Andhra Pradesh

अब लॉकडाउन उल्लंघन पर घिरे आंध्र प्रदेश के पूर्व CM, भव्य स्वागत के बाद उठी मांग- क्वारंटीन हों चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू सोमवार को तेलंगाना से सड़क मार्ग से अमरावती पहुंचे थे। इस दौरान पूर्व सीएम का बड़ी संख्या में उनके समर्थकों द्वारा स्वागत किया गया, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया।

आंध्र प्रदेश: पत्नी का दावा, ‘Covid-19 से संक्रमित पति अस्पताल से गायब’, प्रबंधन ने कहा- मौत के बाद कर दिया अंतिम संस्कार

कुछ दिनों तक अस्पताल ने महिला को उनके पति के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी और महिला को इस बात की आशंका हो गई कि उनके पति लापता हो गए हैं।

Lockdown: नवजात बेटे से मिलने की आस , 1800 किलोमीटर के सफर पर साइकिल से निकला पिता

Lockdown; सरकारी इंतेजाम इन लोगों तक ना पहुंच पाने के बाद इन लोगों ने पांच-पांच हजार में चार साइकिल खरीदी और फिर सफर पर चल निकले।

Vizag Gas Leak: NGT ने एलजी पॉलिमर्स इंडिया पर लगाया 50 करोड़ का जुर्माना, केंद्र को जारी किया नोटिस

Vizag Gas Leak: न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने गैस लीक मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय एक समिति गठित की और उसे 18 मई से पहले रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा।

गैस लीक कांड: 22 साल से बिना मंजूरी के ही चल रही थी विशाखापट्टनम की कंपनी, तय सीमा से भी ज्यादा कर रही थी उत्पादन

इस यूनिट को 1982-1997 के बीच McDowell & Company ही संचालित करती थी। इसे एलजी पॉलीमर्स को बेचने से पहले कंपनी ने तय किया था कि प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए यहां ‘स्टाइरीन’ के इस्तेमाल को बंद किया जाए।

संपादकीयः लापरवाही के कारखाने

ऐसे औद्योगिक हादसों की वजहें छिपी नहीं हैं। यों प्रशासन ने कारखाना प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है, प्रबंधन अपने पक्ष में मामूली चूक, मानवीय भूल जैसी दलीलें देकर बचने का प्रयास भी करेगा। पर सवाल है कि औद्योगिक सुरक्षा मानकों के मामले में लापरवाही की प्रवृत्ति पर अंकुश क्यों नहीं लग पाता।

आंखों में जलन और दम घुटने लगा था, शुभ मूहुर्त में मचा था मौत का तांडव; गैस कांड ने दिलाई भोपाल त्रासदी की याद

जब तक कोई कुछ समझ पाता, जानकारी मिली कि यूनियन कार्बाइड कंपनी की फैक्ट्री जहर उगल रही है। फैक्टी से जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था। यह पता चलते ही लोग जान बचाकर अपने घरों से निकलकर भागने लगे। लेकिन मौत का तांडव होना तो बाकी था।

Visakhapatnam LG Polymers Gas Leakage: कैंसर देने से लेकर देखने-सुनने की ताकत छीन सकता है, जानें- क्या है स्टीरिन गैस जिसने लील ली 10 जिंदगियां

Visakhapatnam LG Polymers Gas Leakage: स्टायरिन गैस का इस्तेमाल प्लास्टिक, पेंट, टायर जैसी चीजें बनाने के दौरान किया जाता है। इस गैस का इंसान पर बुरा असर पड़ता है। अगर इस गैस का इंसार की शरीर में प्रवेश हो जाए तो आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ, बेहोशी और उल्टी जैसे परेशानियां होने लगती हैं।

Visakhapatnam Gas Leak: केमिकल प्लांट में गैस लीक से मरने वालों का आंकड़ा 11 पहुंचा, सीएम जगनमोहन रेड्डी ने की एक करोड़ रुपये तक मुआवजे की घोषणा

पुलिस का कहना है कि एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है, गैस लीक का असर 1-1.5 किलोमीटर से ज्यादा नहीं फैला।

MHA की गाइडलाइंस को अंगूठा दिखा सीएम के चाचा सपरिवार पहुंचे तिरूपति, लॉकडाउन में बालाजी का दर्शन करने पर छिड़ा विवाद

विपक्षी पार्टियों समेत आम आदमी ने इस पर सवाल खड़े किए हैं और इसे गृह मंत्रालय (MHA) की गाइडलाइंस का उल्लंघन बता रहे हैं। बता दें कि वाईबी सुब्बा रेड्डी टीटीडी बोर्ड के चेयरमेन भी हैं।

कोरोना की मंदिरों पर भी मार! देश के सबसे धनी तिरुपति बालाजी मंदिर से निकाल दिए गए 1300 कर्मचारी

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच काम न होने के कारण इन सभी को ड्यूटी पर एक मई, 2020 से न आने के लिए कह दिया गया था।

EC ने IAS-IPS अफसरों का कर दिया था तबादला, जान से मारने की धमकियां मिलीं तो केंद्र से लगाई जान बचाने की गुहार

आंध्र प्रदेश के चुनाव आयुक्त ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर कहा था कि मेरे दुश्मनों की पहुंच काफी ऊपर तक है, खतरे के बीच में हैदराबाद में रुका हूं।

जिनसे पिता की थी दुश्मनी, उसके खास को जगनमोहन रेड्डी ने दी राज्यसभा सीट, 11 सालों में 360 डिग्री घूम गई सियासी सूई

जगन मोहन रेड्डी द्वारा परिमल नाथवानी को राज्यसभा भेजने का फैसला इसलिए भी काफी चौंकाने वाला है क्योंकि जगन के पिता और राज्य के पूर्व सीएम वाईएसआर रेड्डी और अंबानी के बीच गहरे मतभेद थे।

इस्राइल को खुफिया सूचना लीक करने के आरोप में पूर्व इंटेलिजेंस चीफ सस्पेंड, आंध्र सरकार ने दर्ज किया देशद्रोह का मामला

आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव नीलम साहनी ने आरोपों की जांच होने तक उनको निलंबित करने का आदेश जारी किया। आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग ने प्राथमिक जांच में उन पर लगे आरोपों को सही बताया था। इसके बाद ही उन्हें निलंबित किया गया है।

आंध्र प्रदेश में अब 3 राजधानियांः रेड्डी सरकार ने अमरावती के साथ-साथ कुरनूल और विशाखापटनम को दिया दर्जा, जानें पूरा फॉर्मूला

वित्त मंत्री ने कहा, ‘जोनल डेवलपमेंट बोर्ड बनाएंगे जिससे राज्य के विकास को गति मिलेगी। अमरावती राज्य की विधायी राजधानी रहेगी। कार्यकारी राजधानी विशाखापटनम और न्यायिक राजधानी कुरनूल शहरी विकास क्षेत्र रहेगी। राजभवन और सचिवालय विशाखापटनम में स्थापित होंगे।’

आंध्र प्रदेश में ANI को मिली बड़ी कामयाबी, टमाटर लदे ट्रक में छिपकर भाग रहे ISI के संदिग्ध एजेंट को किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद सभी को सोमवार को विजयवाड़ा की एनआईए अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत और 14 दिन बढ़ाते हुए 17 से 22 जनवरी तक पूछताछ के लिए एनआईए के सुपुर्द करने का आदेश दिया है।

4 साल की उम्र में अपनों से बिछड़ गई थी लड़की, Facebook के जरिए यूं 12 साल बाद मिली

उसे एक महिला ने गोद ले लिया था। तब से वह उन्हीं के साथ विजयवाड़ा में रह रही है। भवानी ने बताया कि उसे अपने परिजनों के साथ अपने घर जाकर बहुत खुशी हो रही है।

युवा सीएम के राज में मीडिया पर पाबंदी की कोशिशें: 5 महीने में चार पत्रकारों पर हमले, एक की मौत; मानहानि केस ठोकने के भी आदेश

पत्रकार के भाई गोपालकृष्णा कहते हैं, ‘अगर पुलिस ने कार्रवाई की होती, तो मेरा भाई जिंदा हो सकता था। दरअसल सत्यनारायण पर पूर्व में भी जानलेवा हमला हुआ। इस हमले से पहले करीब एक महीना पहले भी उनपर जानलेवा हमला हुआ था।