रसायन विज्ञान में परास्नातक रैना गुप्ता (22) और पेशे से फार्मासिस्ट मोहम्मद आसिफ (24) की शादी की तैयारियां चल रही थी। पुलिस ने दोनों परिवारों को पारा पुलिस थाने बुलाया और उन्हें ‘उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020’ के बारे में जानकारी दी। पारा इलाके की पुलिस ने इस मामले में कोई एफआइआर दर्ज नहीं की है।

आरोप है कि 29 अक्टूबर को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने फ्रांस और इसाईयों के खिलाफ विवादित बयान दिया था।

बताया जा रहा है कि अकराबाद थाने के थानेदार ने उन्हें एसएचओ की कुर्सी पर बैठाया था। 39 सेकेंड के इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

घटना के वक्त शॉप के अंदर कुछ ग्राहक भी हैं। इन लोगों के हाथ में हथियार देख वहां लोग दहशत में आ जाते हैं।

पुलिस ने महिला की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 295-ए और धारा 506 के तहत केस भी दर्ज कर लिया है।

लड़की की बहन ने एक ट्वीट करते हुए पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर आऱोप लगाया था कि वो मुस्लिम लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करा हिंदू लड़कों से शादी करवा रही हैं।

मामला सामने आने के बाद राज्य की महिला आयोग सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ एसपी अरविंद कुमार को पत्र लिखा है और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने का आश्वसान दिया है।

Unlock0.1: Robbers Looted 22 Lakhs Rupees In Aligarh, Uttar pradesh: मिली जानकारी के मुताबिक यहां लुटेरों ने बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में इस अपराध को अंजाम दिया है।

बॉलीवुड राइटर, डायरेक्ट और फिल्ममेकर अपूर्व असरानी (Apurva Asrani) ने सिद्धांत संग अपने रिलेशनशिप को कन्फर्म करते हुए बताया…

पुलिस ने स्थानीय लोगों से इस मामले में पूछताछ भी की है। सभी आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया गया है।

Aligarh देश के प्रमुख शहरों में से एक है और अक्सर सुर्खियों में रहता है। कभी सिनेमा तो कभी सियासत के चलते। कभी अर्थ जगत तो कभी क्राइम से जुड़ी खबरें सुर्खियां बनाती हैं। अगर आप Aligarh की हर ताजा हलचल, ताजतरीन खबरों घटनाक्रम से रखते हैं सरोकार, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल में है दिलचस्पी और जानना चाहते हैं एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस की खबरें, तो ऐसी सभी खबरें मिलेंगी सिर्फ एक लिंक पर। इसके अलावा पल-पल बदलते Aligarh के मौसम का हाल और विभिन्न जिलों, इलाकों और मोहल्ले के पिन कोड की भी जानकारी आप पा सकते हैं यहां...