Amit Shah BJP

रुझानों में बढ़त के बाद अमित शाह ने नीतीश कुमार से की बात, BJP नेता ने बताया, कौन होगा सीएम

बिहार में वोटों की गिनती बढ़ने के साथ एनडीए और महागठबंधन में करीबी मुकाबला।

अकाली दल, शिवसेना जैसे सहयोगियों के जाने के बाद भी टेंशन में नहीं बीजेपी, जानें- क्या है इतने आत्मविश्वास की वजह

पहली बात यह है कि चुनावी समीकरणों के मामले में फिलहाल पार्टी खासी मजबूत है। 2014 से 2019 के दौरान एनडीए से 15 पार्टियों ने किनारा किया था, लेकिन इसके बाद भी 2019 की जीत बीजेपी के लिए पहले मुकाबले बड़ी ही रही।

मां की मौत पर तमिलनाडु सीएम को अमित शाह ने हिंदी में भेजा शोक संदेश, वायको ने कहा- तमिल में भेजा जाए जवाब

मुख्यमंत्री की मां को मंगलवार तड़के दिल का दौरा पड़ने के बाद सेलम के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 93 साल की थीं और एक निजी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली।

CAA का ककहरा समझाने लखनऊ पहुंचे अमित शाह, बोले- राहुल, ममता जहां चाहें, मैं चर्चा के लिए तैयार; रटे वाक्य न बोलें अखिलेश

अमित शाह ने कहा कि देश में CAA के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है, दंगे कराए जा रहे हैं। CAA में कहीं पर भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है।

CAA पर एक इंच वापस नहीं होगी BJP, 56 इंच की छाती वाले PM के राज में शरणार्थियों को डरने की जरूरत नहीं; अमित शाह बोले

CAA विवाद पर अमित शाह ने कहा कि 56 इंच की छाती वाले नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि ये जो लाखों करोड़ों शरणार्थी आएं हैं, इनके मानवाधिकार की रक्षा मैं करूंगा और किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

CAA वापस नहीं लिया तो अमित शाह को कोलकाता एयरपोर्ट के बाहर कदम नहीं रखने देंगे; जमीयत उलेमा हिंद ने चेताया

चौधरी ने कहा कि यह विवादित कानून मानवता और देश में ‘बरसों से रह रहे’ नागरिकों के खिलाफ है। बता दें कि CAA और NRC के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन और हिंसा हो रहा है जिससे तनावपूर्ण माहौल है। ऐसे में गृह मंत्री के लिए यह बयान सियासत को गरमा दिया है।

Jharkhand Election: मुझे बेवकूफ मत बनाइए, मैं भी बनिया हूं- चुनाव सभा में कम भीड़ देख मंच पर बीजेपी नेताओं से बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि वादा करो कि 25-25 लोगों को फोन करोगे। मामा को, मामी को, चाचा को, चाची को, फुआ को, फूफी को, दादा को दादी को, भाई को, भाभी को यानी कुल 25 लोगों को फोन करना है और उन्हें कहना है कि कमल पर बटन दबाओ।”

रोज ढाई घंटे पार्टी को देते हैं अमित शाह, J&K पुलिस प्रमुख की जिम्मेदारी भी आई

कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा धीमे-धीमे बतौर अध्यक्ष उनकी सभी जिम्मेदारियों को संभालते जा रहे हैं, लेकिन शाह अभी भी बड़े मामलों पर फैसले लेते हैं। गृह मंत्री होने के अलावा, वह सभी आठ कैबिनेट कमेटी के सदस्य भी हैं।

24 घंटे पहले लिखित नोटिस दिए बिना नहीं आ सकेगा मकान मालिक, किराएदारों को बड़ी राहत दे सकती है मोदी सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में तैयार हो रहे मॉडल रेंट एक्ट अधिनियम से संबंधित 2 बैठक जून 2019 में हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि जुलाई के आखिरी सप्ताह में इस एक्ट को लेकर आखिरी व अहम बैठक होगी।

गृह मंत्री अमित शाह को सीधे रिपोर्ट करेगी IB, ट्रांसफर-पोस्‍टिंग का काम नहीं रखा अपने पास

आवंटन पत्र के मुताबिक रेड्डी को महत्वपूर्ण डिविजन जैसे जम्मू-कश्मीर, नोर्थ-ईस्ट, केंद्र शासित प्रदेश, साइबर सुरक्षा और काउंटर रेडिकलाइजेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ममता बनर्जी का अमित शाह पर हमला, पूछा- क्या वह भगवान हैं, जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार (14 मई) शाम टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के बाद सीएम ममता बनर्जी ने अमित शाह पर तीखा हमला बोला। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या अमित शाह भगवान हैं, जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता।

अमित शाह पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप, अदालत ने दी राहत

कोलकत्ता उच्च न्यायालय ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ दर्ज एक मामले में आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी है।

कंधार विमान अपहरण का मुद्दा उठाकर सोनिया-मनमोहन के विवेक पर सवाल उठा रहे हैं राहुलः अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘आज कांग्रेस और राहुल गांधी उस घटना पर सवाल उठाकर न सिर्फ असंवेदनशीलता का परिचय दे रहे हैं बल्कि अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विवेक पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं।’’

NRC: अमित शाह बोले- घुसपैठियों को भगाएंगे, असम को नहीं बनने देंगे दूसरा कश्मीर

शाह ने कहा, ‘बीजेपी सरकार राज्य में NRC लेकर आई है। हमारा वादा है कि NRC की मदद से हम हर घुसपैठिये को बाहर निकालेंगे और असम को दूसरा कश्मीर बनने से बचाएंगे।’

प्रियंका इफेक्ट! यूपी के लिए बीजेपी ने कसी कमर, खुद उतरेंगे पीएम मोदी और अमित शाह

उत्तर प्रदेश पार्टी हेडक्वार्टर में बीजेपी नेताओं ने एसपी-बीएसपी गठबंधन और यूपी के रास्ते प्रियंका के सक्रिय राजनीति में कदम रखने के ऊपर चर्चा की। पार्टी सूत्रों का कहना है कि आगामी चुनौतियों को देखते हुए मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ही इन्हें काउंटर करेंगे।

Delhi : अमित शाह ने साधा SP-BSP गठबंधन पर निशाना, कहा- जिसे इकट्ठा होना है हो जाए, हम जीतेंगे 2019 का चुनाव

नई दिल्ली के रामलीला मैदान में बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिना नाम लिए सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘जिसे इकट्ठा होना है हो जाए, 2019 का लोकसभा चुनाव हम मोदी जी के नेतृत्व में जीतेंगे।’’

2019 में नरेंद्र मोदी की जग‍ह कोई और होगा प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार? जानिए क्‍या बोले अमित शाह

उन्होनें कहा कि अगर भाजपा 2019 का चुनाव जीतना चाहती है तो ‘अहंकारी’ मोदी को हटाकर ‘विनम्र’ नितिन गडकरी को उनकी जगह ले आए।

ये पढ़ा क्या?
X