ताज़ा खबर
 

Akhilesh Yadav

संघ ने दिया था न्‍योता, अखिलेश बोले- पटेल ने बैन लगाया था, मैं तो नहीं जाऊंगा

आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिन कारणों की वजह से संघ पर सरदार वल्लभ भाई पटेल ने प्रतिबंध लगाया था, वे कारण आज भी मौजूद हैं। मैं इसमें शामिल नहीं हो पाउंगा।

Akhilesh yadav and mayawati

साइकिल आप चला रहे हैं या बुआ जी? अखिलेश बोले- इलेक्ट्रानिक है पैडल मारने की जरूरत नहीं

मायावती जी के साथ कैसे ट्यूनिंग बनेगी के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा 40 से ज्यादा दल को साथ लेकर चल सकती है, तो क्या हम दो-तीन एक साथ नहीं हो सकते?

अखिलेश पर शिवपाल का एक और प्रहार, बोले- एक कंस आज भी है, धर्मयुद्ध होगा

शिवपाल ने कहा, ‘महाभारत धर्म युद्ध था, पांडवों ने तो अहंकारी दुर्योधन से पांच गांव मांगे थे, मैंने तो सिर्फ बड़ों का सम्मान मांगा, उसी सम्मान के लिए मैंने मोर्चे के जरिये धर्मयुद्ध का संकल्प लिया है।’

Akhilesh Yadav, Mulayam singh yadav, sp, Lucknow Bungalow, yogi adityanath, up yogi adityanath, uttar pradesh former cm, supreme court, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

अखिलेश का हिन्दुत्व राग- बीजेपी के राम मंदिर के जवाब में बसाएंगे भगवान विष्णु के नाम पर शहर

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार (22 अगस्त) को ऐलान किया कि सत्ता में आने पर भगवान विष्णु के नाम पर एक विशाल नगर विकसित किया जाएगा, जिसमें कंबोडिया के अंगकोरवाट मंदिर की तर्ज पर एक भव्य मंदिर बनाया जाएगा।

मोदी से क्यों गले मिले राहुल गांधी, क्या हुई चूक; अखिलेश यादव का मजेदार जवाब

हुआ यूं कि उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम न्यूज 18 इंडिया के कार्यक्रम बैठक में पहुंचे थे। मंच पर उनके साथ एंकर किशोर आजवाणी भी मौजूद थे, जिन्होंने सवाल दागा, “कोई हाथ भी न मिलाएगा, जो गले मिलोगे तपाक से। ये नए मिजाज का शहर है, जरा फासले से मिला करो। बशीर बद्र की पंक्तियां आपने राहुल के लिए क्यों कहीं?”

बंगला तोड़फोड़ विवाद: अखिलेश यादव पर लग सकता है 10 लाख का जुर्माना, 266 पन्नों की जांच रिपोर्ट सौंपी

सुप्रीम कोर्ट ने सात मई को यूपी सरकार के उस प्रावधान को खत्म कर दिया था जो पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन बंगला देने की सिफारिश करता था। दो जजों की खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा था कि यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करना होगा।

अखिलेश के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते मुलायम! कार्यकारिणी की बैठक से रहे नदारद

पिछले साल यूपी विधान सभा चुनावों से ऐन पहले जनवरी के पहले हफ्ते में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर अखिलेश ने पिता मुलायम सिंह यादव को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाकर खुद पार्टी की कमान अपने हाथों में ले ली थी और चाचा शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था।

अखिलेश यादव बोले- 2019 में यूपी देगा नया प्रधानमंत्री!

अखिलेश ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान किसान हितैषी होने का दावा करते हैं लेकिन उनकी सरकार में किसान हाशिए पर हैं और खुदकुशी करने को मजबूर हैं।

Akhilesh yadav and mayawati

दलबदलुओं को झटका: सपा, बसपा ने किया तय- हमारे बागी तुम नहीं लोगे, तुम्हारे हम नहीं लेंगे

सपा, बसपा के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेगी जबकि बसपा भी इसी आधार पर सपा के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेगी।

अखिलेश यादव बोले- योगीजी का आशीर्वाद हम पर बना रहे, तभी हम जीतेंगे

वर्ष 2019 में लोकसभा चुनावों को देखते हुए क्षेत्रीय पार्टियों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। ये दल बीजेपी के खिलाफ साझा राजनीतिक मंच तैयार करने की कोशिश में जुटे हैं। इस मुहिम में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की भूमिका महत्वपूर्ण है।

UP: टोंटी विवाद वाले बंगले को लेकर मंत्रियों-अफसरों में होड़, सिद्धार्थनाथ सिंह का आया दिल; CM को चिट्ठी लिख मांगा

यह बंगला राजधानी लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर है। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कुछ दिन पहले ही इसे खाली किया था। खाली बंगले में तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया था।

Akhilesh Yadav, Mulayam singh yadav, sp, Lucknow Bungalow, yogi adityanath, up yogi adityanath, uttar pradesh former cm, supreme court, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

मीडिया को नहीं दिखाऊंगा अपना नया घर: अखिलेश यादव

सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के आरोप झेल रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार (16 जून) को कहा कि वह अब मीडिया को अपने नए घर से दूर रखेंगे। अखिलेश यादव ने लखनऊ के सुलतानपुर रोड स्थित अंसल टाउनशिप में सुशांत गोल्फ सिटी के एक विला को अपना नया घर बनाया है।

akhilesh yadav

अखिलेश यादव ने किया गृह प्रवेश, शेयर कीं नए घर की तस्वीरें तो मजे लेने लगी सोशल मीडिया

पूजा की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि आज गृह प्रवेश की पूजा भी हुई और सबके आशिर्वाद से नए घर में प्रवेश का शुभ-कार्य भी संपन्न हुआ।

laka lamba, ramya, mahua moitra, nagma, saina nc, angoortala

अखिलेश यादव ने बताया आखिर क्यों इस बार डिंपल नहीं लड़ेंगी चुनाव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार (14 जून) को लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में एलान किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वह और उनके परिवार के लोग किन-किन सीटों पर उमीदवार होंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में टोटी लेकर पहुंचे अखिलेश यादव, बोले- अब सरकार लौटाए मेरा मंदिर

सरकारी बंगले में तोड़फोड़ को लेकर उठते सवालों से परेशान होकर अखिलेश यादव बुधवार को मीडिया के सामने आए और सफाई दी।उन्होंने कहा कि जो टोटी गायब मिली है, वही लौटाने आए हैं।

akhilesh yadav

अखिलेश यादव पर संबित पात्रा का तंज, बोले- जिनसे बंगले की टोटी नहीं छूटी वो लोकसभा सीट क्या छोड़ेंगे

संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा है कि कह रहे हैं कि चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सीटें छोड़ देंगे…अरे भई बंगले के टाइल, एसी, टोंटी और पाइप नहीं छोड़ा जा रहा जिनसे…वे लोकसभा का सीट छोड़ देंगे?

अखिलेश यादव द्वारा खाली किए गए बंगले में तोड़फोड़, सभी की होगी जांच

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के चार विक्रमादित्य मार्ग स्थित पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा खाली किए गए सरकारी बंगले में तोड़फोड़ की शिकायत के बाद राज्य संपत्ति विभाग सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा खाली किए गए बंगलों की जांच करवाने जा रहा है।

SP chief Akhilesh Yadav vacates official residence

बंगला कांड पर बोले अखिलेश- जो अफसर उठाता था प्लेट-कटोरी, वही फैला रहा अफवाह

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अखिलेश ने अपने बंगले से सभी कीमती और सजावटी सामान उखाड़ लिए हैं। मीडिया में आ रही तस्वीरों के मुताबिक चार विक्रमादित्य मार्ग स्थित बंगले से एसी, इलेक्ट्रिक उपकरण, सजावट के सामान, विदेशी पेड़-पौधे, कारपेट और टाइल्स भी उखाड़े गए हैं।