anandiben patel

नदी में कूद कर अपने स्कूल की लड़कियों को बचा लाई थीं आनंदी बेन पटेल, उसी साल भाजपा में गईं, जानिए प्रिन्सिपल से गवर्नर तक का सफर

आनंदीबेन पटेल पहले एक स्कूल में प्रिंसिपल थीं। एक बार उनके स्कूल की दो लड़कियां नदी में गिर गईं तो तुरंत आनंदीबेन ने उनके पीछे छलांग मार दी और उन्हें बाहर निकाल लाईं।

मथुराः बांके बिहारी मंदिर पहुंचीं गवर्नर आनंदीबेन पटेल के सुरक्षा स्टाफ की बंदर ने छीन ली टोपी, फ्रूटी देने पर लौटाई वापस

बाद में किसी ने सुझाव दिया कि बंदर को फ्रूटी या खाने-पीने का सामान देने पर वह टोपी लौटा देगा। इसी पर फ्रूटी मंगाई गई और बंदर को उसका लालच दिया गया।

चर्चा में UP गवर्नर आनंदीबेन पटेल: योगी आदित्यनाथ सरकार से लिया नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं का हिसाब

पटेल को 20 जुलाई को यूपी का गवर्नर न‍ियुक्‍त क‍िया गया। वह भोपाल से लखनऊ भेजी गईं। वह नरेंद्र मोदी के मुख्‍यमंत्री रहतेे गुजरात में मंत्री थीं और मोदी के द‍िल्‍ली की राजनीत‍ि में आने के बाद गुजरात की मुख्‍यमंत्री भी रहीं।

गुजरात: 10 साल बाद तलाला सीट जीत सकी BJP, एक साल में राज्‍य से पहला अच्‍छा समाचार

भाजपा के गोविंद परमार ने कांग्रेस के भगवान बराड को हराया। पिछले साल नवंबर में पंचायत और निकाय चुनावों में हार के बाद भाजपा को जीत की तलाश थी।

आनंदी बेन को गुजरात सीएम से हटाया जाएगा, पटेल आंदोलन के कारण गिरेगी गाज: रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गुजरात भाजपा जल्‍द ही नए सीएम का नाम तय करेगी। इसमें नितिन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा है।

सिर्फ बेटा या बेटी पैदा करने वाले कपल्स के लिए अस्पताल बनाएगी गुजरात सरकार

गुजरात सरकार एक ऐसा अस्‍पताल बनाने की तैयारी में है, जिसमें सिर्फ बेटा या सिर्फ बेटी पैदा करने वाले कपल्स पर अध्ययन होगा।

स्‍मृति ईरानी ने कहा- जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं तब तक भारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता

गुजरात में भारत माता कूच निकाला जा रहा है। यह कूच भारत माता के सम्‍मान में निकाला गया।

पांच साल में गांव गए 530 डॉक्टर, बाकी ने किया अनुबंध का उल्लंघन

जिन मेडिकल छात्रों ने अपने अनुबंध का उल्लंघन किया है और गांवों में अनिवार्य सेवा से इनकार किया, उनसे सरकार ने 15.68 करोड़ रुपए से अधिक की राशि एकत्र की है।

गुजरातः BJP ने किसान रैली में चलाया उमर खालिद और अफजल गुरु का Video

दो एलईडी स्क्रीन पर दिखाए गए खालिद के वीडियो का कैप्शन था, ‘जेएनयू कैम्पस में वे भारत को तोड़ने के नारे लगाने की हिम्मत कैसे कर सकते हैं?’

गुजरात: साल 2011-12 में पुलिस हिरासत के दौरान 61 लोगों की हुई मौत

हिरासत में मौत के कुल मामलों में से आठ मौत पुलिस हिरासत में जबकि 53 मौत न्यायिक हिरासत में होने की खबर है।

गुजरात: लड़कियों को बांटी भगवा रंग की साइकिल, कांग्रेस ने कहा- इसे चलाने में शर्म महसूस होगी

सरकार ने यह कहकर अपने फैसले का बचाव किया कि रंग रात में सड़कों पर लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है क्योंकि भगवा रंग अन्य वाहनों की लाइट को प्रतिबिंबित करता है।

समझौते के लिए हार्दिक पटेल से मिले गुजरात सरकार के दूत

हिंसक जाट आंदोलन से सबक लेकर गुजरात सरकार ने पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के पास अपना दूत भेजकर इस जटिल मुद्दे पर समझौते की संभावनाएं तलाशने का प्रयास किया।

2017 की तैयारी: निर्विवाद और सबसे ताकतवर विजय रूपानी बने गुजरात भाजपा अध्‍यक्ष, शुभ मुहूर्त में हुई घोषणा

पिछले हफ्ते तक शिक्षा मंत्री भूपेंद्र चूड़ासमा का नाम पद की दौड़ में सबसे आगे था, लेकिन गुजरात में 2017 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रूपानी को कमान सौंपी गई है।

हार्दिक की चेतावनी, जेल से छूटने के बाद भी करेंगे आंदोलन

पटेल कोटा आंदोलन की जमीन तैयार करने वाले हार्दिक पटेल ने सोमवार को कहा कि जेल से निकलने के बाद वे फिर से आंदोलन करेंगे। इसके साथ ही हार्दिक ने इस बात का दावा किया कि उन्हें आंदोलन करने से गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी नहीं रोक पाएंगी..

पटेल समुदाय को ‘आरक्षण’ देने से सीएम आनंदीबेन का ‘इंकार’

गुजरात सरकार ने पटेल समुदाय को ओबीसी आरक्षण देने से वस्तुत: इंकार कर दिया। इसने मंगलवार को बुलाई गई रैली से पहले आंदोलनकारियों के साथ टकराव का..

ये पढ़ा क्या?
X