AIIMS

अगले दो-तीन महीनों में और बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण, AIIMS निदेशक ने चेताया

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने अन्य राज्यों के मरीजों को दिल्ली आने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार के बॉर्डर सील करने के फैसले की भी आलोचना की। एम्स निदेशक ने कहा कि यह अनैतिक है और ऐसे किसी मरीज को नहीं रोका जाना चाहिए।

एम्स के सीनियर डॉक्टर ने भारत में बने N95 मास्क की गुणवत्ता पर उठाए सवाल, अस्पताल प्रशासन ने भेजा ‘कारण बताओ नोटिस’

नोटिस में लिखा गया है कि “जब पूरा देश माहमारी से लड़ रहा है, ऐसे में निराधार बयान देना फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स के हौंसले को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे उनके मन में अपनी सुरक्षा को लेकर शक पैदा होगा।”

कोरोना पर हेल्थ एक्सपर्ट्स ने किया साफ- शुरू हो चुका है कम्युनिटी ट्रांसमिशन, महामारी रोकने में विशेषज्ञों से नहीं लिए गए सुझाव

जिन एक्सपर्ट्स की टीम ने यह दावा किया है उनमें AIIMS और ICMR के हेल्थ एक्सपर्ट्स भी शामिल हैं।

साफ हवा-पानी तक को तरस रहे डॉक्टर, डायपर में पेशाब करने को मजबूर! जानें कितनी मुश्किलें झेल हमें बचा रहे COVID-19 से

Corona virus in India: उन्होंने बताया कि एक बार आईसीयू में जाने के बाद हम पानी नहीं पी सकते और इसके अतिरिक्त हम कोई काम नहीं कर सकते। हमें 6-7 घंटे लगातार आईसीयू में रहना पड़ता है।

‘कोरोना की जंग में हम भूल चुके साफ हवा और पानी पीना, बाथरूम जाने से बचने को पहन रहे डायपर्स’

हमारे फिट हेडगेयर्स में हवा तो लीक नहीं होती, पर इस चक्कर में चंद मिनटों में सांस लेना मुश्किल हो सकता है। किट पहनने के बाद अंदर से काफी गर्म और घुटन सी महसूस होती है। ऊपर से जब गॉगल्स (किट में चश्मा) लगाते हैं, तब दिखाई भी नहीं देता।

कोरोना में खून पतला करने की दवा दे मरीजों की जान बचा रहे डॉक्टर, पर ICMR की गाइडलाइन में नहीं इसका जिक्र

ब्रिटेन, अमेरिका और इटली में कोरोनावायरस से मरने वाले ज्यादातर लोगों के फेफड़ों, किडनी या दिमाग में खून के थक्के पाए गए, इसे रोकने के लिए भारत में डॉक्टरों ने मरीजों को एंटी कॉग्युलेंट ड्रग देना शुरू किया।

Lockdown: 20 अप्रैल से AIIMS में शुरू होगा इलाज, प्रशासन ने रजिस्ट्रेशन के लिए रखी ये शर्त

राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एम्स ने ओपीडी सर्विस बंद कर दी थी। लेकिन अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों से इतर अन्य मरीजों के लिए 20 अप्रैल से नई व्यवस्था बनाई जा रही है। एम्स के इस फैसले के बाद मरीजों को राहत मिलेगी।

AIIMS Recruitment 2020: एम्स फैकल्टी के विभिन्न पदों पर नौकरी, Salary 2.20 लाख रुपए

AIIMS Recruitment 2020: प्रोफेसर के पद के लिए चुने जाने वालों को 2.20 लाख रुपये तक का वेतन मिलेगा। एडिशनल प्रोफेसर, सहयोगी प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के स्तर पर क्रमशः 2.11 लाख रुपये, 2.09 लाख रुपये और 1.67 लाख रुपये तक वेतन मिलेगा।

AIIMS: ऑपरेशन से पहले पता चला फेफड़ा लगाने लायक नहीं

देश में पहला हृदय प्रत्यारोपण करने वाला एम्स अभी तक फेफड़े के प्रत्यारोपण के लिए अधीकृत नहीं था। हाल ही में इसके लिए लाइसेंस मिला है।

खेलो इंडिया गेम्स की शुरुआत से पहले हादसा; अभ्यास के दौरान तीरंदाज के गले में घुसा तीर, 12 साल की शिवांगिनी गोहेन एम्स रेफर

गुवाहाटी में पहली बार खेले इंडिया गेम्स हो रहे हैं। स्थानीय वेबसाइट ईस्टमोजो से बात करते हुए असम तीरंदाजी संघ के सचिव नवज्योति बासुमत्री ने कहा, ‘शिवांगिनी छबुआ के साई केंद्र में अभ्यास करती हैं। वे खेल और युवा कल्याण निदेशालय की प्रशिक्षु नहीं हैं।’

जब अटल बिहारी वाजपेयी ने पूछा था- देवी प्रसाद, शाम की क्या व्यवस्था है और फिर ऐसे हुआ था व्हिस्की, चिकन का इंतजाम

1975 के इस किस्से का जिक्र वाजपेयी के जीवन पर आधारित किताब ‘हार नहीं मानूंगा’ (एक अटल जीवन गाथा) में भी मिलता है, जिसे पत्रकार विजय त्रिवेदी ने लिखा है।

बैंक में भी सुरक्षित नहीं पैसा! SBI के खाते से निकले AIIMS के 12 करोड़ रुपए, जानें क्या है मामला

एम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा कोई साक्ष्य नहीं है जो यह बताता हो कि एम्स अधिकारियों की प्रत्यक्ष भूमिका या मिलीभगत है क्योंकि हस्ताक्षर करने वाले अधिकृत लोगों के दस्तखत भी फर्जी नजर आते हैं।

तबीयत बिगड़ने पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ले जाए गए AIIMS, हालत स्थिर होने पर डिस्चार्ज

इससे पहले भी उनके स्वास्थ्य में गिरावट आई थी, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था।

AIIMS में फुटबॉल खेलते नजर आए बलिया और जागा, 2 साल बाद दोनों के जुड़े सिरों को सर्जरी से किया गया है अलग

एम्स में न्यूरोसर्जरी के प्रोफेसर डॉक्टर दीपक गुप्ता ने इन बच्चों की स्थिति बताते हुए कहा कि जागा न्यूरोसाइकोलॉजिकल आकलन के हर क्षेत्र में विकास कर रहा है और उसका वजन भी बढ़ रहा है।

इस सरकारी विभाग में निकलीं नौकरी, सैलरी 1,42,000 रुपए महीने

AIIMS Nursing Officer admit card 2019: एम्स नर्सिंग टेस्ट के लिए योग्यता नंबर UR, EWS के लिए 50%, ओबीसी के लिए 45% और एससी और एसटी के लिए 40 प्रतिशत है।

AIIMS के कहां और किस हालत में हैं अरुण जेटली? जानिए यहां

Arun Jaitley Health: जेटली को नौ अगस्त को सांस लेने में परेशानी और बेचैनी होने की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

AIIMS में अरुण जेटली की हालत नाजुक, जानिए कौन से वॉर्ड में रखा गया है पूर्व FM को

Arun Jaitley Health News Highlights: हालांकि, तब से अस्पताल ने उनका कोई मेडिकल बुलेटिन नहीं जारी किया है। पर एम्स से जुड़े सूत्रों की मानें तो जेटली की हालत में खासा सुधार नहीं आया है। सोमवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी बेटी प्रतिभा आडवाणी संग उनका हाल जानने एम्स पहुंचे थे।

दिल्ली के AIIMS अस्पताल में लगी आग पर दमकल की 34 गाड़ियां की मदद से पाया गया काबू

Fire in AIIMS Building: खबरों के मुताबिक एम्स की पहली मंजिल और दूसरे मंजिल पर आग लगी है। एम्स की इमारत से धुंआ उठता नजर आ रहा है। मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी और भीषण आग पर काबू पा लिया गया।