America

संपादकीय: दूरगामी मोर्चा

यह करार ऐसे वक्त में हुआ है जब अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को हफ्ता भर भी नहीं रह गया है। लेकिन सामरिक और रक्षा क्षेत्र में अमेरिका और भारत जिस तरह से एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं, उससे यह साफ है कि दोनों देशों के बीच ये रिश्ते स्थायी बन जाएंगे।

संपादकीय : अमेरिका में भारत

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एक और बड़ा मुद्दा चीन और कोरोना रहा है। इस मुद्दे पर विपक्ष ने ट्रंप को जम कर घेरा है। कोरोना संकट से अमेरिकी अर्थव्यवस्था हिल गई है। करोड़ों अमेरिकी बेरोजगार हो गए।

चीन में उइगर मुस्लिमों पर ढाया जा रहा जुल्म? US सुरक्षा सलाहकार बोले- शिन्जियांग में नरसंहार जैसा कुछ हो रहा है…

अमेरिका द्वारा पहले भी उइगर मुसलमानों और अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ चीन के व्यवहार की आलोचना की है। हालांकि अभी तक अमेरिका ने चीन पर नरसंहार के सीधे आरोप नहीं लगाए हैं।

US Presidential Elections से पहले COVID-19 पॉजिटिव निकले डोनाल्ड और मिलेनिया ट्रम्प, हाई रिस्क कैटेगरी में US राष्ट्रपति, मास्क से रहते थे दूर

दरअसल, अपनी एक करीबी सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना और पत्नी का कोविड-19 टेस्ट कराया था।

जब ट्रंप से बहस में जो बाइडेन ने ‘इंशाल्लाह’ कह कसा तंज! हैरत में पड़ गए अमेरिकी; गूगल पर ढूंढ रहे शब्द का अर्थ

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिक पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर उनके टैक्स रिटर्न्स के मुद्दे पर निशाना साधा।

US OPEN 2020: वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने गेंद से महिला ऑफिशियल को मारा, टूर्नामेंट से किए गए बाहर

यूएस ओपन ने इस मामले में आधिकारिक बयान जारी किया। उसके अनुसार, यदि कोई खिलाड़ी किसी ऑफिशियल या दर्शक को चोटिल करता है तो नतीजतन उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे डिसक्वालिफाई किया जाता है।

मंत्री पर लगाया था रेप का आरोप, अमेरीकी ब्लॉगर से बोला पाकिस्तान- 15 दिन में छोड़ दो देश

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने देश में उनके ठहरने की स्थिति के बारे में अधिकारियों से एक अंतिम फैसला करने को कहा, जिसके बाद पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया।

अमेरिका ने भारत को दिया झटका, नागरिकों से कहा- भारत की यात्रा न करें वहां कोरोना चरम पर, अपराध बेलगाम, आतंकवाद बढ़ा

अमेरिका के द्वारा जारी किये गए इस एडवाइजरी से इंडियन टूरिज़्म एंड हॉस्पिटैलिटी संघ (FAITH) काफी नाराज़ है । संघ ने भारत सरकार से गुहार लगाया है कि वे जल्दी से जल्दी इस मामले को लेकर अमेरिकी सरकार से बात करे।

US Presidential Election 2020: क्या है ‘बाइडेन फ्रॉम मुम्बई’ का जो बाइडेन से कनेक्शन, मुंबई के इस शख्स से मिलने को आज भी बेताब हैं राष्ट्रपति उम्मीदवार

US Presidential Election 2020: 1972 में पहली बार सीनेटर बनने के बाद वे मुंबई में रहने वाले अपने इस रिश्तेदार से मिलना चाहते थे। लेकिन पारिवारिक और राजनीतिक कारणों से ऐसा न हो पाया।

हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत के पुरोधा पंडित जसराज का देहांत, अमेरिका में ली अंतिम सांस

वह 90 साल के थे और पद्म विभूषण से सम्मानित किए जा चुके थे। कुछ वक्त से वह परिजन के साथ यूएस में थे।

ऐतिहासिक डेमोक्रेटिक सम्मेलन की शुरूआत सर्वधर्म सभा में मंत्रोच्चार और अरदास संग हुई

टेक्सास एटॉर्नी में नीलिमा गोनुगुंटला ने कहा, ‘‘हम जब अगले राष्ट्रपति के उम्मीदवार के तौर पर अपने समय के सबसे अनुभवी और सम्मानित नेताओं में से एक को नामित करने वाले हैं तथा भारतीय मूल की पहली महिला को उप राष्ट्रपति पद के लिए नामित करने वाले हैं तो हम भगवान का आह्वान करते हैं और शाश्वत हिंदू ग्रंथों से अलौकिक प्रेरणा प्राप्त करना चाहते हैं।’’

US Presidential Election 2020 में किस बात को लेकर डरे हैं डोनाल्ड ट्रम्प? जानें

असल में नेवादा राज्य के फैसले में यह प्रावधान है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी अन्य मतदाता का डाक मतपत्र उसकी अनुमति से चुनावी बूथ पर जाकर जमा कर सकता है और इस नियम को अमेरिका में बैलेट कलेक्शन भी कहा जाता है।

COVID-19 से US में हाहाकार, ‘अमेरिका फर्स्ट’ का नारा हो रहा फेल! राष्ट्रपति चुनाव में हो सकता है डोनाल्ड ट्रंप को नुकसान

यह दावा ‘द सन्डे गार्डियन’ में छपे एक लेख में किया गया है, जिसमें लेखक अश्विनी मोहपात्रा ने दावा किया है कि अगर आने वाले कुछ महीनों तक यही स्थिति रही तो अमेरिका में सत्ता परिवर्तन भी हो सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिन्दी, पंजाबी, तमिल, तेलगु से लेकर 14 भाषाओं में हो रहा चुनाव प्रचार, जानें- सियासत का ‘ट्रम्प कार्ड’

अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव 3 नवंबर को होना है। इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन मैदान में हैं।

इस देश में कारों को चट्टान से गिराने की अनोखी परंपरा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो! देखें इस अजीब समारोह के पीछे क्या है वजह

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस समय अलास्का में 24 घंटे डेलाइट होती है। तो ऐसे में लोग आतिशबाजी का मजा नहीं ले सकते जिसके लिए वह मनोरंजन के रूप में इसे चुनते हैं।

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने रचा इतिहास, रातोंरात Toyota को पीछे छोड़ बनी दुनिया की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी ! देखें पूरी डिटेल

Tesla के कैलिफोर्निया संयंत्र में हाल ही में एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित भी पाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अकेले टेस्ला ने 2019 के अंत में दुनिया भर में 48,000 लोगों को रोजगार दिया था।

VIDEO: दो बच्चों की मां को मिल रहीं मौत की धमकियां, स्विमिंग सिखाने के लिए 8 महीने के बेटे को फेंक दिया था पूल में

अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग्स में रहने वाली क्रिस्टा मेयर ने मनोरंजन के लिए टिकटॉक डाउनलोड किया था। मेयर स्विमिंग भी सिखाती हैं।

भारत को UN में आतंकवाद का पोषक क़रार करवाना चाहता था पाकिस्तान, US ने दिया झटका

पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि अफगानिस्तान में भारत के इंजीनियर वेणु माधव डोंगरा उन चार भारतीयों में शामिल हैं, जिनका संबंध पाकिस्तान की धरती पर हुए आतंकी हमलों से है। पाकिस्तान ने डोंगरा को वैश्विक आंतकी घोषित कराने की कोशिश की।

यह पढ़ा क्या?
X