Andhra Pradesh

EC ने IAS-IPS अफसरों का कर दिया था तबादला, जान से मारने की धमकियां मिलीं तो केंद्र से लगाई जान बचाने की गुहार

आंध्र प्रदेश के चुनाव आयुक्त ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर कहा था कि मेरे दुश्मनों की पहुंच काफी ऊपर तक है, खतरे के बीच में हैदराबाद में रुका हूं।

जिनसे पिता की थी दुश्मनी, उसके खास को जगनमोहन रेड्डी ने दी राज्यसभा सीट, 11 सालों में 360 डिग्री घूम गई सियासी सूई

जगन मोहन रेड्डी द्वारा परिमल नाथवानी को राज्यसभा भेजने का फैसला इसलिए भी काफी चौंकाने वाला है क्योंकि जगन के पिता और राज्य के पूर्व सीएम वाईएसआर रेड्डी और अंबानी के बीच गहरे मतभेद थे।

इस्राइल को खुफिया सूचना लीक करने के आरोप में पूर्व इंटेलिजेंस चीफ सस्पेंड, आंध्र सरकार ने दर्ज किया देशद्रोह का मामला

आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव नीलम साहनी ने आरोपों की जांच होने तक उनको निलंबित करने का आदेश जारी किया। आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग ने प्राथमिक जांच में उन पर लगे आरोपों को सही बताया था। इसके बाद ही उन्हें निलंबित किया गया है।

आंध्र प्रदेश में अब 3 राजधानियांः रेड्डी सरकार ने अमरावती के साथ-साथ कुरनूल और विशाखापटनम को दिया दर्जा, जानें पूरा फॉर्मूला

वित्त मंत्री ने कहा, ‘जोनल डेवलपमेंट बोर्ड बनाएंगे जिससे राज्य के विकास को गति मिलेगी। अमरावती राज्य की विधायी राजधानी रहेगी। कार्यकारी राजधानी विशाखापटनम और न्यायिक राजधानी कुरनूल शहरी विकास क्षेत्र रहेगी। राजभवन और सचिवालय विशाखापटनम में स्थापित होंगे।’

आंध्र प्रदेश में ANI को मिली बड़ी कामयाबी, टमाटर लदे ट्रक में छिपकर भाग रहे ISI के संदिग्ध एजेंट को किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद सभी को सोमवार को विजयवाड़ा की एनआईए अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत और 14 दिन बढ़ाते हुए 17 से 22 जनवरी तक पूछताछ के लिए एनआईए के सुपुर्द करने का आदेश दिया है।

4 साल की उम्र में अपनों से बिछड़ गई थी लड़की, Facebook के जरिए यूं 12 साल बाद मिली

उसे एक महिला ने गोद ले लिया था। तब से वह उन्हीं के साथ विजयवाड़ा में रह रही है। भवानी ने बताया कि उसे अपने परिजनों के साथ अपने घर जाकर बहुत खुशी हो रही है।

युवा सीएम के राज में मीडिया पर पाबंदी की कोशिशें: 5 महीने में चार पत्रकारों पर हमले, एक की मौत; मानहानि केस ठोकने के भी आदेश

पत्रकार के भाई गोपालकृष्णा कहते हैं, ‘अगर पुलिस ने कार्रवाई की होती, तो मेरा भाई जिंदा हो सकता था। दरअसल सत्यनारायण पर पूर्व में भी जानलेवा हमला हुआ। इस हमले से पहले करीब एक महीना पहले भी उनपर जानलेवा हमला हुआ था।

पुरूषों के भेष में महिला करती थी यौन शोषण, नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने मारा छापा तो छत से लगा दी छलांग

Crime News: डीएसपी बी रवि चंद्र ने बताया कि आरोपी महिला को पुरुषों के कपड़े पहनना पसंद था और उसने छोटे बाल भी रखे हुए थे। 2016 में आंध्र प्रदेश के ओंगोल शहर में एक 47 वर्षीय व्यक्ति से शादी करने से पहले उसने दो बार और शादी की थी।

अब्दुल कलाम के नाम पर दिए जाने वाले पुरस्कार का इस राज्य सरकार ने बदला नाम, किरकिरी के बाद वापस लिया फैसला

अवार्ड पूर्व राष्‍ट्रपति एपीजे अब्‍दुल कलाम के नाम पर था। वाईएस जगन मोहन सरकार ने इसे बदलकर अपने पिता व राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री के नाम पर रख दिया था।

बेरोजगारी से परेशान तीन लोगों ने कर ली आत्महत्या, फांसी लगाने से पहले एक ने वीडियो बनाकर सुनाई पीड़ा

तीनों व्यक्ति कंस्ट्रक्शन सैक्टर से थे। तीनों की मौत को राज्य सरकार द्वारा रेत पर राज्य की नीति में बदलाव के कारण कंस्ट्रक्शन सैक्टर में आई मंदी से जोड़कर देखा जा रहा है।

कार के नंबर प्लेट पर ‘‘एपी सीएम जगन’’ लिख कर चलने वाला गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी को 19 अक्टूबर को जीदीमेतला में तब पकड़ा गया जब उसके कार के आगे और पीछे दोनों नंबर प्लेट पर पंजीकरण संख्या के बजाय ‘‘ एपी सीएम जगन’’ (आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी) लिखा हुआ देखा।

किसानों के लिए कल्याण योजना के लाभार्थियों में शिक्षा मंत्री का भी नाम

इस घटना के सुर्खियों में आने के बाद मंत्री की तरफ से एक स्पष्टीकरण जारी किया है जिसमें कहा गया है कि उनका नाम सूची से हटा दिया गया है। मंत्री का कहना है कि “मुझे आज सुबह ही पता चला कि मेरा नाम रायथु भरोसा लाभार्थी सूची में है।

तड़प-तड़पकर नवजात की मौत, बिन ब्याही मां ने नर्सिंग होम में छोड़ा, डॉक्टर-नर्स ने सड़क पर फेंक दिया

पुलिस ने बताया कि 1 अक्टूबर को बिन ब्याही मां नवजात शिशु को अस्पताल में छोड़कर चली गई। इसके बाद बच्चे को एक मंदिर के समीप फेंकने और बाद में उसकी मौत हो जाने के मामले में निजी डॉक्टर और एक एएनएम को गिरफ्तार किया गया।

Andhra Pradesh Boat Capsized: गोदावरी नदी में पलटी 61 सैलानियों से भरी नाव, अब तक 12 की मौत; CM जगन मोहन ने किया मुआवजे का ऐलान

ओएनजीसी (ONGC) के हेलीकॉप्टरों को भी मदद के लिए बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या की और भी बढ़ सकती है। राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

DRDO ने किया मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का परीक्षण, ढाई किमी के रेंज में चल रहे टैंक को मार गिराएगी

डीआरडीओ ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल में ‘मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल’ (एमपीएटीजीएम) का टेस्ट सफल हुआ। यह मिसाइल उच्च विस्फोटक से लैस है।

Andhra Pradesh: 74 साल की उम्र में जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म, 1962 में हुई थी शादी

पांच दशक से इंतजार कर रही आंध्र प्रदेश की 74 वर्षीय एक महिला का सपना अंतत: पूरा हुआ और उसने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया।

दलित विधायक को गणपति पंडाल में घुसने से रोका, की धक्कामुक्की! सामने आया VIDEO

घटना से जुड़े वायरल वीडियो में हो-हल्ले के बीच लोग आपस में धक्का-मुक्की करते दिख रहे थे। एक पुलिसकर्मी भी वहां बीच-बचाव में जुटा था, पर वह भी इस खींचतान में जद्दोजहद करता दिख रहा था।

तिरूमाला जाने वाली बस के टिकट पर हज और येरूशेलम यात्रा के विज्ञापन! भड़की बीजेपी

क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि गैर-हिंदू तीर्थयात्रा के बारे में छपी हुई टिकट सामग्री के साथ एक बंडल गलत तरीके से तिरुपति में आ गया था। संचालन के लिए परिवहन निकाय के कार्यकारी निदेशक ने पुष्टि की कि यह उनके ध्यान में लाया गया है और वे इसमें जांच कर रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X