aiims delhi

दो साल की जुड़वां बच्चियों की 24 घंटे से ज्यादा चली सर्जरी, AIIMS के डॉक्टरों ने आधा दर्जन अंगों को किया अलग!

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने सर्जरी की आवश्यकता को समझते हुए इसे तत्काल स्वीकृति प्रदान की। सर्जरी के दौरान कुल 64 स्वास्थ्य कर्मियों ने योगदान दिया।

अब AIIMS की फीस बढ़ाने की तैयारी! केंद्र सरकार ने दिया यह निर्देश

डीन डॉ. वी के बहल, ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि मैंने आदेश नहीं देखा है … यह एक आंतरिक समीक्षा है और इसलिए, सभी प्रमुखों को विवरण देने के लिए कहा जाता है। कुछ केंद्रों में यूजर्स चार्ज पहले से ही लागू हैं।

सोनिया, मनमोहन और राहुल ने जेटली के निधन पर दुख जताया, रविवार को अंतिम संस्कार

Arun Jaitley Death: जेटली (66) को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को एम्स लाया गया था। एम्स ने जेटली के निधन की पुष्टि की।

Arun Jaitley Health Highlights: पूर्व FM अरुण जेटली की हालत नाजुक, AIIMS पहुंचे लाल कृष्ण आडवाणी समेत ये चेहरे

Arun Jaitley Health Highlights: सांस लेने में परेशानी होने और बेचैनी महसूस होने के बाद उन्हें 9 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था। पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी एम्स जाकर जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

Arun Jaitley Health: जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने और कई नेता एम्स पहुंचे

Arun Jaitley Health: पिछले साल 14 मई को एम्स में उनकी किडनी ट्रांसप्लांट हुई थी। उस समय रेल मंत्री पीयूष गोयल को उनके वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी थी।

AIIMS MBBS Result 2019: गुजरात के विश्वा ने हासिल की ऑल इंडिया सेकंड रैंक, जानें उनके सक्सेज मंत्र

AIIMS MBBS Result 2019 Toppers: गुजरात के सूरत में रहने वाले विश्वा हितेंद्र भदौरिया ने एम्स एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम 2019 में ऑल इंडिया सेकंड रैंक हासिल की है। उन्होंने बताया कि एनसीईआरटी पर फोकस करने से उन्हें काफी मदद मिली। बता दें कि एम्स एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट बुधवार को जारी हुआ।

मरीजों की आर्थिक सेहत भी दुरुस्त रखेगा एम्स

एम्स की योजना आर्थिक मदद आॅनलाइन करने की है। राज्यों के सरकारी अस्पतालों की हालत दयनीय होने की वजह से तमाम मरीज यहीं आते हैं। लिहाजा राज्य सरकारों से मांग की जाएगी कि वे मुख्यमंत्री या राज्य राहत कोष की राशि एकमुश्त एम्स को दे दें। एम्स राज्यवार मरीजों का आकंड़ा तैयार कर रहा है। ताकि जिस राज्य का मरीज असमर्थ हो वह सीधे एम्स में ही आवेदन करके राज्य की राशि से मदद ले सके।
-डॉक्टर दीपक अग्रवाल