AgustaWestland Scam

AgustaWestland Deal: मोदी सरकार के लिए तीन सवाल

भ्रष्टाचार का आरोप और सीबीआई में जांच चलने के बावजूद बीजेपी सरकार ने अगस्ता को सरकारी ठेके पाने के लिए पीछे के दरवाजे से प्रवेश दे दिया। भारत में रक्षा के क्षेत्र में निवेश करने के लिए एफआईपीबी से मंजूरी भी प्राप्त कर ली।

AgustaWestland: केजरीवाल का हमला, कहा- मोदी में नहीं है सोनिया को गिरफ्तार करने की हिम्मत

प्रधानमंत्री की कथित ‘फर्जी’ डिग्री के मुद्दे पर बोलते हुए केजरीवाल ने यह भी कहा कि दोनों पार्टियों के बीच ये ‘सांठगांठ’ है। कि भाजपा सरकार हेलिकाप्टर मामले में सोनिया गांधी को गिरफ्तार नहीं करेगी और कांग्रेस मोदी की शैक्षणिक योग्यता के मामले को नहीं उठाएगी।

भाजपा-कांग्रेस में मिलीभगत, हमें दीजिए ACB बताते हैं कैसे होती है जांचः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (7 मई) को जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले की गंभीरता से जांच नहीं कर रही है।

Agustawestland Scam: सोनिया का पीएम पर हमला, कहा- मोदी सरकार के गिनती के दिन

मोदी सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कांग्रेस सड़क पर उतरी। साथ ही कहा कि राजग सरकार ने बेबुनियाद आरोपों का अभियान छेड़ रखा है।

Augusta Westland: रक्षा मंत्री के बयान के बीच कांग्रेस MP रेणुका चौधरी बोलीं- सात बजे के बाद हम नहीं बैठ सकते

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड विवाद पर राज्‍यसभा में बुधवार को हुई बहस के दौरान सुब्रमण्‍यम स्‍वामी और कांग्रेस के बीच खूब वार-प्रतिवार हुए।

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: इतालवी जज ने कहा- भारतीय नेताओं के बारे में प्रत्यक्ष सबूत नहीं

मिलान अदालत के न्यायाधीश मैगा ने यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया कि क्या वे मानते हैं कि इतालवी बिचौलियों ने भारतीय नेताओं को रिश्वत की पेशकश की थी।

AgustaWestland scam: राहुल गांधी बोले- मुझे हमेशा निशाना बनाया गया और मैं इससे खुश हूं

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी और करीबी कनिष्‍क सिंह आगुस्‍ता वेस्‍टलैंड के बिचौलिए गीदो हैश्‍के के संपर्क में थे।

AgustaWestland scam: पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्‍यागी

सीबीआई को इटली की अदालत के आदेश की प्रति मिल गई है जिसके आधार पर उसने त्यागी से पूछताछ करने के लिए नयी प्रश्नावली तैयार की है।

तवलीन सिंह का कॉलम वक़्त की नब्जः भ्रष्टाचार की परतें

अगस्ता वेस्टलैंड ने अच्छा मौका दिया है मोदी सरकार को इन चीजों में परिवर्तन लाने का। सो, बहुत जरूरी है कि इस मौके को सोनिया गांधी के पीछे लगने पर न गंवा दिया जाए। जिन्होंने रिश्वत ली है इस इतालवी कंपनी से उनको सजा होनी चाहिए बेशक, लेकिन रास्ता न्याय का होना चाहिए, सियासत का नहीं।