Adhir Ranjan Chowdhury

सिंधिया को बेटे जैसा मानती थीं सोनिया गांधी, फिर भी कांग्रेस छोड़ना दुखद- बोले अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “यह कांग्रेस पार्टी के लिए दुखद खबर है। उन्हें पार्टी ने महत्वपूर्ण काम सौंपा था। लेकिन अब स्थिति ऐसी हो गई कि उन्हें दूसरी पार्टी में जाना अधिक सुविधाजनक लगा।”

संसद में फिर फिसली Congress के अधीर रंजन चौधरी की जुबां, PM को बताया भोगी, J&K व PoK पर कही ये बात

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इससे पहले BJP की तुलना ‘रावण की संतान’ से करा चुके हैं, जिसे लेकर तब जबरदस्त हंगामा खड़ा हुआ था।

‘मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की तरफ बढ़ रहा देश’, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार के नारे पर कसा तंज

हाल ही में तेलंगाना में एक महिला वेटरनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसके शव को जलाने और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक युवती को जिंदा जलाने की घटनाओं के बाद महिला सुरक्षा को लेकर देशव्यापी विमर्श शुरू हो गया है।

नरेंद्र मोदी- अमित शाह खुद घुसपैठिए, घर गुजरात और आ गए दिल्ली; NRC पर भड़के अधीर रंजन

हाल ही में राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने एनआरसी मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों पर जवाब देते हुए धर्म के आधार पर एनआरसी में भेदभाव किए जाने की आशंका को खारिज किया था।

अधीर रंजन के बयान पर धीरज खो बैठीं सोनिया गांधी, पार्टी के नेता को जमकर लताड़ा

अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कश्मीर पर सवाल उठा रहे थे तो सोनिया उनके बयान काफी असहज महसूस कर रही थीं। सोनिया उन्हें चुपचाप देख रही थीं। बाद में जब सदन में चौधरी के बयान से बवाल होने लगा तब सोनिया पीछे घूमकर कुछ हैरानी प्रकट करती नजर आईं।

स्पीकर ने दो कमेटियों का किया गठन, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी एक के तो दूसरे की मीनाक्षी लेखी बनीं अध्यक्ष

लोकसभा सचिवालय के मुताबिक, पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएसी) 30 अप्रैल, 2020 तक के लिए गठित की गई है और अधीर रंजन चौधरी इसके अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। वहीं, पब्लिक अंडरटेकिंग्स पर बनाई गई समिति में 2019-20 के कार्यकाल के लिए चीफ लेखी होंगी।

लोकसभा में कांग्रेस नेता ने नरेंद्र मोदी को बताया ‘कमाल का सेल्समैन’

कांग्रेसी नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संप्रग सरकार के समय आर्थिक विकास की दर आठ फीसदी से अधिक थी, जबकि इस सरकार में विकास दर छह फीसदी से नीचे आ गई और बेरोजगारी भी 45 वर्षों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा, ‘‘राजग सरकार की नयी पहचान, ऊंची दुकान और फीका पकवान।’’

अधीर रंजन चौधरी बनाए गए लोकसभा में कांग्रेस के नेता, PM नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के यह पद लेने से मना करने के बाद चौधरी को लोकसभा में कांग्रेस का नेता चुना गया है। इससे पहले, लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे विपक्ष के नेता थे।

सरकारी बंगला खाली न करने पर सु्प्रीम कोर्ट ने कांग्रेस MP को फटकारा, कहा- घर खाली करो

सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि लुटियंस क्षेत्र में उन्हें हुमायूं रोड पर आवंटित नए मकान को रहने लायक तैयार होने में 10-15 दिन और लगेंगे।

सदन में ‘बेअदबी’ पर निलंबित हुए अधीर रंजन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उनके ‘अमर्यादित’ आचरण के लिए सदन की सोमवार की शेष बची कार्यवाही के लिए..