anti caa protest

पुलिस ने कहा-दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन ने अपनी भूमिका स्वीकार की, रिपोर्ट में लोगों को उकसाने का भी जिक्र

पुलिस ने अपनी हालिया इंटेरोगेशन रिपोर्ट में ताहिर हुसैन के साथ पूछताछ के कुछ अंश भी प्रकाशित किए हैं।

दिल्‍ली दंगा: भाजपा नेताओं ने दिए थे हिंसा भड़काने वाले बयान- अल्‍पसंख्‍यक आयोग की रिपोर्ट में कई नाम

इस रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया है कि पुलिस ने भी अपनी जिम्मेदारी सही तरीके नहीं निपटाई। ‘कुछ मामलों में जब भीड़ लूटपाट, अगजनी और हिंसा कर रही थी तो पुलिस मूकदर्शक बन कर खड़ी थी।

दिल्ली दंगा: हिन्दुओं को गिरफ्तार किया तो झेलना पड़ सकता है रोष, स्पेशल सीपी ने दिया मनमानी गिरफ्तारी न करने का आदेश

स्पेशल सीपी के आदेश में कहा गया है, “किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करते समय उचित देखभाल और सावधानी बरती जाय। प्रत्यक्ष और तकनीकी साक्ष्यों सहित सभी सबूतों का ठीक से विश्लेषण किया जाय और यह सुनिश्चित किया जाय कि सभी गिरफ्तारी पर्याप्त सबूतों द्वारा समर्थित हैं।

20 वर्षीय युवती समेत IS से जुड़े दो गिरफ्तार, CAA मामले में गिरफ्तार कश्मीरी दंपती से जुड़े हैं तार

अधिकारी ने कहा कि सादिया शेख के विरुद्ध 2018 में चेतावनी जारी की गई थी जिसमें उसे आतंकवादी संगठन के फिदायीन के तौर पर पहचाना गया था।

जो भी मुस्लिम है, उसे अंदर जाने दो’, राजधानी स्कूल के मालिक ने गार्ड से कहा, दिल्ली दंगों की चार्जशीट में पुलिस का दावा

राजधानी स्कूल के मालिक फैसल फारूक के वकील आर कोचर ने कहा कि पुलिस के पास अपने दावों को साबित करने के लिए कोई सबूत ही नहीं हैं।

Anti CAA Protest: नुकसान की भरपाई के लिए यूपी सरकार ने सील की दो दुकानें, 30 दिन के भीतर देने थे 21 लाख रुपये

विरोधी प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपियों से लखनऊ प्रशासन नुकसान की भरपाई करा रहा है। भरपाई नहीं किए जाने पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए लखनऊ प्रशासन ने दो दुकानें सील की हैं।

भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी प्रशासन की रिपोर्ट में बीजेपी की निंदा, MEA ने कहा- ये यूएस का अधिकार नहीं

श्रीवास्तव ने कहा, “भारत के जीवंत लोकतांत्रिक परंपराओं एवं व्यवहार से विश्व अच्छी तरह से परिचित है। भारत की सरकार एवं जनता देश की लोकतांत्रिक परंपराओं पर गर्व करते हैं। भारत में हमारे यहां सार्वजनिक विचार विनिमय की समृद्ध परंपरा है तथा संवैधानिक संस्थाएं एवं कानून धार्मिक स्वतंत्रता की सुरक्षा की गारंटी देता है।

दिल्ली दंगा: CAA प्रदर्शनाकरियों ने हिंसा के लिए उकसाया, दिल्ली पुलिस का चार्जशीट में दावा, पर बीजेपी नेता पर साध ली चुप्पी

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा के मर्डर पुलिस ने मुस्लिम प्रदर्शनकारियों पर दंगा भड़काने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इन दंगों में कुल 53 लोगों की जान चली गई। इनमें से 38 मुस्लिम समुदाय से हैं।

सोशल मीडिया पर उठी स्वरा भास्कर के गिरफ्तारी की मांग, एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘ इसी कारण भारत में ज्यादातर हस्तियां केवल…’

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने ट्विटर पर #ArrestSwaraBhaskar ट्रेंड होने के बाद रिएक्ट किया है।

कोरोना संकट के बीच JNU में शिक्षकों ने किया CAA विरोधी प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी बोली- गाइडलाइंस उल्लंघन कर न करें संस्थान को ‘बदनाम’

नोटिस में कहा गया है कि ‘विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन इस माहमारी में कोविड19 गाइडलाइंस का उल्लंघन करने से देश के सामने गलत उदाहरण पेश हो रहा है। खासकर तब जब यह जेएनयू के बौद्धिक लोगों द्वारा किया जा रहा है।’

यूपी: सुप्रीम कोर्ट में केस होने के बावजूद दर्जन भर लोगों को रिकवरी नोटिस- एक हफ्ते में भरो जुर्माना, वरना भेजेंगे जेल

सुप्रीम कोर्ट में केस होने के बावजूद प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक लोगों को रिकवरी नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कहा गया है कि उन्हें अब एक सप्ताह के भीतर 10 प्रतिशत अतिरिक्त रूपाय जमा करने होंगे या फिर जेल की सजा भुगतनी होगी।

सीएम योगी, केशव प्रसाद मौर्य, साध्वी प्रज्ञा को बताया गया दंगा आरोपी, कांग्रेस ने यूपी में लगाए पोस्टर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले ही सीएए प्रदर्शन के दौरान हिंसा के कथित आरोपियों के पोस्टर लगाए थे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट से योगी सरकार को झटका, हिंसा के आरोपियों से वसूली वाले पोस्टर हटाने को कहा

इससे पहले चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर एवं जस्टिस रमेश सिन्हा की बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाया जाना चाहिए जिससे किसी के दिल को ठेस पहुंचे।

102 साल के बुजुर्ग तैयार कर रहे अपना सीवी, भाजपा विधायक ने स्वतंत्रता सेनानी को बताया था ‘पाकिस्तानी एजेंट’; मचा था हंगामा

एच एस डोरस्वामी ने 1918 में शहर में उनके जन्म से लेकर भारत छोड़ो आंदोलन, विनोबा भावे का भूदान आंदोलन और बेंगलुरु में झीलों को पुनर्जीवित करने के अभियान तक सब लिख रखा था।

Delhi CAA Protests: दिल्ली दंगा: पुलिस ने बाप-बेटे समेत तीन दंगाइयों को किया गिरफ्तार, ताहिर हुसैन के घर से पेट्रोल बम फेंकने के आरोप

Delhi CAA Protests: तारिक रिजवी ने तारिक हुसैन को अपने घर में फरारी के दौरान उन्हें छिपाया था। लियाकत अली और तारिक अली पर आरोप है कि इन लोगों ने चांदबाग में हिंसा की। इसके अलावा लियाकत अली पर आरोप है कि वह अपने बेटे तारिक अली के साथ तारिक हुसैन के घर की छत से लोगों पर पेट्रोल बम फेंका।

उत्तर प्रदेश CAA हिंसा: सार्वजनिक स्थान पर लोगों की फोटो होर्डिंग्स लगाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, सोमवार को आएगा फैसला

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगाई गई होर्डिंग्स में पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी, एक्टिविस्ट सदफ जफर और दीपक कबीर की तस्वीरें भी हैं।

‘मेरे मुवक्किल की समाज में गहरी पैठ है, वह नहीं भागेगा’, शाहीन बाग में गोली चलाने वाले के वकील ने दी दलील, मिली जमानत

आवेदन में आगे कहा गया कि आवेदक पर उनकी पत्नी और नाबालिग बच्चे की जिम्मेदारी है और उन्हें न्यायिक हिरासत में रखने से कोई उद्देश्य नहीं सध रहा है। पुलिस ने जमानत याचिका का विरोध किया।

दिल्ली दंगाः दुआ कर रहे थे कि मलबे में ही दबकर हमारी मौत हो जाए, शिव विहार के पीड़ित परिवार ने सुनाई आपबीती

उत्तर पूर्व दिल्ली में पिछले हफ्ते हुई हिंसा से शिव विहार का इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ था, यहां ज्यादातर लोगों के घर जलाए गए या तबाह कर लूट लिए गए।

ये पढ़ा क्या?
X