ताज़ा खबर
 

Akhilesh Yadav

Alkilesh Yadav, Happy Birthday, Dimple Yadav, MP Dimple Yadav, Dimple Yadav Birthday, Social media, Twitter, अखिलेश यादव, डिंपल यादव, समाजवादी पार्टी, डिंपल यादव जन्मदिन

अखिलेश ने लिखा- हैपी बर्थडे डिंंपल, ट्विटर यूजर्स भी लिखने लगे- बधाई हो भाभी

24 नवंबर 1999 को अखिलेश यादव और डिंपल यादव की शादी हुई थी। उनके 2 बेटी अदिति और टीना तथा एक बेटा अर्जुन है।

mayawati, akhilesh yadav

खनन मामले में अखिलेश यादव की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी का ट्रांसफर

अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच की निगरानी कर रहीं सीबीआई की डीआईजी गगनदीप गंभीर का तबादला कर दिया गया।

सपा विधायक के विरोधी सुर- गठबंधन तभी तक, जब तक अखिलेश मायावती के आगे झुकते रहेंगे

फिरोजाबाद के सिरसागंज विधानसभा से सपा विधायक हरिओम यादव को यह गंठजोड़ रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक अखिलेश यादव बीएसपी प्रमुख मायावती के आगे झुकते रहेंगे तभी तक गठबंधन के कायम रहने की संभावना बनी रहेगी।

भतीजे से मेल के संकेत? शिवपाल बोले- हमारे बिना पूरा नहीं होगा गठबंधन!

शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव से नजदीकी बढ़ाने के मूड में हैं। उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बिना यह गठबंधन अधूरा है।

SP-BSP Alliance, Samajwadi Party, Mayavati Singh, Akhilesh-Mayavati Alliance, Bahujan Samaj Party, Elections 2019, Akhilesh Yadav, BJP, SP-BSP Mahagathbandhan, SP-BSP Grand Alliance, SP-BSP Alliance 2019, LS Polls 2019, Lok Sabha Elections 2019, Poster, Gorakhpur SP, Aaftab Ahmed, Rani Laxmibai, Tipu Sultan, सपा-बसपा गठबंधन, सपा, बसपा, बीजेपी, महागठबंधन, चुनाव समाचार, राष्ट्रीय समाचार, हिंदी समाचार

सपा-बसपा के गठबंधन पर पोस्टर जारी, मायावती को दिखाया- रानी लक्ष्मीबाई, अखिलेश को बताया- टीपू सुल्तान

समाजवादी पार्टी के आफताब अहमद की ओर से जारी कराए गए इस पोस्टर पर यह नारा लिखा था, “बसपा व सपा आई है। नई क्रांति लाई है।”

Elections 2019, Mayawati, BSP, Akhilesh Yadav, SP, Written Speech, Recite, SP-BSP Alliance, SP, BSP, Alliance, Taj Hotel, Lucknow, Uttar Pradesh, State News, Hindi News, मायावती, अखिलेश यादव, सपा, बसपा, गठबंधन, लिखा, भाषण, कागज, दस्तावेज, पढ़ा, लखनऊ, यूपी समाचार, हिंदी समाचार

लिखा हुआ भाषण ही पढ़ती आई हैं मायावती, पहली बार अखिलेश भी करते दिखे ऐसा

मायावती उस दौरान बोलीं, उनके गठबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ जाएगी।

mayawati, akhilesh yadav

विधानसभा चुनाव तक चलेगा सपा-बसपा गठबंधन, मायावती को पीएम बनाने पर यह बोले अखिलेश

‘यह प्रेस वार्ता पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ाने वाली है। हमारे गठबंधन से देश को बहुत उम्मीदें हैं। यह बीजेपी को केंद्र में आने से रोक सकता है’।

UP: गठबंधन को लेकर अखिलेश ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- अब सही है हमारा गणित

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजावादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मिशन 2019 के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

यूपी: सपा-बसपा की साझा प्रेस कॉन्फ्रेस कल, महागठबंधन में सीट बंटवारे का हो सकता है एलान

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती कल शनिवार दोपहर को एक साझा पत्रकार वार्ता करेंगे। माना जा रहा है इसमें लोकसभा चुनावों में महागठबंधन की सीटों को लेकर घोषणा हो सकती है।

UP politics, samajwadi party, Akhilesh yadav, shivpal yadav, mulayam singh, uttar pradesh, Politics, Politics news, Uttar Pradesh News, Hindi News, News in Hindi news, lifestyle, lifestyle news, health, health news, hindi news, news in hindi, jansatta

अब तो किंगमेकर बनूंगा, सपा में लौटने का सवाल नहीं- बोले शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) में उपेक्षा से नाराज होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सपा में वापसी की सम्भावनाओं से इनकार करते हुए दावा किया है कि उनकी पार्टी अगले लोकसभा चुनाव के बाद किंगमेकर साबित होगी।

सपा से निष्कासित पूर्व कैबिनेट मंत्री ने प्रसपा का थामा दामन…

समाजवादी पार्टी को अलविदा कहते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं कई मंत्री और नेता।

खनन मामले में नाम आने के बाद अखिलेश यादव ने शेयर की यह फैमिली फोटो

सीबीआई के मुताबिक यूपी में 22 अवैध खदानों में से 14 को अखिलेश यादव ने मंजूरी दी थी। सीबीआई ने बताया कि कुछ वक्त के लिए खनन विभाग अखिलेश के पास था और उनके कार्यालय ने एक ही दिन में 13 खनन पट्टों को मंजूरी दे दी थी।

अब ‘बबुआ’ नहीं रहे अखिलेश, समर्थन देकर मायावती ने कहा- सपा प्रमुख और पूर्व सीएम

मायावती ने “एसपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव” के संबोधिन से उन्हें संबोधित किया। अपने दो पन्नों के बयान में मायावती ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को पांच मर्तबा “श्री अखिलेश यादव” कहकर पुकारा।

सीबीआई की धमकी से घबराएं नहीं अखिलेश, बसपा ने भी झेला है : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश में खनन से जुड़े एक लंबित मामले में सीबीआई की जांच के दायरे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी शामिल किए जाने को लेकर लगायी जा रही अटकलों को भाजपा का चुनावी हथकंडा बताते हुये सोमवार कहा कि सपा प्रमुख को इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

Elections 2019, UP News, Akhilesh Yadav, CBI, BJP, SP, अखिलेश यादव, भाजपा, सीबीआई, सीबीआई छापेमारी, उत्तर प्रदेश समाचार

CBI जांच पर अखिलेश का पलटवार- BJP जिस संस्कृति को छोड़कर जा रही है, कल उसे ही भोगना पड़ेगा

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग यह याद रखें कि जो संस्कृति वे छोड़कर जा रहे हैं, उसका कल उन्हें भी सामना करना पड़ेगा।

UP में गठबंधन फॉर्मूला : माया-अखिलेश में बंटेंगी 37-37 सीटें, सहयोगी दलों के लिए भी छोड़ेंगे 6 सीटें

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) यूपी में गैर-यादव और गैर-जाटव वोटर्स को लुभाने की भी कोशिश में हैं। ऐसे में उन्होंने अपने गठबंधन में शामिल होने वाले गैर-जातीय दलों के लिए भी जगह रखने का फैसला किया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में मुलायम ने कहा- तुम जिम्‍मेदारी ठीक से नहीं निभा रहे!

मुलायम सिंह यादव के भाषण के दौरान कार्यकर्ता ‘देश का नेता कैसा हो, अखिलेश यादव जैसा हो’ के नारे लगा रहे थे। मुलायम सिंह ने फटकार लगाते हुए कहा कि जब नेता बोले तो शांति से सुनो।

कांग्रेस से नाराज अखिलेश यादव को मनाने की कोशिश, राज बब्बर बोले- बेगानों से नहीं होती नाराजगी

कांग्रेस की तरफ से अपेक्षित तवज्जो न मिलने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश यादव भाजपा-कांग्रेस के मुकाबले के लिए बन रहे फेडरल फ्रंट की तरफ हाथ बढ़ा सकते हैं।