ताज़ा खबर
 

anil ambani reliance group

ani ambani

कर्ज से बेहाल अनिल अंबानी अब बेचेंगे अपना मुंबई मुख्यालय! 7000 वर्ग फुट के ऑफिस के मिल सकते हैं 1500-2000 करोड़ रुपए

सांताक्रूज में मौजूद रिलायंस सेंटर सात लाख स्क्वेयर फुट में है, और इसे बेचने में 1,500 से 2,000 करोड़ रुपए मिल सकते हैं।

अनिल अंबानी की कंपनी आरकॉम को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया शुरू

संकट में फंसी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के ऋणदाताओं ने राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) से नए निपटान पेशेवर की नियुक्ति करने और ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) गठित करने की अपील की है।

मुकेश अंबानी और अनिल की कंपनियों के बीच हुआ सौदा रद्द, यह रही वजह

रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) और रिलायंस जियो ने दूरसंचार संपत्तियों की बिक्री के करार को समाप्त कर दिया है। करीब 15 माह पहले अनिल अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशंस की संपत्तियों की बिक्री अपने बड़े भाई मुकेश अंबानी की कंपनी को करने का करार किया था।

anil ambani

जेल जाने से बचने के लिए आरकॉम के मालिक अनिल अंबानी ने चुकाए 462 करोड़ रुपए

अदालत ने अनिल अंबानी की कंपनी आरकॉम के दो डायरेक्टरों को आदेश दिया था कि वे 4 हफ्तों के भीतर एरिक्सन को 450 करोड़ रुपये का भुगतान करें या फिर तीन महीने के लिए जेल जाएं।

anil ambani

अनिल अंबानी से जुड़े जजमेंट में बदलाव करने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट के दो कर्मचारी बर्खास्त

कोर्ट ने यह ऐक्शन लेने के लिए संविधान के आर्टिकल 311 के तहत मिलने वाली शक्तियों का इस्तेमाल किया। कोर्ट मास्टर मानव शर्मा और तपन कुमार चक्रवर्ती पर यह ऐक्शन लिया गया। दोनों असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत थे।

anil ambani

550 करोड़ नहीं चुकाने पर अनिल अंबानी को जेल भेजना चाहती है मोबाइल कंपनी, राहुल ने फिर प्रधानमंत्री को घेरा

अनिल अंबानी की कंपनी ने भी इस मामले में देश के संचार विभाग के खिलाफ सर्वोच्च अदालत में मुकदमा दायर किया है। जिसमें उन्होंने स्पेट्रम की नीलामी में हुई देरी की वजह से एरिक्सन और दूसरे देनदारों का पैसा नहीं चुका पाने की दलील दी है।

Reliance Defence news, Reliance Defence latest news, Reliance Defence Defence Ministry, Indian Coast Guard Reliance Defence, Reliance Defence Hindi news, Anil Ambani Reliance Defence

समय पर ऑर्डर पूरा नहीं कर पाई अनिल अंबानी की रिलायंस, दंडात्मक कार्रवाई के तहत नौसेना ने भुना ली बैंक गारंटी

पांच समुद्री गश्ती जहाजों का 3,000 करोड़ रुपये का मूल करार पिपावाव डिफेंस एंड आफशोर इंजीनियरिंग को 2011 में मिला था। अनिल अंबानी समूह ने 2016 में इस कंपनी का अधिग्रहण कर लिया था। मूल अनुबंध के तहत पहले जहाज की आपूर्ति 2015 के शुरू में की जानी थी। हालांकि, इस समयसीमा को कई बार बढ़ाया जा चुका है।

भारतीय नौसेना में 56 युद्धपोत और पनडुब्‍बी शामिल का प्‍लान, अनिल अंबानी की कंपनी को 5 पैट्रोल व्हीकल का ठेका

एडमिरल सुनील लांबा ने बताया कि नेवी में 56 नए युद्धपोत और पनडुब्बी शामिल किए जा रहे हैं। इसके अलावा तीसरे एयरक्राफ्ट कैरियर को भी शामिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

anil ambani

अन‍िल अंबानी की कंपनी पर केंद्र सरकार पड़ी भारी, सुप्रीम कोर्ट ने द‍िया 14 अरब रुपए की गारंटी देने का आदेश

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्‍यूनिकेशन को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने सरकार की दलीलों को स्‍वीकार करते हुए कंपनी को स्‍पेक्‍ट्रम बेचने से पहले कॉरपोरेट गारंटी के तौर पर सरकार को 14 अरब रुपए का भुगतान करने का निर्देश दिया है। दूरसंचार विभाग ने एनओसी देने के एवज में तकरीबन 29 अरब रुपये की गारंटी की मांग की थी।

Anil ambani, Reliance, Reliance Group, Congress, Congress leader sanjay nirupam, Reliance sues Congress leader Sanjay nirupam defamation, Adani Transmission, bombay high court, mumbai news, hindi news, News in Hindi, Latest Hindi news, Jansatta

रफाल पर बवाल: इस साल मानहानि के 28 मुकदमे दायर कर चुका है रिलायंस ग्रुप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल अंबानी की कंपनी ने अभी तक मीडिया ग्रुप्स, पत्रकार और राजनेताओं के खिलाफ 28 मुकदमें दर्ज करा चुकी है और 80,500 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है। इनमें 8 मामले राजनेताओं के खिलाफ हैं। जबकि 20 मामले मीडिया संस्थानों और पत्रकारों के खिलाफ हैं।

Anil ambani, Reliance, Reliance Group, Congress, Congress leader sanjay nirupam, Reliance sues Congress leader Sanjay nirupam defamation, Adani Transmission, bombay high court, mumbai news, hindi news, News in Hindi, Latest Hindi news, Jansatta

अनिल अंबानी की रिलायंस ने कांग्रेस नेता पर ठोंका 1000 करोड़ का मानहानि केस, अवमानना मुकदमा भी करवाएगी

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के शेयरधारकों ने पिछले महीने कंपनी के मुंबई के बिजली कारोबार को अडाणी ट्रांसमिशन को 18,800 करोड़ रुपये में बेचने की मंजूरी दी थी। इस अधिग्रहण के बाद अडाणी समूह के पास मुंबई में करीब 30 लाख उपभोक्ताओं को 1,800 मेगावॉट बिजली आपूर्ति की जिम्मेदारी आ जाएगी।

अनिल अंबानी ने ‘आप’ नेता को भेजा 5000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, संजय सिंह बोले- बंदर घुड़की नहीं चलेगी

संजय सिंह ने कुछ दिनों पहले राफेल डील को घोटालों का करार बताया था। उन्‍होंने सवाल उठाया था कि बिना व्‍यापक अनुभव के अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस को राफेल लड़ाकू विमान के कल-पुर्जे बनाने का ठेका कैसे दे दिया गया।

Reliance, Reliance Group, Congress, Congress leader Abhishek Manu Singhvi, Reliance sues Congress leader, Ahmedabad High Court, Reliance news Prime Minister Narendra modi, Rahul gandhi, hindi news, News in Hindi, Latest Hindi news, Jansatta

अनिल अंबानी के रिलायंस ने कांग्रेस प्रवक्ता पर ठोका 5 हजार करोड़ का मुकदमा

राहुल गांधी ने कहा था कि 8.7 बिलियन डॉलर के इस डील में पीएम का निजी हित है।

Anil Ambani , Anil Ambani Reliance, Anil Ambani defense plans, Anil Ambani news, reliance group

अनिल अंबानी की रिलायंस कांग्रेस नेता सिंघवी पर ठोकेगी 5,000 करोड़ का मुकदमा

रिलायंस समूह के प्रवक्ता ने कहा, अभिषेक सिंघवी ने समूह के खिलाफ झूठा, अपमानजनक और निंदनीय बयान दिया है।

Mukesh Ambani Carnival Cinemas

रिलायंस समूह ने मल्टीप्लेक्स कारोबार कार्निवल को बेचा

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह ने अपना मल्टीप्लेक्स कारोबार दक्षिण भारत के कार्निवल समूह को बेच दिया है। यह इस क्षेत्र का अब तक का सबसे बड़ा सौदा बताया जा रहा है। कंपनी ने हालांकि इस सौदे के आकार का खुलासा नहीं किया। पर आज जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है […]