adani group

अडाणी समूह को 1000 करोड़ रुपये का लुटियंस जोन वाला बंगला महज 400 करोड़ में मिला, जानें क्या है मामला

एक सदी से भी ज्यादा पुराने इस दो मंजिला बंगले को अदानी ग्रुप ने आदित्य एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड की दिवालिया कार्यवाही के बाद हासिल किया है।

तीन हवाई अड्डों के संचालन का जिम्मा अडाणी ग्रुप को, एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ हुआ करार

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आज हमने मंगलूरु, लखनऊ और अहमदाबाद हवाईअड्डों के लिये एएआई के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किये हैं

मुश्किल में ‘अडाणी गैस’, 400 करोड़ जुर्माना और लाइसेंस छिनने का डर

नोटिस में अडाणी गैस पर 400 करोड़ जुर्माना और लाइसेंस छिनने की बात कही गई है। अगर कंपनी पर आरोप साबित होते हैं तो निश्चित ही यह कार्रवाई की जाएगी।

45000 करोड़ के सबमरीन प्रोजेक्ट में अडाणी को बड़ा झटका, L&T ने मारी बाजी! नेवी और मंत्रालय में चल रहा था रार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में डीएसी की बैठक में ये निर्णय किए गए जिनमें प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और अन्य शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे।

अडाणी ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट से झटका, कोयला आयात मामले में रेवेन्यू निदेशालय की जांच का रास्ता साफ, बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

मुख्य न्यायाधीश एस एक बोबड़े, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्य कान्त की पीठ ने कहा कि हम उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा रहे हैं।

कारोबारी अडानी की बढ़ेंगी मुश्किलें? सुप्रीम कोर्ट जाएगी केंद्रीय जांच एजेंसी! जानें क्या है मामला

मुंबई हाईकोर्ट ने अडानी ग्रुप को इस मामले में राहत देते हुए डीआरआई को लेटर ऑफ रोगेटरी पर कार्रवाई करने से रोक दिया था। अदालत ने डीआरआई से इस मामले में अडानी समूह की याचिका पर विस्तृत जवाब देने की बात भी कही थी।

अडाणी को मिल सकता है 30,000 करोड़ का जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का ठेका, तीन अन्य कंपनियां ठोक रहीं ताल

इस साल फरवरी में गौतम अडाणी की कंपनी ने सरकार की तरफ से निजीकरण किए गए छह सरकारी एयरपोर्ट का संचालन प्राप्त करने में सफल रही थी। वर्तमान में जीएमआर और जीवीके समूह के बाद अडाणी ग्रुप एयरपोर्ट का संचालन करने वाला तीसरा सबसे बड़ा प्राइवेट एयरपोर्ट ऑपरेटर है।

रिलायंस को टक्कर देने अंत समय में उतरी अडानी की कंपनी, भारतीय नेवी सबमरीन प्रोजेक्ट के लिए भर दिया 45,000 करोड़ का टेंडर

इस प्रोजेक्ट के लिए पुराने खिलाड़ियों लार्सन एंड टूब्रो, मझगांव डॉक शिपयार्ड लिमिटेड (एमडीएल) और रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के बीच मुकाबला धा। इन तीनों कंपनियों के पास अपने-अपने शिपयार्ड है।

Adani अब इस कारोबार से बनाएंगे ढेर सारा पैसा, खोल डाली नई कंपनी

फरवरी में अडानी समूह ने निजीकरण के लिए लगाए गए सभी छह सरकारी स्वामित्व वाले हवाई अड्डों को चलाने के लिए मैंडेट हासिल किया था।

अडानी ग्रुप पर घपले का आरोप, डीआरआई ने मांगी डिटेल, तो आरबीआई ने कहा- बैंकों से कस्टमर की जानकारी नहीं मांग सकते

डीआरआई ने कथित 29000 हजार करोड़ रुपये के कोयला का मूल्य अधिक दर्शाने के मामले में दो सरकारी बैंकों से सूचना हासिल करने के लिए आरबीआई की मदद मांगी थी। आरबीआई ने इस पूरे मामले में हाथ खड़े कर दिए।

ऑस्ट्रेलिया में अडानी के माइन प्रोजेक्ट को झटका, पर्यावरण सुरक्षा से जुड़ा प्रस्ताव नामंजूर

ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने देश में विलुप्तप्राय फिंच पक्षी के संरक्षण संबंधी अडानी के प्रबंध की योजना को खारिज कर दिया है। प्रशासन का कहना है अरबों डॉलर की प्रस्तावित खदान परियोजना मंजूरी के लिए जरूरी शर्तों पर खरी नहीं उतरती है।

अडानी गैस को झटका: सीएनजी नहीं बेच पाएगी कंपनी, रेगुलेटर ने बतायी ये वजह

PNGRB ने अपने आदेश में बताया है ‘सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने विचार-विमर्श और विश्लेषण कर अडानी गैस लिमिटेड के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।’

अडानी ग्रुप ने 50 साल के लिए हासिल किया 6 में से 5 एयरपोर्ट के ऑपरेशंस का ठेका

गौतम अडानी के नेतृत्व वाली अडानी समूह ने देश के 6 एयरपोर्ट में से 5 एयरपोर्ट को अगले 50 साल तक ऑपरेट करने का ठेका हासिल किया है।

अडानी ग्रुप के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्रीय जांच एजेंसी, इम्‍पोर्टेड कोयले की कीमत में घालमेल का है आरोप

इंडोनेशिया से कोयला आयात मामले में अडानी ग्रुप की कंपनियों की दिक्‍कतें बढ़ सकती हैं। राजस्‍व खुफिया निदेशालय (DRI) ने बांबे हाई कोर्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर कर दी है। अडानी ग्रुप की कंपनियों के अलावा अनिल अंबानी की स्‍वामित्‍व वाली कंपनियों और एस्‍सार ग्रुप की दो कंपनियों के खिलाफ भी कोयले की कीमत को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का आरोप है।

रिपोर्ट में दावा- अडानी को ज़मीन देने के लिए झारखंड सरकार ने तोड़े नियम, मर्जी के खिलाफ खेतिहर जमीनों का अधिग्रहण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांव वालों का आरोप है कि उनके दर्द को किसी ने महसूस नहीं किया है। सभी सरकारी दफ्तरों और राज्यपाल को भी चिट्ठी लिखी। लेकिन, कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। कंपनी के कर्मचारियों ने उनकी खड़ी फसलें तबाह कर दी। जबकि, उन्होंने कई महीनों तक दिन-रात मेहनत करके उसे सींचा और बोया था। फसल उजड़ जाने से वह दाने-दाने के लिए मोहताज हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने गौतम अडानी को बताया सबसे बड़ा एनपीए बकाएदार, बोले- जवाबदेही तय हो नहीं तो जाएंगे कोर्ट

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि गौतम अडानी को जिम्मेदार न ठहराए जाने पर जनहित याचिका दायर की जाएगी। अडानी ग्रुप ने बयान जारी कर कहा कि कर्ज से जुड़ी सभी जिम्मेदारी कर्मठता से पूरी की जा रही है।

अडानी के खिलाफ खबर करने वाले पत्रकार को भारत ने नहीं दिया वीजा

आस्ट्रेलियाई पत्रकार को इस प्रोग्राम में भारत में जाति और लिंग भेद, धार्मिक भेदभाव, लैंगिक असमानता, मीडिया की आजादी, न्यायपालिका पर नियंत्रण और हमले, फेक न्यूज, रक्षा मुद्दों समेत राजनीतिक एजेंडों को शामिल करना था।

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी को बेचना पड़ा एक अहम कारोबार, 19000 करोड़ में अडानी ने खरीदा

पावर सेक्‍टर में हाल के दिनों में इसे सबसे बड़ा अधिग्रहण माना जा रहा है।

ये पढ़ा क्या?
X