Amit Shah

मुश्किल में बीसीसीआई के सचिव जय शाह, बोर्ड में CAG की प्रतिनिधि ने कहा- उन्हें काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने का अधिकार नहीं

बीसीसीआई ने कूलिंग-ऑफ क्लॉज को रद्द करने के लिए कहा है। इसके लिए उसने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यदि संशोधन की अनुमति दी जाती है, तो सौरव गांगुली और शाह 2025 तक अध्यक्ष और सचिव पद पर बने रहेंगे।

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने की इनसाइड स्टोरी; IPL चेयरमैन बनने से किया इनकार तो बीजेपी की मदद से रातों-रात बन गए बोर्ड प्रेसिडेंट

नए बीसीसीआई संविधान के अनुसार, सभी क्रिकेट प्रशासकों का बीसीसीआई और राज्य निकायों में अधिकतम नौ साल का कार्यकाल होता है, जिसमें दोनों स्थानों पर छह साल बाद अनिवार्य रूप से कूलिंग-ऑफ अवधि होती है। इस तरह गांगुली के पास अपने छह साल में केवल 278 दिन बचे थे।

VIDEO: ‘बेटे को लॉन्च करने को ये मां-बेटे देश बेच देंगे’, डिबेट में संबित पात्रा का कांग्रेस पर हमला; जवाब में गौरव वल्लभ ने बता दिया- ‘तड़ीपार पार्टी’ के प्रतिनिधि और जोकर

एक टीवी डिबेट में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ की भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव को लेकर एक बार फिर तीखी बहस देखने को मिली।

हमने बहुत किया, मीडिया ने नहीं बताया- लॉकडाउन से मजदूरों की परेशानी पर अमित शाह बोले

अमित शाह ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलायी गई। इस तरह एक करोड़ से ज्यादा लोगों को देश के एक कोने से दूसरे कोने पहुंचाया गया और सरकार ने ढंग से अपनी जिम्मेदारी को निभाया।

गृहमंत्री अमित शाह बोले- दिल्ली में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं, राजधानी में औसतन 16 हजार टेस्ट रोजाना

गृहमंत्री ने कहा “अभी दिल्ली में ऐसी कोई स्थिति (कम्युनिटी ट्रांसमिशन) नहीं है, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। दिल्ली में हमने बड़े पैमान पर टेस्टिंग बढ़ा दी है। अब पहले से 4 गुना ज्यादा टेस्टिंग हो रही है। राजधानी में औसतन 16 हजार टेस्ट रोजाना हो रहे हैं।”

कोरोना केयर सेंटर पर 3 दिन पहले हुआ फैसला- CM अरविंद केजरीवाल के दावे पर बोले गृह मंत्री अमित शाह

केजरीवाल ने शाह को पत्र लिखकर दस हजार बिस्तर वाले केंद्र का निरीक्षण करने और आईटीबीपी तथा सेना के चिकित्सकों और नर्सों को केंद्र में तैनात करने का आग्रह किया था, जिसके बाद शाह ने दावे का विरोध किया।

Amit Shah’s All-Party Meeting on Covid-19: दिल्ली सरकार को 500 कोच उपलब्ध कराएगा केंद्र, शकूरबस्ती में पहले ही लगे 50 कोच, 170-180 कोच आनंद विहार में रहेंगे

Amit Shah’s All-Party Meeting on Coronavirus: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न हुई। यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर की गई है।

दिल्‍ली में कोरोना: बोले अमित शाह- अरविंद केजरीवाल को देंगे हर मदद, अरुणाचल से चार आईएएस बुलाए

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ दिनों में दिल्ली के निषेध क्षेत्रों में हर मतदान केंद्र पर कोविड-19 की जांच शुरू की जाएगी और संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए अधिक प्रभावित क्षेत्रों यानी हॉटस्पॉट्स में घर-घर जाकर व्यापक स्वास्थ्य सर्वेक्षण कराया जाएगा।

दिल्ली में 6 दिनों में तीन गुनी हो जाएगी कोरोना टेस्टिंग, हर पोलिंग बूथ पर होगी जांच, गृह मंत्री अमित शाह ने किया ऐलान

अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस की सही जानकारी और गाइडलाइंस दिल्ली के छोटे अस्पतालों को देने के लिए मोदी सरकार ने एम्स में वरिष्ठ डॉक्टरों की एक कमेटी बनाने का फैसला किया है।

अमित शाह की वर्चुअल रैली की तस्वीर शेयर कर ‘आप’ ने यूजर्स से पूछा ‘कैप्शन’, लोग बोले – जहां ना पहुंचा राशन, वहां पहुंच गया भाषण

शाह के भाषण को लोगों तक पहुंचने के लिए जगह जगह एलआईडी स्क्रीन लगाई गईं थी। ऐसी ही एक स्क्रीन की तस्वीर आम आदमी पार्टी (आप) ने ट्वीट की है और यूजर्स से उसका ‘कैप्शन’ पूछा है।

‘विपक्ष को अब कम से कम अर्थव्यवस्था पर काम शुरू कर देना चाहिए’, अमित शाह के बयान पर बॉलीवुड डायरेक्टर का तंज़, हुए ट्रोल

गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में एक बयान में कोरोनावायरस लॉकडाउन में सरकार पर लगातार हमला बोल रही विपक्ष को लेकर बयान दिया, तो फिल्मेकर अनुभव सिन्हा ने उन पर तंज कसा। जिसके बाद वो ट्रोलर्स के…

कोरोना और चक्रवात संकट के बीच वोट के भूखे हैं अमित शाह, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा की वर्चुअल रैली को लेकर साधा निशाना

टीएमसी ने गृह मंत्री को याद दिलाया कि किस तरह से उनके लोगों ने कोलकाता में ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ था और वह बंगाल की संस्कृति को पुन:स्थापित करने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा टीएमसी ने शाह को भारत की समावेशिता के लिए खतर बताया है।

CAA, 370, मंदिर से लेकर कविता के जरिए दीदी पर बरसे अमित शाह, कहा- जनता बना देगी शरणार्थी; जानें भाषण की बड़ी बातें

अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांगेस सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में राजनीतिक हिंसा का बोलबाला होने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को काफी भारी पड़ेगा और बंगाल की जनता उन्हें राजनीतिक शरणार्थी बना देगी।

बंगाल पर वर्चुअल रैली में ममता बनर्जी पर अमित शाह का वार- हिंसा का कीचड़ जितना फैलाएंगी, BJP का कमल उतना ही खिलेगा

शाह ने कहा “2014 से पश्चिम बंगाल में 100 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने यहां राजनीतिक लड़ाई में अपनी जान गंवा दी। मैं उनके परिवारों को सम्मान देता हूं क्योंकि उन्होंने सोनार बांग्ला के विकास में योगदान दिया है।”

कोरोना से लड़ाई में हमसे ग़लती हुई होगी, पर विपक्ष ने क्या किया- अमित शाह का सवाल, आज ममता सरकार पर हमला बोलेंगे गृह मंत्री

अमित शाह ने कहा कि “मोदी सरकार ने देश के 60 करोड़ लोगों के लिए 1,70,000 करोड़ रुपए के पैकेज, देश की जनता के लिए दिया। आप हमें सवाल पूछते हैं? इंटरव्यू के अलावा, कांग्रेस पार्टी ने कुछ नहीं किया।”

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी पार्टी ने क्या किया, अमित शाह ने जनसंवाद रैली में उठाया सवाल

अमित शाह ने कहा कि राम जन्मभूमि का विवाद वर्षों से चल रहा था। करोड़ों लोग राह देखते थे कि कब राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनेगा। मोदी सरकार को आपने दोबारा बहुमत दिया, सटीक तरीके से अपना पक्ष रखा गया और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला दिया।

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच राहुल गांधी ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा- दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है

गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिरोध का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त, लेकिन दिल के ख़ुश रखने को ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।’’

अमित शाह बोले- नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल करेगा एनडीए, राजद पर भी कसा तंज

शाह ने साफ किया कि रैली का चुनाव से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि यह जनसंपर्क के लिए यह रैली है। यह रैली कोई चुनावी रैली या राजनीतिक दल के गुणगान की रैली नहीं है। यह रैली आत्मविश्वास से भरपूर, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए देश की जनता से जोड़ने के लिए की गई है।