AMU

AMU के बैंक अकाउंट सीज, अधिकारी ने बताई इसके पीछे की वजह

अधिकारी ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर बकाया भुगतान नहीं किया जाता है, तो “एएमयू के खाते से पैसा नगर निगम को ट्रांसफर कर दिया जाएगा”।

AMU शताब्दी समारोह में 40 मि‍नट बोले नरेंद्र मोदी, इरफान हबीब ने कहा- ये कोई गर्व की बात थोड़े ना है

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया और छात्रों को संबोधित किया ।इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को लगभग 40 मिनट तक संबोधित किया । हालाँकि कई प्रसिद्ध व्यक्तियों ने प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर आलोचना भी की । इन आलोचकों में जाने माने इतिहासकार इरफ़ान हबीब भी शामिल हैं ।

AMU के प्रोग्राम में नरेंद्र मोदी, 56 साल बाद किसी PM का भाषण, पर छात्रों के 1 धड़े ने किया विरोध

पीएम के संबोधन से पहले विवि के वीसी तारिक अनवर ने अपनी बात रखी। कार्यक्रम में चांसलर सैयद मुफद्दल सैफुदीन के साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निंशक भी उपस्थित रहे।

भाजपा, पीएम मोदी का इंटेलेक्चुअल से कोई तालमेल ही नहीं है, बोले अतीक-उर-रहमान तो संबित पात्रा ने दिया जोरदार जवाब

BJP प्रवक्ता ने स्कॉलर से कहा कि आप लोगों ने जो ये इंटलैक्चुअल सैपरेटिजम बना रखा है इसकी वजह से करोड़ों मुसलमानों को सहना पड़ता है।

AMU में चीफ गेस्ट होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, अपनी स्थापना के 100 साल पूरे कर रही यूनिवर्सिटी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि मोदी ऑनलाइन इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मोदी के साथ कार्यक्रम में पोखरियाल खुद भी शामिल होंगे।

AMU Entrance Exam Admit Card 2020: एएमयू ने जारी किए एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड, ये जरूरी ईमेल आईडी भी दी

एएमयू प्रवेश परीक्षा 2020 को ऑल इंडिया परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाता है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले amucontrollerexams.com पर जाना होगा।

AMU छात्र नेता फरहान जुबैरी पर FIR, कहा था- जो करेगा इस्लाम को बदनाम, उसका सिर कलम कर देंगे

आरोप है कि 29 अक्टूबर को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने फ्रांस और इसाईयों के खिलाफ विवादित बयान दिया था।

हाथरस गैंगरेप: FSL रिपोर्ट पर सवाल उठाने वाले AMU डॉक्टर को योगी सरकार ने काम से हटाया

Jignasa Sinha: ये वही डॉक्टर हैं जिन्होंने हाथरस कथित गैंगरेप मामले में पिछले महीने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा था कि हाथरस मामले की एफएसएल रिपोर्ट का ‘कोई मूल्य नहीं’ है।

जामिया मिलिया ने JNU को पछाड़ा, सेंट्रल यूनिवर्सिटीज की रैंक लिस्ट में आया नंबर वन, जानें- बाकी का हाल

15 दिसंबर, 2019 को पुलिस अराजक तत्वों को पकड़ने के लिए यूनिवर्सिटी के कैंपस में दाखिल हो गई थी। पुलिस का मानना था कि सीएए हिंसक प्रदर्शन में बदल गया था। बाद में सामने आए कुछ सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि पुलिस ने छात्रों संग भी मारपीट की थी।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिर बवाल, हिन्दू छात्रा ने किया हिजाब का विरोध तो मिली धमकी- ‘पहना देंगे पीतल का हिजाब’

मामला सामने आने के बाद राज्य की महिला आयोग सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ एसपी अरविंद कुमार को पत्र लिखा है और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने का आश्वसान दिया है।

भारत में घुटन महसूस हो रही है तो पाकिस्तान चली जाएं, भाजपा सांसद ने शायर मुनव्वर राणा की बेटी को लेकर दिया बयान

सांसद ने कहा कि माहौल खराब करने वालों पर सरकार की नजर है। उनके घरों में नोटिस भेजे जा रहे हैं। जो लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, वे अगले साल यहां कैंपस में दिखाई नहीं पड़ेंगे।

गोरखपुर के डॉ. कफील खान मुंबई में अरेस्ट, AMU में भाषण देने का नतीजा, कहा- मुठभेड़ में मुझे मार सकती है सरकार

डॉ. कफील मुंबई में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ आयोजित होने वाले एक प्रदर्शन में शामिल होने आए थे। खान के वकील ने कहा कि उन्हें अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया।

AMU में आरक्षण के मुद्दे पर मोदी सरकार फिर कर सकती हैं विचार, संसदीय समिति की तरफ से मिली हरी झंडी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्वयं को अल्पसंख्यक संस्थान मानकर अपने यहां आरक्षण व्यवस्था नहीं लागू कर रही है। इसको लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हो सका है।

शरजील इमाम की तलाश में पांच राज्यों की पुलिस, शिवपाल यादव के नेता ने कहा- उसकी गर्दन काटने वाले को दूंगा एक करोड़ रुपए

वीडियो में अमित जानी कह रहे हैं, ‘एक नारा आज मैं इस देश को देता हूं। भारत हम शर्मिंदा हैं। शरजील इमाम जैसे लोग जिंदा है। जो भारत को काटने की बात करे, ऐसे व्यक्ति की गर्दन काट देनी चाहिए।’

AMU में गणतंत्र दिवस समारोह में लगे ‘VC go back’ के नारे, कुलपति को भाषण देने से रोका; छात्रों का हंगामा

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में परिसर में पिछले कुछ दिनों से छात्र आंदोलन कर रहे हैं। 16 जनवरी को जेएनयू के एक छात्र ने परिसर में कथित रूप से राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था।

AMU के VC ने जताई “बाहरी लोगों” से खतरे की आशंका, सरकार से अतिरिक्त सुरक्षा मांगी; आज से खुलेगी यूनिवर्सिटी

कुलपति तारिक मंसूर ने “उपद्रवी तत्वों और बाहरी लोगों” से खतरे का हवाला देते हुए विश्वविद्यालय में आने से पहले अपने और अपने परिवार के लिए राज्य के अधिकारियों से अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है।

CAB को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिर्विसटी में जमकर प्रदर्शन, कैंपस में RAF तैनात; धारा 144 तोड़ने वाले छात्र नेताओं पर एक्शन

AMU, Citizenship Amendment Bill: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुये परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। विश्वविद्यालय परिसर के प्रवेश द्वारों पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गयी है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन ने BJP विधायक की गाड़ी से हटवाया पार्टी का झंडा, नाराज एमएलए ने की एसपी से शिकायत

यूनिवर्सिटी प्रशासन के हवाले से बताया गया है कि कैंपस में उन वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाता है, जिस पर किसी पार्टी का झंडा लगा हो।

ये पढ़ा क्या?
X