ताज़ा खबर
 

ABVP

documentary film ‘Ram Ke Naam’, SFI, ABVP, University Delhi, Ambedkar University Delhi campus

बाबरी मस्जिद विध्वंस पर यूनिवर्सिटी में फिल्म दिखाने पर बवाल, ABVP पर लगा तोड़फोड़ का आरोप

documentary film ‘Ram Ke Naam’: स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) ने ‘अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद’ (एबीवीपी) पर समारोह स्थल पर तोड़फोड करने का आरोप भी लगाया है। दूसरी ओर, पुलिस ने कहा कि उसके पास ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है।

Jharkhand, ABVP, vinoba bhave university, ranchi university, vice chancellor, terrorist, article 370, abvp Jharkhand, university students

विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर की कार पर लिख दिया आतंकवादी! ABVP कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

इस पूरे घटना के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

दिल्ली विवि के नॉर्थ कैम्पस में एबीवीपी ने गेट पर लगवाई सावरकर की प्रतिमा, विपक्ष ने कही यह बात

डीयू के कैम्पस गेट पर एबीवीपी ने सावरकर की प्रतिमा लगाई है जिसके बाद से वहां से विवाद शुरु हो गया। एबीवीपी के इस कदम की कांग्रेस से संबद्ध नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑल इंडिया (एनएसयूआई) और वामदल सर्मिथत ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आईसा) ने आलोचना की है।

bjp

बंगाल: तृणमूल नेताओं के घरों पर फेंके गए बम! पार्टी नेताओं का आरोप- ‘बीजेपी के गुंडों’ की हरकत

आरोप है कि भाजपा और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार (19 जुलाई, 2019) रात कथित तौर पर कल्याणी कॉलेज में झड़प के कुछ घंटों बाद टीएमसी और टीएमसीपी कार्यकर्ताओं के घरों पर बम फेंके।

arrest

रेप और मर्डर के इरादे से ABVP कार्यकर्ता ने लड़की को किया किडनैप, लेकिन… जानें पूरा मामला

यूपी के आगरा में एक एबीवीपी कार्यकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कार्यकर्ता ने एक 19 वर्षीय लड़की को रेप करके मर्डर करने के इरादे से किडनैप किया था।

ABVP-BJP ने घुटने पर लाकर मंगवाई थी माफी, प्रोफेसर ने कहा- दोस्‍त मुझे पागल कहने लगे हैं

हालही में इंजीनियरिंग कॉलेज के एक प्रोफेसर को फेसबुक पर सरकार कि आलोचना करना महंगा पड़ गया। प्रोफेसर के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने बदसलूकी की और उन्होंने घुटनों पर लाकर माफी मंगवाई। जिसके बाद प्रोफेसर ने कहा उनके दोस्त उन्हें अब पागल बुलाते हैं। बदसलूकी से बचाने के लिए उन्हें दोस्तों के पास उन्हें पागल कहने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

Karnataka,ABVP

सीमा पर तनाव को लेकर उठाए थे सवाल, ABVP ने घुटनों पर लाकर प्रोफेसर से मंगवाई माफी

कॉलेज के प्रोसफेसर ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमें उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए देश में युद्ध का माहौल बनाने का आरोप लगाया था। इसके अलावा उन्होंने दबाव वाले इस माहौल में इमरान खान के कदम की तारीफ की थी ।

UP News, ABVP, Aligarh, Aligarh news, Bharat Mata, UP Police, Police, उत्तर प्रदेश समाचार, अलीगढ़, अलीगढ़ पुलिस, यूपी पुलिस, भारत माता

अलीगढ़: एबीवीपी का आरोप- पुलिसवालों ने तोड़ डाली ‘भारत माता’ की तस्वीर

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एबीवीपी के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस द्वारा उनके कार्यालय में लगी ‘भारत माता’ की तस्वीर को तहस-नहस कर दिया गया।

abvp, JNU

ज्‍यादा अफजलगिरी न करो- JNU में पत्रकार पर भड़के ABVP नेता

एबीवीपी नेता ने पत्रकार पर बरसते हुए कहा कि “क्यूं इतना लेफ्टगिरी करते हैं। जर्नलिज्म पर ध्यान दीजिए…लेफ्ट एक्टिविज्म या अफजलगिरी पर नहीं…।”

कच्‍छ यूनिवर्सिटी में ABVP की गुंडागर्दी, डिपार्टमेंट हेड के चेहरे पर कालिख पोती

एबीवीपी की गुंडगर्दी से घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। आनन-फानन में इस बारे में पुलिस को सूचित किया गया, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र परिषद चुनाव में बुरी तरह हारी एबीवीपी

जेएनयू, डीयू और देश की अन्य यूनिवर्सिटी की तरह गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्र संघ नहीं, छात्र परिषद है।

VIDEO: एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में की तोड़फोड़, 6 गिरफ्तार; बोले- महिला अध्यापकों का हो रहा उत्पीड़न

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यह विरोध एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद जताया था।

jadavpur university, jadavpur university protests, BJP Jadavpur university, ABVP, jadavpur university controversies, jadavpur university girl students, dilip ghosh, BJp president dilip ghosh, india news

पश्‍च‍िम बंगाल: भाजपा अध्‍यक्ष बोले- जादवपुर विवि की लड़कियां ‘बेशर्म’, ‘स्तरहीन’

उन्होंने कहा, ‘छेड़खानी के आरोप निराधार हैं। जाधवपुर विश्वविद्यालय की छात्राएं जो आरोप लगा रही हैं, वो खुद स्तरहीन और बेशर्म हैं और वह हमेशा पुरुष छात्रों की सोहबत में रहने का अवसर ढूंढती हैं।’

jadavpur university, ABVP jadavpur university, Jadavpur university ABVP, Jadavpur university students, anti national jadavpur university, india news

जाधवपुर यूनिवर्सिटी में फीमेल स्‍टूडेंट्स को खास तौर पर निशाना बना रहा ABVP?

एबीवीपी लीडर सुमन दत्‍ता ने कहा, ‘ये लड़कियां छेड़छाड़ होने का दावा करती हैं। क्‍या आपने उन्‍हें देखा है? किसी को उन्‍हें बताना चाहिए कि जिन लड़कियों को शर्म आती है, छेड़छाड़ सिर्फ उनसे ही की जा सकती है। ये लड़कियां मर्दों को खुलेआम किस करती हैं। ये पूरे दिन यही काम करती हैं।’

jadavpur university row, jadavpur university news, ABVP jadavpur university, ABVP Threat leftist Students jadavpur university, jadavpur university ABVP sedition, jadavpur university latest news, jadavpur university ABVP Protest, jadavpur university leftist ABVP

जादवपुर विवि विवाद: एबीवीपी की धमकी- ‘देशद्रोही’ वामपंथी छात्र परिसर से बाहर निकले तो उनकी टांगें काट दी जाएंगी

जेयू परिसर के बाहर एक रैली में एबीवीपी के प्रदेश सचिव सुबीर हलदर ने कहा, ‘‘जादवपुर विश्वविद्यालय देशद्रोही तत्वों का अड्डा बनता जा रहा है।

JNU Strike, JNU ABVP, Left Group JNU, JNU News, Delhi

जेएनयू की हड़ताल 5वें दिन भी जारी, एबीवीपी और वाम समूहों के बीच झगड़ा

गत नौ फरवरी के कार्यक्रम के संदर्भ में एबीवीपी के सौरभ शर्मा पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

JNU, HRD Minister Prakash Javdekar, India Rankings 2017, National Institutional Ranking Framework, Afzal Guru, AISA, Left student union, Sedition, Jadavpur university, Anti India slogan, Delhi, Latest news, Hindi news

JNU: एबीवीपी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- राष्ट्रवादी और जिम्मेदार छात्रों की रक्षा करें

JNU में 9 फरवरी को हुए विवादास्पद कार्यक्रम के मामले में खुद को दंड दिए जाने का विरोध करते हुए एबीवीपी सदस्य सौरभ शर्मा ने आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से राष्ट्रवादियों और जिम्मेदार छात्रों की रक्षा करने की अपील की।

RSS, Kerala Minister, RSS temples arms, Kerala news, Kadakampally Surendran

UP Assembly Elections के लिए RSS ने शुरू की तैयारी, ABVP के जरिए कराएगा गांवों में सर्वे

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ ने भी तैयारी शुरू कर दी है। आरएसएस ने अपनी छात्र इकाई एबीवीपी से राज्‍य में 15 दिवसीय ‘सामाजिक अनुभूति’ अभियान और सर्वे शुरू करने को कहा है।