ताज़ा खबर
 

America

Mahua Moitra, TMC MP, TMC, Journalists, Paid Media, Allegations, Maiden Speech, Loksabha, Parliament, Plagiarized, Video, Narendra Modi, BJP, Martin Longman, America, Donald Trump, Kolkata, West Bengal, New Delhi, Mahua Moitra News, TMC News, State News, India News, National News, Hindi News

VIDEO: लोकसभा में धमाकेदार भाषण देने वाली TMC सांसद पत्रकारों पर भड़कीं- ‘यू पेड मीडिया’, जानें क्यों?

25 जून को संसद के निचले सदन में महुआ मोइत्रा ने उस भाषण में देश के लोकतंत्र को खतरे में बताते हुए फासीवाद आने की बात कही थी।

Dawood Ibrahim,Jabir Motiwala,Dawood Ibrahim Top Aide Jabir Motiwala,Extradition To The US

दाऊद के खास गुर्गे जाबिर मोतीवाला के प्रत्यर्पण की राह में रोड़ा अटका रहा पाकिस्तान!

बता दें कि मोतीवाला पर धनशोधन, ड्रग तस्करी और अंडरवर्ल्ड के अपराध के आरोप है।दाऊद इब्राहिम के खास माने जाने वाले जाबिर मोतीवाला को 2018 में लंदन में धनशोधन और ड्रग तस्करी के आरोपों में एफबीआई की सूचना पर हिरासत में लिया गया था।

U.S. Secretary of State, Michael Pompeo, 2019 Report on International Freedom, Trump administration, religious persecution, mob lynching, religious conversions, legal status of minorities, government policies, international news, international news in hindi, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

धार्मिक आजादी पर अमेरिका ने जारी की रिपोर्ट, मॉब लिंचिंग, गोरक्षकों की हिंसा पर भारत को घेरा

अमेरिका की तरफ से जारी धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट में भारत में भीड़ द्वारा हिंसा, धर्म परिवर्तन पर सवाल खड़े किए गए हैं। सरकार की तरफ से शैक्षणिक संस्थाओं के अल्पसंख्यक दर्जे को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती की बात भी उठाया गई है।

Donald Trump, America, USA, US, India, Indians, H-1B Visa, Cap, India, MEA, Raveesh Kumar, Silicon Valley, National News, International News, Hindi News

अमेरिका में काम करने वाले के लिए खुशखबरी, H-1B वीजा नियमों में नहीं लगेगा सीमित प्रतिबंध!

इसी बीच, गुरुवार को भारत की तरफ से कहा गया कि एच-1बी वीजा को लेकर उसकी यूएस से बातचीत जारी है, पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक पीसी में बताया था, “अमेरिकी सरकार से हमें इस मसले (भारतीयों पर ऐसे परमिट पर सीमा तय करने के लिए) पर कुछ भी आधिकारिक चीजें सुनने को नहीं मिली हैं।”

Russia, President Vladimir Putin, Iran, US, US President, Donald Trump, attack on Iran, spy drone, Navy RQ-4 drone, Strait of Hormuz, Iran, Revolutionary Guard,international news, international news in hindi, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

तबाही लाने वाली होगी ईरान के खिलाफ अमेरिका की सैन्य कार्रवाई: पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने कहा कि ईरान के खिलाफ किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई तबाही का कारण बन सकती है। पुतिन का बयान ईरान की तरफ से अमेरिकी ड्रोन के मार गिराए जाने के कारण दोनों देशों की बीच बढ़ते तनाव के दौरान आया है।

डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी- ईरान ने बहुत बड़ी गलती की, US का ड्रोन मार गिराया

ईरानी सेना ने ड्रोन की तस्वीरें अभी प्रकाशित नहीं की है। उल्लेखनीय है कि इस जल क्षेत्र में करीब हफ्ते भर पहले दो टैंकरों पर हमला हुआ था और अमेरिका ने इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया था। इस घटना से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है। हालांकि, ईरान ने इसमें अपनी किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।

तरजीही देश का दर्जा छिनने के बाद भारत अमेरिकी सामानों पर लगाने जा रहा टैक्स, जानें- क्या-क्या हो सकता है महंगा

वित्त वर्ष 2017-18 में भारत का अमेरिका को निर्यात 47.9 अरब डॉलर था जबकि आयात 26.7 अरब डॉलर का हुआ था। इस तरह व्यापार संतुलन भारत के पक्ष में रहा था।

US Secretary of State, Mike Pompeo, India visit, modi government, PM modi, Narendra modi, terrorism, External Affairs Minister, S Jaishankar, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

भारत दौरे से पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भाषण में कहा- मोदी है तो मुमकिन है

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अपने भारत दौरे से पहले बड़े नीतिगत भाषण में ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का नारा दोहराया। पोम्पिओ ने भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को एक नए स्तर पर ले जाने पर जोर दिया।

Breast feeding

स्विमिंग पूल के किनारे बच्चे को दूध पिलाने से रोका, महिला ने खोला मोर्चा

महिला ने अपने साथ हुई इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर दुनियाभर से लोगों का समर्थन मिलना शुरु हो गया।

America

गे परेड में भारतीय मूल के शख्स ने निकाली बंदूक, भगदड़ मचने से कई हुए घायल

पुलिस ने बताया कि परेड में व्यक्ति के बंदूक निकालने के बाद मची भगदड़ में कई लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, यह घटना वाशिंगटन डीसी के पड़ोस में डुपोंट र्सिकल में घटी।

keith Raniere

महिला सेक्स स्लेव्स का गुप्त रैकेट चलाने का आरोपी है यह अमेरिकी गुरु, लगे हैं बेहद संगीन आरोप

कीथ सोसाइटी की सदस्यों का यौन उत्पीड़न करता था और यौन उत्पीड़न से पहले महिलाओं से उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें, पत्र आदि मांगे जाते थे। यदि कोई महिला DOS छोड़ना चाहती तो उसकी तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी दी जाती थी।

अमेरिका ने बढ़ा दी भारत की मुश्किल, ईरान पर प्रतिबंध के बाद सस्ता कच्चा तेल नहीं कराएगा मुहैया

ईरान से भारत सस्ते दर पर कच्चे तेल का आयात करता था। लेकिन अमेरिका के ईरान पर प्रतिबंध लगाने के बाद भारत की टेंशन बढ़ गई है।

अमेरिका: फिसलकर नदी में गिरा रनवे पर लैंड कर रहा बोइंग 737 विमान, 136 यात्री थे सवार

जैक्सनविले के मेयर ने टि्वटर पर बताया कि फ्लाइट पर मौजूद सभी जिंदा हैं। हालांकि, राहतकर्मी पानी में फैल रहे जेट फ्यूल को रोकने में लगे रहे।

f 16 fighter jet

अमेरिका ने दिया झटका, भारत को कहा- नहीं दे सकते पाकिस्तानी एफ-16 की जानकारी

अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक, भारत ने जो इनपुट्स साझा किए हैं, उससे यह संकेत मिलते हैं कि पाकिस्तान ने एफ-16 का इस्तेमाल किया है। हालांकि कोई सबूत नहीं दिया गया है।

iran

आतंकी अजहर पर समर्थन के बदले अमेरिका ने मोदी सरकार से मांगी बड़ी कुर्बानी

अमेरिका ने बीते साल दुनियाभर के देशों पर नवंबर में ईरान से तेल आयात पर प्रतिबंध लगा दिया था। अमेरिका ने इसके लिए विभिन्न देशों को 6 माह का समय दिया था। जिसकी अवधि आगामी 1 मई को समाप्त हो रही है।

call center scam

गुजराती मूल के व्यक्ति का अमेरिका प्रत्यर्पण, यूएस में होगा ट्रायल, फर्जी कॉल सेंटर से किया अरबों रुपए का घोटाला

आरोपी अमेरिका में रहने वाले दक्षिण एशियाई लोगों को यूएस टैक्स डिपार्टमेंट या फिर इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के एजेंट बनकर फोन करते थे और उन्हें गिरफ्तारी का डिपोर्टेशन का भय दिखाकर उनसे पैसे वसूलते थे।

Clare Bronfman

सेक्स स्लेव रैकेट चलाती थी अरबों के शराब कारोबार की उत्तराधिकारी! कबूल किया जुर्म

सीग्राम शराब कंपनी की उत्तराधिकारी पर आरोप है कि उसने अपनी संपत्ति में से Nxivm को करीब 100 मिलियन डॉलर की फंडिंग की।

पाकिस्तान नहीं, अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य ठिकाने के पास रहता था तालिबानी नेता मुल्ला उमर, उल्टियां करते-करते हुई थी मौत

तालिबानी नेता और लड़ाके मुल्ला मोहम्मद उमर की मौत के बारे में एक नई जानकारी सामने आई है। डच लेखिका ने अपनी किताब में दावा किया है कि उमर की मौत अमेरिकी दावे के विपरीत पाकिस्तान में नहीं बल्कि अफगानिस्तान में ही अमेरिकी सैन्य ठिकाने के पास हुई थी। हालांकि, अफगानिस्तान प्रशासन की तरफ से इस दावे को भ्रामक बताते हुए पूरी तरह से खारिज किया गया है।