ताज़ा खबर
 

AMU

कश्मीरी मुसीबत में हैं, इसलिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नहीं होगा ईद-मिलन- असोसिएशन का फैसला

जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ एकता दिखाने के लिए यूनिवर्सिटी टीचर असोसिएशन (AMUTA) ने ईद-मिलन को सेलिब्रेट नहीं करने का निर्णय लिया।

aligarh muslim university

अलीगढ़ के बीजेपी सांसद ने एएमयू के खिलाफ मानव संसाधन मंत्री से की शिकायत, वाइस चांसलर को लपेटा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल रहे डॉ. तारिक मंसूर को साल 2017 में यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर नियुक्त किया गया था।

AMU की फर्जी फेसबुक आईडी से हो रहा था कांग्रेस का प्रचार, सामने आई ये हकीकत

एएमयू की फेक फेसबुक आईडी बनाकर कांग्रेस का प्रचार करने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सफाई दी है।

amu

जमात ए इस्लामी पर बैन के खिलाफ उतरा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्रसंघ, आतंकी कनेक्शन के शक में लगा है बैन

सलमान इम्तियाज के मुताबिक, यह संगठन संवैधानिक और लोकतांत्रिक तरीके से चल रहा है। बयान में कहा गया, ‘जमात न तो अंडरग्राउंड संगठन और न ही आतंकी संगठन।

पुलवामा में हुआ हमला, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Pulwama Attack: ‘हाउज द जोश नहीं’ AMU के छात्र ने लिखा ‘हाउ इज द जैश’, दर्ज हुई एफआईआर

एएमयू के छात्र ने ट्विटर अकाउंट पर पुलवामा हमले के बाद विवादित ट्वीट करने का आरोप लगा है। इसके बाद पुलिस ने उस पर मुकदमा दर्ज किया है जबकि एएमयू ने छात्र को सस्पेंड कर दिया है।

Aligarh Muslim University, AMU, FIR, Students, Student Union President, Salman Imtiaz, Uttar Pradesh, Allegation, Pakistan, Support, Slogans, State News, India News, Hindi News

एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष समेत कई छात्रों पर एफआईआर, पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी का आरोप

पुलिस ने यह कार्रवाई युवा मोर्चा के सदस्य मुकेश लोढ़ा की शिकायत मिलने पर की।

amu

ओवैसी के कार्यक्रम पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, जमकर मारपीट और तोड़फोड़, हवाई फायरिंग भी हुई

दिल्ली के एक न्यूज चैनल की रिपोटर जब बैठक की कवरेज के लिए पहुंचे तो उनके साथ मारपीट की गई और उनके कैमरे तोड़ दिए गए।

AMU में अर्नब गोस्वामी के चैनल के पत्रकारों से मारपीट, छात्रों ने लगाया विश्वविद्यालय पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

पत्रकारों के मुताबिक, जिस स्टोरी को रिपोर्ट किया जा रहा था, उसका एएमयू से कोई लेनादेना नहीं है। अलीगढ़ के डीएम सीएम सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय का आंतरिक मामला है।

Asaduddin Owaisi

बीजेपी नेता ने जावड़ेकर को लिखी चिट्ठी, दी धमकी- ओवैसी AMU आए तो लौटने नहीं देंगे

भाजपा कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी में ओवैसी को बुलाने के लिए AMUSU नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है।

BJP युवा मोर्चा ने कहा- AMU में बने मंदिर, 15 दिन में जगह नहीं मिली तो हजारों कार्यकर्ता आकर करेंगे मूर्ति स्थापना

बीजेपी के युवा मोर्चा ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंदिर बनाने की मांग की है। उन्होंने वीसी को पत्र लिखकर मंदिर के लिए जमीन मांगी है।

AMU

बीजेेपी सांसद की मांग- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से हटाया जाए ‘मुस्लिम’ शब्‍द, बच्चों में आती है गलत भावना

एएमयू से जुड़े मसलों पर अक्सर विरोध करने वाले गौतम ने कहा कि वह यूनिवर्सिटी के नहीं, बल्कि उस ‘मानसिकता’ के खिलाफ हैं, जो एएमयू के कुछ लोगों में है।

AMU

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी: तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्रों को मिला नोटिस, आयोजनकर्ता बोले- एचआरडी मिनिस्ट्री से मिलेंगे स्टूडेंट

नोटिस में लिखा गया, ‘रैली का आयोजन करने वाले छात्रों ने इसके लिए पूर्व में अनुमति नहीं ली। रैली यूनिवर्सिटी के शिक्षण और सीखने के माहौल में परेशानी पैदा करती है।’

AMU Protest

एएमयू में बढ़ा बवाल, देशद्रोह के आरोपी कश्मीरी छात्रों के समर्थन में निकाला मार्च

हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकवादी मन्नान वानी गुरुवार को कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारा गया था। वह एएमयू में पीएचडी का छात्र था। पिछली जनवरी में उसने सोशल मीडिया पर एके-47 रायफल के साथ अपनी तस्वीर डाली थी, जिसके बाद उसे विश्वविद्यालय से निकाल दिया गया था।

AMU

दो छात्रों पर राष्‍ट्रद्रोह का केस, कश्‍मीरी छात्रों की धमकी- आरोप वापस नहीं लिए तो छोड़ देंगे एएमयू

पूर्व में यूनिवर्सिटी द्वारा छात्र वसीम अय्युब मलिक और अब्दुल हसीब मीर को सस्पेंड कर दिया गया था। आरोप था कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए आतंकी मन्नान बशीर वानी के लिए कैंपस में प्रार्थना की थी।

amu

एएमयू में आतंकी के लिए शोकसभा, कश्‍मीरी छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

एफआईआर में दो कश्मीरी छात्रों वसीम अयूब मलिक और अब्दुल हफीज मीर का नाम शामिल है। इनके अलावा अन्य अज्ञात कश्मीरी छात्रों को भी इसमें शामिल किया गया है।

Mannan Wani, Aligarh Muslim University, AMU, Research Scholar, Gun Salute, Air Firing, Tribute, Terrorist, First Video, Video Viral, Proof, Terrorist, Takiprora, Kupwada, Jammu and Kashmir, State News, हिज्बुल मुजाहिद्दीन ,भारतीय सेना ,बुरहान वानी ,जम्मू-कश्मीर पुलिस ,अल्ताफ कचरू ,operational commander ,Jammu Kashmir ,Burhan Vani ,Anantnag Encounter ,altaf kachroo ,state News, state News in Hindi, Latest state News, state Headlines, राज्य समाचार, India News, National News, Hindi News

आतंकी मन्नान को बताया था शहीद, पढ़ी थी नमाज, AMU ने 3 को किया सस्पेंड

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के निष्कासित छात्र आतंकवादी मनन वानी की नमाज-ए-जनाजा को परिसर के अंदर गुपचुप तरीके से पढ़ने की कोशिशों को एएमयू प्रशासन ने नाकाम कर दिया।

Aligarh Muslim University

कश्मीर में ढेर आतंकी मन्नान को बताया शहीद, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भिड़े छात्र

मन्नान बशीर वानी के मुठभेड़ में मारे जाने की खबर जैसे ही एएमयू पहूंची तो कश्मीरी छात्र लामबंद हो गए और सोशल मीडिया पर बशीर वानी की याद में यूनिवर्सिटी के कैनेडी हॉल में नमाज ए जनाजा के आयोजन की सूचना शेयर की जाने लगी।

amu

एएमयू कैंपस में टॉयलेट के लिए महिलाओं को लड़नी पड़ रही जंग, रोकने के बावजूद इस्तेमाल कर रहे पुरुष स्टाफ

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्याल में पुरुष शिक्षकों ने महिला शिक्षकों के टॉयलेट पर कब्जा जमा लिया है। अब वे इसे छोड़ना नहीं चाहते हैं। महिला शिक्षकों द्वारा शिकायत के बाद कमेटी का गठन किया गया, लेकिन छह महीने बाद भी किसी तरह का नतीजा नहीं निकला है।