alcohol

दारू से मोहभंग! 2018 में टूटा था रिकॉर्ड, अब बिक्री में गिरावट क्यों?

2018 में सितंबर माह के दौरान शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई थी। लेकिन, इस बार काफी गिरावट देखी जा रही है। दिल्ली, यूपी और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में अंग्रेजी शराब की बिक्री में काफी कमी देखी गई है।

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में दादा ने पोतों को पढ़ाया ‘नया पाठ’, बताया- A फॉर अल्कोहल और B फॉर बीड़ी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक बुजुर्ग अपने 2 नाबालिग पोतों को डिस्पोजल गिलास थमा रहा है। साथ ही, उनमें शराब भी डाल रहा है। इसके बाद बुजुर्ग दोनों बच्चों को कुछ स्नैक्स देता है और बीड़ी थमा देता है।

देहरादून: होटल समझ थाने पहुंच गया शराबी डॉक्‍टर, कमरा न मिला तो करने लगा बवाल

पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और उसकी एसयूवी सीज कर दी। इसके बाद डॉक्टर और भड़क गया और थाने से बाहर जाने से इनकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर रात भर थाने में बैठा रहा। उसकी मांग थी कि उसे बिना किसी कार्रवाई के थाने से जाने दिया जाए और उसकी एसयूवी भी दे दी जाए।

पुलिस को धोखा देने के लिए करता था लड़कियों का इस्तेमाल, कार की तलाशी के बाद हकीकत आई सामने

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो एक अनूठे तरीके से पुलिस को काफी वक्त से चकमा दे रहा था।

1.25 लाख रुपये में लाइफटाइम शराब पिला रही यह कंपनी, जानें क्या है ऑफर

चाइनीज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के वार्षिक सिंगल डे शॉपिंग हॉलीडे के जरिए च्यांगश्यावबाई लिकर कंपनी ने सिंगल्स को खास ऑफर दिया है।

महाराष्ट्र के मंत्री के विवादित बोल- ‘बिक्री बढ़ानी है, तो महिलाओं पर रखें शराब का नाम’

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री शनिवार को नंदुरबार जिले में एक चीनी की फैक्ट्री में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया।

सावधानः हैपेटाइटिस-C के मरीजों के लिए जानलेवा है शराब का सेवन करना

शराब का सेवन लिवर के खराब होने और हैपेटाइटिस-सी वायरस से मौत के खतरे को बढ़ा सकता है। यह जानकारी एक ताजा अध्ययन से मिली है।

शराबबंदी में लापरवाही पर दस साल तक थाने में तैनाती नहीं: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी लागू करने में लापरवाही करने वाले अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Health Tips: हफ्ते में शराब के 4-5 पैग लेना सेहत के लिए फायदेमंद

अगर आप कम मात्रा में शराब पीते हैं, तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी की तरह है, क्योंकि दो नए शोध के मुताबिक शराब सेवन बिल्कुल न करने वालों की तुलना में ऐसे लोगों को हार्टअटैक का खतरा कम होता है।

शराब को कहा ‘No’ तो हाथ से गई नौकरी!

अमेरिका में एक मुस्लिम विमान परिचारिका को शराब नहीं परोसने पर एयरलाइन ने निलंबित कर दिया। विमान परिचारिका शारी स्टेनली ने समान रोजगार अवसर आयोग के सामने अपना मामला रखा और अपनी नौकरी बहाल करने की मांग की है।

नशे की रफ्तार

सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के मकसद से यातायात नियमों को और सख्त बनाने के सुझाव काफी समय से दिए जाते रहे हैं।

शराब के नशे में वाहन चलाने के मामले में सजा बढ़ाने पर सरकार कर रही है विचार

केंद्र शराब के नशे में गाड़ी चलाने के मामलों में सजा बढ़ाने के लिए आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत को अंजाम देने) और धारा 279 (लापरवाही से वाहन चलाने) में संशोधन करने के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर रहा है। यह जानकारी आज बंबई उच्च न्यायालय को दी गई।