Anil Kumble

Happy B’Day: तलाकशुदा चेतना को दिल दे बैठे थे अनिल कुंबले, सौतेली बेटी की कस्टडी के लिए वर्षों लगाए कोर्ट के चक्कर

Happy B’Day kumble: कुंबले एक शादीशुदा महिला को दिल दे बैठे थे जिसके बाद उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। लेकिन मैदान में रफ एंड टफ दिखने वाले कुंबले ने इस चुनौती का भी डट के सामना किया।

प्रिटी जिंटा की टीम के Head Coach बने अनिल कुंबले, रविचंद्रन अश्विन समेत KXIP से जुड़े सभी मामलों पर लेंगे फैसले

अनिल कुंबले पिछले 5 साल में किंग्स इलेवन पंजाब के छठे कोच हैं। इससे पहले संजय बांगड़, वीरेंद्र सहवाग, ब्रॉड होज और माइक हसन टीम को अपनी कोचिंग दे चुके हैं।

अनिल कुंबले को महेंद्र सिंह धोनी के टीम में वापसी का भरोसा नहीं, कहा- चयनकर्ता उनके भविष्य को लेकर स्थिति साफ करें

अनिल कुंबले ने स्पष्ट किया है कि दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से उचित विदाई के हकदार हैं। चयनकर्ताओं को उनके भविष्य को लेकर धोनी से बात करनी चाहिए। धोनी का क्रिकेट को दिया गया योगदान शानदार है।

धोनी को लेकर विराट कोहली के इस फैसले से नाखुश हैं अनिल कुंबले, कहा- वर्ल्ड कप में माही को मिले ये जिम्मेदारी

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय मिडल ऑर्डर बल्लेबाजी पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। अंबाती रायडू, विजय शंकर और ऋषभ पंत को इस पोजीशन पर विराट कोहली उतार चुके हैं।

2009 में जो अनिल कुंबले ने सोचा था, राहुल द्रविड़ की सलाह पर वही प्‍लान लागू करने जा रहा BCCI

बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ के बीच गुरुवार को हुए मीटिंग के दौरान युवा क्रिकेटर के साथ भविष्य में आ रही परेशानी को लेकर बात की गई। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने इस समस्या से निजात पाने का तरीका सुझाया।

Ind vs Aus: टीम इंडिया को लेकर सही साबित हुई अनिल कुंबले की यह भविष्यवाणी

इस सीरीज को भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीता। भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर एक नया इतिहास रचने का काम किया। ऐसा पहली बार हुआ, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही हो।

India vs Australia 3rd Test Playing 11: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अनिल कुंबले ने चुनी टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह

Ind vs Aus, India vs Australia 3rd Test Match, Playing 11, Squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मुकाबलों में भारतीय ओपनर बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। वहीं दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली द्वारा चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलने के फैसले को भी दिग्गज कप्तान की बड़ी भूल बता रहे हैं।

कुंबले को कोच पद से हटाए जाने को लेकर हुआ नया खुलासा, सीओए एडुल्जी ने लगाया विराट कोहली पर आरोप

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डियाना इडुल्जी ने इस मामले में नया खुलासा करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर आरोप लगाया है।

अब अनिल कुंबले ने उठाया धोनी की काबिलियत पर सवाल, कहा- दुनिया के बेस्ट फिनिशर नहीं रहे माही

धोनी एशिया कप में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे तो वहीं इंग्लैंड दौरे पर वनडे ओर टी-20 सीरीज के दौरान भी माही का बल्ला खामोश ही रहा था। धोनी के लगातार खराब परफॉर्मेंस के बाद क्रिकेट दिग्गज टीम को विकल्प तलाशने की सलाह दे रहे हैं।

क्रिकेट मैदान पर फिर हो सकती है वापसी, अनिल कुंबले को सौंपी जा सकती है ये जिम्मेदारी

कुंबले को 24 जून 2016 में एक साल के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया, लेकिन उन्हें एक साल का समय पूरा होने से पहले ही इस्तीफा देना पड़ा था।

अनिल कुंबले को भरोसा, इंग्लैंड में इस ”ब्रहमास्त्र” की बदौलत सीरीज जीतेगी टीम इंडिया

साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय स्पिनर्स अपना जादू बिखेरने में कामयाब रहे। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। इंग्लैंड में भी टीम के कप्तान विराट कोहली अपने स्पिनर्स से इसी तरह की उम्मीद रखेंगे।

राहुल द्रविड़ ने गंवाए थे 4 करोड़ रुपए, अब अनिल कुंबले की पत्‍नी हुईं फ्रॉड का शिकार

कुंबले की पत्नी की शिकायत के अनुसार, वह बेंगलुरू के यूबी सिटी मॉल में लग्जरी घड़ी खरीदने गई थीं। चेतना ने मुंबई की दुकान में एक घड़ी पसंद की थी, जिसे उन्होंने बेंगलुरू स्थित दुकान में मंगाने को कहा। लेकिन उस दौरान दुकान में वह घड़ी नहीं थी। कुंबले की पत्नी से घड़ी बाद में मंगाकर देने के लिए कहा।

IPL 2018 : धोनी के इस पसंदीदा क्रिकेटर पर बोले अनिल कुंबले- नीलामी में नहीं खरीद पाएंगे माही

चेन्नई ने पहले ही तीन भारतीय खिलाड़ी को टीम में रिटेन कर लिया है, नियम के मुताबिक नीलामी के दौरान वह केवल दो विदेशी खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग कर सकती है। कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की कोशिश होगी कि पहले की तरह अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस साल भी साथ रहे, लेकिन इस बार ऐसा होता काफी मुश्किल नजर आ रहा है”।

सीक्रेट व्‍हाट्सएप ग्रुप पर पहली बार बोले अनिल कुंबले, दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के पूर्व कोच को हाल में ‘कोच ऑफ द इयर’ का खिताब मिला है। उन्होंने इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बाकी खिलाड़ियों के फॉर्म की तारीफ की।

जब नहीं चले दिग्गज भारतीय बल्लेबाज तो टेलेंडर्स ने किया ऐसा करिश्मा कि हैरान रह गए कंगारू…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले 1990 से 2008 तक भारतीय टीम के साथ एक खिलाड़ी के रूप में जुड़े रहे।

खेल की नामी हस्तियों को अवॉर्ड देगा विराट कोहली का फाउंडेशन, बेस्ट कोच की दौड़ में अनिल कुंबले

कुंबले और विराट के बीच इससे पहले बड़ा विवाद पनपा था। जून में इसी साल इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के वक्त दोनों के बीच खटास आ गई थी।

अनिल कुंबले को रवि शास्‍त्री से ₹75 लाख कम सेलरी देगा BCCI, जानिए क्‍यों

कुछ ही दिनों में रणजी ट्रॉफी का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में नए उत्‍तर-पूर्वी राज्‍य हिस्‍सा नहीं लेंगे।

कुंबले पहुंच गए वेस्‍टइंडीज, ब्रिटेन में रह गया बैग, एयरलाइंस ने अनोखे अंदाज में मांगी माफी

टीम इंडिया का कोच बनने के बाद कुंबले का यह पहला दौरा है। भारतीय टीम 9-10 तथा 14-16 जुलाई को वेस्‍ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड एकादश से अभ्‍यास मैच खेलेगी।