ताज़ा खबर
 

AMU

AMU

AMU में फ्रेशर्स के लिए ड्रेस कोड- शॉर्ट्स, चप्‍पल नहीं चलेंगे, हॉस्‍टल में पहनें शेरवानी या फॉर्मल्‍स

अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय (AMU) ने हॉस्‍टल में रहने वाले छात्रों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें छात्रों को शॉर्ट्स या बरमूडा न पहनने की सलाह दी गई है। सर शाह सुलेमान हॉल में रहने वाले छात्रों को सिर्फ शेरवानी या फॉर्मल्‍स ही पहनने को कहा गया है। इसके अलावा हॉस्‍टल मेस के अटेंडेंट को वेटर कहने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। उसके नाम से पहले ‘मियां’ या ‘भाई’ लगाकर संबोधित करने का फरमान दिया गया है।

amu

एससी-एसटी आयोग ने मानव संसाधन मंत्रालय से पूछा-जब दलितों को आरक्षण नहीं तो फिर AMU को ग्रांट क्यों?

एससी-एसटी आयोग ने मानव संसाधन मंत्रालय से पूछा कि जब दलितों को आरक्षण नहीं दिया जा रहा है तो फिर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को ग्रांट क्यों मिल रहा है।

बीजेपी सांसद बोले- यह पाकिस्तान नहीं है, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को पालन करने होंगे नियम

अलीगढ़ मुस्लिम यूनविर्सटी को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग यह आदेश देने वाला है कि वह अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों की तरह ही आरक्षण नीति को लागू करे या फिर दस्तावेज पेश कर अगस्त महीने तक अपना अल्पसंख्यक दर्जा साबित करे।

AMU

इफ्तार पार्टी में बीयर पीने का वीडियो वायरल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रा को मिला सरकारी नोटिस

कारण बताओ नोटिस में रोजा इफ्तार के वक्त छात्रा द्वारा बीयर पीने को लेकर सवाल पूछा गया है।

amu

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पोस्‍टर, वीसी को ढूंढ़ने पर मिलेगा इतना इनाम

यूनिवर्सिटी के चांसलर तारिक मंसूर की इस पूरे मसले पर चुप्पी चर्चा का विषय बनी हुई है। छात्रों का कहना है कि वाइस चांसलर धरना स्थल पर भी अभी तक नहीं पहुंचे हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने दिया था पाकिस्तान को पहला प्रधानमंत्री और दूसरा राष्ट्रपति

भारत और पाकिस्तान के बीच बंटवारे के जनक कहे जाने मो. अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय सुर्खियों में है।इसी बहाने इस विश्वविद्यालय की ऐतिहासिकता और देश-दुनिया में इसके योगदान के बारे में भी चर्चा चल पड़ी है।

Mohammad Ali Jinnah, Muslim League, AIML, Pakistan

जिन्ना तस्वीर विवाद: अब शहर के पेशाबघरों में चिपकाए गए पाकिस्तान संस्थापक के पोस्टर

बाथरूम में जिन्ना की तस्वीर लगाने पर हिंदू युवा वाहिनी के अलीगढ़ जिला उपाध्यक्ष अदित्य पंडित ने बचाव किया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सीएम पहले साफ कर चुके हैं कि जिन्ना भारत के लिए मान्नीय कभी नहीं हो सकते।

Farhat Ali Khan

VIDEO: मुस्लिम नेता का ऐलान- जिन्ना की तस्वीर जलाने वाले को दूंगा 1 लाख रुपये

ऑल इंडिया मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय प्रमुख फरहत अली खान ने ऐलान किया है कि वह जिन्ना के पोस्टर जलाने वाले को एक लाख रुपये का नकद इनाम देंगे।

टीवी डिबेट में भड़के कांग्रेस प्रवक्‍ता ने पैनलिस्‍ट्स को कहा ‘आतंकवादी’, देखें वीडियो

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद हो गया था। इसको लेकर एक टीवी चैनल पर डिबेट चल रहा था। इसमें आरएसएस पर नजर रखने वाले राकेश कुमार और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के अलावा अन्य लोग पैनल में शामिल थे। बहस के दौरान आपा खोए कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने पैनलिस्टों को आतंकवादी बता दिया।

मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर को लेकर चलीं लाठियां, अलीगढ़ मुस्‍लिम यूनिवर्सिटी के तीन छात्र घायल

एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर शुरू हुआ विवाद हिंसक हो गया है। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार (2 मई) को एएमयू के सामने जिन्ना का पुतला फूंका, जिसके बाद छात्रों के साथ टकराव की नौबत आ गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस को हालात को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भांजनी पड़ीं।

Muhammad Ali Jinnah, Jinnah, Jinnah in AMU, AMU, Picture of Muhammad Ali Jinnah, picture in AMU, Jinnah picture in AMU, Advani, lk adwani, bjp, Aligarh muslim university, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

AMU: डिबेट में बोले मुस्लिम विद्वान: हटानी चाहिए जिन्ना की तस्वीर, ये अलग बात कि आडवाणी उसे देवता मानते हैं

2004 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी जून 2005 में कराची पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने कायदे आज़म मोहम्मद अली जिन्ना को श्रद्धांजलि दी थी। आडवाणी जिन्ना के मजार पर गये और उन्हें धर्मनिरपेक्ष बताया था।

AMU, Aligarh Muslim University, jinnah, jinnah psoter, Jinnah picture, Mohammad Ali Jinna,Yogi Adityanath, Swami Prasad Maurya, Om Prakash rajbhar, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

विवाद के बीच एएमयू से गायब हुई मोहम्म्द अली जिन्ना की तस्वीर, प्रशासन ने दी यह सफाई

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर उठे विवाद ने नया मोड़ ले लिया है। भाजपा सांसद द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद अब एएमयू से जिन्ना की तस्वीर गायब हो गई है।

AMU, Aligarh Muslim University, jinnah, jinnah psoter, Jinnah picture, Mohammad Ali Jinna,Yogi Adityanath, Swami Prasad Maurya, Om Prakash rajbhar, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

एएमयू से हटाओ जिन्ना की फोटो- योगी आदित्य नाथ की हिंदू युवा वाहिनी ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

हिंदू संगठन ने कहा है कि अगर दो दिन में जिन्ना की तस्वीर नहीं हटाई गई तो इसके सदस्य जबरन इस काम को करेंगे।

AMU, AMUSU, ALIGARH MUSLIM UNIVERSITY STUDENTS UNION, Subramaniam Swami, bjp, Rajya Sabha, Rajya Sabha membership, Swami on amu, Hindi news, ALIGARH news, news in Hindi, Jansatta

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रसंघ की मांग- खत्‍म हो सुब्रमण्‍यम स्‍वामी की सांसदी

AMUSU ने राष्ट्रपति को लिखे एक ज्ञापन में कहा है कि स्वामी के बयान ने एएमयू के दुनिया भर में फैले लाखों छात्रों की भावना को ठेस पहुंचाया है। ज्ञापन के मुताबिक, “स्वामी के बयान से देश की सेक्युलर छवि को धक्का लगा है, इसलिए संसद के ऊपरी सदन से उनकी सदस्यता रद्द की जाए, वह मानसिक रूप से इसके सदस्य होने के लायक नहीं हैं।”

Mannan Bashir Wani, Mannan Bashir Wani case, Student Mannan Bashir Wani, AMU Student Federation, Letter to PM Narendra Modi, Clear Situation About Mannan Bashir Wani, Request to Clear Situation, State news

एएमयू छात्रसंघ ने पीएम मोदी को लिखा खत, लापता छात्र बशीर वानी आतंकी है या नहीं, साफ कराएं स्थिति

एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि भूगर्भशास्त्र विभाग में शोध छात्र रहे मन्नान बशीर वानी को गत दो जनवरी को विश्वविद्यालय परिसर में देखा गया था।

एएमयू से पीएचडी कर रहा था कश्मीरी युवक, अचानक आई आतंकी बनने की खबर, भाई है इंजीनियर

एएमयू से पीएचडी कर रहे मन्‍नान वानी से उसके परिवार का संपर्क टूट गया था। फेसबुक और व्‍हॉट्सएप पर उसके हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने का मैसेज आया है।

Simbhaoli Sugars Ltd, pnb like scam, Bank loan frauds, CBI, central bureau of investigation, cbi registers case, OBC Fraud, OBC bank, Bank of Maharashtra, PNB Fraud, PNB Scam, Banking scams in India, nirav modi, mehul choksi, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

पूर्व एएमयू कुलपति के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया, नियुक्ति के समय कानून तोड़ने का आरोप

सीबीआई ने यह कार्रवाई वर्ष 2007 में नसीम अहमद के पद से इस्तीफा देने के लगभग 10 साल बाद की है। वह 2002 से 2007 तक एएमयू के कुलपति थे।

indian flag

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फहरेगा 200 फ़ीट का तिरंगा

यह उन लोगों के लिए एक स्पष्ट मैसेज होगा जो मुस्लिमों को लेकर उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाते हैं।