America

इस देश में कारों को चट्टान से गिराने की अनोखी परंपरा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो! देखें इस अजीब समारोह के पीछे क्या है वजह

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस समय अलास्का में 24 घंटे डेलाइट होती है। तो ऐसे में लोग आतिशबाजी का मजा नहीं ले सकते जिसके लिए वह मनोरंजन के रूप में इसे चुनते हैं।

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने रचा इतिहास, रातोंरात Toyota को पीछे छोड़ बनी दुनिया की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी ! देखें पूरी डिटेल

Tesla के कैलिफोर्निया संयंत्र में हाल ही में एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित भी पाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अकेले टेस्ला ने 2019 के अंत में दुनिया भर में 48,000 लोगों को रोजगार दिया था।

VIDEO: दो बच्चों की मां को मिल रहीं मौत की धमकियां, स्विमिंग सिखाने के लिए 8 महीने के बेटे को फेंक दिया था पूल में

अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग्स में रहने वाली क्रिस्टा मेयर ने मनोरंजन के लिए टिकटॉक डाउनलोड किया था। मेयर स्विमिंग भी सिखाती हैं।

भारत को UN में आतंकवाद का पोषक क़रार करवाना चाहता था पाकिस्तान, US ने दिया झटका

पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि अफगानिस्तान में भारत के इंजीनियर वेणु माधव डोंगरा उन चार भारतीयों में शामिल हैं, जिनका संबंध पाकिस्तान की धरती पर हुए आतंकी हमलों से है। पाकिस्तान ने डोंगरा को वैश्विक आंतकी घोषित कराने की कोशिश की।

Audi RS6 को एक हाथ से 323 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलाना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर वीडियो देख पुलिस ने भेजा जेल! जानें क्या है मामला

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना यूके के वेस्ट ससेक्स में एम23 मोटरवे पर हुई थी। यहां राष्ट्रीय गति सीमा महज 112 किमी प्रति घंटा तक ही सीमित है, लेकिन आरोपी अपनी कार को इस सीमित सीमा के तीन गुणा चला रहे थे।

Tesla के CEO Elon Musk ने नियमों को तोड़ अमेरिका में शुरू किया प्लांट, अब लगातार मिल रहे कोरोना से संक्रमित कर्मचारी! देखें रिपोर्ट

टेस्ला के प्रमुख Elon Musk हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं, कभी वह अपनी गाड़ियों की अनोखी तकनीक को लेकर चर्चा का विषय बन जाते हैं, तो कभी अपने बयान को लेकर।

अमेरिका में दंगों के बीच हीरो बना 10वीं में पढ़ने वाली यह बालक, ईनाम में बिजनेसमैन ने दी Ford Mustang! देखें ऐसा क्या किया काम

इतना ही नहीं Mustang को उपहार में देने वाले बिजनेसमैन ने इस कार के इंश्योरेंस की अवधि भी बढ़ा दी है। वहीं जिस कॉलेज से यह लड़का 10वीं की पढ़ाई कर रहा था वहां उसे फुल स्कॉलरशिप भी दी गइ है।

PM Modi की सुरक्षा के​ लिए अमेरिका ने तैयार किया खास विमान, 1200 करोड़ रुपये का आया खर्च मिसाइल का भी नहीं होगा असर! देखें रिपोर्ट

वर्तमान में पीएम, राप्ट्रपति और उपराष्ट्रपति एयर इंडिया के Boeing747 विमानों में सफर करते हैं। इस नए विमान की खास बात है कि इसमें ऑफिस स्पेस, मीटिंग रूम सहित कई तरह के कम्युनिकेशन सिस्टम दिए गए हैं।

COVID-19 संकटः US ने की चीन की मदद, पर उसने दिया कोरोना वायरस जैसा बुरा तोहफा- बोले डोनाल्ड ट्रंप

उधर, बीजिंग ने अपनी कोविड-19 आपातकालीन प्रतिक्रिया के स्तर को कम करने का फैसला शुक्रवार को लिया जिसके बाद चीन की राजधानी में हालात सामान्य होने की उम्मीद है।

US अशांतः ‘अहम के मद में डोनाल्ड ट्रंप’, जो बाइडेन बोले- प्रदर्शनकारियों पर जब फ्लैश ग्रेनेड फेंके जा रहे थे, तब राष्ट्रपति फोटो खिंचाने में मशगूल थे

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन ने फिलाडेल्फिया में ”अमेरिका में अशांति” विषय पर भाषण के दौरान कहा कि ”ट्रंप के लिये उनका अहम देश के नेतृत्व करने से ज्यादा जरूरी हो गया है।”

अमेरिका अश्वेत की मौत पर अशांतः उपद्रवियों को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी- उतार रहा हूं सेना, होगा ऐक्शन

फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आग अमेरिका की 140 शहरों तक पहुंच गई है, जिसे देश में पिछले कई दशकों में सबसे खराब नागरिक अशांति माना जा रहा है।

‘मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं’, मरने से पहले पुलिस वाले के घुटने तले दबे George Floyd की आखिरी चीख, VIDEO वायरल

Coronavirus, (COVID-19) George Floyd Dead In America: जिस श्वेत अधिकारी ने जॉज की गर्दन दबा रखी थी उसकी पहचान डेरेक चाउविन के तौर पर हुई है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमेरिका में अश्वेत की मौत: व्‍हाइट हाउस में किया गया अंधेरा, बाहर आग और आंसू गैस के गोले, डोनाल्ड ट्रंंप परिवार को लेनी पड़ी बंकर में शरण

पुलिस व्हाइट हाउस से आने वाली सड़क के साथ लगने वाले लाफयेट्ट पार्क को साफ कराने और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की। हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर लगे चिह्नों और प्लास्टिक के अवरोधक जमा किए और एच स्ट्रीट के बीचों-बीच उन्हें आग लगा दी।

फुटबॉल के मैदान से भी अश्वेतों के खिलाफ हिंसा का विरोध, हैट्रिक के बाद दिग्गज खिलाड़ी ने मांगा जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय

अमेरिका में जॉर्ज फ्लोयड की मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कई शहरों में फैल गया। यहां तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रविवार यानी 31 मई की रात बंकर में गुजारनी पड़ी।

नौ साल बाद नासा ने फिर रचा इतिहास, निजी कंपनी SpaceX के रॉकेट से दो अंतरिक्ष यात्रियों को ISS पर भेजा

नासा के डग हार्ले और बॉब बेनकेन ने स्पेस एक्स कंपनी के रॉकेट Falcon 9 के आगे लगे कैप्सूल में बैठकर शनिवार शाम 3.22 बजे आसमान के लिए उड़ान भरी।

अमेरिका में फैक्ट्री खोलने की अनुमति नहीं मिली तो Tesla के CEO ने दर्ज कराया मुकदमा, गिरफ्तार करने की भी दे डाली धमकी!

बता दें, एलन मस्क द्वारा किए गए इस कार्य की लगातार इंटरनेट पर आलोचना हो रही है। जिसमें वहां के राजनीतिज्ञ Lorena S Gonzalez ने सोशल मीडिया पर मस्क के इस कार्य पर ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने टेस्ला के CEO के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किये हैं।

WWE स्टार का स्कूल में हुआ यौन शोषण, अब खुलासा कर दिया महिलाओं को चुप्पी तोड़ने का संदेश

WWE फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर ने स्वीकार किया कि उन्होंने खुद पर शर्म महसूस करते हुए वर्षों बिताए। उन्होंने इस दर्दनाक घटना के लिए खुद को दोषी भी ठहराया। निक्की डांसिंग स्टार अर्टेम चिगविंटसेव के बच्चे की मां बनने वाली हैं।

अमेरिका में महिलाओं के साथ भेदभाव, वर्ल्ड चैंपियन फुटबॉल टीम को नहीं मिलेगा मेन्स टीम के बराबर वेतन

अमेरिकी महिला फुटबॉल टीम अब तक सबसे ज्यादा 4 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुकी है। उसने 1991, 1999, 2015 और 2019 में खिताब अपने नाम किया था।