Ajinkya Rahane

एक और पारी दे दो तो भी इंग्लैंड 482 रन नहीं बना पाएगा, उनके पास खेलने की काबिलियत है नहीं; बोले सुनील गावस्कर

पिच की शिकायत करने के सवाल पर सुनील गावस्कर ने कहा, ‘जब 2-3 साल पहले ट्रेंटब्रिज पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने 8 विकेटें ली थीं, जहां ऑस्ट्रेलिया 46 के आसपास ऑलआउट हो गया था। तब किसी ने पिच के बारे में कुछ कहा नहीं।’

Ind vs Eng: उपकप्तान के समर्थन में उतरे रोहित शर्मा, बोले- जरूरत के समय अजिंक्य रहाणे ने हमेशा बनाए रन

रहाणे इन दिनों अपनी बैटिंग में निरंतरता की कमी के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं। रहाणे ने आलोचकों को जवाब देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 67 रन बनाए। उपकप्तान की इस पारी की तारीफ हिटमैन रोहित शर्मा ने भी की।

रोहित शर्मा भारत में 200 छक्के लगाने वाले पहले क्रिकेटर बने, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जो रूट को भी पीछे छोड़ा

Ind vs Eng 2nd Test: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) हैं। उन्होंने अब तक 5 शतक लगाए हैं।

विराट कोहली की कप्तानी पर बहस; अजिंक्य रहाणे बोले- वे हमारे कैप्टन हैं और रहेंगे, मैं कोई मसाला नहीं दूंगा

रहाणे ने अपनी फार्म को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब में आलोचकों से कहा कि वे उनके पिछले 15 मैचों के रिकार्ड की जांच कर लें। रहाणे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं।

विराट कोहली के समर्थन में उतरे केविन पीटरसन, कप्तानी पर बहस को बताया बेकार, बोले- यह ध्यान भटकाने का है मुद्दा

कोहली की कप्तानी में भारत ने पिछले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में दो टेस्ट गंवाए थे। इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया में दिसंबर में एडीलेड में पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना पड़ा और फिर इस हप्ते की शुरुआत में चेन्नई में इंग्लैंड ने मेजबान टीम को करारी शिकस्त दी।

India vs England 2nd Test: अक्षर पटेल ने किया टेस्ट डेब्यू, ये है दोनों टीमों की Playing XI

India vs England 2nd Test Playing xi Predictions: कुलदीप यादव भी करीब दो साल बाद टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में चुने गए हैं।कुलदीप आखिरी बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। बेन फोक्स के रूप में इंग्लैंड को नया विकेटकीपर मिला है।

राहुल द्रविड़ ने अजिंक्य रहाणे को दी थी बड़ी जिम्मेदारी, कहा था- मुझसे नहीं हो पा रही बैटिंग, तेरे ऊपर पूरी टीम

मौजूदा समय में टीम इंडिया में अजिंक्य रहाणे की भूमिका और राहुल द्रविड़ की उनके समय की भूमिका में काफी समानता दिखती है। रहाणे भी द्रविड़ की तरह काफी अनुशासित और जिम्मेदार क्रिकेटर माने जाते हैं।

तीसरे दिन का खेल खत्म; इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, भारत पर फॉलोऑन का खतरा

इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर होगा। डिज्नी+हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है। मैच के ताजा अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता. कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

India vs England: भारत ने तीनों रिव्यू किए बर्बाद, ट्विटर पर लोग बोले- विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे को बनाओ कप्तान

पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है। तीन टेस्ट के बाद वापसी करने वाले विराट कोहली ने पहली पारी में तीनों रिव्यू बर्बाद कर दिए। इसके बाद ट्विटर पर कोहली को क्रिकेट फैंस ने ट्रोल कर दिया।

Ind vs Eng: अजिंक्य रहाणे ने कहा था कुलदीप तुम्हारा समय आएगा, लेकिन नहीं मिला पहले टेस्ट में मौका; सोशल मीडिया पर भड़के लोग

कुलदीप ने अपना आखिरी टेस्ट 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था। उस मैच में उन्होंने एक पारी में 5 विकेट लिए थे। उसके बाद से भारत ने 13 टेस्ट मैच खेल लिए। इनमें से पांच मैच भारत में हुए।

बुमराह ने दिलाई भारत को तीसरी सफलता, 100वें टेस्ट में जो रूट ने जड़ा शतक; मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर होगा। डिज्नी+हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है। मैच के ताजा अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता. कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के कई दि‍न बाद तक भी अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली से नहीं की थी बात, बताई ये वजह

कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे। पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान मिली थी। रहाणे की कप्तानी में भारत ने बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में दो जीते और एक ड्रॉ कराया था।

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में की टीम इंडिया की तारीफ, सौरव गांगुली और विराट कोहली ने ऐसे जताया ‘आभार’

PM Modi Mann Ki Baat: भारत ने क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीती है। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरआत में अच्छा नहीं रहा था। सीरीज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया सिर्फ 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। उसके बाद विराट कोहली स्वदेश आ गए थे।

ऑस्ट्रेलिया से लौटने पर अजिंक्य रहाणे ने नहीं काटा था ‘कंगारू’ वाला केक, इंटरव्यू में दिया दिल जीतने वाला जवाब; देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने पहला टेस्ट हारने के बाद वापसी की। उसने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम को हराया था। उसके बाद सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। भारत ने ब्रिस्बेन में रिकॉर्ड जीत के साथ सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

ICC Test rankings: विराट कोहली चौथे नंबर पर बरकरार; चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को फायदा, बाबर आजम फिसले

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे छठे से सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। बाबर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट में अर्धशतक भी नहीं लगा सके थे।

‘कुलदीप तुम्हारा समय आएगा, कार्तिक तुम असाधारण हो,’ अजिंक्य रहाणे का ड्रेसिंग रूम स्पीच का वीडियो वायरल

वीडियो में रहाणे कह रहे हैं, ‘यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा क्षण है। हमारे साथ जो कुछ भी एडिलेड में हुआ, वह हैरान कर देने वाला था। उसके बाद हमने जिस तरह से मेलबर्न और फिर सीरीज के आगे के मैचों में वापसी की, वह शानदार था।’

अजिंक्य रहाणे एंड कंपनी का स्वदेश लौटने पर जोरदार स्वागत, महाराष्ट्र सरकार ने क्वारंटीन में दी छूट; देखें Video

अजिंक्य रहाणे के घर पर समर्थकों और पड़ोसियों ने फूल बरसाते हुए ढोल-नगाड़े से उनका स्वागत किया। रहाणे ने पहले पत्नी और बेटी के साथ तस्वीर खिंचवाई और फिर उनके पड़ोसियों ने तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया।

ICC Rankings: ऋषभ पंत बने दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर-बल्लेबाज, मार्नस लाबुशेन ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ब्रिसबेन में पहली पारी के शतक के दम पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (862 अंक) से आगे निकलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। लाबुशेन के 878 अंक हैं। कोहली पितृत्व अवकाश के कारण आस्ट्रेलिया दौरे के आखिरी तीन मैचों में नहीं खेले थे।

चुनावी चैलेंज
X