ताज़ा खबर
 

America

America

अमेरिका में ताबड़तोड़ धमाके, प्रशासन ने इलाका खाली कराया

मेसाच्युसेट स्टेट पुलिस ने अपने एक बयान में कहा है कि इस हादसे में कुल 70 आगजनी, ब्लास्ट की घटनाएं हुई हैं। पुलिस का कहना है कि अभी तक इस घटना में कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा है।

america

अपना समझ दूसरे के अपार्टमेंट में घुस गई पुलिसवाली, अंदर मौजूद शख्‍स की गोली मार ले जी जान

महिला पुलिस अधिकारी की पहचान अभी तक जाहिर नहीं की गई है। डलास पुलिस डिपार्टमेंट और डलास काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ऑफिस मिलकर इस मामले की जांच कर रहे हैं।

अमेर‍िका ने डॉलर को बनाया हथ‍ियार, भारत पर पड़ी तगड़ी मार

ग्‍लोबल इकोनोमिक आउटपुट में अमेरिका की हिस्‍सेदारी 20% तक है, जबकि दुनिया भर में होने वाले कुल व्‍यापार के 50% पर इसका कब्‍जा है। अमेरिका अपनी मजबूत आर्थिक स्थिति का फायदा उठाते हुए डॉलर का एक हथियार की तरह इस्‍तेमाल करता है। आमतौर पर वैश्विक स्‍तर पर डॉलर में ही लेनदेन होता है। मौजूदा स्थिति में भारत को भी आर्थिक तौर पर खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

तस्‍करी के लिए KFC रेस्‍टोरेंट के बेसमेंट में खोद डाली 600 फीट लंबी सुरंग, 118 किलो ड्रग जब्‍त

अमेरिका के एरिजोना प्रांत में ड्रग तस्‍करी के लिए 600 फीट लंबी सुरंग के इस्‍तेमाल का पता चला है। तस्‍करों ने केएफसी के एक पुराने रेस्‍टोरेंट के बेसमेंट में यह सुरंग खोदी थी। सुरंग के जरिये मैक्सिको से नशीले पदार्थों की तस्‍करी की जाती थी।

india russia defence deal

अमेरिका के विरोध के बाद भी भारत के तेवर सख्त, रूस से ही खरीद रहा मिसाइल!

सूत्रों के अनुसार, अब यह डील मंजूरी के लिए वित्त मंत्रालय जाएगी, जहां से मंजूरी मिलने के बाद यह डील अंतिम मंजूरी के लिए केन्द्रीय कैबिनेट की सुरक्षा ईकाई के पास भेजी जाएगी।

america

अमेरिका ने क्यों स्थगित की भारत के साथ वार्ता, सुषमा और निर्मला सीतारमण का दौरा हुआ रद्द

रवीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा कि अमेरिकी मंत्री पोम्पिओ ने कुछ देर पहले ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात की और अमेरिका द्वारा कुछ जरुरी कारणों से टू प्लस टू वार्ता स्थगित करने को लेकर खेद और गहरी निराशा व्यक्त की है।

वीडियोः मंदिर-मस्जिद के बाद गुरुद्वारे पहुंचीं यूएन में अमेरिकी राजदूत, बेलीं लंगर की रोटियां

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। उन्होंने दिल्ली में जामा मस्जिद, गौरी शंकर मंदिर और गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में जाकर पूजा-अर्चना और इबादत की। निक्की हेली ने गुरुद्वारा में लंगर के लिए रोटियां भी बेलीं।

रूस को रोकने के लिए अमेरिका भारत को देगा मिसाइल डिफेंस सिस्टम? ट्रंप सरकार रख सकती है प्रस्ताव

हवाई हमलों से खुद को महफूज रखने के लिए भारत रूस से S-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने की तैयारी में है। अमेरिका हजारों करोड़ रुपये के इस रक्षा करार को रोकने की कवायद के तहत भारत को थाड मिसाइल डिफेंस सिस्टम मुहैया कराने पर विचार कर रहा है। भारत-अमेरिका 2+2 वार्ता के दौरान वॉशिंगटन भारत के समक्ष यह प्रस्ताव रख सकता है।

representative picture

अमेरिका: शो के बहाने एक्‍ट्रेसेज बुलाकर वेश्‍यावृत्ति करवाता था भारतीय जोड़ा, ऐसे चढ़ा हत्‍थे

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी ने भारतीय दंपति को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों पर दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों को शो या इवेंट में हिस्सा लेने का झांसा देकर बुलाने और उन्हें जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने का आरोप है।

rape news, 6 year girl raped in karachi, karachi news in hindi, girl raped by stepfather, karachi crime, crime news, crime news in hindi, stepfather rapes child, Woman safety, Sexual harassment, Minor raped, रेप, बलात्कार, पुलिस वाला, यूपी पुलिस, सिपाही, ग्रेटर नोएडा, महिला सुरक्षा, यौन उत्पीड़न, jansatta

14 बरस की उम्र में हुआ था बलात्कार, मिलेगा 6800 करोड़ रुपये का मुआवजा

अमेरिका में रेप के मामले में कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। ज्‍यूरी ने पीड़िता को एक अरब डॉलर (6,800 करोड़ रुपये) का मुआवजा देने का आदेश दिया है। पीड़ि‍ता के वकीलों ने बताया कि अमेरिका में ज्‍यूरी द्वारा दुष्‍कर्म के मामले में मुआवजा के तौर दी जाने वाली यह सबसे बड़ी राशि है।

टीचर ने छोटे कपड़ों के लिए टोका तो छात्रा ने उतार दिये सारे कपड़े

अमेरिका की कॉर्नेल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली लेटिटिया चेई के कपड़ों पर प्रोफेसर रेबेका ने सवाल उठाया था। इसके विरोध में उन्होंने अपने सारे कपड़े उतार दिए थे। दो दर्जन अन्य छात्राओं ने भी ऐसा ही किया था।

पूर्व मॉडल की दर्दनाक मौत, नर्सिंग होम में जिंदा खा गए कीड़े!

अमेरिका में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जॉर्जिया के एक नर्सिंग होम में पूर्व मॉडल रेबेका जेनी को कथित तौर पर कीड़ों ने खा डाला। वह चर्मरोग से पीड़ित थी।

अमेरिका: नग्‍न बंदूकधारी ने रेस्‍तरां में घुसकर बरसाईं गोलियां, चार की मौत, कई घायल

अमेरिका के टेनेसी के नैशविले स्थित एक रेस्तरां में रविवार (22 अप्रैल) को तड़के एक नग्न बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक बंदूकधारी ने एआर-15 असॉल्ट राइफल से गोलियां बरसाईं।

larry nassar

’13 की उम्र से सैकड़ों बार यौन शोषण’, ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने बयां किया दर्द

लैरी नसार पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाने के बाद मकैला मारोने ने अपने पहले इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा कि 13 साल की उम्र में मेडिकल ट्रीटमेंट के बहाने उसके साथ यौन शोषण किया था और उसके बाद से यह ‘ट्रीटमेंट’ उसके साथ सैंकड़ों बार हुआ।

बार एसोसिएशन ने राज्‍य भर के वकीलों को सेंड कर दी टॉपलेस महिला की तस्‍वीर, जानिए फिर क्‍या हुआ

क्या आपने कभी बॉस के खिलाफ मेल या मैसेज लिखा, जो गलती से आपने उन्हीं को भेज दिया हो? अगर हां, तो आगे क्या हुआ होगा, यह आप अच्छी तरह से जानते होंगे। ऐसी ही कुछ मिलता जुलता मामला अमेरिका में देखने को मिला है। लेकिन यहां हालात कुछ ज्यादा ही बिगड़ गए।

Khawaja Muhammad Asif

अमेरिका के आगे फिर पाकिस्‍तान ने फैलाए हाथ, कुछ दिन पहले ही कहा था- नहीं चाहिए उसका पैसा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फटकार और आर्थिक मदद रोके जाने पर पाकिस्तान ने कहा था कि उसे अमेरिकी मदद नहीं चाहिए। पाकिस्तान अमेरिकी तानाशाही नहीं सहेगा।

मौत के चंद दिन हाई स्कूल वाली दोस्त से शादी की इच्छा, दुनिया भर में छाई 18 साल के इस लड़के की लव स्टोरी

19 साल के स्नाइडर दुर्लभ किस्म के कैंसर सायनोवियल सार्कोमा से जंग लड़ रहे हैं। डॉक्टर्स भी साफ कर चुके हैं कि यह लाइलाज बीमारी है और डस्टिन के पास कम ही वक्त बचा है। डस्टिन ये बातें जानने के बाद वे सब चीजें करने में जुटे हैं, जो वह जिंदगी में चाहते हैं। उनकी इसी लिस्ट में एक चीज अभी तक अधूरी है।

VIDEO: चश्‍मा नहीं पहने थे फिर भी आंखों से हटाने लगे अमेरिकी राजनेता, पूरी दुनिया उड़ा रही मजाक

यह वाकया 16 जनवरी का है। यूटाह से सीनेटर हैच इस दौरान सीनेट की ज्यूडीशरी कमेटी की सुनवाई में बैठे थे।