Amarnath Yatra

VIDEO: डिबेट में एंकर से भिड़े मुस्लिम पत्रकार- यह गांधी का देश, आप मेरी आवाज नीचे नहीं करा सकतीं

अंजना टोकते हुए बोलीं- यह जो धर्म का चोला बेवजह पहना रहे हैं…यह तो 35 हजार की संख्या में वहां जो सेना भेजी जा रही है वह आपकी (मुस्लिम/कश्मीरियों की) भी रक्षा करेगी।

आतंकियों के निशाने पर है अमरनाथ यात्रा, साजिश में पाकिस्तानी सेना भी शामिल

सेना के अधिकारियों ने ये भी बताया कि इस साजिश में पाकिस्तानी भी शामिल है और कुछ आतंकियों के पास से जब्त किए गए हथियारों में पाकिस्तान सेना की लैंड माइन रिकवर की गई है। अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तान कश्मीर में अशांति फैलाना चाहता है।

जम्मू कश्मीर: मुसलमानों ने लगाया लंगर, अमरनाथ यात्रियों को खिलाई खीर

मुस्लिमों ने कश्मीर में अमरनाथ के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के लिए खीर बनवाई और उसे बंटवाया। खीर परोसने के बाद उन्होंने श्रद्धालुओं को ‘बाबा बर्फानी’ के दर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।’

J&K: घाटी में अलगावादियों की हड़ताल के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा

घाटी में अलगाववादियों के बंद का असर अमरनाथ यात्रा पर भी पड़ा है। अलगाववादियों के बंद के कारण एक दिन के लिए अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है।

Amarnath Yatra: ग्लेशियर से गिर रहे थे पत्थर, अमरनाथ यात्रियों के लिए ढाल बने ITBP के जवान

अमरनाथ यात्रा के दौरान जब श्रद्धालु आगे बढ़ रहे थे, उसी दौरान पहाड़ियों में भूस्खलन हो गया और पत्थर के टुकड़े रास्ते की तरफ गिरने लगे। लेकिन जवान पत्थर के टुकड़ों के सामने चट्टान की तरह खड़े हो गए।

अमरनाथ यात्राः पहला जत्था बेस कैंप से रवाना, 17 बच्चों समेत 2234 श्रद्धालु शामिल

अमरनाथ यात्रा के लिए 7 बच्चों समेत कुल 2234 श्रद्धालु नूनवां-पहलगाम और बालटाल बेस कैंप्स के लिए रवाना हो गए। शांतिपूर्ण एवं सुचारु यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर दिए गए हैं।

J&K: सोमवार को शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम; अमित शाह ने लिया था व्यवस्था का जायजा

अमरनाथ यात्रा सोमवार (1 जुलाई) से शुरू होने जा रही है। इस यात्रा को देखते हुए इसकी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Amarnath Yatra: बाबा बर्फानी के दर्शन करने जा रहे भक्तों के लिए Indian Railways लाया ‘नई ट्रेन’, जानें डिटेल्स

Indian Railway’s Special Train for Amarnath Yatra 2019: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि रेलवे अमरनाथ श्रद्धालुओं के प्रति समर्पित है, इसलिए वह यह खास ट्रेन लेकर आया है।

IRCTC लाया अमरनाथ टूर पैक, फ्लाइट से कराएगा बाबा बर्फानी के दर्शन; ये हैं डिटेल्स

यह टूर तमिलनाडु के चेन्नई शहर से शुरू होगा, जिसके बाद यात्रियों को श्रीनगर, सोनमार्ग और नीलग्रथ ले जाया जाएगा।

जम्मू-कश्मीरः साल के अंत में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, चुनाव आयोग बोला- अमरनाथ यात्रा के बाद जारी करेंगे शेड्यूल

ईसी के मुताबिक, “हम राज्य की स्थिति पर लगातार नजर बनाए रहेंगे। समय-समय पर इस संबंध में इनपुट्स भी लिए जाएंगे, जबकि अमरनाथ यात्रा के बाद चुनावी शेड्यूल का ऐलान किया होगा।”

Jammu-Kashmir: अमरनाथ यात्रा के चलते टले विधानसभा चुनाव, अगस्त में हो सकती है वोटिंग

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा को देखते हुए विधानसभा चुनाव को अगस्त में होने की संभावना है। बता दें कि चुनाव को सुरक्षा कारणों की वजह से टाला गया है।

वीडियो: अमरनाथ यात्रा का पहला जत्‍था रवाना, देखिए बाबा बर्फानी की पहली झलक

सेना, अर्धसैनिक बलों, राज्य पुलिस और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के लगभग 40,000 सुरक्षाकर्मी यात्रा ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। इस वर्ष की यात्रा के लिए पहली बार खुफिया अधिकारी सादी वर्दी में इलेक्ट्रॉनिक और मानव चौकसी करेंगे।

गुजरात सरकार का निर्देश- बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर अमरनाथ यात्रा पर जाएं श्रद्धालु

अखिल गुजरात टूरिस्ट व्हीकल ऑपरेटर्स फेडरेशन के अध्यक्ष हरि पटेल का कहना है, “हम कैसे बुलेट प्रूफ जैकेट खरीद सकते हैं, जो आम नागरिकों के लिए आसानी से नहीं मिलती है। निजी टैक्सियों, ट्रेन और हवाई जहाज से आने वाले यात्रियों पर यह नया नियम लागू नहीं होता है। हम इसके लिए तैयार हैं। लेकिन सरकार को इस बाबत थोड़ा और सोचना चाहिए था।”

मुस्लिम ड्राइवर को मिला वीरता का दूसरा सर्वोच्च सम्मान, आतंकी हमले में 52 अमरनाथ यात्रियों की बचाई थी जान

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बातेंगू के नजदीक आतंकवादियों ने बस पर गोलीबारी शुरू कर दी थी, तब बस के चालक गफूर ने अपनी सूझबूझ और बहादुरी से 52 तीर्थयात्रियों की जान बचाई थी।

अमरनाथ मंदिर में ‘बम-बम भोले’ का उद्घोष करने पर मनाही नहीं, एनजीटी ने दी सफाई

एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि बर्फ से बनी ‘शिवलिंग’ जैसी रचना के सामने ही शांति बनाए रखना चाहिए।

अमरनाथ हमला: सूरत पहुंचे श्रद्धालुओं के शव, एयरपोर्ट पर गम और गुस्सा

सीएम विजय रुपानी ने आतंकी हमले में मारे गये लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है

आतंकवाद के खिलाफ भारत-चीन की संयुक्त लड़ाई का होगा असर: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

चीन जैश-ए-मोहम्मद सरगना और पठानकोट हमले के मास्टर माइंड मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र के आतंकियों की सूची में शामिल करने को लेकर भारत के संपर्क है।

अमरनाथ यात्रा आधार शिविर के पास बादल फटा, तीन की मौत

अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल मार्ग पर आधार शिविर के पास बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है और 19 अन्य घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया.

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit