया गया। वहीं एक फैन ने अर्जुन तेंदुलकर की तुलना रोहन गावस्कर से कर दी”।

जानिए, अर्जुन तेंदुलकर को अंडर- 19 टीम में चुने जाने के पीछे क्या थी वजह

सिलेक्शन कमिटी से जुड़े एक सूत्र ने टीम सिलेक्शन के बाद अर्जुन को लेकर कहा, ” बिहार ट्रॉफी के दौरान अर्जुन का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा, लेकिन फास्ट बोलर को टीम की जरूरत थी और ऐसे में अर्जुन से बेहतर विकल्प दूसरा नहीं था। वेस्ट और साउथ जोन के जोनल मैच में अर्जुन ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता”।

‘ब्लू जर्सी’ में नजर आएंगे अर्जुन तेंदुलकर, इस टीम के खिलाफ मिली जगह

टीम इंडिया जुलाई में इस विदेश दौरे पर रवाना होगी, जहां 5 वनडे मैच भी खेले जाने हैं।

पापा से सलाह के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने करियर के लिए लिया ये बड़ा फैसला

अर्जुन तेंदुलकर ने यह फैसला अपने पिता और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से पूछकर ही लिया है। गौरतलब बात है कि सचिन तेंदुलकर ही मुंबई टी-20 लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं।

वीडियो: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को गेंदबाजी करने उतरे सचिन के बेटे अर्जुन तेंडुलकर

नेट प्रैक्टिस के दौरान सचिन के बेटे अर्जुन तेंडुलकर ने बॉलिंग की और टीम इंडिया की प्लेयर वेद कृष्णमूर्ति बैटिंग कर रही थीं।

ये पढ़ा क्या?
X