Anil Ambani

बड़े भाई मुकेश को पसंद हैं हिंदी फिल्में, तो छोटे अनिल हैं फिटनेस फ्रीक, जानें दोनों धनुकबेरों की आदतें और शौक

अनिल अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वो फिटनेस को लेकर काफी मेहनत करते हैं और मैराथन में भी हिस्सा लेते हैं।

कर्ज से नहीं उबर पा रहे अनिल अंबानी, अब इन कंपनियों को बेचने का लिया फैसला, मुनाफे वाली फर्म भी शामिल

अनिल अंबानी ने जिन कंपनियों की सेल के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं, उनमें रिलायंस जनरल इंश्योरेंस, रिलायंस निप्पोन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, रिलायंस सिक्योरिटीज, रिलायंस फाइनेंशियल लिमिटेड और रिलायंस एसेट रीकंस्ट्रक्शन लिमिटेड शामिल हैं।

खुद को दिवालिया कहने वाले अनिल अंबानी की कंपनी के शेयरों में 20 पर्सेंट इजाफा, तिमाही नतीजों में दोगुना रिटर्न

पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों को 3 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। वहीं इस साल की शुरुआत से 7.45 फीसदी का नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन पिछले एक साल में बीएसई में कंपनी की किस्मत ही पलट गई।

अनिल अंबानी से मिलती है ब्रिटेन के सबसे बड़े दिवालिया प्रमोद मित्तल की कहानी, तब भाई ने 2200 करोड़ देकर बचाया था

प्रमोद मित्तल पर भारत की सरकारी कंपनी स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का 2,210 करोड़ रुपये बकाया था। इस रकम को लक्ष्मी मित्तल ने अदा किया था और इस तरह से प्रमोद मित्तल कानूनी कार्रवाई से बच सके थे।

अंबानी-अडानी का नाम लेकर राहुल गांधी ने लिया जोखिम, रवीश कुमार बोले- यह आसान काम नहीं

हाल ही में राहुल ने कहा है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की नहीं अंबानी-अडानी की सरकार है और मोदीजी को अंबानी और अडानी चलाते हैं।

अनिल अंबानी ही नहीं इन कारोबारियों के लिए भी कर्ज बना जंजाल, जानें- कैसे गर्दिश में आए सितारे

पिछले साल ही जेट एयरवेज के मुखिया ने कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने खुद ही 25 साल पहले जेट एयरवेज की स्थापना की थी। लेकिन बढ़ती प्रतिस्पर्धा और कर्ज के संकट से निपटने में असफल हुए नरेश गोयल को अपना कारोबार ही समेटना पड़ा।

अनिल अंबानी ने बयां किया माली हाल- कोर्ट के खर्चे में बिक गए सारे गहने, मेरे पास सिर्फ़ एक कार, खर्च चला रहे परिवारवाले

अंबानी की आर्थिक हालत ऐसी हो गई है कि अपने वकीलों की फीस भरने के लिए उन्हें गहने बेचने पड़ रहे हैं। यूके की एक अदालत को अपनी माली हाल बयां करते हुए अंबानी ने कहा कि वो एक साधारण जीवन जी रहे हैं और वो सिर्फ एक कार इस्तेमाल करते हैं।

LIC और ईपीएफओ बेचेंगे अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल की संपत्ति, लोन वसूलने को लिया फैसला

रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस कैपिटल लिमिटेड पर ईपीएफओ और लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन की बड़ी रकम बकाया है। अकेले ईपीएफओ का ही रिलायंस कैपिटल पर करीब 2,500 करोड़ रुपये बकाया है।

अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट से भी मिली राहत, दिवालिया केस चलाए जाने पर फिलहाल लागू रहेगी रोक

कारोबारी अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। भारतीय स्टेट बैंक की ओर से उनके खिलाफ दिवालिया केस चलाए जाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कोई आदेश देने से इनकार कर दिया।

मुकेश और अनिल अंबानी इन्हें मानते हैं अपना गुरु, धीरूभाई अंबानी के दौर से जुड़े, पीएम मोदी के भी हैं करीबी

रमेशभाई ओझा अंबानी परिवार के कितने करीबी रहे हैं, इसका पता इस बात से भी चलता है कि चोरवाड में 2011 में जब धीरूभाई अंबानी मेमोरियल का उद्घाटन समारोह था तो उस कार्यक्रम की अध्यक्षता रमेशभाई ओझा ने ही की थी।

संजय दत्त से बेपनाह मोहब्बत करती थीं टीना मुनीम, इस वजह से रिश्ता तोड़ बनीं अंबानी खानदान की बहू

बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम अपनी खूबसूरती और लव लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रही थीं। टीना मुनीम का एक दौर में संजय दत्त से अफेयर रहा था।

टीना मुनीम-अनिल अंबानी की शादी के ख़िलाफ़ थे धीरूभाई, एक कॉल से बदल गई थी कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम और अनिल अंबानी से शादी का किस्सा काफी दिलचस्प है। अनिल अंबानी के माता-पिता कोकिलाबेन और धीरूभाई को बेटे की शादी से ऐतराज था जिसके चलते…

दूसरे कारोबारी के मामले का हवाला देकर दिवालिया केस में ऐक्शन से बचे अनिल अंबानी, हाई कोर्ट ने अगले आदेश तक लगाई रोक

दिल्ली हाई कोर्ट की खंडपीठ ने गुरुवार को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की मुबई शाखा को आदेश दिया कि वह अनिल अंबानी की संपत्तियों को लेकर अगले आदेश तक इन्सॉल्वेंसी रिजॉलूशन प्रोफेशनल की नियुक्ति न करे।

अनिल अंबानी के खिलाफ चलेगा दिवालिया केस, एसबीआई को 1,200 करोड़ के लोन पर पर्सनल गारंटी देकर फंसे

रिलायंस कॉम्युनिकेशंस और रिलायंस इन्फ्राटेल ने 1,200 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जिसे कंपनियां नहीं चुका पा रही हैं। इन कर्जों को अनिल अंबानी ने अपनी पर्सनल गारंटी पर लिया था। ऐसे में NCLT ने अब उनके खिलाफ दिवालिया केस चलाने की मंजूरी दी है।

बेहद छोटे ऑफिस में शिफ्ट होने को मजबूर अनिल अंबानी, कर्मचारियों का बैठ पाना भी मुश्किल, Yes Bank ने कर्ज न देने पर कब्जा लिया है हेडक्वॉर्टर

अनिल अंबानी के दो करीबी सूत्रों के मुताबिक कोरोना वायरस के संकट के चलते अनिल अंबानी के हेड ऑफिस को शिफ्ट करने में टाइम लग रहा है। अब अनिल अंबानी के समूह के पास सिर्फ यहीं पर दफ्तर खोलने का विकल्प बचा है।

लग्जरी कार से लेकर प्लेन के कलेक्शन तक, इन शौक की वजह से चर्चित हैं अनिल अंबानी के छोटे बेटे जय अंशुल

म्यूजिक के शौकीन जय अंशुल को लग्जरी कार कलेक्शन का शौक है। उनके पास मर्सिडीज GLK350, Lamborghini Gallardo, रॉल्स रॉयस फैंटम, Range Rover Vogue जैसी गाड़ियां हैं।

अमर सिंह की वो चर्चित पार्टी, जिसमें अमिताभ के साथ काम करने वाली हर एक्ट्रेस को बुलाया गया था

Amar Singh-Amitabh Bachchan: अमर सिंह कहते थे कि अमिताभ के घर में हमेशा एक कमरा उनके लिए रिजर्व रहता था। वे कहते थे कि मैंने अपनी बेटियों से अधिक अमित जी के बच्चों का ध्यान रखा, लेकिन…

15 साल पहले अंबानी भाइयों की नेटवर्थ थी 7 अरब डॉलर, बंटवारे के बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति नौ गुना बढ़ी, टेलिकॉम में बड़े के आते ही छोटा भाई कंगाल

2008 तक दोनों भाई संपत्ति के मामले में लगभग बराबरी पर थे लेकिन 2009 में आयी वैश्विक मंदी का असर दोनों भाईयों के कारोबार पर भी पड़ा। हालांकि मुकेश अंबानी इससे जल्द उबर गए लेकिन अनिल अंबानी की संपत्ति में शुरू हुआ गिरावट का दौर तब से बदस्तूर जारी है।

यह पढ़ा क्या?
X