anti caa protest

दिल्ली दंगा पीड़ितों का आरोप, शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे अधिकारी

दिल्ली दंगा पीड़ितों का कहना है कि उनका केस लड़ रहे अधिवक्ता को भी परेशान किया जा रहा है।

बिलकिस बानो: शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वाली दादी , अब विश्व के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में शुमार

शाहीनबाग ने कई लोगों को अपने वजूद से मिलवाया और ख्याति प्राप्त कराई। शाहीनबाग प्रदर्शन में कई ऐसे लोग थे जो हज़ारों के प्रेरणास्रोत थे और हज़ारों लोग इनसे प्रभावित होते थे।

JNU से जुड़े 2 नाम शिकंजे में! उधर 200 शख्सियतों ने उमर खालिद पर केंद्र से पूछा- क्या है गुनाह? इधर चार्जशीट में शरजील इमाम की किताबों-M.Phil थीसिस का जिक्र

खालिद की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए देश-विदेश के 200 से अधिक नामचीन शख्सियतों ने गुरुवार को एक बयान जारी किया है। सभी ने बयान जारी कर जेएनयू के पूर्व छात्र का गुनाह पूछते हुए उनकी रिहाई की मांग की है।

दिल्ली दंगा चार्जशीट: ‘ताहिर हुसैन, इशरत जहां समेत 5 लोगों को मिले 1.61 करोड़ रुपए’, पुलिस ने कोर्ट में दाखिल किया आरोपपत्र

पुलिस ने ताहिर हुसैन की कंपनी और उनके एक रिश्तेदार की कंपनी से संबंधित दो बैकों में भी पैसों के लेनदेन की जांच की है। पुलिस ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से अपनी चार्जशीट में कहा है कि ‘आरोपी ताहिर हुसैन ने अपने अकाउंट में रखे 20 लाख रुपए को कैश में बदल लिया था।

दिल्ली दंगा: मुस्लिम लोगों ने आतंक पैदा कर रखा था, मैं डीसीपी से विनती कर रहा था- पूछताछ में बोले कपिल मिश्रा

आपको याद दिला दें कि 23 फरवरी को कपिल मिश्रा ने एक वीडियो शेयर किया था। इससे एक दिन पहले नॉर्थईस्ट दिल्ली में जबरदस्त दंगे हुए थे।

‘जेल में कैदी कहते थे शाहीनबाग का आतंकवादी’, बेल पर रिहा हुए AMU छात्र शरजील उस्मानी ने सुनाई ATS दस्ते द्वारा गिरफ्तारी की कहानी

शरजील का दावा है कि गिरफ्तारी के बाद स्थानीय पुलिस ने नहीं बल्कि एटीएस ने उनसे पूछताछ की थी और उनसे कश्मीर के बारे में सवाल पूछा जा रहा था।

दिल्ली: शाहीन बाग में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले शहजाद अली भाजपा में शामिल

भगवा पार्टी में शामिल होने के बाद शहजाद अली ने कहा कि मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं ताकि हमारे समुदाय में शामिल उन लोगों को गलत साबित किया जा सके जो सोचते हैं कि बीजेपी हमारी दुश्मन है।

पुलिस ने कहा-दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन ने अपनी भूमिका स्वीकार की, रिपोर्ट में लोगों को उकसाने का भी जिक्र

पुलिस ने अपनी हालिया इंटेरोगेशन रिपोर्ट में ताहिर हुसैन के साथ पूछताछ के कुछ अंश भी प्रकाशित किए हैं।

दिल्‍ली दंगा: भाजपा नेताओं ने दिए थे हिंसा भड़काने वाले बयान- अल्‍पसंख्‍यक आयोग की रिपोर्ट में कई नाम

इस रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया है कि पुलिस ने भी अपनी जिम्मेदारी सही तरीके नहीं निपटाई। ‘कुछ मामलों में जब भीड़ लूटपाट, अगजनी और हिंसा कर रही थी तो पुलिस मूकदर्शक बन कर खड़ी थी।

दिल्ली दंगा: हिन्दुओं को गिरफ्तार किया तो झेलना पड़ सकता है रोष, स्पेशल सीपी ने दिया मनमानी गिरफ्तारी न करने का आदेश

स्पेशल सीपी के आदेश में कहा गया है, “किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करते समय उचित देखभाल और सावधानी बरती जाय। प्रत्यक्ष और तकनीकी साक्ष्यों सहित सभी सबूतों का ठीक से विश्लेषण किया जाय और यह सुनिश्चित किया जाय कि सभी गिरफ्तारी पर्याप्त सबूतों द्वारा समर्थित हैं।

20 वर्षीय युवती समेत IS से जुड़े दो गिरफ्तार, CAA मामले में गिरफ्तार कश्मीरी दंपती से जुड़े हैं तार

अधिकारी ने कहा कि सादिया शेख के विरुद्ध 2018 में चेतावनी जारी की गई थी जिसमें उसे आतंकवादी संगठन के फिदायीन के तौर पर पहचाना गया था।

जो भी मुस्लिम है, उसे अंदर जाने दो’, राजधानी स्कूल के मालिक ने गार्ड से कहा, दिल्ली दंगों की चार्जशीट में पुलिस का दावा

राजधानी स्कूल के मालिक फैसल फारूक के वकील आर कोचर ने कहा कि पुलिस के पास अपने दावों को साबित करने के लिए कोई सबूत ही नहीं हैं।

Anti CAA Protest: नुकसान की भरपाई के लिए यूपी सरकार ने सील की दो दुकानें, 30 दिन के भीतर देने थे 21 लाख रुपये

विरोधी प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपियों से लखनऊ प्रशासन नुकसान की भरपाई करा रहा है। भरपाई नहीं किए जाने पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए लखनऊ प्रशासन ने दो दुकानें सील की हैं।

भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी प्रशासन की रिपोर्ट में बीजेपी की निंदा, MEA ने कहा- ये यूएस का अधिकार नहीं

श्रीवास्तव ने कहा, “भारत के जीवंत लोकतांत्रिक परंपराओं एवं व्यवहार से विश्व अच्छी तरह से परिचित है। भारत की सरकार एवं जनता देश की लोकतांत्रिक परंपराओं पर गर्व करते हैं। भारत में हमारे यहां सार्वजनिक विचार विनिमय की समृद्ध परंपरा है तथा संवैधानिक संस्थाएं एवं कानून धार्मिक स्वतंत्रता की सुरक्षा की गारंटी देता है।

दिल्ली दंगा: CAA प्रदर्शनाकरियों ने हिंसा के लिए उकसाया, दिल्ली पुलिस का चार्जशीट में दावा, पर बीजेपी नेता पर साध ली चुप्पी

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा के मर्डर पुलिस ने मुस्लिम प्रदर्शनकारियों पर दंगा भड़काने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इन दंगों में कुल 53 लोगों की जान चली गई। इनमें से 38 मुस्लिम समुदाय से हैं।

सोशल मीडिया पर उठी स्वरा भास्कर के गिरफ्तारी की मांग, एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘ इसी कारण भारत में ज्यादातर हस्तियां केवल…’

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने ट्विटर पर #ArrestSwaraBhaskar ट्रेंड होने के बाद रिएक्ट किया है।

कोरोना संकट के बीच JNU में शिक्षकों ने किया CAA विरोधी प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी बोली- गाइडलाइंस उल्लंघन कर न करें संस्थान को ‘बदनाम’

नोटिस में कहा गया है कि ‘विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन इस माहमारी में कोविड19 गाइडलाइंस का उल्लंघन करने से देश के सामने गलत उदाहरण पेश हो रहा है। खासकर तब जब यह जेएनयू के बौद्धिक लोगों द्वारा किया जा रहा है।’

यूपी: सुप्रीम कोर्ट में केस होने के बावजूद दर्जन भर लोगों को रिकवरी नोटिस- एक हफ्ते में भरो जुर्माना, वरना भेजेंगे जेल

सुप्रीम कोर्ट में केस होने के बावजूद प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक लोगों को रिकवरी नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कहा गया है कि उन्हें अब एक सप्ताह के भीतर 10 प्रतिशत अतिरिक्त रूपाय जमा करने होंगे या फिर जेल की सजा भुगतनी होगी।

ये पढ़ा क्या?
X