AIIMS

खेलो इंडिया गेम्स की शुरुआत से पहले हादसा; अभ्यास के दौरान तीरंदाज के गले में घुसा तीर, 12 साल की शिवांगिनी गोहेन एम्स रेफर

गुवाहाटी में पहली बार खेले इंडिया गेम्स हो रहे हैं। स्थानीय वेबसाइट ईस्टमोजो से बात करते हुए असम तीरंदाजी संघ के सचिव नवज्योति बासुमत्री ने कहा, ‘शिवांगिनी छबुआ के साई केंद्र में अभ्यास करती हैं। वे खेल और युवा कल्याण निदेशालय की प्रशिक्षु नहीं हैं।’

जब अटल बिहारी वाजपेयी ने पूछा था- देवी प्रसाद, शाम की क्या व्यवस्था है और फिर ऐसे हुआ था व्हिस्की, चिकन का इंतजाम

1975 के इस किस्से का जिक्र वाजपेयी के जीवन पर आधारित किताब ‘हार नहीं मानूंगा’ (एक अटल जीवन गाथा) में भी मिलता है, जिसे पत्रकार विजय त्रिवेदी ने लिखा है।

बैंक में भी सुरक्षित नहीं पैसा! SBI के खाते से निकले AIIMS के 12 करोड़ रुपए, जानें क्या है मामला

एम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा कोई साक्ष्य नहीं है जो यह बताता हो कि एम्स अधिकारियों की प्रत्यक्ष भूमिका या मिलीभगत है क्योंकि हस्ताक्षर करने वाले अधिकृत लोगों के दस्तखत भी फर्जी नजर आते हैं।

तबीयत बिगड़ने पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ले जाए गए AIIMS, हालत स्थिर होने पर डिस्चार्ज

इससे पहले भी उनके स्वास्थ्य में गिरावट आई थी, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था।

AIIMS में फुटबॉल खेलते नजर आए बलिया और जागा, 2 साल बाद दोनों के जुड़े सिरों को सर्जरी से किया गया है अलग

एम्स में न्यूरोसर्जरी के प्रोफेसर डॉक्टर दीपक गुप्ता ने इन बच्चों की स्थिति बताते हुए कहा कि जागा न्यूरोसाइकोलॉजिकल आकलन के हर क्षेत्र में विकास कर रहा है और उसका वजन भी बढ़ रहा है।

इस सरकारी विभाग में निकलीं नौकरी, सैलरी 1,42,000 रुपए महीने

AIIMS Nursing Officer admit card 2019: एम्स नर्सिंग टेस्ट के लिए योग्यता नंबर UR, EWS के लिए 50%, ओबीसी के लिए 45% और एससी और एसटी के लिए 40 प्रतिशत है।

AIIMS के कहां और किस हालत में हैं अरुण जेटली? जानिए यहां

Arun Jaitley Health: जेटली को नौ अगस्त को सांस लेने में परेशानी और बेचैनी होने की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

AIIMS में अरुण जेटली की हालत नाजुक, जानिए कौन से वॉर्ड में रखा गया है पूर्व FM को

Arun Jaitley Health News Highlights: हालांकि, तब से अस्पताल ने उनका कोई मेडिकल बुलेटिन नहीं जारी किया है। पर एम्स से जुड़े सूत्रों की मानें तो जेटली की हालत में खासा सुधार नहीं आया है। सोमवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी बेटी प्रतिभा आडवाणी संग उनका हाल जानने एम्स पहुंचे थे।

दिल्ली के AIIMS अस्पताल में लगी आग पर दमकल की 34 गाड़ियां की मदद से पाया गया काबू

Fire in AIIMS Building: खबरों के मुताबिक एम्स की पहली मंजिल और दूसरे मंजिल पर आग लगी है। एम्स की इमारत से धुंआ उठता नजर आ रहा है। मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी और भीषण आग पर काबू पा लिया गया।

AIIMS समेत देश के बड़े सरकारी अस्पतालों में OPD की ऑनलाइन करा सकते हैं बुकिंग, जानिए कैसे

ओपीडी पर लगी लंबी कतारों से बचने के लिए लोग प्राइवेट अस्पताल में इलाज़ कराते हैं। इन कतारों से बचने के लिए डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत सरकार ने 2015 में आम रोगी पोर्टल लॉन्च किया था।

AIIMS के ICU में पूर्व FM अरुण जेटली, हालत स्थिर; PM नरेंद्र मोदी पहुंचे देखने

जेटली सुबह 11 बजे एम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराए गए थे, जहां एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट्स की संयुक्त टीम उनकी जांच में जुटी है।

NMC बिल के विरोध में IMA ने बुलाई आपात बैठक, कहा- हड़ताली डॉक्टरों के कंधे से कंधा मिला साथ खड़े रहेंगे

हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने इस बिल को ‘ऐतिहासिक’ करार दिया है और कहा था कि इससे डॉक्टर्स व मेडिकल छात्रों का लाभ होगा।

सरकारी डॉक्टरों की ‘काम बंदी’: NMC बिल के विरोध में IMA की हड़ताल से खतरे में मरीजों की जान

एसोसिएशन्स का कहना है कि यदि इस बिल में संशोधन नहीं किया गया तो सिर्फ मेडिकल एजुकेशन के स्तर में गिरावट होगी बल्कि स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी बुरा असर पड़ेगा।

AIIMS की लंबी वेटिंग लिस्टः दिल की सर्जरी के लिए मिली 6 साल बाद की तारीख

उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली नसरीन (32) को एम्स ने सर्जरी करने के लिए साल 2025 की तारीख दी है। नसरीन के मुताबिक वह बीते 13 सालों से यहां इलाज करवा रही है।

AIIMS जोधपुर की महिला कर्मचारी ने अस्पताल के कमरे में खुद को बंद कर लगा ली आग, गई जान

राजस्थान के जोधपुर एम्स की एक महिला नर्स ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। केरल की रहने वाली नर्स पिछले दो साल से यहां काम कर रही थी।

Delhi: एम्स में पहले से नहीं कराई बुकिंग तो सर्जरी से किया इनकार, तड़पती रही गर्भवती; बच्चे की मौत

एम्स के डायरेक्टर ने कहा कि यहां काफी समय से नियम है कि प्रेग्नेंसी के मामले में इमरजेंसी में सिर्फ पहले से बुकिंग वाले मरीजाें काे ही देखा जाता है। लेकिन फिर भी शिकायत के आधार पर जांच की जाएगी।

AIIMS MBBS Result 2019: गुजरात के विश्वा ने हासिल की ऑल इंडिया सेकंड रैंक, जानें उनके सक्सेज मंत्र

AIIMS MBBS Result 2019 Toppers: गुजरात के सूरत में रहने वाले विश्वा हितेंद्र भदौरिया ने एम्स एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम 2019 में ऑल इंडिया सेकंड रैंक हासिल की है। उन्होंने बताया कि एनसीईआरटी पर फोकस करने से उन्हें काफी मदद मिली। बता दें कि एम्स एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट बुधवार को जारी हुआ।

सरकारी सर्वे में खुलासा- AIIMS आने वाला हर चौथा इंसान इलाज से असंतुष्ट

सर्वे के मुताबिक हॉस्पिटल पहुंचे 28 फीसदी मरीज इमरजेंसी और सर्जरी विभाग की सुविधाओं से असंतुष्ट रहे। 25 फीसदी लोगों ने बताया कि वो ईएनटी (कान, नाक गला) में दी गईं सेवाओं से खुश नहीं थे।

ये पढ़ा क्‍या!
X