Ajinkya Rahane

‘विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा था आप करोगे टीम का नेतृत्व’, रहाणे ने टेस्ट कप्तानी मिलने की बताई कहानी

रहाणे ने टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 300 रनों पर समेट दिया। रहाणे के 46 रन की मदद से भारत ने 332 रन बनाए। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय टीम को 106 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया।

अपनी शादी में होना पड़ा था शर्मसार, बॉलीवुड फिल्म जैसी है अजिंक्य रहाणे और राधिका धोपावकर की लव स्टोरी

रहाणे ने कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हासिल कर रखी है। रहाणे ने 12 साल की उम्र में ही ब्लैक बेल्ट हासिल कर ली थी। आज भी जब मौका मिलता है तो वह कराटे की प्रैक्टिस करना नहीं भूलते।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली को टेस्ट इलेवन में नहीं दी जगह, रोहित शर्मा समेत इन 4 भारतीयों को किया शामिल

विकेटकीपर की भूमिका के लिए हॉग ने दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को रखा है। वे सातवें नंबर पर रखे गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम को पांचवें नंबर पर रखा है।

Mother’s Day: वीरेंद्र सहवाग बोले- नालायक बेटे को भी मिलता है मां का प्यार, सचिन तेंदुलकर ने कहा- आई मेरे लिए सबकुछ

अजिंक्य रहाणे ने मां के साथ पत्नी और बेटी की तस्वीर भी शेयर की। उन्होंने लिखा- मेरी जिंदगी की दो सबसे स्पेशल महिलाओं को मदर्स डे की मुबारकबाद।

Covid-19: 5 करोड़ सैलरी वाले अजिंक्य रहाणे ने दिए सिर्फ 10 लाख, ईशान किशन और सौरभ तिवारी ने भी की मदद

Covid-19: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 51 करोड़ रुपए मदद के लिए देने का ऐलान किया है। युवा क्रिकेटर ईशान किशन ने ढाई लाख और सौरभ तिवारी ने डेढ़ लाख रुपए की सहायता राशि दी है।

IND vs NZ: विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड साबित हुआ उनके करियर का सबसे खराब विदेशी दौरा

India vs New Zealand: टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल ने 4 पारियों में 102 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने 4 पारियों में 100 रन, पृथ्वी शॉ ने 4 पारियों में 98 रन, अजिंक्य रहाणे ने 4 पारियों में 91 रन और हनुमा विहारी ने 4 पारियों में 82 रन बनाए थे। कोहली ने 4 पारियों में 38 रन बनाए हैं।

IND vs NZ 1st Test: भारत 7 साल बाद 10 विकेट से हारा, न्यूजीलैंड ने हासिल की अपनी 100वीं टेस्ट जीत

India vs New Zealand, Ind vs NZ 1st Test 4th Day: चौथे दिन सिर्फ 79 मिनट में भारत के 6 विकेट गिर गए। उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय दूसरी पारी में 65 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 10 गेंद में 9 रन बनाकर मैच जीत लिया।

India vs New Zealand 1st Test 2nd Day : न्यूजीलैंड के नाम रहा दूसरा दिन, 5 विकेट खोकर भारत पर बनाई 51 रनों की बढ़त

भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे 46 रन बनाकर हाइएस्ट स्कोरर रहे। ऋषभ पंत अपने कल के स्कोर 10 में 9 रन और जोड़कर पवेलियन लौटे। मोहम्मद शमी ने भी 20 गेंद पर 21 रन की शानदार पारी खेली। कहना गलत नहीं होगा कि यदि शमी न होते भारतीय पारी 150 के अंदर ही सिमट जाती।

Mumbai vs Karnataka Live Cricket Score, MI vs KAR Playing 11 LIVE Updates: शर्मनाक हार के बाद वापसी करना चाहेगी मुंबई, रहाणे-शॉ पर होगी नजरें

Mumbai vs Karnataka, MI vs KAR Live Cricket Score, Playing 11, Dream 11 Team Prediction Today Match LIVE Updates: Mumbai vs Karnataka मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports 2 और Star Sports 2 HD पर देख सकते हैं।

Ranji Trophy: टिकट कलेक्टर हिमांशु सांगवान के आगे पस्त हुई 41 बार की चैंपियन मुंबई, रहाणे-शॉ भी दिखे बेबस

Ranji Trophy 2019: क्रिकेट के प्रति अपने रुझान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब मैने विराट कोहली की कप्तानी में 2008 के अंडर-19 वर्ल्ड कप को देखा था तब से इस खेल के प्रति मेरा प्यार बढ़ा।

IND vs BAN: रहाणे के सपने में आती है Pink Ball, शेयर की फोटो तो विराट-धवन ने ले ली मौज

IND vs BAN, Pink Ball Test: इंदौर में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान रहाणे ने 86 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनसे इस पहले डे-नाइट टेस्ट में भी धमाकेदार पारी की उम्मीद होगी।

IND vs BAN, 1st Test: टेस्ट में 10वीं बार शून्य पर आउट कप्तान कोहली, रहाणे ने पूरे किए 4000 रन

India vs Bangladesh, 1st Test: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 10वीं बार कोहली इस तरह बिना कोई रन बनाए मैदान से बाहर गए हैं। इसमें चार बार वह पहली ही गेंद पर यानी गोल्डन डक पर आउट हुए थे।

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कैपिटल्स को दिया, बदले में दिल्ली को मिले मयंक मार्कंडेय और राहुल तेवतिया

IPL 2020: रहाणे ने 2011 से 2019 के बीच रायल्स के लिए 100 मैच खेले और इनमें से 24 में टीम की कप्तानी की। वह टीम के सबसे सफल बल्लेबाज भी रहे। उन्होंने 34.26 के औसत और 122.65 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

IPL 2020: 9 साल तक राजस्थान के लिए लगाया रनों का अंबार, अब दिल्ली से जुड़ने को तैयार अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane in Delhi Capitals, Rajasthan Royals: रहाणे पिछले 9 साल से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते रहे हैं। इस दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। रहाणे की कप्तानी में पिछले साल टीम को थोड़ा संघर्ष जरूर करना पड़ा था।

अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया को दिया पिंक बॉल से खेलने का मंत्र, कहा- शरीर के करीब और रुककर खेलना होगा

रहाणे ने गुरूवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले कहा, ‘‘हमने दो अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया, वास्तव में चार लेकिन इसमें दो गुलाबी गेंद से थे – एक दिन और एक दूधिया रोशनी में – यह रोमाचंकारी रहा।’’

ICC Test Batsman Rankings 2019: टीम इंडिया का जलवा, रोहित तीनों फॉर्मेट के टॉप-10 में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय

ICC Test Batsman Rankings 2019: रोहित शर्मा से पहले भारत की ओर से विराट कोहली और गौतम गंभीर आईसीसी के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

IND vs SA, VIDEO : पत्रकार ने रोहित के सामने रहाणे को कहा ‘साला’, हिटमैन ने ऐसे कर दी बोलती बंद

india vs south africa: इस मुकाबले में रोहित ने दोहरा शतक जमाया था तो वहीं रहाणे ने कमाल का शतक जड़ा था। दोनों के बीच 267 रनों की साझेदारी हुई थी।

IPL में फ्लॉप रहे इन खिलाड़ियों ने पलटी बाजी, अब दुनिया भर में बजा रहे अपने खेल का डंका

राजस्थान ने अंक तालिका में 7वें स्थान पर लीग की समाप्ति की थी। टूर्नामेंट में खेले गए 14 मैचों में टीम को सिर्फ 5 मुकाबले में जीत हासिल हुई थी, जबकि 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

ये पढ़ा क्या?
X