ताज़ा खबर
 

amit shah article 370

’10 दिन फोन नहीं होंगे, नहीं होंगे लेकिन बहुत जल्द सब वापस कर देंगे’, J&K गवर्नर बोले- मोबाइल बंदी से बच रहीं जिंदगियां

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य में हुई दवाओं की कमी से इनकार किया है। मलिक ने कहा कि प्रशासन द्वारा फोन पर पाबंदी से कई जिंदगियों को बचाई गई है।

भारतीय सेना पर शेहला रशीद के आरोपों पर भड़के गृह राज्य मंत्री, बोले- देश की बर्बादी चाहने वालों को कुचलना होगा

कश्मीर के वर्तमान हालात पर शेहला रशीद ने ट्वीट करके सेना पर संगीन आरोप लगाए थे और लोगों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। गृह राज्य मंत्री ने आरोपों पर कहा कि देश की बर्बादी चाहने वालों को कुचलना होगा।

Arcticle 370: पाकिस्तान के रवैये के चलते निलंबित हुई पुंछ-रावलकोट बस सेवा, PoK के 42 लोग फंसे

पुंछ और रावलकोट के बीच चलने वाली साप्ताहिक बस सेवा को सोमवार (19 अगस्त) को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि भारत के तरफ से भेजे गए संदेश का कोई जवाब कोई जवाब नहीं आया है।

Article 370: कश्मीर में माता पिता को विश्व कप विजेता वसीम और आमिर के फोन का इंतजार, दोनों को परिवार की चिंता

दिव्यांग क्रिकेट विश्व सीरिज विजेता वसीम ने मौजूदा कश्मीर के हालात पर परिवार के लिए चिंता करते हुए कहा ,‘दिल तो वही पड़ा हुआ है। मुझे उम्मीद है कि वे सलामत होंगे। हम 17 सितंबर को लौटेंगे। घर लौटने की इतनी बेकरारी कभी नहीं हुई।’

Jammu-Kashmir: अपनों से फोन बात करने के लिए सरकारी दफ्तरों के बाहर लगी लंबी कतारें, घंटों इंतजार के बाद 2 मिनट की कॉल

जम्मू कश्मीर: एक परीक्षा का फार्म भरने के लिए चंडीगढ़ स्थिति अपने एक रिश्तेदार से बात करना चाह रहे अरसलान वानी ने कहा, ‘मुझे मेरे मोबाइल फोन बजने के सपने आते हैं।’

Article 370: अमित शाह का बीजेपी शासित राज्यों को फरमान- प्रस्ताव पास कर मुझे और पीएम मोदी को दीजिए बधाई!

माना जा रहा है कि आने वाले चुनावों में राजनीतिक लाभ लेने और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर विपक्ष को हाशिए पर ढकेलने के लिए बीजेपी ने ऐसा करने का फैसला किया है।

‘इंडिया वाले इस्लामाबाद में लगा गए अखंड भारत के पोस्टर’, वायरल हो रहा है वीडियो

वीडियो में ये शख्स आगे कहता है कि मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि इस मुल्क में क्या हम लोग सिर्फ रह रहे हैं। इंडिया इस्लामाबाद में आके ये पोस्टर लगा रहा है। क्या हम दिल्ली या मुंबई में जाकर ये पोस्टर लगा सकते हैं? अगर हम ये नहीं कर सकते तो कम से कम उन लोगों को ये करने तो ना दें।

Jammu and Kashmir Issue: कैमरे पर रो पड़े फारूक अब्दुल्ला, कहा- मुझे नजरबंद कर रखा है, मैंने कभी ऐसा हिंदुस्तान नहीं देखा

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे मेरे ही घर में नजरबंद किया गया है। मुझे यह देखकर दुख हो रहा है कि देश के गृह मंत्री इस तरह झूठ कैसे बोल सकते हैं।

कविता: कश्मीर पर भारत का ध्वज नहीं झुकेगा…

अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बीच पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की कश्मीर पर लिखी यह कविता बेहद प्रासंगिक हो उठती है।

POK व अक्साई चिन समेत समूचा कश्मीर भारत का अभिन्न भाग: अमित शाह

लोकसभा में अनुच्छेद 370 संबंधी संकल्प एवं राज्य पुनर्गठन विधेयक को चर्चा के लिए रखते हुए शाह ने कहा, ‘जब-जब मैंने जम्मू-कश्मीर बोला है तब-तब इसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) और अक्साई चिन भी समाहित हैं।’

आर्टिकल 370: PM इमरान खान ने कहा- भारत में जो हुआ, वह RSS का एजेंडा; होगा एक और पुलवामा, हम जाएंगे UN

ARTICLE 370: पाक पीएम ने कहा कि भारत अगर आगे इसी तरह के फैसले लेता रहा तो पुलवामा जैसे और भी हमले होंगे। इमरान ने कहा कि मोदी सरकार का फैसला कश्मीर के लोगों को कुचलने में सक्षम नहीं होगा।

ARTICLE 370: कश्मीर फैसले पर फारूख अब्दुल्ला ने कहा- ये हमारी हत्या कराना चाहते हैं, जाएंगे कोर्ट

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने पर नेशनल कान्फ्रेंस के नेता और सांसद फारुख अब्दुल्ला ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Jammu and Kashmir Issue: कांग्रेसी नेता पर भड़के अमित शाह, बोले- कश्मीर के लिए जान भी दे देंगे

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: विपक्षी दलों के सवालों पर अमित शाह बुरी तरह भड़क गए। उन्होंने कहा, ‘‘क्या मुझे बोलने भी नहीं दोगे। जो पूछोगे उसका जवाब दूंगा। मन में सोचने से कुछ नहीं होता। सब कुछ संविधान के हिसाब से होता है।’’

जनसंघ का सपना था कश्मीर की आजादी, कानपुर में पहली बार किया था इसका ऐलान

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: प्रदेश के कानपुर से हुआ था। दरअसल, भारतीय जनसंघ का पहला अधिवेशन कानपुर में हुआ था। उस दौरान जनसंघ के तत्कालीन अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर की प्रजा परिषद के अध्यक्ष प्रेमनाथ डोगरा के साथ कश्मीर की आजादी का ऐलान किया था।

J&K: 1991 में अमित शाह ने निकाली थी एकता यात्रा, किताब से सामने आया उनके काम करने का तरीका

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: किताब में बताया गया है कि कैसे बीजेपी का दायरा बढ़ाने के लिए शाह ने अगस्त 2014 से लेकर सितंबर 2018 के बीच 790000 किमी का सफर किया।

J&K: कश्मीर के शासक ने शेख अब्दुल्ला को दी थी अहम जिम्मेदारी, इन्होंने तैयार किया था Article 370 का ड्राफ्ट

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: कश्मीर के स्पेशल स्टेटस को लेकर पहली मीटिंग 15-16 मई, 1949 को तत्कालीन गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के आवास पर हुई और इस दौरान तब के प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू भी वहां मौजूद थे।

Jammu and Kashmir Issue, Article 370: सिर्फ मोदी-शाह को पता था ‘पूरा प्लान’, करीबी नेताओं और मंत्रियों को भी पता नहीं थी अगली चाल!

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: शाह ने बीजेपी के इस बड़े एजेंडे को अमली जामा पहनाने के लिए पूरी तैयारी की। यहां तक कि पार्टी सांसदों के लिए आयोजित दो दिवसीय अभ्यास वर्ग में प्रस्तावित भाषण भी नहीं दिया।

370 पर केंद्र के फैसले पर विचार-विमर्श: संविधान के प्रावधानों पर बहस जारी

संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारतीय संविधान का अनुच्छेद 370 पूरी अस्थायी है। इसका जिक्र अनुच्छेद में ही किया गया है। जहां तक हटाने का सवाल है, इसको लेकर संविधान में दो बातें कही गई हैं। पहली यह कि अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर विधानसभा की सहमति से संसद हटा सकती है जबकि दूसरा प्रावधान है कि संविधान के अनुच्छेद 368 के तहत संसद दो तिहाई बहुमत से इसको समाप्त कर सकती है।