Amar Singh

अनंत सफर पर निकले अमर सिंहः दिल्ली में अंतिम संस्कार, दोनों बेटियों ने दी मुखाग्नि

अमर सिंह का पार्थिव शरीर रविवार शाम को विशेष विमान से दिल्ली लाया गया था। राजनेताओं, परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।

श्रीदेवी की मौत की खबर सुन फूट-फूटकर रोने लगे थे अमर सिंह, कहा था- मेरी गलती थी कि उन्हें अकेला छोड़ दिया

राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी और उनके पति फिल्मेकर बोनी कपूर के साथ काफी अच्छे रिश्ते थे। एक इंटरव्यू के दौरान अमर सिंह ने बताया था कि…

अमर सिंह: रक्षा मंत्री रहते फँसे थे मुलायम तो अरुण जेटली से ली थी क़ानूनी सलाह, सोनिया ने बरामदे में कराया था इंतज़ार, मुलायम से मिलने बिल क्लिंटन को ले गए थे लखनऊ

अमर सिंह का 64 साल की उम्र में निधन हो गया है। सिंगापुर में वो किडनी का इलाज करा रहे थे लेकिन बच नहीं पाए। सिनेमा से लेकर सियासी जगत तक अमर सिंह ने अपनी छाप छोड़ी है।

अमर सिंह की वो चर्चित पार्टी, जिसमें अमिताभ के साथ काम करने वाली हर एक्ट्रेस को बुलाया गया था

Amar Singh-Amitabh Bachchan: अमर सिंह कहते थे कि अमिताभ के घर में हमेशा एक कमरा उनके लिए रिजर्व रहता था। वे कहते थे कि मैंने अपनी बेटियों से अधिक अमित जी के बच्चों का ध्यान रखा, लेकिन…

स्मृति शेषः हर दल में दोस्त, सत्ता गलियारों में रही मजबूत पकड़

अमर सिंह को 90 के दशक से लेकर 2010 तक देश में सत्ता के गलियारों में अपनी मजबूत पकड़ के लिए जाना जाता था। हर राजनीतिक दल में उनके दोस्त थे। सियासत से लेकर बॉलीवुड और उद्योग जगत की हस्तियों के बीच उनकी तूती बोलती थी।

मरने से पहले अमिताभ बच्चन से सार्वजनिक माफी मांग गए अमर सिंह, बिग बी ने ऐसे किया याद

दरअसल, अमर सिंह कभी बच्चन परिवार के बड़े अजीज हुआ करते थे। इतने कि खुद को बच्चन साहब का भाई कहते थे। पर 2010 में इनकी दोस्ती में दरार आ गई।

अमिताभ के मना करने के बावजूद जया को बनाया था सपाई- बोले थे अमर सिंह, बिग बी ने कहा था- वो दोस्त, कुछ भी कह सकते हैं

अमर सिंह के विरोध भरे बयानों पर जब अमिताभ बच्चन से एक बार सवाल किया गया तो अमिताभ बच्चन ने कहा था, वो दोस्त हैं कुछ भी कह सकते हैं।

अमर सिंह नहीं होते तो मैं मुंबई में टैक्सी चला रहा होता- बोले थे अमिताभ बच्चन, रिश्तों में दरार के चलते अमर सिंह ने मांगी थी माफी

साल 2016 में समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह ने दावा किया कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें आगाह किया कि वह अपनी पत्नी जया को अपनी पार्टी में स्वीकार न करें। इस बात पर अमिताभ बच्चन ने कहा था कि अमर सिंह उनके दोस्त हैं और वो जो चाहें उन्हें कहने का हक है।

अनिल अंबानी की वो पार्टी, जिसमें अमर सिंह और बच्चन परिवार झगड़ पड़े थे

Amar Singh Death: साल 2012 में मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी ने अपने घर में एक पार्टी दी थी। इस पार्टी में तमाम नामी-गिरामी लोग मौजूद थे। जिसमें बच्चन परिवार और अमर सिंह भी शामिल थे। इसी दौरान…

अमर सिंह ने तब नशे में धुत कांग्रेसी मणिशंकर अय्यर की कर दी थी पिटाई, खुद ही सुनाया था किस्सा

दिल्ली में एक पार्टी में कई राजनीतिक हस्तियां मौजूद थीं। शराब कबाब का भी इंतेजाम था। इस दौरान मणिशंकर अय्यर और अमर सिंह के बीच कहा सुनी हो गई जिसके बाद अमर सिंह ने मणिशंकर अय्यर की पिटाई कर दी थी।

अस्‍पताल के बेड से अमर सिंह ने जारी किया वीडियो: जर्जर हो गई है काया, लड़खड़ाती जुबान में मांगी अमिताभ बच्‍चन से माफी

अमर सिंह ने कहा कि “60 बरस से ऊपर जीवन की संध्या होती है। एक बार फिर मैं जिन्दगी और मौत की चुनौतियों से गुजर रहा हूं। मुझे लगता है कि सार्वजनिक रूप से मुझे, क्योंकि वह उम्र में बड़े हैं, मुझे नरमी बतनी चाहिए थी।”

‘इस मोड़ पर जहां मैं जिंदगी और मौत के बीच..’ राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बच्चन परिवार से माफी मांगी

Amar Singh, Amitabh Bachchan: इस वीडियो में अमर सिंह अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को लेकर बात करते दिख रहे हैं। वहीं अमर सिंह के ऑफीशियल ट्विटर अकाउंट से भी एक पोस्ट सामने आया है।

अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से मांगी माफी, कहा- भगवान उनके परिवार को आशीर्वाद दें

अमर सिंह ने कहा कि अमिताभ बच्चन और उनके परिवार पर दी गई प्रतिक्रियाओं के लिए माफी मांगता हूं। भगवान सभी को आशीर्वाद दें।

वीड‍ियो: अस्‍पताल के ब‍िस्‍तर से नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे अमर स‍िंह, राहुल गांधी को कोसा

अमर सिंह ने आरबीआई से सरप्लस फंड मिलने पर कांग्रेस के कड़े ऐतराज पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिंह ने एक वीडियो ट्वीट के जरिए लिखा, ‘1.76 लाख करोड़ रुपए को लेकर कांग्रेस का आरोप है कि नरेंद्र मोदी आरबीआई को लूट रहे हैं जबकि यह पीएम चंद्रशेखरजी के शासनकाल में सोना गिरवी रखने से बेहतर है।’

VIDEO: ‘अमिताभ से कहो कि वो जुम्मा चुम्मा दे दे ना करें’, जया के बहाने बच्चन परिवार पर फिर भड़के अमर सिंह

‘प्यार दिखाने के लिए कपड़े उतारने और नग्न होने की जरूरत नहीं पड़ती। फिर भी आप सदन में भाषण देती हैं और हम लोग गधे की तरह सुनते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप एक महिला हैं और सदी के तथाकथित महानायक की पत्नी हैं।’

Loksabha Elections 2019: ‘अकेले मिलते हैं तो पकड़ के रोने लगते हैं मुलायम’, अमर सिंह बोले- मजबूरी में हैं अखिलेश यादव संग

Loksabha Elections 2019: राजनीति में चले ‘शब्दों के खेल’ से जुड़े सवाल पर राज्यसभा सांसद ने बताया, “यह स्तरहीन राजनीति का दौर है, जहां राबड़ी पीएम को जल्लाद…कहीं दुर्योधन, कहीं ममता उन्हें चांटा मारने की बात कहती हैं।”

Loksabha Elections 2019: आजम खान को अमर सिंह की चुनौती- रामपुर में हूं, आओ मेरा लंगोट नापो और उतारो; देखें VIDEO

Loksabha Elections 2019: सपा नेता आजम खान ने एक जनसभा के दौरान बीजेपी नेत्री को लेकर विवादित बयान दिया था। हालांकि, उस दौरान उन्होंने जया का नाम नहीं लिया था, पर इशारा उन्हीं की ओर था।

अमर सिंह ने ICU से की जयाप्रदा को जिताने की अपील, कहा- हिंदू संस्कृति की रक्षा के लिए आजम खान की हार जरूरी

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी सांसद अमर सिंह ने आईसीयू से रामपुर की जनता से अपील की है कि वो जयाप्रदा को विजयी बनाएं। बता दें कि जयाप्रदा के सामने सपा से आजम खान चुनाव लड़ रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X