Akhilesh Yadav

COVID-19 मरीजों के लिए मोबाइल ‘बैन’ पर योगी सरकार की किरकिरी, आदेश रद्द

अखिलेश ने टवीट किया, ”अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो पृथक वार्ड के साथ पूरे देश में इसे प्रतिबंध कर देना चाहिए।” उन्होंने कहा, ”मोबाइल ही तो अकेलेपन में मानसिक सहारा बनता है।”

‘5 ट्रिलियन डॉलर वाली इकनॉमी का रास्ता यही से जाता है?’, शराब की दुकान का फोटो शेयर कर अखिलेश ने केंद्र पर कसा तंज, कर दिए गए ट्रोल

Lockdown 3.0: केन्द्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने लॉकडाउन 3.0 के नियमों में थोड़ी दी है। इसमें शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति देना शामिल है।

‘जब गरीबों से ही ट्रेन किराया वसूलने थे तो PM Cares Fund में खरबों क्यों डलवाया?’ अखिलेश यादव का तीखा हमला

दूसरे राज्यों में फंसे हुए मजदूरों, पर्यटकों व छात्रों को उनके घर पहुंचाने के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई गई। इसे लेकर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने निशाना साधा है।

‘ज्योतिष ने फ्लाइट में कहा- 350 सीट आएगी, मेहनत करना’, 2022 में सरकार बनाने का अखिलेश यादव का दावा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा ‘अगर भाजपा झूठ फैला कर 300 से ज्यादा सीटें जीत सकती है तो ईमानदारी से मेहनत करके हम 351 सीटें जीत सकते हैं। हम इसे जरूर हासिल करेंगे।’

यूपी में BJP-BSP को झटका, पूर्व सांसद, एमएलसी समेत हजारों कार्यकर्ता सपा में शामिल, इस सियासी समीकरण पर है अखिलेश की नजर

इससे पहले भी पूर्वांचल के बाहुबली नेता रमाकांत यादव भी अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए थे। पूर्व दस्यु सुंदरी फूलन देवी की बहन रुक्मणी निषाद भी सपा में शामिल हो चुकी हैं।

अखिलेश यादव ने बताया अपनी जान को खतरा, बोले- ‘बीजेपी नेता ने दी धमकी, मैसेज फोन में है सुरक्षित’

दरअसल, अखिलेश यादव पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे और इस दौरान मोदी सरकार पर निशाना साध रहे थे। इस दौरान उनके मंच के पास एक शख्स आया और पूछने लगा कि आप सत्ता में आए तो क्या करेंगे।

एक शख्स अचानक मंच के पास पहुंच कर लगाने लगा जय श्री राम के नारे, भाषण देते-देते पुलिस वाले पर बिफर पड़े अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वाले अपने लोगों को भेजकर माहौल खराब कर रहे हैं। पुलिस पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि यह शख्स आप की सुरक्षा में यहां आ कैसे गया?

UP में एक ढोंगी बाबा क्या कम थे जो दूसरे भी प्रवचन देने आ गए, CM योगी व अमित शाह पर सपा सुप्रीमो का तंज

SP Chief Akhilesh Yadav: CM योगी व अमित शाह पर तंज कसते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में एक बाबा कम थे क्या जो दूसरे बाबा अपना प्रवचन देने आ गये। इन ढोंगी बाबाओं ने जिस तरह जनता के विश्वास के साथ छल किया है।

CAA Protest Lucknow: विरोध-प्रदर्शन में नजर आईं अखिलेश यादव की बेटी, फोटो वायरल

Akhilesh Yadav daughter In CAA-NRC Protest: सपा सुप्रीमो की बेटी टीना ने धरनास्थल पर पहुंचकर सबको चौंका दिया। इस दौरान कुछ लड़कियां टीना के साथ सेल्फी लेती नजर आईं।

यूपी के मुख्यमंत्री के करीबी नेता समाजवादी पार्टी में शामिल, कहा- योगी सरकार की उल्टी गिनती शुरू

सुनील सिंह के अलावा सपा के लखनऊ स्थिति पार्टी हेड्क्वाटर में बहुजन समाज पार्टी के कुछ नेताओं ने भी सपा का दामन थामा।

‘यदि आप एनपीआर फॉर्म नहीं भरेंगे तो आप चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, यह कानून है’, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने अखिलेश के बयान पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा है कि यदि अखिलेश एनपीआर फॉर्म नहीं भरेंगे तो वह चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे।

चुनाव हारने के बाद से अकेले टेनिस खेलते रहे अखिलेश यादव, विरोधियों को हराने के लिए देते हैं न्यौता

2017 के विधान सभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठजोड़ हुआ था।

‘300 विधायक नाराज, कुर्सी बचाने के लिए योगी ने पुलिस को किया फ्री हैंड’ पुलिस की कार्रवाई पर भड़के अखिलेश यादव

सपा नेता ने कहा कि कार्ल मार्क्स के दिनों में सरकार ने प्रेस पर नकेल कस दी थी। हिटलर के वक्त उनके विश्वसनीय सलाहकार गोएबल्स ने रेडियो स्टेशनों पर नियंत्रण कर लिया था। पूछा क्या आज भी वैसा ही नहीं हो रहा है?

NPR- NRC दोनों गरीब और मुस्लिमों के खिलाफ, मैं खुद नहीं भरूंगा फार्म; BJP पर बरसे अखिलेश यादव

लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पता है कि भाजपा के 200 विधायकों ने विधानसभा में उनके खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था, लिहाजा वह अपनी कुर्सी बचाने के लिए मुसलमानों पर अन्याय करवा रहे हैं।

UP में रेप की वारदातों पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- महिलाओं के लिए सबसे खराब दौर; योगी सरकार के प्रवक्ता ने गिनाए आंकड़ें

CM Yogi Adityanath, SP Chief Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश सरकार के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट किया, ‘‘आंकड़े जवाब हैं, आपके आरोपों का, आपकी सरकार में सिर्फ 2016 में ही 14,917 हत्याएं, बलात्कार, और डकैतियां हुईं और यह आंकड़ा तब है जब हजारों मामले दबाए गए थे।

पिता मुलायम के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व सांसद को अखिलेश यादव ने किया सपा में शामिल, बोले- 2022 जीतकर रहेंगे

62 वर्षीय रमाकांत यादव ने साल 2014 का लोकसभा चुनाव आजमगढ़ से सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में रमाकांत यादव को हार का सामना करना पड़ा था।

अखिलेश यादव के नेता का नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज- संसद की स्थिति धार्मिक मंडली जैसी; लोग बोले- बर्नोल लगाओ, जलन भगाओ

उन्होंने कहा कि ‘मैं संसद के अंदर होकर आया हूं और वहां पर जो मैंने माहौल देखा है, संसद में मेरा सिर शर्म से झुक गया।’ उन्होंने कहा कि कभी हालात ऐसे नहीं हुए। यहां रोज नए कानून बनाए जाते हैं। उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सपा नेता पर तंज कसने लगे।

ट्वीट कर अखिलेश ने गिनाए 21 काम, कहा- हमारी परियोजनाओं का फीता काट रहे योगी महाराज

इसके बाद उन्होंने एक एक कर परियोजनाओं के नाम गिनाये । इनमें पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, 500 बेड सुपर स्पेशियलिटी चाइल्ड केयर वॉर्ड, बीआरडी, गोरखपुर, गोरखपुर से देवरिया फोर लेन मार्ग, देवरिया से सलेमपुर फोर लेन मार्ग, वरुणा रिवर फ्रंट शामिल हैं ।